इस साल बढ़ेगी इन राशियों की इनकम- बॉस को पसंद आ रहा है आपका काम!

नया साल शुरू हो चुका है और हम सभी उम्मीद कर रहे हैं कि हमें जीवन के सभी क्षेत्रों में अनुकूल परिणाम प्राप्त हों। कहना गलत नहीं होगा कि हर एक व्यक्ति के लिए करियर का क्षेत्र या स्थान सबसे महत्वपूर्ण होता है। यह हमारे जीवन का सबसे खास और महत्वपूर्ण हिस्सा होता है। जीवन की सही दिशा निर्धारित करने में करियर का सबसे बड़ा योगदान होता है। आपकी राशि के लिहाज से वर्ष 2024 में करियर किस करवट बैठेगा? अगर आप भी इस सवाल का जवाब जानना चाहते हैं तो आप एकदम सही जगह पर आए हैं क्योंकि एस्ट्रोसेज के इस खास ब्लॉग में हम इसी विषय पर जानकारी हासिल करेंगे।

बात करें ज्योतिष के अनुसार तो, वैदिक ज्योतिष शास्त्र में देवगुरु बृहस्पति को शिक्षा के साथ-साथ करियर का कारक ग्रह भी माना जाता है। माना जाता है कि अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में गुरु ग्रह की स्थिति अच्छी है तो व्य

क्ति का करियर शानदार रहता है। सिर्फ गुरु ही नहीं गुरु के अलावा शनि और बुध का प्रभाव भी करियर के क्षेत्र में देखने को मिलता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें वर्ष 2024 शनि का ही साल माना जा रहा है। ऐसे में चलिए जान लेते हैं मेष से लेकर मीन राशि के जातकों को करियर के संदर्भ में किस तरह के परिणाम मिलने वाले हैं।

दुनियाभर के विद्वान ज्योतिषियों से करें कॉल/चैट पर बात और जानें अपने करियर से जुड़ी हर जानकारी

मेष राशि

साल 2024 करियर के लिहाज से शानदार रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आपको बदलाव दिखेंगे और यह बदलाव आपके लिए अनुकूल साबित होंगे। इस साल आपके करियर में स्थिरता भी आएगी। आप कार्यक्षेत्र में शानदार प्रदर्शन करेंगे और बॉस के फेवरेट बनेंगे। इस राशि के जो जातक अपनी नौकरी बदलने का विचार कर रहे हैं उनके लिए अगस्त का महीना अनुकूल रहने वाला है। सलाह दी जाती है कि जितना हो सके ऑफिस पॉलिटिक्स से दूर रहें। नवंबर और दिसंबर के महीने में आपके करियर को नहीं ऊंचाई मिलेगी। नया व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो अप्रैल से सितंबर के बीच शुरू कर सकते हैं।

वृषभ राशि 

वृषभ राशि के जातकों के लिए साल 2024 सुखद और आशाजनक रहने वाला है। शनि देव करियर में सफलता प्रदान करेंगे साथ ही आप कड़ी मेहनत करते भी नजर आएंगे। आपके काम के प्रशंसा होगी और आपके बॉस भी आपके काम से खुश रहेंगे जिनके दम पर आपको पदोन्नति और वेतन वृद्धि भी मिल सकती है। नौकरी में उन्नति के लिए मार्च से अप्रैल और फिर दिसंबर का समय शानदार रहेगा। सलाह दी जाती है कि किसी की बातों में आकर कटु वचन ना बोलें और किसी के बहकावे में ना आयें।

मिथुन राशि 

मिथुन राशि के जातकों को इस साल बेहद ही सोच समझकर चलने की सलाह दी जाती है। कोई भी शॉर्टकट ना लें वरना आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। आप काम आसानी और जल्दी करने में कामयाब रहेंगे। आपके काम की हर तरफ चर्चा होगी। मिथुन राशि के जातकों को प्रमोशन और वेतन वृद्धि दोनों ही प्राप्त हो सकती है। इस साल काम में आपकी व्यस्तता ज्यादा रहेगी। यही व्यस्तता आपको नई सफलता भी दिलाएगी। 7 मार्च से 31 मार्च और फिर 18 सितंबर से 13 अक्टूबर के बीच आपको कोई नई नौकरी का मौका मिल सकता है या फिर अगर आप नौकरी बदलना चाहते हैं तो यह अवधि आपके लिए शानदार साबित हो सकती है।

कर्क राशि 

कर्क राशि के जातकों के लिए करियर के लिहाज से यह साल अनुकूल रहने वाला है। सूर्य और मंगल आपके छठे भाव में रहेंगे जिससे आपको नौकरी में शानदार अवसर प्राप्त होंगे। वरिष्ठ अधिकारियों और सहकर्मियों से आपका रिश्ता मजबूत और बेहतर बनेगा। आपकी प्रशंसा होगी। आपको अपने सहकर्मियों का साथ और सहयोग भी मिलेगा। कुल मिलाकर आप इस साल करियर के लिहाज से काफी संतुष्ट रहने वाले हैं। 23 अप्रैल से 1 जून के बीच का समय आपके लिए विशेष महत्वपूर्ण रहेगा। इस दौरान नौकरी में कोई बड़ा बदलाव आने की संभावना है।

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

महत्वपूर्ण जानकारी: वैदिक ज्योतिष के अनुसार जब भी किसी व्यक्ति के करियर को देखना या समझना हो तो उनकी जन्म कुंडली में शनि की दशा और स्थिति को देखा जाता है। कुंडली में शनि की चाल और स्थिति व्यक्ति के कार्य करने की क्षमता के बारे में सटीक जानकारी देती है और इसी से करियर में ऊंचाइयां और गिरावट दोनों का आकलन किया जाता है। इसके अलावा कुंडली का दसवां भाव उसका शासक और उसमें मौजूद ग्रह भी करियर के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

सिंह राशि 

सिंह राशि के जातकों के लिए वर्ष 2024 सामान्य से बेहतर रहेगा। आप जीतोड़ मेहनत करेंगे और आपको इसका फल भी मिलेगा। इस साल आपकी नौकरी में बदलाव और ट्रांसफर के योग भी बन रहे हैं और यह बदलाव आपके लिए अनुकूल साबित होंगे। सरकारी क्षेत्र से जुड़े इस राशि के जातकों का तबादला हो सकता है। 1 जून से 12 जुलाई और फिर 26 अगस्त तक आपको नौकरी में कोई नया अवसर मिलने की संभावना है। हालांकि 31 जुलाई से 25 अगस्त तक का समय थोड़ा चुनौती पूर्ण रहने वाला है। इसके प्रति सचेत रहें।

कन्या राशि

इस साल करियर के लिहाज से आपको अच्छे बदलाव मिलेंगे। आपकी मेहनत रंग लाएगी। वरिष्ठों को आपका काम नजर आएगा जिसके दम पर आप अच्छी पदोन्नति प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि मार्च अप्रैल के बीच का समय थोड़ा चुनौती पूर्ण रहने वाला है। आप किसी ऑफिस पॉलिटिक्स में फंस सकते हैं। अप्रैल से मई का समय आपके लिए शानदार रहेगा। हालांकि जून में आपको दोबारा सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है।

तुला राशि 

तुला राशि के जातकों को इस साल ढेरों अवसर प्राप्त होने की संभावना है। सूर्य और मंगल साल की शुरुआत में तीसरे भाव में रहेंगे और राहु का प्रभाव भी आपके जीवन पर देखने को मिलेगा जिससे आप हर चुनौती का सामना सफलता से करेंगे और आपकी मेहनत को पहचान मिलेगी। बॉस और वरिष्ठ अधिकारी आपके काम की प्रशंसा करेंगे। हालांकि मार्च और अप्रैल के महीने में कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। मई और जून के महीने में आपको अपने विरोधी और शत्रुओं से सावधान रहने की सलाह दी जा रही है। हालांकि इसके बाद अगस्त से दिसंबर का समय आपके लिए बेहद ही अनुकूल रहेगा।

वृश्चिक राशि 

वृश्चिक राशि के जातकों को इस साल कई नए बेहतर और अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। आपको अपार लाभ भी मिलेगा। अगर आप नई नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं या नौकरी बदलना चाहते हैं तो आपको इसमें सफलता मिलेगी। अगस्त से अक्टूबर के बीच नौकरी में पदोन्नति के योग बनेंगे। इस राशि के जो जातक सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं उन्हें भी सफलता मिल सकती है।

करियर में सफलता के लिए अवश्य अपनाएं यह उपाय 

  • उबले हुए चावल कौवे को खिलाएं। 
  • रोजाना 31 बार गायत्री मंत्र और महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें। 
  • रोज सुबह उठकर स्नान करें और उसके बाद सूर्य देव को अर्घ्य अर्पित करें। 
  • इसके अलावा आप विघ्न विनाशक भगवान गणेश के बीज मंत्र का भी जप कर सकते हैं। इससे भी आपको अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे।

करियर की हो रही है टेंशन! अभी ऑर्डर करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट

धनु राशि 

धनु राशि के जातकों को इस साल मिश्रित परिणाम प्राप्त होंगे। आप अपनी नौकरी में थोड़ा नाखुश महसूस कर सकते हैं, काम से आपका मन भटक सकता है और काम का दबाव भी आपके ऊपर बना रहने वाला है। हालांकि सितंबर का महीना आपके लिए काफी शानदार रहने वाला है। इस दौरान आपको कोई बड़ा पद मिल सकता है जिससे आपको लाभ भी मिलेगा।

मकर राशि 

मकर राशि के जातकों के लिए यह साल शानदार रहेगा। आपको नौकरी में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे, कठिन मेहनत रंग लाएगी, आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा जिसका सीधा असर आपकी नौकरी पर देखने को मिलेगा, काम में चुनौतियां तो आएंगी लेकिन आप उनसे विजय पा लेंगे। आपकी काबिलियत कार्यक्षेत्र में आपको नई पहचान दिलाएगी। नवंबर के महीने में आपको कोई प्रमोशन मिल सकता है साथ ही वेतन वृद्धि की भी उच्च संभावना बन रही है। अप्रैल और अगस्त के महीने में आपके स्थानांतरण की योग बनेंगे।

कुंभ राशि 

कुंभ राशि के जातकों के लिए यह साल अनुकूल रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको अपने वरिष्ठों सहकर्मियों का साथ मिलेगा, आप अपनी नौकरी में बढ़-चढ़कर योगदान देंगे और आप सफलता भी प्राप्त करेंगे। हालांकि फरवरी और मार्च के बीच आपका काम काफी बढ़ने वाला है और काम के सिलसिले में इस दौरान आपको कोई विदेश यात्रा भी करनी पड़ सकती है। जनवरी के महीने में पदोन्नति मिलने की संभावना के साथ-साथ जुलाई से अगस्त के बीच काम में बढ़ोतरी के संकेत भी मिल रहे हैं और अगस्त से अक्टूबर के बीच आप नौकरी में बदलाव की उम्मीद लगा सकते हैं।

मीन राशि 

मीन राशि के जातकों के लिए भी यह साल अनुकूल रहने वाला है। इस साल आपके करियर में अपार सफलता मिलेगी। आपको इस दौरान कोई बड़ा पद प्राप्त हो सकता है। कार्यक्षेत्र में अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब होंगे, लोग आपके काम की तारीफ करेंगे। आपके वरिष्ठ अधिकारी आपसे संतुष्ट नजर आएंगे। मार्च से अप्रैल का समय काफी महत्वपूर्ण रहेगा। इस दौरान आप विदेश जा सकते हैं जिससे आपको लाभ मिलेगा। अक्टूबर से दिसंबर तक विशेष रूप से सावधान रहें इस दौरान किसी भी तरह के ऑफिस पॉलिटिक्स का हिस्सा ना बनें।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह ब्लॉग ज़रूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ ज़रूर साझा करें। धन्यवाद!

Dharma

बजरंग बाण: पाठ करने के नियम, महत्वपूर्ण तथ्य और लाभ

बजरंग बाण की हिन्दू धर्म में बहुत मान्यता है। हनुमान जी को एक ऐसे देवता के रूप में ...

51 शक्तिपीठ जो माँ सती के शरीर के भिन्न-भिन्न अंगों के हैं प्रतीक

भारतीय उप महाद्वीप में माँ सती के 51 शक्तिपीठ हैं। ये शक्तिपीठ माँ के भिन्न-भिन्न अंगों और उनके ...

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र (Kunjika Stotram) से पाएँ दुर्गा जी की कृपा

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र एक ऐसा दुर्लभ उपाय है जिसके पाठ के द्वारा कोई भी व्यक्ति पराम्बा देवी भगवती ...

12 ज्योतिर्लिंग: शिव को समर्पित हिन्दू आस्था के प्रमुख धार्मिक केन्द्र

12 ज्योतिर्लिंग, हिन्दू आस्था के बड़े केन्द्र हैं, जो समूचे भारत में फैले हुए हैं। जहाँ उत्तर में ...

दुर्गा देवी की स्तुति से मिटते हैं सारे कष्ट और मिलता है माँ भगवती का आशीर्वाद

दुर्गा स्तुति, माँ दुर्गा की आराधना के लिए की जाती है। हिन्दू धर्म में दुर्गा जी की पूजा ...

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.