राशिफल 13 जुलाई: किन राशियों के लिए रहेगा आज का दिन शुभ और अशुभ !

यहाँ पढ़ें आज का राशिफल और जानें आज का दिन आपके लिए किस तरह रहेगा ख़ास। क्या आज मिलेंगे शुभ परिणाम या फिर सामना होगा कुछ परेशानियों से। साथ ही बताएँगे सभी 12 राशि वालों के लिए आज का शुभ रंग। ये राशिफल चंद्र राशि पर आधारित है, आज चन्द्रमा वृश्चिक राशि में विराजमान हैं। आइये जानते हैं इसका प्रभाव विभिन्न राशि के जातकों पर किस प्रकार से पड़ेगा।

मेष राशि

मेष राशि वाले वो सभी जातक जो पिछले कुछ वक़्त से अपने जीवन में झुंझलाहट महसूस कर रहें थे उन्हें आज याद रखने की ज़रूरत होगी कि उनके सही कर्म और विचार आज उनके लिए राहत लेकर आएंगे। आज आपके लिए जेवर और एंटीक में निवेश करना फ़ायदेमंद रहेगा और ऐसा कर आप समृद्धि पा सकते हैं। किसी रिश्तेदारों के घर आज जाना हो सकता है। आपके प्रिय/जीवनसाथी का फ़ोन आपका दिन बना देगा। आज घर में कर्म-काण्ड/हवन/पूजा-पाठ आदि का आयोजन हो सकता है। आज का दिन आपके और आपके जीवन साथी के बीच गहरी आत्मीयतापूर्ण बातें करने के लिए उत्तम है।

शुभ रंग: पारदर्शी और गुलाबी

वृषभ राशि

आज आपको गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतनी होगी। किसी बड़ी योजना या विचारों पर आपका ध्यान आकर्षित हो सकता है। कहीं भी निवेश करने से पहले भली-भांति जाँच-पड़ताल कर लें। ग़ैर-ज़रूरी चीज़ों पर रुपये ख़र्च कर आप अपने जीवन-साथी को नाराज़ कर सकते हैं। आपका बेपनाह प्यार आपके प्रिय के लिए बेहद क़ीमती है। आप उन लोगों की तरफ़ वादे का हाथ बढ़ाएंगे, जो आपसे मदद की गुहार करेंगे। आपको महसूस होगा कि शादी के वक़्त किए गए सारे वादे सच्चे हैं और आप इस वक़्त का उत्तम लाभ भी उठाते दिखेंगे।

शुभ रंग : हरा और फिरोज़ी

मिथुन राशि

आज के दिन आप ऐसे कार्यों को करने में व्यतीत करेंगे जिन्हें करके आपको अच्छा महसूस होगा। माता-पिता की मदद से आज आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में भी कामयाब रहेंगे। कुछ लोगों के लिए- परिवार में किसी नए व्यक्ति का आगमन जश्न और उल्लास के पल लेकर आएगा। विवाह-प्रस्ताव के लिए सही समय है, क्योंकि आपका प्रेम जीवन जल्द ही बदल सकता है। ऐसे बदलाव आपको उस वक़्त लेकर आने होंगे जो आपके रूप-रंग में निखार ला सके और संभावित साथियों को आपकी ओर आकर्षित करे।

शुभ रंग: भूरा और सलेटी

कर्क राशि

योग और ध्यान आपको बेडौल होने से बचाने और मानसिक तौर पर सेहतमंद रखने में काफी मददगार साबित होगा। रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देगा। आपका ज्ञान ही आपके चारों ओर लोगों को प्रभावित करता नज़र आएगा। आज आपको अपने प्रिय का एक अलग ही अंदाज़ देखने को मिल सकता है। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से खुद को रोके अन्यथा गलत परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं । वैवाहिक जीवन भी अन्य दिनों की अपेक्षा आज अच्छा व्यतीत हो सकता है।

शुभ रंग: क्रीम और सफेद

सिंह राशि

आज आपको भीड़भाड़ भरे इलाक़ों में यात्रा करते समय सावधान रहना होगा। विशेष तौर पर रक्तचाप के रोगियों को अतिरिक्त सावधान रहने की आवश्यकता है। हालांकि दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार देखा जा सकता है। आज आपको कल्पनाओं के पीछे दौड़ने से बचना होगा और खुद को यथार्थवादी बनाना होगा। अगर मुमकिन हो तो कुछ वक़्त अपने दोस्तों के साथ गुज़ारें क्योंकि यह आपके लिए काफ़ी अच्छा साबित हो सकता है। अगर आप प्रेम में हैं तो आज आपको अपने प्रिय की याद सता सकती है। आज कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है।

शुभ रंग: हरा और फिरोज़ी

कन्या राशि

आज आप तनाव से बचने के लिए अपना क़ीमती वक़्त बच्चों के साथ गुजार सकते हैं। इस दौरान आप बच्चों का उपचार करने की शक्ति महसूस करेंगे। आज आपको ध्यान रखना होगा कि आप ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त व पैसा मनोरंजन पर ख़र्च न करें। दोस्तों और परिवार के साथ आज मज़ेदार समय बीत सकता है। आपको अपनी रसिक कल्पनाओं पर अधिक ग़ौर करने की ज़रूरत आज नहीं होगी, क्योंकि आज उनके सच होने की संभावना है। हितकारी ग्रह आज कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आप ख़ुशी महसूस करेंगे।

शुभ रंग: भूरा और सलेटी

तुला राशि

आज सफलता क़रीब होने के बावजूद भी अपनी ऊर्जा स्तर में गिरावट देख सकते हैं। आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से हो सकता है। कोई भी फ़ैसला करने से पहले अच्छाईयों और कमियों पर सावधानी से ग़ौर करना होगा। आज आप उस रिश्तेदार को देखने जा सकते हैं, जिसकी तबियत खराब चल रही है। ज़िंदगी में एक नया मोड़ आ सकता है, जो प्यार और रोमांस को नयी दिशा देगा। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी ज़रूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें, अन्यथा परेशानी में पड़ सकते हैं।

शुभ रंग : पारदर्शी और गुलाबी

वृश्चिक राशि

आज अपनी शारीरिक चुस्ती-फुर्ती को बनाए रखने के लिए आप खुद को खेलने में व्यस्त रख सकते हैं। हालाँकि धन आपकी मुट्ठियों से आसानी से सरक जाएगा, लेकिन आपकी राशि के अच्छे सितारे आर्थिक तंगी नहीं आने देंगे। आपका मज़ाकिया स्वभाव सामाजिक मेल-जोल की जगहों पर आपकी लोकप्रियता में इज़ाफा करेगा। आज अचानक किसी से रोमांटिक मुलाक़ात हो सकती है। चिट्ठी-पत्री में सावधानी बरतने की ज़रूरत है। आज के दिन कुछ भी करने के लिए अपने साथी पर दबाव न डाले, अन्यथा आपके दिलों में दूरियाँ आ सकती हैं।

शुभ रंग : काला और नीला

धनु राशि

आज का दिन मौज-मस्ती और आनंद से भरा रहेगा, क्योंकि आज आप ज़िंदगी का पूरी तरह मज़ा लेते दिखेंगे। जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके ज़रिए आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे। प्रेमियों के लिए आज का दिन रोमांस से भरा रहेगा लेकिन अपने जज़्बात क़ाबू में रखें, नहीं तो रिश्ते में खटास पैदा हो सकती है। आज दूसरे लोग आपके काम की प्रशंसा कर सकते हैं। स्वयं के लिए आज आपको अच्छा समय निकालना होगा। इस दौरान आपको इसकी सख़्त ज़रूरत भी है। यदि आप अपने मित्रों को इसमें सहभागी बनाएँ, तो आनंद दोगुना हो जाएगा।

शुभ रंग: हरा और फिरोज़ी

मकर राशि

आज आपको बाहर का और खुला खाना खाने से ख़ासतौर से बचने की जरुरत है। हालाँकि बिना वजह तनाव न लें, क्योंकि यह आपको मानसिक कष्ट दे सकता है। आप ऐसे स्रोत से धन अर्जित कर पाएंगे, जिसके बारे में आपने पहले सोचा तक नहीं होगा। कोशिश करें की कोई आपकी किसी बात या काम से आहत न हो। आप प्रेम की आग में धीरे-धीरे ही सही, लेकिन लगातार जलते रहेंगे। हालांकि दिन के अंत में कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है।

शुभ रंग : हरा और फिरोज़ी

कुंभ राशि

आज आपको ये बात समझने की ज़रूरत होगी कि मुस्कुराना सभी समस्याओं का सबसे उम्दा इलाज होता है। संदिग्ध आर्थिक लेन-देन में फँसने से सावधान रहें। पढ़ाई-लिखाई में कम रुचि के चलते बच्चे आपको थोड़ा निराश कर सकते हैं। प्रेम हमेशा आत्मीय होता है और यही बात आप आज अनुभव भी करेंगे। आज का दिन सफ़र के लिए अच्छा नहीं है। वैवाहिक जीवन में आज आप पहले की तरह ही प्यार का अनुभव कर सकते हैं।

शुभ रंग: केसरिया और पीला

मीन राशि

आपका क्षणिक ग़ुस्सा किसी विवाद की वजह बन सकता है। अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश करने पर आप विचार कर सकते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ आज कुछ आराम के पल बिताने का मौका मिल सकता है। आज का दिन रोमांस से भरपूर हो सकता है। परिवार के सदस्यों से मतभेद की स्थिति मानसिक तनाव का कारण बन सकता है। यह दिन आपके जीवनसाथी के रूमानी पहलू को भरपूर तरीक़े से दिखाएगा, जिसके बाद आप अपने जीवन साथी के साथ एक कैंडल लाइट डिनर पर जाने का प्लान कर सकते हैं और ये प्लान सम्भवतः आपके हफ़्ते भर की थकान को दूर कर देगा।

शुभ रंग: लाल और मैरून

Dharma

बजरंग बाण: पाठ करने के नियम, महत्वपूर्ण तथ्य और लाभ

बजरंग बाण की हिन्दू धर्म में बहुत मान्यता है। हनुमान जी को एक ऐसे देवता के रूप में ...

51 शक्तिपीठ जो माँ सती के शरीर के भिन्न-भिन्न अंगों के हैं प्रतीक

भारतीय उप महाद्वीप में माँ सती के 51 शक्तिपीठ हैं। ये शक्तिपीठ माँ के भिन्न-भिन्न अंगों और उनके ...

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र (Kunjika Stotram) से पाएँ दुर्गा जी की कृपा

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र एक ऐसा दुर्लभ उपाय है जिसके पाठ के द्वारा कोई भी व्यक्ति पराम्बा देवी भगवती ...

12 ज्योतिर्लिंग: शिव को समर्पित हिन्दू आस्था के प्रमुख धार्मिक केन्द्र

12 ज्योतिर्लिंग, हिन्दू आस्था के बड़े केन्द्र हैं, जो समूचे भारत में फैले हुए हैं। जहाँ उत्तर में ...

दुर्गा देवी की स्तुति से मिटते हैं सारे कष्ट और मिलता है माँ भगवती का आशीर्वाद

दुर्गा स्तुति, माँ दुर्गा की आराधना के लिए की जाती है। हिन्दू धर्म में दुर्गा जी की पूजा ...

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.