टैरो मासिक राशिफल 2024: अक्टूबर माह में कौन सी राशियां रहेंगी भाग्यशाली?

टैरो मासिक राशिफल 2024: टैरो कार्ड एक प्राचीन विद्या है जिसका उपयोग भविष्य जानने के लिए किया जाता है। इसका प्रयोग प्राचीन काल से ही टैरो कार्ड रीडर और रहस्यवादियों द्वारा अंतर्ज्ञान प्राप्त करने और किसी विषय की गहराई तक पहुँचने के लिए होता रहा है। यदि कोई व्यक्ति बेहद आस्था और विश्वास के साथ मन में उठ रहे सवालों के जवाब ढूंढ़ने के लिए आता है, तो टैरो कार्ड की दुनिया आपको हैरान कर सकती है। बहुत से लोग मानते हैं कि टैरो एक मनोरंजन का साधन है और इसे ज्यादातर मनोरंजन के रूप में देखते हैं। 

दुनियाभर के विद्वान टैरो रीडर्स से करें कॉल/चैट पर बात और जानें करियर संबंधित सारी जानकारी

अक्टूबर 2024 के लिए टैरो मासिक राशिफल अक्टूबर 2024 अपने साथ क्या लेकर आएगा? यह जानने से पहले हम टैरो कार्ड के बारे में बात करेंगे। आपको बता दें कि टैरो की उत्पति आज से 1400 वर्ष पहले हुई थी और इसका सबसे पहला वर्णन इटली में मिलता है। शुरुआत में टैरो को ताश के रूप में राजघरानों की पार्टियों में खेला जाता था। हालांकि, टैरो कार्ड का वास्तविक उपयोग 16वीं सदी में यूरोप के कुछ लोगों द्वारा किया गया जब उन्होंने जाना और समझा कि कैसे 78 कार्ड्स की मदद से भविष्य के बारे में जाना जा सकता है, उसी समय से इसका महत्व कई गुना बढ़ गया। मध्यकाल में टैरो को जादू-टोना से जोड़कर देखा जाने लगा और इसके परिणामस्वरूप आम लोगों ने भविष्य बताने वाली इस विद्या से दूरी बनाना सही समझा। 

लेकिन टैरो कार्ड का सफर यही थमा नहीं और इसने कुछ दशकों पहले पुनः प्रसिद्धि प्राप्त की जब दुनिया के सामने इसे एक भविष्य बताने वाली विद्या के रूप में पहचान मिली। भारत समेत दुनियाभर में टैरो की गिनती भविष्यवाणी करने वाली महत्वपूर्ण विद्याओं में होती है और अंत में टैरो कार्ड वह सम्मान पाने में सफल हुआ है जिसका वह हक़दार था। अब आगे बढ़ते हैं और टैरो कार्ड के माध्यम से जानते हैं कि अक्टूबर का महीना राशिचक्र की सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है।

टैरो मासिक राशिफल अक्टूबर 2024: राशि अनुसार राशिफल  

मेष राशि

प्रेम जीवन: पेज़ ऑफ स्वोर्ड्स

आर्थिक जीवन: थ्री ऑफ स्वोर्ड्स

करियर: फोर ऑफ़ पेंटाकल्स

स्वास्थ्य: एट ऑफ कप्स 

मेष राशि के जातकों के प्रेम जीवन की बात करें, तो पेज ऑफ स्वॉर्ड्स संकेत देता है कि इस महीने आप किसी भी प्रकार की लड़ाई झगड़े से बचने की कोशिश करेंगे और भावनात्मक रूप से कटा-कटा महसूस कर सकते हैं। आप समझदारी से बातचीत करते हैं और समझदार लोगों के बीच में रहना पसंद करते हैं। आप अपने जीवन में ऐसा पार्टनर चाहते हैं, जिसके साथ आप बेहतर तरीके से तालमेल बैठा सके लेकिन, वह ज्यादा इमोशनल न हो। 

आपका साथी भावनात्मक संघर्षों से डर सकता है और यहां तक ​​कि उन्हें पूरी तरह से त्याग भी सकता है। पेज ऑफ स्वॉर्ड्स टैरो लव मीनिंग, एक भावनात्मक स्थिति या गुणवत्ता के रूप में, अधिक मस्तिष्कीय संबंध का संकेत दे सकता है, जहां साथी बौद्धिक बातचीत का आनंद लेने के लिए इच्छुक होते हैं, लेकिन भावनात्मक अंतरंगता के बारे में थोड़ा अधिक सतर्क हो सकते हैं।

आर्थिक जीवन में थ्री ऑफ स्वॉर्ड्स भविष्य़वाणी करता है कि आपको आने वाले कठिन समय के लिए खुद को तैयार करना होगा क्योंकि यह कार्ड तनाव, निराशा और संभावित नुकसान का प्रतिनिधित्व करता है। इसके अलावा, यह कार्ड कार्यस्थल पर विवाद, आर्थिक जीवन में कठिनाइयों या नौकरी में उतार-चढ़ाव का भी संकेत दे रहा है।

करियर के लिहाज़ से फोर ऑफ पेंटाकल्स संकेत देता है कि आप करियर के क्षेत्र में उस बिंदु पर पहुंच गए हैं जहां आप कुछ हद तक स्थिर महसूस कर रहे हैं।  यदि आपकी ये पहली जॉब है या फिर इससे पहले आपका करियर स्थिर नहीं था तो हो सकता है कि आपको लगे कि अभी करियर में स्थिरता प्राप्त करने में समय है पर ऐसा नहीं है। आपके करियर में सुधार आ चुका है।

आपके स्वास्थ्य की बात करें, तो आप कुछ भावनात्मक मुद्दों और मनोवैज्ञानिक मुद्दों से पीड़ित हो सकते हैं। ऐसे में, आपको अपनी सही देखभाल और सही उपचार की आवश्यकता हो सकती है।

शुभ अक्षर: ए, एल

वृषभ राशि 

प्रेम जीवन: टेम्पेरन्स

आर्थिक जीवन: नाइन ऑफ कप्स 

करियर: द स्टार 

स्वास्थ्य: एट ऑफ वैंड्स

वृषभ राशि के प्रेम जीवन की बात करें, तो यह कार्ड एक शांतिपूर्ण रिश्ते को दर्शाता है जिसमें आप और आपके जीवनसाथी ने प्रतिबद्धता, स्नेह और सम्मान को सफलतापूर्वक संतुलित किया है। यह सोलमेट कार्ड है। यदि आप समस्याओं का सामना कर रहे हैं तो टेम्पेरन्स कार्ड यह भी संकेत दे रहा है कि आप अपने पार्टनर के साथ उन सभी बाधाओं को दूर करने का प्रयास करेंगे जो आप दोनों को अपने रिश्ते में आगे बढ़ने से रोक रही हैं।

नाइन ऑफ कप्स वित्तीय क्षेत्र में धन और समृद्धि को दर्शाता है।  ऐसे में, यह माह आपके धन और निवेश के लिए लाभदायक रहेगा। चूंकि यह स्वीकृति और पुरस्कार का कार्ड भी है, ऐसे में आपकी कड़ी मेहनत को देखते हुए कार्यक्षेत्र में आपको नकद के साथ पुरस्कृत किया जा सकता है।

करियर की बात करें, तो स्टार कार्ड भविष्यवाणी करता है कि आपको इस माह करियर में उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त होंगे और आपको अच्छे अवसर मिलेंगे। यदि आप स्थानांतरण या नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो अवश्य सफलता प्राप्त होगी।

एट ऑफ वैंड्स भविष्यवाणी कर रहा है कि इस माह आपका स्वास्थ्य बेहतर होगा और यह कार्ड अच्छे स्वास्थ्य का प्रतिनिधित्व कर रहा है। हालांकि, फिर भी आपको अपना ध्यान देना होगा और बेहतर जीवनशैली अपनानी होगी।

शुभ अक्षर: यू, वी

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

मिथुन राशि

प्रेम जीवन: नाइट ऑफ वैंड्स

आर्थिक जीवन: सिक्स ऑफ वैंड्स 

करियर: टू ऑफ कप्स

स्वास्थ्य: पेज़ ऑफ वैंड्स

मिथुन राशि के प्रेम जीवन की बात करें, तो नाइट ऑफ वैंड्स का कार्ड संकेत दे रहा है कि इस महीने आपको शानदार अवसर प्राप्त हो सकते हैं। यह महीना प्यार भरी बातचीत करने, रोमांटिक डेट करने के लिए उपयुक्त रहेगा और आप ऐसा ही करते नजर आएंगे। आपको अपने रिश्ते को गंभीरता से लेने से पहले इसे अच्छी तरह से विकसित होने के लिए कुछ समय देने का आग्रह किया जा रहा है।

वित्तीय स्थिति की बात करें तो आपको सिक्स ऑफ वैंड्स का कार्ड मिला है जो संकेत दे रहा है कि आपने अपनी वित्तीय स्थिति को मजबूत बनाने और इस मुकाम तक लाने के लिए कड़ी मेहनत की है। आपने अपने इस लक्ष्य तक पहुंचने से पहले अभी भी एक लंबा रास्ता तय करना है लेकिन कड़ी मेहनत तो आपको जारी रखनी होगी और अपने वित्त को अच्छी तरह से प्रबंधित भी करना होगा। आपको जल्द ही अपनी कड़ी मेहनत का फल प्राप्त होगा।

करियर रीडिंग में टू ऑफ कप्स का कार्ड इस महीने आपके पास नेटवर्क के माध्यम से नए अवसर, नौकरी के प्रस्ताव, नई डील्स या प्रोजेक्ट आ सकते हैं। यह नए अवसर छोटे बेशक हो सकते हैं लेकिन निश्चित रूप से आपको अपने करियर को मजबूत बनाने में सहायक साबित होंगे।

स्वास्थ्य में आपको पेज़ ऑफ वैंड्स का कार्ड मिला है जो दर्शाता है कि इस महीने आपका स्वास्थ्य काफी अच्छा रहेगा और आपको डॉक्टर के वहां जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। अपने स्वास्थ्य को उचित और उत्तम बनाए रखने के लिए सही कदम बढ़ाते रहें। 

शुभ अक्षर: के, जी

कर्क राशि

प्रेम जीवन: द टॉवर

आर्थिक जीवन: नाइन ऑफ वैंड्स

करियर: पेज़ ऑफ वैंड्स

स्वास्थ्य: फोर ऑफ पेंटाकल्स

कर्क राशि के जातकों के प्रेम जीवन की बात करें, तो द टॉवर आपके लिए अनुकूल कार्ड प्रतीत नहीं हो रहा है, जो संकेत दे रहा है कि आपको कई प्रकार के उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। यह बता रहा है कि आपका रिश्ता या पहले ही खत्म हो चुका है या खत्म होने वाला है। यह महीना आपको भावनात्मक रूप से आहात पहुंचा सकता है। पिछले नकारात्मक रिश्तों के कारण, सिंगल जातक शायद किसी रिश्ते में प्रवेश न करना चाहें।

आर्थिक जीवन की बात करें तो, आप किसी बुरी आदतों में पड़ सकते हैं और इन आदतों की वजह से आप नकारात्मकता के शिकार हो सकते हैं। नाइन ऑफ वैंड्स संकेत दे रहा है कि आपको इस स्थिति से बाहर निकलने की जरूरत है और आप इससे बाहर निकलने के लिए बहुत कुछ कर सकते हैं लेकिन आप या तो अपने वित्त को संभालने के तरीके को संशोधित करने में असमर्थ हैं या आपको विकल्प नहीं दिख रहे हैं।

करियर की बात करें, तो पेज ऑफ वैंड्स एक अनुकूल कार्ड है। यह संकेत देता है कि आने वाले महीने में आपको पदोन्नति और वेतन वृद्धि प्राप्त होगी। शायद अपने करियर के इस मोड़ पर, आप नींव रख रहे हैं। आप अपने सपनों को साकार करने के लिए वह सब कुछ करने जा रहे हैं जो करना चाहिए। 

स्वास्थ्य के लिहाज़ से, फोर ऑफ़ पेंटाकल्स संकेत दे सकता है कि आप पुरानी बातों को सोचकर परेशान हो सकते हैं और नकारात्मकता से भरे रह सकते हैं, जो आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है।

शुभ अक्षर: एच, जे

पाएं अपनी कुंडली आधारित सटीक शनि रिपोर्ट

सिंह राशि

प्रेम जीवन: टेन ऑफ स्वॉर्ड्स

आर्थिक जीवन: किंग ऑफ स्वॉर्ड्स 

करियर: सिक्स ऑफ कप्स

स्वास्थ्य: नाइट ऑफ स्वॉर्ड्स

प्रेम जीवन के लिए टेन ऑफ स्वॉर्ड्स कार्ड आपके लिए अनुकूल कार्ड प्रतीत नहीं हो रहा है क्योंकि यह ब्रेकअप, तलाक, अलगाव, नाराजगी या संबंधों में खटास का प्रतिनिधित्व करता है। यदि आपके और आपके साथी के बीच चीजें सुचारू नहीं हैं, तो समस्या और अधिक बढ़ सकती है।

सिंह राशि के जातकों के आर्थिक जीवन की बात करें तो किंग ऑफ स्वॉर्ड्स कार्ड आपके लिए बेहतरीन कार्ड साबित होगा, जो संकेत देता है कि आपकी वित्तीय स्थिति बहुत अच्छी है और आप और अधिक लाभ प्राप्त करने में सक्षम होंगे। इसके अतिरिक्त, यह कार्ड सुझाव देता है कि अब निवेश करने का अच्छा समय है।

करियर के संदर्भ में, सिक्स ऑफ कप्स संकेत देता है कि आपके पास वरिष्ठ प्रबंधन और कुछ जानकार सहकर्मी हैं जो आपके कार्य में और आपको सफलता दिलाने में आपकी मदद करेंगे। हालांकि, यह समझना और निर्धारित करना आपकी जिम्मेदारी होगी कि कौन आपकी सहायता कर सकता है। आपको सलाह दी जाती है कि कार्यक्षेत्र में लोगों के बीच उचित तालमेल बनाए रखें।

स्वास्थ्य के लिहाज़ से, नाइट ऑफ स्वॉर्ड्स कार्ड आपके अनुकूल स्वास्थ्य का संकेत दे रहा है। हालांकि, फिर भी आपको अपने स्वास्थ्य को बनाए रखना और एक निश्चित शेड्यूल का पालन करने की आवश्यकता है।

शुभ अक्षर: एम, बी

कन्या राशि 

प्रेम जीवन: किंग ऑफ पेंटाकल्स

आर्थिक जीवन: द डेविल

करियर: टू ऑफ वैंड्स

स्वास्थ्य: फाइव ऑफ कप्स

कर्क राशि वालों के प्रेम जीवन के लिए किंग ऑफ पेंटाकल्स बता रहा है कि इस माह आपको अपने रिश्ते में स्थिरता प्राप्त होगी और बेहतर तरीके से आप अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने में सक्षम होंगे। कुल मिलाकर आपके लिए यह अवधि अच्छी साबित होगी और आप आरामदायक स्थिति में रहेंगे।

द डेविल आर्थिक जीवन के लिए नकारात्मक कार्ड प्रतीत हो रहा है, जो आपको वित्तीय कठिनाइयां दे सकता है। यह संकेत दे सकता है कि इस स्थिति से बाहर निकलने के लिए आप अभी भी बहुत कुछ कर सकते हैं, लेकिन आप या तो अपने वित्त को संभालने के तरीके को संशोधित करने में असमर्थ हैं या आप कोई और विकल्प की तरफ नहीं देख रहे हैं। जुआ, अधिक खर्च और मादक द्रव्यों का सेवन आपके वित्त को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है।

टू ऑफ वैंड्स करियर को लेकर बता रहा है कि कन्या राशि के जातकों को यह फैसला लेना होगा कि आपको इस करियर में बने रहना है या फिर एक नई क्षेत्र का चुनाव करना है। साथ ही, आप चाहे तो मौजूदा नौकरी में उसी पद पर बने रह सकते हैं जिस पर आप काम कर रहे हैं। हो सकता है कि आपके सामने ऐसी स्थिति आए जहाँ आपको दो नौकरियों में से किसी एक को चुनना पड़ें। अगर आपकी खुद की कंपनी है, तो आपको चुनाव करना होगा कि इसी राह पर आगे बढ़ना है या फिर पार्टनरशिप में आना है।

आपकी सेहत के लिए फाइव ऑफ कप्स कार्ड को शुभ नहीं कहा जाएगा क्योंकि यह आपको मानसिक समस्याओं दे सकता है। इस दौरान आप हताश या फिर निराश महसूस कर सकते हैं जिसकी वजह आपको तनाव होने की आशंका है या दूसरों से कटे-कटे रहे सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप घबराहट हो सकती है।

शुभ अक्षर: पी, आर

करियर की हो रही है टेंशन! अभी ऑर्डर करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट

तुला राशि

प्रेम जीवन: नाइन ऑफ स्वॉर्ड्स

आर्थिक जीवन: सिक्स ऑफ कप्स

करियर: क्वीन ऑफ पेंटाकल्स

स्वास्थ्य: द हैंग्ड मैन (रिवर्ज्ड)

तुला राशि वालों के लिए नाइन ऑफ स्वॉर्ड्स कार्ड भविष्यवाणी करता है कि आपको इस माह रिश्ते में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। आपको रिश्ते में धोखा मिल सकता है या आपके कई बातें छिपाई जा सकती है, जिसके चलते आप चिंतित हो सकते हैं। इन समस्याओं का रास्ता निकालने के लिए आपको एक-दूसरे से खुलकर बातचीत करने की आवश्यकता हो सकती है।

सिक्स ऑफ कप्स एक ऐसा कार्ड है जो वित्तीय मामलों में सहायता का संकेत देता है। आप इस अवधि जरूरतमंदों को दान करते हुए नज़र आएंगे या किसी चैरिटा में पैसा लगाएंगे। यह कार्ड इस बात का भी संकेत दे रहा है कि आपको बहुत जल्द पैतृक संपत्ति से भी लाभ होगा या परिवार के किसी सदस्य से आपको धन राशि प्राप्त हो सकती है।

करियर की बात करें तो क्वीन ऑफ पेंटाकल्स एक सकारात्मक कार्ड है क्योंकि आपको करियर में बहुत अधिक सफलता प्रदान करेगा। तुला राशि की महिला जातक अपने बिज़नेस में बहुत अधिक सफलता प्राप्त करेगी।

हैंग्ड मैन रिवर्स भविष्यवाणी कर रहा है कि यदि आप किसी शारीरिक बीमारी या चोट से पीड़ित हैं, तो जल्द ही आपको उसका उपचार मिलेगा। हालांकि, फिर भी आपको सलाह दी जाती है कि थोड़ा आराम करें और कुछ ही समय में आप आराम महसूस करेंगे। 

शुभ अक्षर: टी, डी

वृश्चिक राशि

प्रेम जीवन: टू ऑफ कप्स

आर्थिक जीवन: फाइव ऑफ़ पेंटाकल्स

करियर: नाइट ऑफ़ स्वॉर्ड्स

स्वास्थ्य: क्वीन ऑफ स्वॉर्ड्स

वृश्चिक राशि के जातकों को प्रेम के संदर्भ में टू ऑफ कप्स का कार्ड मिला है जो आपको अपने जीवनसाथी से मिलने के संकेत दे रहा है। यह कार्ड रोमांटिक रिश्तों से परे किसी भी रिश्ते में प्रशंसा और शांति के आदान-प्रदान की ओर भी इशारा करता है। टू ऑफ कप्स दो व्यक्तियों के बीच के प्यार के प्रवाह को दर्शाता है फिर यह दो व्यक्ति आपस में दोस्त हो सकते हैं, परिवार की कोई सदस्य हो सकते हैं या फिर रोमांटिक पार्टनर्स भी हो सकते हैं।

वित्तीय व्यक्ति रीडिंग में आपको फाइव ऑफ पेंटाकल्स का कार्ड मिला है जो परेशानी के संकेत दे रहा है क्योंकि यह आपको वित्तीय संकट या दिवालियापन का सामना करने से सावधान करता है। आप किसी गहरी आर्थिक परेशानी में फंस सकते हैं। ऐसे में बचत शुरू कर दें और अपने वित्त की योजना बहुत ही सावधानी से बनाएं।

नाइट ऑफ स्वॉर्ड्स करियर को लेकर संकेत दे रहा है कि आप अपने उद्देश्यों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और उन्हें प्राप्त करने के लिए दृढ़ हैं। इस महीने आपको अपने करियर और उद्देश्यों के बारे में स्पष्टता प्राप्त होगी।

स्वास्थ्य के संदर्भ में आपको क्वीन ऑफ स्वॉर्ड्स का कार्ड प्राप्त हुआ है जो संकेत दे रहा है कि आपका स्वास्थ्य इस माह अनुकूल बना रहेगा बस इस बात को सुनिश्चित करें कि आप अपने स्वास्थ्य के लिए उचित प्रयास और रखरखाव बनाए रखेंगे। 

शुभ अक्षर: एन, आई

धनु राशि

प्रेम जीवन: सेवन ऑफ कप्स

आर्थिक जीवन: क्विन ऑफ़ वैंड्स

करियर: फोर ऑफ पेंटाकल्स

स्वास्थ्य: थ्री ऑफ स्वॉर्ड्स

प्रेम जीवन की बात करें तो सेवन ऑफ कप्स भविष्यवाणी कर रहा है कि इस महीने आपके पास कई विकल्प होंगे और आप इस बात को लेकर भ्रमित होंगे कि आपके लिए कौन सा साथी या व्यक्ति सही है। आपको सलाह दी जाती है कि कोई निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें। अपने लिए पूरा समय लें वरना बाद में पश्चताना पड़ सकता है।

आर्थिक जीवन की बात करें तो क्वीन ऑफ वैंड्स संकेत देता है कि आप अपने वित्त पर अच्छी तरह से नियंत्रण रखते हैं और आप इस महीने आर्थिक रूप से स्थिर रहेंगे। यदि आपने अपने वित्तीय निर्णय को अभी तक गंभीरता से नहीं ले रहे थे तो अब समय आ गया है, इसे गंभीरते से लें। हो सकता है कि आपको कुछ समय के लिए आगे बढ़ने में बाधाओं का सामना करना पड़े, लेकिन आपको इस बात की स्पष्टता हो जाएगी कि आपको अपने धन के साथ क्या करना है।

करियर की बात करें, तो फोर ऑफ पेंटाकल्स संकेत देता है कि आप अपनी वर्तमान स्थिति में बहुत सहज हैं और महत्वपूर्ण बदलावों को नजरअंदाज कर रहे हैं, जो बाद में आपके करियर में सफलता लेकर आ सकते हैं।

थ्री ऑफ स्वॉर्ड्स कार्ड चोट लगने या किसी गंभीर बीमारी की चपेट में आने का संकेत देता है जिसका इलाज मुश्किल हो सकता है लेकिन असंभव नहीं। किसी भी गंभीर बीमारी से खुद को बचाने के लिए आपको बहुत अधिक सावधानी बरतनी होगी।

शुभ अक्षर: डी, ​​एस

मकर राशि

प्रेम जीवन: सिक्स ऑफ वैंड्स

आर्थिक जीवन: द मैजिशियन 

करियर: एस ऑफ पेंटाकल्स

स्वास्थ्य: द सन

प्रेम जीवन के लिए सिक्स ऑफ वैंड्स एक बेहतरीन कार्ड है, जो विवाह, प्रेम जीवन में स्थिरता और खुशहाल साझेदारी की ओर संकेत दे रहा है। यह कार्ड एक फलदायी और शांतिपूर्ण साझेदारी का प्रतिनिधित्व करता है।  यह दर्शाता है कि आप दोनों एक सकारात्मक रिश्ते में हैं, जहां आपको एक-दूसरे से बहुत कुछ सीखने को मिलता है और साथ-साथ मिलकर आगे बढ़ते हैं। यह कार्ड दर्शाता है कि इस माह आप दोनों के बीच और भी बेहतर संबंध स्थापित होंगे।

आर्थिक जीवन में द मैजिशियन कार्ड आपके लिए अनुकूल कार्ड प्रतीत हो रहा है, जो संकेत दे रहा है कि आप इस अवधि अच्छी मात्रा में धन अर्जित करेंगे। यह एक शक्तिशाली कार्ड है, जो आपको आर्थिक जीवन में सोच-समझकर फैसले लेने और योजना बनाकर धन खर्च करने की बात कह रहा है।

करियर के क्षेत्र में ऐस ऑफ़ पेंटाकल्स आपके लिए नए अवसरों और नए करियर विकल्पों के खुलने को दर्शाता है। यह आपकी खुद की कंपनी शुरू करने, पदोन्नति पाने या नए काम का प्रस्ताव प्राप्त करने का अवसर प्रदान करेगा। आपको इन अवसरों का लाभ उठाने के लिए आगे बढ़ना होगा। 

द सन कार्ड इस महीने आपके लिए उत्कृष्ट स्वास्थ्य की ओर इशारा करता है। यदि आप किसी बीमारी या चोट से पीड़ित थे तो संभावना है कि अब आप ठीक हो जाएंगे और आपको सही इलाज मिल जाएगा, जिससे आप फिट महसूस करेंगे।

शुभ अक्षर: एफ, सी

कुंभ राशि  

प्रेम जीवन: टेन ऑफ पेंटाकल्स

आर्थिक जीवन: द हीरोफेंट

करियर: किंग ऑफ स्वॉर्ड्स

स्वास्थ्य: नाइन ऑफ कप्स

कुंभ राशि में टेन ऑफ पेंटाकल्स रोमांटिक रिश्तों के लिए एक बेहतरीन कार्ड है। यह बताता है कि इस महीने आप  और आपका साथी खुलकर एक-दूसरे से बातचीत करेंगे। यह सोलमेट कार्ड दर्शाता है कि आप एक -दूसरे से खुश हैं। यदि आप-दोनों के बीच कोई गलतफहमी भी हुई है तो वह भी सुलझ जाएगी।

ऐसा प्रतीत होता है कि आप अपनी वित्तीय स्थिति से खुश हैं। इस महीने आप पूरी ईमानदारी और गैर धोखाधड़ी व सीधे तरीके से पैसे कमाने को प्राथमिकता देंगे। आप धन की कद्र करते हैं और समय के साथ इसकी कीमत को समझते हैं।

किंग ऑफ़ स्वॉर्ड्स कार्यस्थल पर एक शक्तिशाली, प्रभावशाली व्यक्ति का प्रतिनिधित्व करता है, जो शुरुआत में आपको मुश्किल लग सकता है, लेकिन ये आपको अपने करियर में आगे बढ़ने और सफल होने में मदद करने के लिए आपके कंफर्ट जोन से आपको बाहर निकालेगा।

नाइन ऑफ़ कप्स द्वारा समग्र अच्छे स्वास्थ्य का संकेत दिया जाता है। आप हल्का और तरोताजा महसूस करते हैं, और यदि आप अस्वस्थ हैं, तो आप जल्द ही ठीक हो जाएंगे। आप जल्द ही घूमने-फिरने और बाहर घूमने-फिरने लगेंगे।

शुभ अक्षर: क्यू, वाई

मीन राशि

प्रेम जीवन: नाइन ऑफ स्वॉर्ड्स

आर्थिक जीवन: पेज़ ऑफ कप्स

करियर: पेज़ ऑफ पेंटाकल्स

स्वास्थ्य: फोर ऑफ कप्स

नाइन ऑफ स्वॉर्ड्स एक माइनर आर्काना कार्ड है जो पछतावा, अपराधबोध और चिंता का प्रतिनिधित्व करता है। यह इस बात का संकेत है कि आप अब अपने साथी से खुश नहीं हैं और आपके रिश्ते में अनकहे रहस्य छिपे हैं। यह भी आशंका है कि आपको अपने पार्टनर पर शक हो कि वो आपके साथ धोखा कर रहे हैं।

पेज ऑफ़ कप्स कार्ड संकेत दे रहा है कि आपको आर्थिक जीवन में बहुत ही शानदार प्रस्ताव मिल सकता है। यह इस बात का भी संकेत दे सकता है कि आपको अपने पिछले निवेश पर महत्वपूर्ण रिटर्न मिलने वाला है। यदि आप आर्थिक जीवन में चुनौतियों का सामना कर रहे हैं तो अब समय आ गया है कि बेहतर योजना बनाए और उसी को लेकर आगे बढ़े।

मीन राशि के करियर की बात करें, तो पेज ऑफ़ पेंटाकल्स दर्शा रहा है कि इस महीने आपको अच्छे प्रस्ताव प्राप्त होंगे और आप करियर में तेजी से आगे बढ़ेंगे। इसका अर्थ यह भी हो सकता है कि यदि आप नए कर्मचारी हैं तो आपको उच्च पद पर पदोन्नत किया जाए। पेज ऑफ़ पेंटाकल्स विस्तार का संकेत दे रहा है जो आने वाले भविष्य में आपके करियर को नई ऊँचाइयों पर ले जाएगा।

स्वास्थ्य की बात करें तो, इस अवधि आप खुद पर बिल्कुल ध्यान नहीं दे रहे हैं और पूरी तरह नजरअंदाज कर रहे हैं। इससे पहले कि आप तनाव या चिंता से ग्रस्त हो जाए आपको डॉक्टर की सलाह लेनी चाहिए और सही इलाज की ओर कदम उठाना चाहिए।

शुभ अक्षर: ई, ओ

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

1- ज्योतिष और टैरो में क्या अंतर है?

टैरो अंतर्ज्ञान और विशेषज्ञता की मदद से कार्ड की व्याख्या है, जबकि ज्योतिष खगोलीय गणना और ग्रहों की चाल पर आधारित है।

2- दो माइनर आर्काना कार्ड के नाम?

क्वीन ऑफ स्वॉर्ड्स, पेज ऑफ वैंड्स

3- क्या टैरो और इसके परिणाम ऊर्जा पर निर्भर हैं?

हां।

Dharma

बजरंग बाण: पाठ करने के नियम, महत्वपूर्ण तथ्य और लाभ

बजरंग बाण की हिन्दू धर्म में बहुत मान्यता है। हनुमान जी को एक ऐसे देवता के रूप में ...

51 शक्तिपीठ जो माँ सती के शरीर के भिन्न-भिन्न अंगों के हैं प्रतीक

भारतीय उप महाद्वीप में माँ सती के 51 शक्तिपीठ हैं। ये शक्तिपीठ माँ के भिन्न-भिन्न अंगों और उनके ...

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र (Kunjika Stotram) से पाएँ दुर्गा जी की कृपा

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र एक ऐसा दुर्लभ उपाय है जिसके पाठ के द्वारा कोई भी व्यक्ति पराम्बा देवी भगवती ...

12 ज्योतिर्लिंग: शिव को समर्पित हिन्दू आस्था के प्रमुख धार्मिक केन्द्र

12 ज्योतिर्लिंग, हिन्दू आस्था के बड़े केन्द्र हैं, जो समूचे भारत में फैले हुए हैं। जहाँ उत्तर में ...

दुर्गा देवी की स्तुति से मिटते हैं सारे कष्ट और मिलता है माँ भगवती का आशीर्वाद

दुर्गा स्तुति, माँ दुर्गा की आराधना के लिए की जाती है। हिन्दू धर्म में दुर्गा जी की पूजा ...

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.