टैरो साप्ताहिक राशिफल (28 जनवरी से 03 फरवरी, 2024): यह हफ़्ता किन राशियों के लिए रहेगा शुभ?

टैरो साप्ताहिक राशिफल 28 जनवरी से 03 फरवरी 2024: टैरो कार्ड एक प्राचीन विद्या है जिसका उपयोग भविष्य जानने के लिए किया जाता है। इसका प्रयोग प्राचीन काल से ही टैरो कार्ड रीडर और रहस्यवादियों द्वारा अंतर्ज्ञान प्राप्त करने और किसी विषय की गहराई तक पहुँचने के लिए होता रहा है। यदि कोई व्यक्ति बेहद आस्था और विश्वास के साथ मन में उठ रहे सवालों के जवाब ढूंढ़ने के लिए आता है, तो टैरो कार्ड की दुनिया आपको हैरान कर सकती है। बहुत से लोग मानते हैं कि टैरो एक मनोरंजन का साधन है और इसे ज्यादातर मनोरंजन के रूप में देखते हैं।

दुनियाभर के विद्वान टैरो रीडर्स से करें कॉल/चैट पर बात और जानें करियर संबंधित सारी जानकारी

साल 2024 में जनवरी माह का यह अंतिम सप्ताह यानी कि टैरो साप्ताहिक राशिफल 28 जनवरी से 03 फरवरी 2024 अपने साथ क्या कुछ लेकर आएगा? यह जानने से पहले हम टैरो कार्ड के बारे में बात करेंगे। आपको बता दें कि टैरो की उत्पति आज से 1400 वर्ष पहले हुई थी और इसका सबसे पहला वर्णन इटली में मिलता है। शुरुआत में टैरो को ताश के रूप में राजघरानों की पार्टियों में खेला जाता था। हालांकि, टैरो कार्ड का वास्तविक उपयोग 16वीं सदी में यूरोप के कुछ लोगों द्वारा किया गया जब उन्होंने जाना और समझा कि कैसे 78 कार्ड्स की मदद से भविष्य के बारे में जाना जा सकता है, उसी समय से इसका महत्व कई गुना बढ़ गया। मध्यकाल में टैरो को जादू-टोना से जोड़कर देखा जाने लगा और इसके परिणामस्वरूप आम लोगों ने भविष्य बताने वाली इस विद्या से दूरी बनाना सही समझा। 

लेकिन टैरो कार्ड का सफर यही थमा नहीं और इसने कुछ दशकों पहले पुनः प्रसिद्धि प्राप्त की जब दुनिया के सामने इसे एक भविष्य बताने वाली विद्या के रूप में पहचान मिली। भारत समेत दुनियाभर में टैरो की गिनती भविष्यवाणी करने वाली महत्वपूर्ण विद्याओं में होती है और अंत में टैरो कार्ड वह सम्मान पाने में सफल हुआ है जिसका वह हक़दार था। तो आइए अब इस साप्ताहिक राशिफल की शुरुआत करते हैं और जानते हैं कि जनवरी का यह अंतिम सप्ताह यानी कि 28 जनवरी से 03 फरवरी 2024 तक का समय सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहने की संभावना है?

यह भी पढ़ें:  राशिफल 2024

टैरो साप्ताहिक राशिफल 28 जनवरी से 03 फरवरी  2024: राशि अनुसार राशिफल

मेष राशि

प्रेम जीवन: नाइट ऑफ कप्स 

आर्थिक जीवन: द वर्ल्ड

करियर: द मून

स्वास्थ्य: व्हील ऑफ फॉर्च्यून

मेष राशि वालों के प्रेम जीवन की बात करें, तो नाइट ऑफ कप्स संकेत कर रहा है कि इस सप्ताह आपका प्रेम जीवन सुगमता से आगे बढ़ेगा। आपके सामने कोई ऐसा व्यक्ति अपनी भावनाओं का इज़हार कर सकता है जो आपको पसंद हो या फिर जिसे लंबे समय से पसंद करते आये हो। इस प्रकार, इस हफ्ते आपकी लव लाइफ तेज़ रफ़्तार से आगे बढ़ेगी जो कि प्रेम और उत्साह से भरी रहेगी।

आर्थिक जीवन की दृष्टि से, मेष राशि वालों के लिए द वर्ल्ड कार्ड का आना अच्छा माना जाएगा। यह कार्ड दर्शा रहा है कि आपने जो लक्ष्य निर्धारित किये थे उसे पूरा कर लिया है या फिर इस समय आप स्वयं को मिलने वाली सफलता का आनंद ले रहे हैं।

करियर के क्षेत्र में द मून पेशेवर जीवन में अनिश्चितताओं की तरफ इशारा कर रहा है। हो सकता है कि इस समय आप यह जानने और समझने में असमर्थ रहें कि अब किस दिशा में जाना चाहिए या क्या करना चाहिए। हालांकि, करियर में आने वाली यह अनिश्चितताएं या समस्याएं आपके दिमाग की उपज हो सकती हैं।

सेहत के लिहाज़ से, व्हील ऑफ फॉर्च्यून बिमारियों और चोटों से जूझने के बाद एक अच्छे समय को दर्शा रहा है। यह भविष्यवाणी कर रहा है कि अगर आप काफ़ी समय से स्वास्थ्य समस्याओं से परेशान रहे हैं, तो अब आपके स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिलेगा। 

लकी चार्म: जैस्पर क्रिस्टल

वृषभ राशि 

प्रेम जीवन: टेन ऑफ वैंड्स

आर्थिक जीवन: द स्टार

करियर: पेज ऑफ वैंड्स

स्वास्थ्य: फोर ऑफ पेंटाकल्स 

प्रेम जीवन की दृष्टि से, टेन ऑफ वैंड्स बता रहा है कि वृषभ राशि के जातकों के कंधों पर जिम्मेदारियों का बोझ काफ़ी ज्यादा है और इस वजह से पार्टनर के साथ आपका रिश्ता कहीं पीछे छूट गया था और अभी तक इस बात पर आपने गौर भी नहीं किया था। हालांकि, अब आपको अपने रिश्ते पर ध्यान केंद्रित करना होगा और आपस में प्रेम बनाए रखते हुए दोबारा रिश्ते को पुनर्जीवित करना होगा।

द स्टार कहता है कि आपकी आर्थिक स्थिति स्थिर रहेगी और आप सुरक्षित महसूस करेंगे। इस हफ्ते आप आर्थिक रूप से मज़बूत होंगे और आपका प्रदर्शन भी शानदार रहेगा। ऐसे में, आप खुश नज़र आएंगे। 

पेज ऑफ वैंड्स करियर को लेकर संकेत कर रहा है कि इस सप्ताह आपको छोटे-छोटे कामों के माध्यम से सफलता और तरक्की की प्राप्ति होगी। यदि आप नौकरी छोड़कर अपना व्यापार शुरू करना चाहते हैं, तो ऐसा करने के लिए समय उपयुक्त होगा। 

फोर ऑफ पेंटाकल्स भविष्यवाणी कर रहा है कि इन जातकों को इस हफ्ते उन स्वास्थ्य समस्याओं का सामना दोबारा करना पड़ सकता है जिन्हें आप अतीत में झेल चुके हैं इसलिए आपको डॉक्टर के पास जाने की सलाह दी जाती है, अन्यथा आपको बाद में पछताना पड़ सकता है। 

लकी चार्म: सिल्वर ब्लॉक

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

मिथुन राशि

प्रेम जीवन: फाइव ऑफ कप्स

आर्थिक जीवन: द एम्पेरर 

करियर: फोर ऑफ वैंड्स

स्वास्थ्य: एट ऑफ वैंड्स

मिथुन राशि वालों को प्रेम जीवन में फाइव ऑफ कप्स मिला है जो कहता है कि आप अभी भी अतीत में जी रहे हैं। यह जातक अपना काफ़ी समय उन अवसरों के बारे में सोचते हुए बर्बाद कर रहे हैं जो कि आपके हाथ से निकल चुके हैं। इन सब वजहों से आपके पास मौजूद सुनहरे अवसरों पर आपका ध्यान नहीं जाएगा।

द एम्पेरर बता रहा है कि धन से जुड़े मामले पर आपका पूरी तरह से नियंत्रण रहेगा। ऐसे में, आप अच्छी ख़ासी धन की बचत करने में सक्षम होंगे। इसके परिणामस्वरूप, इस हफ़्ते आप आर्थिक रूप से स्थिर और सुरक्षित महसूस करेंगे। 

करियर के क्षेत्र में फोर ऑफ वैंड्स कहता है कि यह जातक अपनी नौकरी में कम्फ़र्टेबल और सुरक्षित महसूस करते हैं। कंपनी एक कर्मचारी, एक टीम मेंबर और एक सदस्य के रूप आपके महत्व को जानती और समझती है। आने वाला यह हफ्ता आपके लिए सफलता लेकर आएगा।

एट ऑफ वैंड्स भविष्यवाणी कर रहा है कि आने वाले समय में आपकी सेहत में सुधार देखने को मिलेगा और ऐसे में, आपको अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए प्रयासरत होना चाहिए। इन जातकों को सलाह दी जाती है कि अपने आप पर दया करना बंद करें और अच्छे स्वास्थ्य के लिए ठोस कदम उठाएं।

लकी चार्म: मनी प्लांट

कर्क राशि

प्रेम जीवन: द मून

आर्थिक जीवन: द डेविल

करियर: पेज ऑफ स्वॉर्ड्स

 स्वास्थ्य: नाइन ऑफ पेंटाकल्स

कर्क राशि वालों के प्रेम जीवन में द मून कार्ड का आना अशुभ माना जाएगा क्योंकि इसे आपके लिए एक अच्छा कार्ड नहीं कहा जा सकता है। इस हफ्ते आपके रिश्ते पर गलतफहमियां हावी हो सकती हैं और संभव है कि जैसा सब कुछ दिख रहा है वैसा न हो। ऐसे में, आपको किसी बात की गहराई तक जाना पड़ सकता है और ऐसा आप दूसरों के इरादों को जानने के लिए नहीं बल्कि अपने इरादों को जानने के लिए भी करेंगे।

द डेविल कार्ड बता रहा है कि आपको आर्थिक जीवन में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है जिसकी वजह आपकी बुरी आदतें हो सकती हैं। यह कार्ड संकेत कर रहा है कि इन परिस्थितियों से बाहर आने के लिए आप हर संभव प्रयास करते हुए नज़र आ सकते हैं, लेकिन आप सही रास्ता ढूंढे में असमर्थ रह सकते हैं।

करियर की बात करें, तो पेज ऑफ स्वॉर्ड्स का आना शुभ कहा जाएगा क्योंकि यह अच्छा कार्ड माना जाता है। यह भविष्यवाणी कर रहा है कि इस सप्ताह आपको नौकरी में वेतन वृद्धि या प्रमोशन की प्राप्ति हो सकती है। इस अवधि में यह जातक अपने करियर की नींव तैयार करते हुए दिखाई दे सकते हैं। हालांकि, इन सब लक्ष्यों को पूरा करने के लिए आपको कड़ी मेहनत और निरंतर प्रयास करने होंगे क्योंकि यह उतना आसान नहीं होगा जितना आप सोच रहे हैं। 

स्वास्थ्य के लिए नाइन ऑफ पेंटाकल्स संकेत कर रहा है कि कर्क राशि वालों की सेहत इस पूरे सप्ताह अच्छी रहेगी। ऐसे में, आप अकेले में काफ़ी समय बिताते हुए और जरूरी मामलों पर सोच-विचार करते हुए दिखाई देंगे। साथ ही, वह सब काम करेंगे जो आपको पसंद हैं। 

लकी चार्म: नंबर 2 पेंडेंट

पाएं अपनी कुंडली आधारित सटीक शनि रिपोर्ट

सिंह राशि

प्रेम जीवन: फोर ऑफ स्वॉर्ड्स  

आर्थिक जीवन: क्वीन ऑफ वैंड्स

करियर: फोर ऑफ वैंड्स

स्वास्थ्य: एट ऑफ स्वॉर्ड्स 

सिंह राशि वालों के प्रेम जीवन की बात करें, तो फोर ऑफ स्वॉर्ड्स कह रहा है कि इन जातकों को स्वयं को थोड़ा समय देना चाहिए क्योंकि आप जल्दी-जल्दी एक रिश्ते से दूसरे रिश्ते में प्रवेश कर रहे हैं। ऐसे में, आपको भागदौड़ भरी ज़िन्दगी से अपने लिए समय निकालते हुए खुद के साथ बिताने की सलाह दी जाती है। साथ ही, तब तक दूसरे रिश्ते में प्रवेश न करें जब तक आपको सही न लगे। 

आर्थिक जीवन में आप क्वीन ऑफ वैंड्स की सहायता से प्रभावशाली निर्णय लेने में सक्षम होंगे। जब धन प्रबंधन की बात आती है तो आप अपने वर्षों के अनुभव का इस्तेमाल करते हुए सोच-समझकर फैसले लेंगे। साथ ही, इस समय आप धन प्रबंधन के महत्व को समझेंगे।

करियर को लेकर फोर ऑफ वैंड्स भविष्यवाणी कर रहा है कि सिंह राशि वाले अपनी मौजूदा नौकरी में मज़बूत स्थिति में होंगे। साथ ही, कंपनी एक कर्मचारी, एक टीम मेंबर और एक बॉस के रूप में आपके महत्व को समझती है। हालांकि, आने वाला यह हफ्ता आपके लिए सफलता लेकर आएगा।

एट ऑफ स्वॉर्ड्स भविष्यवाणी करता है कि आप स्वयं पर संदेह करते हुए दिखाई दे सकते हैं। ऐसे में, इन जातकों को तनाव का सामना करना पड़ सकता है और इसके फलस्वरूप, आपको किसी भरोसेमंद व्यक्ति से बात करने की और अपनी सेहत का ध्यान रखने की सलाह दी जाती है। 

लकी चार्म: द सन ब्रेसलेट

कन्या राशि

प्रेम जीवन: नाइट ऑफ वैंड्स

आर्थिक जीवन: जस्टिस 

करियर: सेवेन ऑफ पेंटाकल्स

स्वास्थ्य: किंग ऑफ कप्स

कन्या राशि वालों के लिए नाइट ऑफ वैंड्स कह रहा है कि अगर हम बात करें निजी जीवन की, तो चीजें या परिस्थितियां ज्यादा अच्छी नहीं कही जा सकती हैंसंभव है कि आप या फिर आपका पार्टनर दोनों में से कोई एक निश्चित रूप से रिश्ते को स्वीकार करने से बच रहा है या फिर वह रिश्ते के प्रति प्रतिबद्ध होने के लिए तैयार नहीं हैं। ऐसे में, यह बात आप दोनों के बीच खटास लाने का काम कर सकती है। हो सकता है कि आप दोनों के बीच भावनात्मक जुड़ाव की कमी हो।

आर्थिक जीवन में आपको जस्टिस कार्ड मिला है जो आपको सावधान कर रहा है और धन से जुड़े निर्णय जल्दबाज़ी में लेने से बचने की सलाह दे रहा है। ऐसे में, आपके लिए बेहतर होगा कि धन निवेश या कुछ खरीदने से पहले सभी पहलुओं की अच्छे से जांच-पड़ताल कर लें ताकि आपको अच्छा रिटर्न मिल सके।

सेवेन ऑफ पेंटाकल्स संकेत कर रहा है कि करियर में आप सुरक्षित और सही जगह पर हैं। जैसे कि करियर को लेकर आपने योजनाएं बनाई थी उसके अनुसार आप तरक्की भी हासिल कर रहे हैं। कन्या राशि वालों ने अपने करियर में जितनी भी मेहनत की है, पसीना बहाया है, अब उसका फल आपको मिलेगा और आप सफलता प्राप्ति की ओर आगे बढ़ेंगे।  

स्वास्थ्य की दृष्टि से, किंग ऑफ कप्स सकारात्मक कार्ड माना जाएगा। यह कार्ड बता रहा है कि यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। लेकिन, आपको इस अवधि में कुछ कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है जो कि आपके मानसिक और भावनात्मक विकास के लिए बेहद जरूरी होंगी। 

लकी चार्म: कुबेराक्षी प्लांट

करियर की हो रही है टेंशन! अभी ऑर्डर करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट

तुला राशि

प्रेम जीवन: फाइव ऑफ वैंड्स

आर्थिक जीवन: टेन ऑफ कप्स 

करियर: टेम्परेंस

स्वास्थ्य: थ्री ऑफ पेंटाकल्स 

तुला राशि वालों के प्रेम जीवन के लिए फाइव ऑफ वैंड्स कह रहा है कि आपको कोई व्यक्ति पसंद आ सकता है जिसके साथ आप आगे बढ़ने के इच्छुक हो सकते हैं। हालांकि, हो सकता है कि वह शख़्स आपमें ज्यादा दिलचस्पी न लेता हो, लेकिन अगर आप उनके साथ रिलेशनशिप में आना चाहते हैं, तो आपको इस मामले की बागडोर अपने हाथों में लेनी होगी।

इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार देखने को मिल सकता है। संभव है कि यदि आपने अतीत में कोई निवेश किया था या फिर भविष्य में कोई निवेश करेंगे, तो वह आपको अच्छा रिटर्न दे। टेन ऑफ कप्स का आर्थिक जीवन में आना शुभ माना जाता है जो दर्शा रहा है कि अब आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होने वाली है। इस अवधि में आप अपने परिवार की सुख-सुविधाओं पर अच्छा ख़ासा धन खर्च करते हुए नज़र आएंगे।

करियर को लेकर टेंपरेंस बता रहा है कि इस सप्ताह आप अपने करियर के लिए लक्ष्य निर्धारित करते हुए दिखाई दे सकते है। इस अवधि में लक्ष्यों को पूरा करने के लिए आपके पास धैर्य और दृढ़ता दोनों मौजूद होगी। साथ ही, कार्यक्षेत्र में आपके द्वारा की जा रही कड़ी मेहनत पर पैनी नज़र रखी जा रही होगी और ऐसे में, वरिष्ठ आपके समर्थन में नज़र आएंगे।

स्वास्थ्य के लिए थ्री ऑफ पेंटाकल्स को सकारात्मक कार्ड माना जाएगा। यह संकेत कर रहा है कि इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। अगर आप किसी स्वास्थ्य समस्या से जूझ रहे हैं, तो इस समय आपको सही इलाज मिल सकेगा और ऐसे में, आप उन परेशानियों से बाहर आ सकेंगे। 

लकी चार्म: लकी नंबर 7

वृश्चिक राशि

प्रेम जीवन: पेज ऑफ पेंटाकल्स

आर्थिक जीवन: टू ऑफ कप्स

करियर: ऐस ऑफ कप्स

स्वास्थ्य: सेवेन ऑफ पेंटाकल्स 

वृश्चिक राशि वालों के प्रेम जीवन के लिए पेज ऑफ पेंटाकल्स कहता है कि इस सप्ताह आपको कई रोमांटिक ऑफर मिल सकते हैं। हालांकि, आपको सलाह दी जाती है कि पर्याप्त समय लेते हुए आपको मिलने वाले प्रस्तावों के बारे में सोच-विचार करें और अंत में फैसला लें कि आपको किस ऑफर के साथ आगे बढ़ना है और कौनसा प्रस्ताव आपके लिए सही रहेगा इसलिए जल्दबाज़ी में न रहें और धीरे-धीरे ठोस कदम उठाएं।

आर्थिक जीवन की बात करें, तो टू ऑफ कप्स को वृश्चिक राशि वालों के लिए शुभ कहा जाएगा। यह दर्शा रहा है कि इस हफ्ते आप आर्थिक रूप से स्थिर और सुरक्षित महसूस करेंगे। अगर आप पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं, तो आपको अच्छा लाभ मिलने की प्रबल संभावना है। यदि आप नौकरीपेशा जातक हैं, तो आप आर्थिक रूप से मज़बूत रहेंगे।

करियर के क्षेत्र में आपको ऐस ऑफ कप्स कार्ड मिला है जो कि एक शानदार कार्ड है। यह भविष्यवाणी कर रहा है कि यह जातक पेशेवर जीवन में जो भी प्रयास करेंगे उसमें उत्कृष्टता हासिल करने में सक्षम होंगे। साथ ही, यह सप्ताह आपके लिए सराहना और कई उपलब्धियां लेकर आ सकता है जिसके चलते आप प्रसन्न दिखाई देंगे। इसके अलावा, आपको पदोन्नति मिलने के भी योग बनेंगे।

सेवेन ऑफ पेंटाकल्स कह रहा है कि वृश्चिक राशि के जातक किसी ऐसी बीमारी से उबरते हुए दिखाई दे सकते हैं जिसका सामना आप काफ़ी समय से कर रहे थे। यह जातक अपने धैर्य और कोशिशों की बदौलत सभी स्वास्थ्य समस्याओं पर काबू पाने में सक्षम होंगे।

लकी चार्म: लापीस लाजुली क्रिस्टल

धनु राशि

प्रेम जीवन: स्ट्रेंथ

आर्थिक जीवन: द हैरोफ़न्ट

करियर: थ्री ऑफ़ पेंटाकल्स

स्वास्थ्य: द मैजिशियन

धनु राशि वालों के प्रेम जीवन की बात करें, तो स्ट्रेंथ कार्ड संकेत कर रहा है कि इन जातकों को इस सप्ताह अपने पार्टनर का साथ मिलेगा जिसके चलते आप मज़बूत महसूस करेंगे। ऐसे में, आप अपने जीवन में आने वाली तमाम चुनौतियों को पार करने में सक्षम होंगे। साथ ही, हो सकता है कि आप आत्म-प्रेम में डूबे रहें और इस वजह से आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि आपको किसी रिश्ते में आने की जरूरत नहीं है।

आर्थिक जीवन की बात करें, तो द हैरोफ़न्ट भविष्यवाणी कर रहा है कि यह जातक धीरे-धीरे भविष्य को मज़बूत बनाने की दिशा में आगे बढ़ते हुए नज़र आएंगे। लेकिन, आपको किसी भी तरह की जल्दबाज़ी करने से बचने की सलाह दी जाती है। हालांकि, आप धन निवेश करने के लिए पारंपरिक तरीकों जैसे एलआईसी आदि को अपना सकते हैं और ऐसा करके आप प्रसन्न नज़र आ सकते हैं। साथ ही, आप पैसों को लेकर किसी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहते हैं। 

करियर में आपको थ्री ऑफ पेंटाकल्स मिला है जो दर्शा रहा है कि यह जातक अपने करियर में उस मुकाम पर है जहां आपको कई बेहतरीन अवसर मिल सकते हैं। साथ ही, यह समय अपनी स्किल्स को बढ़ाने की दृष्टि से भी अच्छा रहेगा।

सेहत के लिहाज़ से, द मैजिशियन कार्ड को शुभ माना जाएगा और यह कार्ड संकेत कर रहा है कि इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। साथ ही, आपको कोई स्वास्थ्य समस्या परेशान नहीं करेगी।

लकी चार्म:  येलो सफायर स्टोन 

अब घर बैठे विशेषज्ञ पुरोहित  से कराएं इच्छानुसार ऑनलाइन पूजा और पाएं उत्तम परिणाम!

मकर राशि

प्रेम जीवन: ऐस ऑफ कप्स

आर्थिक जीवन: क्वीन ऑफ़ स्वॉर्ड्स

करियर: द हाई प्रीस्टेस 

स्वास्थ्य: टू ऑफ़ वैंड्स

प्रेम जीवन की बात करें, तो मकर राशि वालों के लिए ऐस ऑफ़ कप्स शानदार कार्ड कहा जाएगा जो कि एक नई और खुशियों से भरी शुरुआत को दर्शा रहा है। यह कार्ड प्रेम, अंतरंगता, निस्वार्थ भावनाओं और दया आदि का प्रतिनिधित्व करता है। इस हफ्ते आप कुछ अच्छे और सच्चे रिश्ते बनाने में सक्षम होंगे और यह रिश्ते काफ़ी आगे तक आपका साथ निभाएंगे।

आर्थिक जीवन में आपको क्वीन ऑफ़ स्वॉर्ड्स मिला है और यह संकेत कर रहा है कि इस हफ़्ते आप छोटी-मोटी चीजों पर खर्च करने से बचेंगे और सोच-समझकर अपने पैसों की योजना बनाते हुए दिखाई देंगे। आर्थिक मामलों के लिए यह सप्ताह विशेष रहेगा क्योंकि इस दौरान आप धन से जुड़ी योजनाओं का निर्माण करेंगे जो कि आपके भविष्य की नींव साबित हो सकती है। हालांकि, आपको अपने खर्चों को नियंत्रित करना होगा।

द हाई प्रीस्टेस संकेत कर रहा है कि इस सप्ताह आप नौकरी छोड़ने के बारे में सोच-विचार करते हुए नज़र आ सकते हैं और उच्च शिक्षा हासिल करने की योजना बना सकते हैं। ऐसा भी हो सकता है कि आपको उच्च शिक्षा जारी करने की कन्फर्मेशन मिल जाए। साथ ही, आने वाले समय में शिक्षा आपके लिए जरूरी बन जाएगी जिसका आप आनंद लेते हुए दिखाई देंगे।

सेहत को लेकर टू ऑफ वैंड्स भविष्यवाणी कर रहा है कि अब आप दुनिया को एक नए नज़रिये से देखेंगे। इस समय आपका दृष्टिकोण पहले से ज्यादा सकारात्मक रहेगा क्योंकि आप उन समस्याओं से उबर चुके होंगे जिनका सामना आप कर रहे थे। ऐसे में, आप ताज़गी और अच्छा महसूस करेंगे। 

लकी चार्म: फोर लीफ क्लोवर

कुंभ राशि  

प्रेम जीवन: टेम्परेंस

आर्थिक जीवन: टू ऑफ वैंड्स

करियर: ऐस ऑफ वैंड्स

स्वास्थ्य: एट ऑफ स्वॉर्ड्स 

कुंभ राशि वालों के प्रेम जीवन में टेम्पेरन्स कार्ड सहनशक्ति, संतुलन और प्रेम से भरे रिश्ते को बनाए रखने के लिए बीच का मार्ग अपनाने को कह रहा है। हालांकि, इस कार्ड को कुंभ राशि वालों के लिए एक चेतावनी माना जाता है। ऐसे में, इन जातकों को भावनाओं में बहकर कोई कार्य  करने से बचने की सलाह दी जाती है। 

टू ऑफ वैंड्स दर्शा रहा है कि कुंभ राशि वालों की आर्थिक स्थिति सुगम रहेगी। लेकिन, आपको यह समझने से बचना होगा कि इस हफ़्ते आपके पास भरपूर पैसा रहेगा। हालांकि, आपके पास निरंतर प्रवाह में धन आता रहेगा जिससे आपको धन की कमी नहीं होगी। ऐसे में, आप इस सप्ताह आर्थिक रूप से सुरक्षित महसूस करेंगे।

कुंभ राशि वालों के करियर के क्षेत्र में ऐस ऑफ वैंड्स संकेत कर रहा है कि इन जातकों को इस सप्ताह नए अवसरों या फिर नए पद की प्राप्ति होने की संभावना है। इस अवधि में आपका करियर रफ़्तार पकड़ेगा और आपको प्रगति के मार्ग पर लेकर जाएगा। ऐस ऑफ वैंड्स कार्ड सदैव खुशहाल और एक सफल नई शुरुआत को दर्शाता है इसलिए आपको करियर में सफलता मिलना निश्चित है।

एट ऑफ स्वॉर्ड्स भविष्यवाणी कर रहा हैं कि यह जातक तनाव, अज्ञात भय या फिर खुद पर संदेह करने की समस्या से ग्रस्त दिखाई दे सकते हैं। साथ ही, नकारात्मक विचारों की वजह से कोई भी काम करना आपको मुश्किल प्रतीत हो सकता है। ऐसे में, आपको किसी करीबी या भरोसेमंद व्यक्ति से बात करने की सलाह दी जाती है जिससे आप अच्छा महसूस कर सकें। 

लकी चार्म: विंड चाइम्स

मीन राशि

प्रेम जीवन: द स्टार

आर्थिक जीवन: टेन ऑफ पेंटाकल्स 

करियर: द चेरियट

स्वास्थ्य: द एम्प्रेस 

मीन राशि वालों के प्रेम जीवन के लिए द स्टार कहता है कि इन जातकों को अपने पुराने रिश्ते से बाहर आना होगा और आपको मिलने वाले प्रस्तावों पर ध्यान देना होगा। साथ ही, इस रिश्ते को आपको खुले दिल से स्वीकार करना होगा। इन लोगों में सामने वाले व्यक्ति को अपनी तरफ आकर्षित करने की अपार क्षमता है, लेकिन आप अपनी इस क्षमता से अनजान है। 

टेन ऑफ पेंटाकल्स संकेत कर रहा है कि इस सप्ताह यह जातक भविष्य को सुरक्षित बनाने के लिए आर्थिक योजनाओं का निर्माण करते हुए दिखाई देंगे और इसमें आप अपने रिटायरमेंट प्लान को भी शामिल कर सकते हैं। इसके परिणामस्वरूप, आप अपनी बचत को बढ़ाने का प्रयास करेंगे या फिर व्यापार की शुरुआत करने के लिए भी धन की बचत कर सकते हैं। साथ ही, घर-परिवार में समृद्धि में वृद्धि होगी।

करियर के क्षेत्र में द चेरियट को अच्छा कार्ड माना जाएगा। चाहे आप नौकरी करते हों या व्यापार,  इस सप्ताह आपका करियर रफ़्तार पकड़ेगा। साथ ही, इस दौरान आपको कोई सुनहरा अवसर मिल सकता है और विदेश जाने के भी योग बनेंगे। ऐसे में, हम यह कहेंगे कि आपका अच्छा समय आने वाला है। 

मीन राशि वालों को स्वास्थ्य में द एम्प्रेस कार्ड मिला है जो कि एक शानदार कार्ड है। यह दर्शा रहा है कि इस पूरे सप्ताह आपका स्वास्थ्य न सिर्फ अच्छा रहेगा, बल्कि आपको घर-परिवार में बच्चे के जन्म जैसा कोई शुभ समाचार भी सुनने को मिल सकता है। द एम्प्रेस संकेत कर रहा है कि यह अवधि आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छी रहेगी। 

लकी चार्म: अमेथिस्ट क्रिस्टल 

 सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।

Dharma

बजरंग बाण: पाठ करने के नियम, महत्वपूर्ण तथ्य और लाभ

बजरंग बाण की हिन्दू धर्म में बहुत मान्यता है। हनुमान जी को एक ऐसे देवता के रूप में ...

51 शक्तिपीठ जो माँ सती के शरीर के भिन्न-भिन्न अंगों के हैं प्रतीक

भारतीय उप महाद्वीप में माँ सती के 51 शक्तिपीठ हैं। ये शक्तिपीठ माँ के भिन्न-भिन्न अंगों और उनके ...

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र (Kunjika Stotram) से पाएँ दुर्गा जी की कृपा

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र एक ऐसा दुर्लभ उपाय है जिसके पाठ के द्वारा कोई भी व्यक्ति पराम्बा देवी भगवती ...

12 ज्योतिर्लिंग: शिव को समर्पित हिन्दू आस्था के प्रमुख धार्मिक केन्द्र

12 ज्योतिर्लिंग, हिन्दू आस्था के बड़े केन्द्र हैं, जो समूचे भारत में फैले हुए हैं। जहाँ उत्तर में ...

दुर्गा देवी की स्तुति से मिटते हैं सारे कष्ट और मिलता है माँ भगवती का आशीर्वाद

दुर्गा स्तुति, माँ दुर्गा की आराधना के लिए की जाती है। हिन्दू धर्म में दुर्गा जी की पूजा ...

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.