2025 में इन चार राशियों की शादीशुदा जिंदगी में आएगी प्‍यार की बहार

नए साल के आगमन पर हर कोई चाहता है कि उनके जीवन में सब कुछ अच्‍छा हो। वहीं अगर पहले से कोई परेशानी चल रही हो, तो नववर्ष में उसके भी दूर हो जाने की कामना करता है। यदि आप भी आने वाले साल में अपने वैवाहिक जीवन या लव लाइफ से काफी उम्‍मीदें लगाकर बैठे हैं, तो इस ब्‍लॉग में आपको अपने सभी सवालों का जवाब मिल जाएगा।

यहां हम आपको बता रहे हैं कि साल 2025 में किन राशियों का वैवाहिक एवं प्रेम जीवन उत्तम रहेगा। अगर आपकी लव लाइफ में अनबन चल रही है, तो इस ब्‍लॉग की सहायता से आप यह जान पाएंगे कि आने वाले साल में आपकी समस्‍याओं का अंत होगा या नहीं।

तो चलिए अब बिना देर किए जानते हैं कि वर्ष 2025 में किन राशियों का वैवाहिक जीवन सुखमय और खुशहाल रहेगा।

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके  

इन राशियों की लव लाइफ रहेगी उत्तम

वृषभ राशि

मई के बाद का समय वृषभ राशि के लोगों के वैवाहिक जीवन के लिए खुशियां लेकर आएगा। यदि आप प्रेम संबंध में हैं और शादी के बंधन में बंधने की सोच रहे हैं, तो मई के बाद का समय आपके लिए अनुकूल रहेगा। हालांकि, आपको मई से पहले अपने वैवाहिक या प्रेम जीवन से जुड़ा कोई भी महत्‍वपूर्ण फैसला लेने से बचना चाहिए।

दसवें भाव में रह कर राहु और चौथे भाव में रह कर केतु आपकी शादीशुदा जिंदगी की शांति भंग करने की कोशिश कर सकते हैं। अप्रैल तक का समय थोड़ा नाज़ुक रहेगा। शुक्र 29 जून 2025 से लेकर 26 जुलाई 2025 तक आपको प्रेम जीवन में बहुत अच्‍छे परिणाम प्रदान करेंगे। इसके बाद, 02 नवंबर से 26 नवंबर 2025 तक शुक्र की मज़बूत स्थिति के कारण आपको अपने प्रेम संबंध में भाग्‍य का पूरा साथ मिलेगा।

प्रेम विवाह करने की सोच रहे हैं, तो आपका यह सपना भी पूरा हो सकता है। पति-पत्‍नी के बीच प्‍यार और स्‍नेह बढ़ेगा। आप दोनों एक-दूसरे को अच्‍छी तरह से समझ पाएंगे।

वृषभ साप्ताहिक राशिफल

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा 

तुला राशि

यदि आपकी तुला राशि है और आप साल 2025 में विवाह करने की सोच रहे हैं, तो अप्रैल के बाद का समय इसके लिए उत्तम रहेगा। इस समय गुरु आपकी चंद्र राशि के नवम भाव में होंगे जिससे विवाह के लिए अनुकूल समय शुरू हो जाएगा। वहीं शादीशुदा लोगों की जिंदगी में भी मई के बाद से खुशियां आनी शुरू होंगी। इस दौरान पति-पत्‍नी के बीच खूब प्‍यार बढ़ेगा।

शनि के आपके पंचम भाव के स्‍वामी होने की वजह से आपको अपने प्रेम जीवन में उनकी कृपा प्राप्‍त होगी। पति-पत्‍नी के बीच प्‍यार और स्‍नेह बढ़ेगा। केतु आपके ग्यारहवें भाव में और राहु आपके पांचवें भाव रहेंगे। इससे पति-पत्‍नी के रिश्‍ते में मज़बूती आएगी। आप दोनों एक-दूसरे को समझ पाएंगे जिससे आपके बीच प्‍यार और विश्‍वास बढ़ेगा।

तुला साप्ताहिक राशिफल

पाएं अपनी कुंडली आधारित सटीक शनि रिपोर्ट

वृश्चिक राशि

यदि आप शादी के बंधन में बंधना चाहते हैं, तो अप्रैल 2025 के बाद का समय आपके लिए अनुकूल रहेगा। गुरु के आपके सातवें भाव में होने की वजह से आप इस समय विवाह करने का निर्णय ले सकते हैं। वहीं शादीशुदा लोगों के लिए भी अप्रैल तक का समय उत्तम रहेगा।

मई के बाद पति-पत्‍नी के बीच थोड़ी अनबन हो सकती है लेकिन अप्रैल तक सब कुछ ठीक रहेगा। शनि के पांचवे भाव में होने की वजह से आपको अपने वैवाहिक जीवन में अच्‍छे परिणाम प्राप्‍त होंगे। शनि की यह स्थिति आपके प्रेम जीवन के लिए भी अच्‍छी साबित होगी।

गुरु के सातवें भाव में होने की वजह से अप्रैल तक आपके वैवाहिक जीवन में खूब खुशियां और प्रेम आएगा। पति-पत्‍नी के रिश्‍ते में प्‍यार और मधुरता बनी रहेगी। हालांकि, मई के बाद गुरु के आपके आठवें भाव में होने पर आपको रिश्‍ते में थोड़ी सावधानी बरतनी होगी।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

करियर की हो रही है टेंशन! अभी ऑर्डर करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट

मकर राशि

अप्रैल तक मकर राशि के लोगों को अपने प्रेम जीवन में शानदार परिणाम प्राप्‍त होंगे। इस समयावधि तक शादीशुदा लोगों की जिदंगी भी खुशियों से भरी रहने वाली है। गुरु के पंचम भाव में होने की वजह से अप्रैल तक का समय वैवाहिक जीवन के लिए अनुकूल रहेगा। रिश्‍ते में प्‍यार, स्‍नेह और विश्‍वास बढ़ेगा।

वहीं मार्च से शनि के आपके तीसरे भाव में आने पर आपके रिश्‍ते में परेशानियां उत्‍पन्‍न हो सकती हैं। यदि आप अपनी लव लाइफ को लेकर कोई महत्‍वपूर्ण निर्णय लेना चाहते हैं, तो अप्रैल से पहले ही ये काम कर लें।

 मकर साप्ताहिक राशिफल

आपकी कुंडली में भी है राजयोग? जानिए अपनी  राजयोग रिपोर्ट

अक्‍सर पूछे जाने वाले प्रश्‍न

प्रश्‍न.क्‍या 2025 शादी के लिए अच्‍छा साल है?

उत्तर. इस साल विवाह के लिए कई शुभ तिथियां उपलब्‍ध हैं।

प्रश्‍न. कौन से महीने में शादी नहीं होती है?

उत्तर. जिस मास में लड़के या लड़की का जन्‍म हुआ हो या माता-पिता का विवाह हुआ हो।

प्रश्‍न. शादी किस महीने में करनी चाहिए?

उत्तर. इसके लिए फरवरी, नवंबर और दिसंबर अनुकूल होते हैं।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह ब्लॉग ज़रूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ ज़रूर साझा करें। धन्यवाद!

Dharma

बजरंग बाण: पाठ करने के नियम, महत्वपूर्ण तथ्य और लाभ

बजरंग बाण की हिन्दू धर्म में बहुत मान्यता है। हनुमान जी को एक ऐसे देवता के रूप में ...

51 शक्तिपीठ जो माँ सती के शरीर के भिन्न-भिन्न अंगों के हैं प्रतीक

भारतीय उप महाद्वीप में माँ सती के 51 शक्तिपीठ हैं। ये शक्तिपीठ माँ के भिन्न-भिन्न अंगों और उनके ...

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र (Kunjika Stotram) से पाएँ दुर्गा जी की कृपा

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र एक ऐसा दुर्लभ उपाय है जिसके पाठ के द्वारा कोई भी व्यक्ति पराम्बा देवी भगवती ...

12 ज्योतिर्लिंग: शिव को समर्पित हिन्दू आस्था के प्रमुख धार्मिक केन्द्र

12 ज्योतिर्लिंग, हिन्दू आस्था के बड़े केन्द्र हैं, जो समूचे भारत में फैले हुए हैं। जहाँ उत्तर में ...

दुर्गा देवी की स्तुति से मिटते हैं सारे कष्ट और मिलता है माँ भगवती का आशीर्वाद

दुर्गा स्तुति, माँ दुर्गा की आराधना के लिए की जाती है। हिन्दू धर्म में दुर्गा जी की पूजा ...

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.