2025 में डूब सकता है इन राशियों का करियर, लाख कोशिशों के बाद भी नहीं मिलेगी तरक्‍की

नए साल के ख्‍याल से ही लोगों के मन में नए सपने और आकांक्षाएं बुननी शुरू हो जाती हैं। आपने भी साल 2025 से अपने करियर को लेकर कुछ नई उम्‍मीदें लगा रखी होंगी। आप 2025 राशिफल के ज़रिए जान सकते हैं कि वर्ष 2025 में आपका करियर कैसा रहेगा।

इस ब्‍लॉग में हम आापको उन राशियों के बारे में बता रहे हैं जिन्‍हें साल 2025 में करियर के क्षेत्र में असफलताओं और नाकामयाबी का सामना करना पड़ सकता है। यदि आपने भी अपने करियर को लेकर नए साल से काफी उम्‍मीदें लगा रखी हैं, तो इस ब्‍लॉग को पढ़ने के बाद आपको अंदाज़ा हो जाएगा कि आपके सपने आने वाले साल में पूरे होने वाले हैं या नहीं।

तो चलिए अब आगे बढ़ते हैं और जानते हैं कि वर्ष 2025 में किन राशियों के लोगों को अपने कार्यक्षेत्र में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके  

इन राशियों को करियर में रहना है सतर्क

मीन राशि

मीन राशि के लोगों के लिए साल 2025 में सफलता प्राप्‍त करना आसान नहीं होगा। फरवरी महीने तक शनि आपके बारहवें भाव में रहेंगे। मार्च के बाद वह आपके पहले भाव में गोचर कर जाएंगे। इस दौरान आपको अपने धैर्य की परीक्षा देनी पड़ सकती है।

करियर के क्षेत्र में आपको अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है। आप नौकरी को लेकर असंतुष्‍ट रहने की वजह से नई नौकरी की तलाश करनी शुरू कर सकते हैं। बृहस्पति आपके चौथे भाव में मौजूद होंगे। ये आपको शुभ प्रभाव प्रदान करेंगे। शनि आपके बारहवें और पहले भाव में उपस्थित होंगे। इस दौरान आपको फूंक-फूंक कर कदम रखना होगा।

13 जुलाई 2025 से 28 नवंबर 2025 तक शनि देव वक्री अवस्था में रहेंगे। इस समयावधि में आपको कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। 

मीन साप्ताहिक राशिफल

वृश्चिक राशि

मार्च तक शनि आपके चौथे भाव में विराजमान होंगे। इसके बाद शनि ग्रह गोचर करके आपके पांचवें भाव में प्रवेश कर जाएंगे। इसकी वजह से आप थोड़े सुस्‍त नज़र आएंगे। आप हद से ज्‍यादा सोच-विचार करने में डूबे रहेंगे। आपको अपनी कड़ी मेहनत के लिए उच्‍च अधिकारियों से प्रशंसा मिलने में देरी होगी। आप अपने करियर को लेकर बहुत परेशान रहेंगे।

व्‍यापारियों को औसत परिणाम मिलने के संकेत हैं। उच्‍च मुनाफा कमाने के लिए आपको अपनी रणनीति में बदलाव करने की ज़रूरत है।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा 

कन्‍या राशि

शनि देव मार्च तक कन्‍या राशि के सातवें भाव में रहेंगे। इससे आपको अपने कार्यक्षेत्र में ज्‍यादा अनुकूल परिणाम नहीं मिल पाएंगे। आपके कार्यों में अड़चनें आने का भी खतरा है। अप्रैल तक का समय व्‍यापारियों और नौकरीपेशा जातकों के लिए अच्‍छा रहेगा लेकिन इसके बाद आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

मई में गुरु ग्रह का गोचर आपके लिए अनुकूल नहीं रहने वाला है। नौकरी में बदलाव या फिर स्थानांतरण होने की संभावना है। मार्च 2025 के बाद से लेकर साल के अंत तक शनि की स्थिति अच्छी नहीं रहने वाली है।

13 जुलाई 2025 से लेकर 28 नवंबर 2025 तक शनि वक्री अवस्था में रहेंगे। इस दौरान कन्या राशि वालों की पकड़ करियर से ढीली हो सकती है। आपको इस समय नौकरी बदलने के बारे में सोचने से बचना चाहिए वरना आप किसी बड़ी मुश्किल में फंस सकते हैं।

कन्या साप्ताहिक राशिफल

पाएं अपनी कुंडली आधारित सटीक शनि रिपोर्ट

सिंह राशि

मार्च 2025 के बाद शनि ग्रह आपके आठवें भाव में बैठे होंगे। इस दौरान नौकरीपेशा जातकों को अपने कार्यक्षेत्र में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। नया बिज़नेस शुरू करने की सोच रहे हैं, तो यह वर्ष आपके लिए अनुकूल नहीं रहने वाला है। नई पार्टनरशिप में काम करने से भी बचें।

शनि के आठवें भाव में होने की वजह से वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आपके रिश्तों में खटास आ सकती है। आपके सातवें भाव में राहु और पहले भाव में केतु के होने से आपको अपनी नौकरी में दबाव देखना पड़ सकता है।

हो सकता है कि आपके वरिष्ठ अधिकारी आपके काम की सराहना न करें। नया व्यापार शुरू करने को लेकर आपको सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है।

सिंह साप्ताहिक राशिफल

करियर की हो रही है टेंशन! अभी ऑर्डर करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट

कर्क राशि

शनि देव आपके आठवें भाव में रहेंगे। शनि की इस स्थिति की वजह से आपको तनाव और काम में दबाव महसूस हो सकता है। आप इस साल खूब मेहनत करेंगे लेकिन आपको अपने काम के लिए प्रशंसा नहीं मिल पाएगी। व्‍यापारियों को कम मुनाफे से ही खुद को संतुष्‍ट करना होगा।

तरक्‍की के मामले में आप पीछे रह सकते हैं। बेहतर होगा कि आप अपने करियर को लेकर नौकरी बदलने के बारे में अभी न सोचें। व्‍यापारियों को अपने बिज़नेस के क्षेत्र में प्रतिद्वंदियों से कड़ी टक्‍कर देखने को मिल सकती है।

कर्क साप्ताहिक राशिफल

आपकी कुंडली में भी है राजयोग? जानिए अपनी  राजयोग रिपोर्ट

मिथुन राशि

शनि के दसवें भाव में होने की वजह से आपको नौकरी के नए अवसर तो मिलेंगे लेकिन इसके साथ ही चुनौतियों का सामना भी करना पड़ेगा। आपका स्‍थानांतरण भी हो सकता है। इस समय आप अपने काम में बहुत ज्‍यादा व्‍यस्‍त रहने वाले हैं।

आप अपने कार्यक्षेत्र में जो कड़ी मेहनत कर रहे हैं, हो सकता है कि उसके लिए आपको सराहना न मिले। अगस्‍त के बाद आपको थोड़ी राहत की सांस मिलेगी।

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

अब घर बैठे विशेषज्ञ पुरोहित से कराएं इच्छानुसार ऑनलाइन पूजा और पाएं उत्तम परिणाम!

अक्‍सर पूछे जाने वाले प्रश्‍न

प्रश्‍न. राशियों का राजा कौन है?

उत्तर. ज्‍योतिष में नवग्रहों का उल्‍लेख किया गया है जिसमें ग्रहों के राजा सूर्य हैं।

प्रश्‍न. मीन राशि के छात्रों के लिए 2025 कैसा रहेगा?

उत्तर. साल की शुरुआत से ही अच्‍छे परिणाम मिलने शुरू हो जाएंगे।

प्रश्‍न. क्‍या 2025 वृषभ राशि के लिए अच्‍छा रहेगा?

उत्तर. सेहत के मामले में यह साल अनुकूल साबित होगा।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह ब्लॉग ज़रूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ ज़रूर साझा करें। धन्यवाद!

Dharma

बजरंग बाण: पाठ करने के नियम, महत्वपूर्ण तथ्य और लाभ

बजरंग बाण की हिन्दू धर्म में बहुत मान्यता है। हनुमान जी को एक ऐसे देवता के रूप में ...

51 शक्तिपीठ जो माँ सती के शरीर के भिन्न-भिन्न अंगों के हैं प्रतीक

भारतीय उप महाद्वीप में माँ सती के 51 शक्तिपीठ हैं। ये शक्तिपीठ माँ के भिन्न-भिन्न अंगों और उनके ...

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र (Kunjika Stotram) से पाएँ दुर्गा जी की कृपा

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र एक ऐसा दुर्लभ उपाय है जिसके पाठ के द्वारा कोई भी व्यक्ति पराम्बा देवी भगवती ...

12 ज्योतिर्लिंग: शिव को समर्पित हिन्दू आस्था के प्रमुख धार्मिक केन्द्र

12 ज्योतिर्लिंग, हिन्दू आस्था के बड़े केन्द्र हैं, जो समूचे भारत में फैले हुए हैं। जहाँ उत्तर में ...

दुर्गा देवी की स्तुति से मिटते हैं सारे कष्ट और मिलता है माँ भगवती का आशीर्वाद

दुर्गा स्तुति, माँ दुर्गा की आराधना के लिए की जाती है। हिन्दू धर्म में दुर्गा जी की पूजा ...

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.