जानिए सपने में गाय, गंगा और गीता दिखने पर क्‍या मिलता है?

लगभग हर इंसान सपना देखता है और स्‍वप्‍न शास्‍त्र के अनुसार हर सपने का एक अलग मतलब होता है। आपको सपने में क्‍या दिखा, इसके पीछे कोई न कोई कारण छिपा होता है। हमें जो सपने आते हैं, उनमें से कुछ सपने अच्‍छे होते हैं, तो वहीं कुछ सपने हमें डरा देते हैं।

वहीं ऐसा भी जरूरी नहीं है कि आपने जो सपना देखा है, उसका असल जिंदगी में भी वही मतलब हो। आज इस ब्‍लॉग के ज़रिए हम आपको बताने जा रहे हैं कि सपने में गाय, गीता और गंगा दिखने का क्‍या मतलब होता है। यदि आपको कभी भी अपने सपने में इन तीनों चीज़ों में से कोई एक चीज़ दिखाई दी है, तो यहां आप जान सकते हैं कि आपको ऐसा सपना क्‍यों आया है।

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके  

सपने में गीता देखना

स्‍वप्‍न शास्‍त्र के अनुसार सपने में गीता दिखना शुभ होता है। अगर आपको सपने में गीता दिखी है, तो इसका अर्थ है कि आपको आने वाले दिनों में कोई अच्‍छी खबर मिलने वाली है। इसके अलावा इस सपने का यह अर्थ भी होता है कि आपकी कोई योजना सफल होने वाली है। हो सकता है कि आने वाले समय में आपकी कोई इच्‍छा पूरी हो जाए। सपने में गीता दिखने का एक मतलब यह भी होता है कि आपके ऊपर भगवान कृष्‍ण की कृपा बरसने वाली है।

पाएं अपनी कुंडली आधारित सटीक शनि रिपोर्ट

सपने में गाय का दिखना

अगर आपको सपने में गाय माता दिखी है, तो समझ लें कि आपके साथ कुछ अच्‍छा होने वाला है। हिंदू धर्म के अनुयार गाय माता के अंदर सभी देवी-देवताओं का वास होता है इसलिए सपने में गाय का दिखना एक शुभ और मंगलकारी संकेत है। इस सपने का मतलब है कि आपको आने वाले दिनों में कोई ऐसी खबर मिल सकती है जिससे आपका मन प्रसन्‍न हो जाए। इसके साथ ही यह सपना संतान प्राप्ति या घर-परिवार में शिशु के जन्‍म का संकेत भी देता है। आपके घर में सुख-समृद्धि और खुशियों का वास होगा और आपके अंदर सकारात्‍मक ऊर्जा एवं शक्‍ति का संचार होगा।

करियर की हो रही है टेंशन! अभी ऑर्डर करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट

सपने में गंगा नदी दिखना

धरती पर गंगा को सबसे ज्‍यादा पवित्र माना गया है। गंगा एक ऐसी नदी है जो करोड़ों लोगों के पापों को धोने के बाद भी पवित्र रहती है। सपने में गंगा नदी का दिखना भी मंगलकारी माना जाता है। अगर आपको सपने में गंगा मां दिखी हैं, तो इसका मतलब है कि आने वाले दिनों में आपकी कोई योजना पूर्ण हो सकती है। आपको अचानक धन मिल सकता है और इससे आप काफी प्रसन्‍न रहेंगे। इसके साथ ही यह सपना इस बात का भी संकेत देता है कि आपको आर्थिक लाभ होगा जिससे आपकी गरीबी और आर्थिक तंगी दूर होगी। आपकी किसी इच्‍छा के पूर्ण होने का भी यह संकेत हो सकता है।

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा 

देवी देवता के दर्शन होना

यदि आपको स्‍वप्‍न में किसी देवी-देवता या ईश्‍वर के दर्शन हो गए हैं, तो समझ लें कि अब जल्‍द ही आपका दुर्भाग्‍य दूर होने वाला है। यह सपना सुख-समृद्धि लेकर आता है और आपकी खुशियों में वृद्धि करता है। जब आपको अपने सपने में कोई भी भगवान दिखे, तो समझ लें कि आपके साथ कुछ अच्‍छा होने वाला है।

आपकी कुंडली में भी है राजयोग? जानिए अपनी  राजयोग रिपोर्ट

सपने में घोड़े पर चढ़ना

सपने में खुद को घोड़े पर चढ़ते हुए देखना भी एक शुभ संकेत है। इस सपने का मतलब होता है कि लंबे समय से आपका जो काम रुका हुआ था, वो अब पूरा होने वाला है और अब आपको उस कार्य को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है। यह सपना व्‍यापार और नौकरी में लाभ एवं प्रगति का भी संकेत देता है। वहीं अगर आपने सपने में खुद को घोड़े से गिरता हुआ देखा है, तो यह अशुभ होता है। इस सपने का अर्थ है कि आपको कोई नुकसान होने वाला है।

सपने में बारिश दिखना

यदि आपको सपने में काले बादल दिख रहे हैं, तो इसका मतलब है कि आपका मन संदेह से घिर सकता है और अगर काले बादलों के साथ बारिश होते भी देखी है, तो यह मंगलकारी साबित होगा। आपको अपने किसी पुराने निवेश से खूब पैसा मिलने वाला है। आपको अचानक से आर्थिक लाभ होने के संकेत हैं और आपकी संपन्‍नता में वृद्धि होगी। इसके अलावा सपने में बारिश के दिखने का यह भी मतलब होता है कि आपको एक सुंदर जीवनसाथी मिलने वाला है।

अब घर बैठे विशेषज्ञ पुरोहित से कराएं इच्छानुसार ऑनलाइन पूजा और पाएं उत्तम परिणाम!

सपने में चंद्रमा दिखना

चंद्रमा को शीतलता और शांति का प्रतीक माना गया है। चंद्रमा को सपने में देखना शुभ होता है। इसका मतलब है कि आपके परिवार में सब कुछ ठीक होने वाला है और परिवार में किसी सदस्‍य को तरक्‍की मिलने वाली है। इसके साथ ही यह सपना व्‍यक्‍ति के मान-सम्‍मान एवं प्रतिष्‍ठा में वृद्धि होने का संकेत भी देता है।

सपने में बाल या नाखून काटना

यदि आपने सपने में बाल या नाखून कटते हुए देखे हैं, तो यह भी आपके लिए एक शुभ संकेत है। इसका मतलब है कि आपकी कोई योजना पूरी होने वाली है। हालांकि, सपने में खुद अपने बाल कटते हुए देखना अच्‍छा नहीं होता है। इस सपने का मतलब है कि आपके खर्चे बढ़ने वाले हैं। वहीं अपने नाखूने कटते या काटते हुए देखने का अर्थ है कि आपको कर्ज से छुटकारा मिलने वाला है।

सपने में पान खाते हुए देखना

हिंदू धर्म में पूजा-अनुष्‍ठान में देवी-देवताओं को पान अर्पित किया जाता है। इस प्रकार पान को शुभ माना जाता है और सपने में पान खाते हुए देखना भी मंगलकारी होता है। अगर आपने सपने में खुद को पान खाते हुए देखा है, तो आपके साथ कुछ शुभ होने वाला है। ऐसा माना जाता है कि खुद को पान खाते हुए देखने का मतलब है कि आपके घर में सुख-समृद्धि और वैभव आने वाला है। इसके साथ ही यह आपके सपनों के पूरा होने का भी संकेत देता है। पान खाने का सपना दिखने पर आप समझ जाएं कि आप सफलता की सीढ़ी चढ़ने वाले हैं।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह ब्लॉग ज़रूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ ज़रूर साझा करें। धन्यवाद!

Dharma

बजरंग बाण: पाठ करने के नियम, महत्वपूर्ण तथ्य और लाभ

बजरंग बाण की हिन्दू धर्म में बहुत मान्यता है। हनुमान जी को एक ऐसे देवता के रूप में ...

51 शक्तिपीठ जो माँ सती के शरीर के भिन्न-भिन्न अंगों के हैं प्रतीक

भारतीय उप महाद्वीप में माँ सती के 51 शक्तिपीठ हैं। ये शक्तिपीठ माँ के भिन्न-भिन्न अंगों और उनके ...

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र (Kunjika Stotram) से पाएँ दुर्गा जी की कृपा

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र एक ऐसा दुर्लभ उपाय है जिसके पाठ के द्वारा कोई भी व्यक्ति पराम्बा देवी भगवती ...

12 ज्योतिर्लिंग: शिव को समर्पित हिन्दू आस्था के प्रमुख धार्मिक केन्द्र

12 ज्योतिर्लिंग, हिन्दू आस्था के बड़े केन्द्र हैं, जो समूचे भारत में फैले हुए हैं। जहाँ उत्तर में ...

दुर्गा देवी की स्तुति से मिटते हैं सारे कष्ट और मिलता है माँ भगवती का आशीर्वाद

दुर्गा स्तुति, माँ दुर्गा की आराधना के लिए की जाती है। हिन्दू धर्म में दुर्गा जी की पूजा ...

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.