कोरोना का कहर: अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को परखें

कोरोना का कहर इस वक्त दुनिया पर हावी है। भारत भी इससे अछूता नहीं है। भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। सबसे बड़ी परेशानी यह कि कोरोना का कोई इलाज नहीं है। या कहें कि कोरोना का सिर्फ एक इलाज है, और वो ये कि आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत हो। इसी बात पर एस्ट्रोसेज आपके लिए लाया है इम्युनिटी कैलकुलेटर, जो आपके जन्म विवरण के आधार पर आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता को जांचने का कार्य करता है।

हम आपको बता दें कि इस इम्युनिटी कैलकुलेटर के परीक्षण के दौरान हमने व्यापक केस स्टडी की। इस दौरान कुल 30731 लोगों ने फीडबैक दिया, जिसमें से 23332 लोगों ने कहा कि जांच निष्कर्ष पूरी तरह ठीक हैं यानी इम्युनिटी कैलकुलेटर के नतीजे को करीब 76 फीसदी लोगों ने पूरी तरह ठीक बताया।

इसमें कोई शक नहीं है कि अच्छा स्वास्थ्य व्यक्ति का सबसे बड़ा धन है। लेकिन आज के युग में अनियमित दिनचर्या के चलते और विभिन्न प्रकार की जीवन शैली को अपनाने के कारण हम दिन प्रतिदिन अपने स्वास्थ्य को कमजोर पाते हैं, और ऐसे में कमजोर लोगों के ऊपर कोरोना जैसे वायरस को अपना असर दिखाने का मौका मिलता है।

तो सवाल ये कि अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को कैसे मापा जाए? एस्ट्रोसेज ने इस संबंध में एक दुर्लभ खोज की है। हर व्यक्ति की जन्मपत्री के हिसाब से उसकी रोग प्रतिरोधक क्षमता को परखने का एक कैलकुलेटर निर्मित किया है। इस कैलकुलेटर के जरिए आप जान सकते हैं अपना हेल्थ इंडेक्स। अर्थात आपकी कुंडली में ग्रहों की स्थिति के अनुसार आप कितने स्वस्थ हैं ?

इम्युनिटी कैलकुलेटर: चेक करें अपनी इम्यूनिटी

इस कैलकुलेटर के जरिए आए सूचकांक अनुसार आपकी रोग प्रतिरोधक शक्ति को चार भागों में बाँटा गया है जैसे-“बहुत कमज़ोर”, “कमज़ोर”, “औसत”, और “मज़बूत”। हमने अपने अध्ययन में पाया है कि यह लगभग 75 से 80 फ़ीसदी तक सही परिणाम देने में सक्षम है।

कोरोना के खौफ के दौर में यह कैलकुलेटर बहुत उपयोगी है। इस कैलकुलेटर का इस्तेमाल बहुत आसान है। आपको सिर्फ अपने जन्म संबंधी विवरण देने हैं और अपने रोग प्रतिरोधक क्षमता को परखना है। इस कैलकुलेटर को इस्तेमाल के लिए आप यहां क्लिक करें।

कोरोना का असर किस राशि पर कैसा हो सकता है, इसे लेकर एस्ट्रोगुरु मृगांक ने एक विस्तृत लेख लिखा है, जिसे पढ़ने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं।

सभी 12 राशियों पर कोरोना वायरस का कहर

कॉग्निएस्ट्रो आपके भविष्य की सर्वश्रेष्ठ मार्गदर्शक

 

इसी तरह, 10 वीं कक्षा के छात्रों के लिए कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट उच्च अध्ययन के लिए अधिक उपयुक्त स्ट्रीम के बारे में एक त्वरित जानकारी देती है।

 

Spread the love
पाएँ ज्योतिष पर ताज़ा जानकारियाँ और नए लेख
हम वैदिक ज्योतिष, धर्म-अध्यात्म, वास्तु, फेंगशुई, रेकी, लाल किताब, हस्तरेखा शास्त्र, कृष्णमूर्ती पद्धति तथा बहुत-से अन्य विषयों पर यहाँ तथ्यपरक लेख प्रकाशित करते हैं। इन ज्ञानवर्धक और विचारोत्तेजक लेखों के माध्यम से आप अपने जीवन को और बेहतर बना सकते हैं। एस्ट्रोसेज पत्रिका को सब्स्क्राइब करने के लिए नीचे अपना ई-मेल पता भरें-

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.