अंक ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 30 मई से 5 जून 2021

अंक ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 30 मई से 5 जून 2021

कैसे जानें अपना मुख्य अंक (मूलांक)

अंक शास्त्र साप्ताहिक राशिफल जानने के लिए सबसे पहले आपको आपना अंक ज्योतिष मूलांक जानना जरूरी है। मूलांक व्यक्ति के जीवन का बेहद महत्वपूर्ण अंक माना गया है। जातक का जन्म महीने की जिस भी तारीख को होता है, उस अंक को इकाई के अंक में बदलने के बाद जो भी अंक बनता है, वह जातक का मूलांक कहलाता है। मूलांक 1 से 9 अंक तक कोई भी हो सकता है, उदाहरण के तौर पर – आपका जन्म किसी महीने की 10 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 1 + 0 यानी 1 होगा। इसी तरह किसी भी महीने की 1 तारीख से लेकर 31 तारीख तक जन्मे लोगों के लिए 1 से 9 तक के मूलांकों की गणना की जाती है। इस प्रकार सभी जातक अपना मूलांक जानकर उसके आधार पर साप्ताहिक राशिफल जान सकते हैं। 

This image has an empty alt attribute; its file name is vedic-gif.gif

अंक ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 30 मई से 5 जून 2021

कैसे जानें अपना मुख्य अंक (मूलांक)

अंक शास्त्र साप्ताहिक राशिफल जानने के लिए सबसे पहले आपको आपना अंक ज्योतिष मूलांक जानना जरूरी है। मूलांक व्यक्ति के जीवन का बेहद महत्वपूर्ण अंक माना गया है। जातक का जन्म महीने की जिस भी तारीख को होता है, उस अंक को इकाई के अंक में बदलने के बाद जो भी अंक बनता है, वह जातक का मूलांक कहलाता है। मूलांक 1 से 9 अंक तक कोई भी हो सकता है, उदाहरण के तौर पर – आपका जन्म किसी महीने की 10 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 1 + 0 यानी 1 होगा। इसी तरह किसी भी महीने की 1 तारीख से लेकर 31 तारीख तक जन्मे लोगों के लिए 1 से 9 तक के मूलांकों की गणना की जाती है। इस प्रकार सभी जातक अपना मूलांक जानकर उसके आधार पर साप्ताहिक राशिफल जान सकते हैं। 

दुनियाभर के विद्वान अंक ज्योतिषियों से करें फ़ोन पर बात और जानें करियर संबंधित सारी जानकारी

अपनी जन्मतिथि से जानें साप्ताहिक राशिफल (30 मई से 5 जून 2021)

अंक शास्त्र का हमारे जीवन पर गहरा प्रभाव देखने को मिलता है, क्योंकि सभी अंकों का व्यक्ति के जन्म की तारीख से संबंध होता है। जैसा कि हमने इस लेख में नीचे बताया भी है, कि हर व्यक्ति की जन्म तिथि के हिसाब से उसका एक मुख्य अंक तय होता है और यह सभी 1 से 9 तक के अंक अलग-अलग ग्रहों द्वारा शासित है। 

मूलांक 1 पर सूर्य देव का आधिपत्य है। मूलांक 2 का स्वामित्व चंद्रमा को प्राप्त है। 2 अंक देव गुरु बृहस्पति का है और राहु अंक 4 पर राज करता है। अंक 5 बुध देव के अधीन माना गया है। अंक 6 के राजा शुक्र देव हैं और अंक 7 केतु ग्रह को प्राप्त है। शनिदेव के हिस्से में अंक 8 आता है। अंक 9 मंगल देव का अंक माना गया है और इन्हीं ग्रहों के इधर-उधर परिवर्तन करने से जातक के जीवन में अनेक तरह के बदलाव देखने को मिलते हैं।

मूलांक 1 

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 1, 10, 19, 28 तारीख को हुआ है)

यदि आपका मूलांक 1 है, तो आपको इस सप्ताह संतुष्टि और आराम महसूस होगा, क्योंकि आपको अपने परिवार, दोस्तों और परिचितों के साथ कुछ यादगार वक्त गुजारने का मौका मिलेगा। पेशेवर लिहाज से देखें, तो आपकी कड़ी मेहनत की वरिष्ठों द्वारा सराहना की जाएगी और उसके कारण आपको अच्छा प्रोत्साहन भी मिल सकता है। इस सप्ताह आपके रुके हुए काम चतुराई से पूरे होंगे और आप उसी के लिए सम्मान प्राप्त करेंगे। इस सप्ताह आप आराम पसंद जिन्दगी का आनंद लेते नजर आएंगे। नौकरी पेशा लोगों को भी अत्यंत सहजता और आराम से काम करने का मौका मिलेगा, आपको आपकी परियोजनाओं को प्रस्तुत करने के लिए बहुत अधिक दबाव या समय सीमा का सामना नहीं करना पड़ेगा। इसलिए ऑफिस में चीजें सुचारू रूप से चलेंगी। जो लोग व्यवसाय में हैं, वे यदि नए विचार और रणनीतियों को शामिल करने की योजना बना रहे है, तो यह सप्ताह आपको भविष्य में सफलता दिलाएगा। लेकिन इस सप्ताह छात्रों का ध्यान भंग होगा और वो अपनी परीक्षा पर पूरी तरह से फोकस नहीं कर पाएंगे। इस सप्ताह छात्र अलग-अलग विषयों में खोए रहेंगे साथ ही पारिवारिक मेलजोल के कारण भी उनका ध्यान भटकेगा । जो लोग प्यार के बंधन में बंधे हैं, उन्हें अपने लवमेट के साथ ज्यादा वक्त गुजारने का मौका नहीं मिलेगा। साथ ही उन्हें अपनों के गुस्से का भी सामना इस सप्ताह करना पड़ सकता है। अगर बात वैवाहिक जीवन की करें, तो उनका पूरा वक्त घर के काम में एक-दूसरे की मदद करने में बीतेगा साथ ही वह भविष्य की योजना बनाकर अच्छा समय भी बिताएंगे। हालांकि, इस सप्ताह के दौरान आपको किसी बड़ी स्वास्थ्य चिंता का सामना नहीं करना पड़ेगा। लेकिन फिर भी आपको सलाह है, कि अपनी सेहत और खाने-पीने का पूरा ध्यान रखें। 

उपाय- प्रतिदिन ऊँ सूर्याय नमः का 108 बार जाप करें और रविवार के दिन भगवान सूर्य को अर्घ्य दें।

मूलांक 2

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 2, 11, 20, 29 तारीख को हुआ है)

यदि आपका मूलांक 2 है, तो इस सप्ताह आप अपने विचारों, शब्दों और कार्यों में स्थिरता की कमी महसूस करेंगे। आप अपने पेशेवर और व्यक्तिगत जीवन के बारे में सोचेंगे और असुरक्षा महसूस करेंगे। इस सप्ताह आपको अपने परिवार और दोस्तों के साथ तालमेल बैठाने में समझ की कमी होगी। जो आपके लिए एक बड़ा झटका होगा। पेशेवर मोर्चे पर आप बहुत अधिक दबाव और अतिभारित महसूस करेंगे। हालांकि, आप अपनी कार्य प्रतिबद्धताओं को सफलतापूर्वक पूरा करने में सक्षम होंगे, लेकिन कार्यों की समय-सीमा आपको परेशान करती रहेगी। आपके पिछले कुछ काम इस अवधि में पूरे हो सकते हैं। सप्ताह के अंत तक आपका मन सुकून भरा रहेगा और आप अपने प्रियजनों के साथ सप्ताह के अंत का आनंद लेंगे। इस सप्ताह कम होमवर्क और प्रोजेक्ट सबमिशन के कारण अकादमिक छात्र आराम से रहेंगे। जो लोग प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए सप्ताह कठिन भरा रहेगा। इस सप्ताह आपको अपनी नियमित गतिविधियों और पढ़ाई के बीच संतुलन बनाए रखना मुश्किल होगा। आपके परिवार के कुछ सदस्य बीमार हो सकते हैं, जिससे परिवार में तनाव भरा माहौल रहेगा। प्रेमियों के लिए यह सप्ताह धीमा रहेगा, आपको अपने प्रिय से कुछ ठंडा रवैया प्राप्त हो सकता है, जो आपके रिश्ते में स्थिरता लाएगा। विवाहित जातकों को इस सप्ताह अपने साथी का पूरा सहयोग मिलेगा और उनके बीच समझ में कई गुना वृद्धि होगी। इस सप्ताह मानसिक तनाव के कारण आपको तेज सिरदर्द, माइग्रेन और शरीर में दर्द का सामना करना पड़ सकता है।

उपाय– भगवान शिव की पूजा करें और शिवलिंग पर दूध, चीनी और चावल चढ़ाएं।

             करियर की हो रही है टेंशन! अभी आर्डर करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट

मूलांक 3 

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख को हुआ है)

यदि आपका मूलांक 3 है, तो यह सप्ताह आपके लिए अत्यधिक प्रभावशाली होगा। अगर बात निजी जीवन की करें, तो इस सप्ताह आप अपने किसी खास दोस्त या परिजन से मिलकर आश्चर्यचकित हो जाएंगे। वहीं पेशेवर जीवन में भी आपको अपने वरिष्ठ और सहयोगियों से अच्छा रिस्पॉन्स मिलेगा। जो लोग अपना व्यवसाय कर रहें हैं, उन्हें अचानक से धन लाभ हो सकता है। इस सप्ताह आपके काम की सराहना होगी और आपकी आपके सहकर्मियों के बीच काफी चर्चा होगी। जो लोग अपनी खुद की फर्म चला रहे हैं, वे इस समय अवधि के दौरान विस्तार या बेहतर कमाई के लिए कुछ रचनात्मक विचारों का पता लगाएंगे। आपको अपने पेशेवर व्यवहार या प्रयास के पूरा होने पर अपने दोस्तों या रिश्तेदारों से भी समर्थन मिल सकता है। छात्रों के लिए यह अनुकूल समय अवधि होगी क्योंकि उनके ध्यान और एकाग्रता में सुधार होगा। साथ ही इस दौरान आप जो कुछ भी सीखेंगे वह आपके दिमाग में रहेगा। इस दौरान टीम स्टडी या दोस्तों के साथ पढ़ाई करना बेहद फायदेमंद रहेगा। आपके शिक्षक, आपके प्रदर्शन से खुश होंगे और आपको इसके लिए प्रोत्साहित भी करेंगे। जो लोग प्रेम रिश्तों में हैं, उन्हें अपने साथी के साथ अहंकार और झगड़ों का सामना करना पड़ सकता है। हालाँकि, किसी आपसी मित्र या परिवार के सदस्य की मदद से चीजें सुलझ सकती हैं। यात्रा की योजना या किसी एक साथी के व्यस्त कार्यक्रम के कारण विवाहित जातक अपने साथी से कुछ शारीरिक दूरी महसूस कर सकते हैं। दूरियों के बावजूद प्यार और देखभाल बरकरार रहेगी। इस सप्ताह के दौरान आपको अपच या बीपी की समस्या हो सकती है।

उपाय– रोज सुबह पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाएं और नहाने के पानी में एक चुटकी हल्दी मिलाएं।

मूलांक 4 

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 4, 13, 22, 31 तारीख को हुआ है)

यदि आपका मूलांक 4 है, तो आपके लिए यह सप्ताह थोड़ा परेशानी वाला होगा। आप एक साथ कई चीजों को पकड़ने की कोशिश करेंगे जिससे आप परेशानी में पड़ जाएंगे। आपको सलाह दी जाती है कि एक समय में एक विशेष चीज़ पर ध्यान केंद्रित करते हुए चीजों को प्राथमिकता दें और उन्हें करें। इस सप्ताह के दौरान आपको नए कार्यों और परियोजनाओं में अधिक प्रयास और ध्यान देने की आवश्यकता होगी, अन्यथा आप उन्हें समय पर पूरा नहीं कर पाएंगे। यह सप्ताह अच्छा है, यदि आपके पास कोई लंबित कार्य था, तो वह इस सप्ताह पूरा किया जा सकता है। साथ ही, यदि आप कोई अल्पकालिक निवेश करना चाहते हैं तो यह सप्ताह अनुकूल है। इस सप्ताह लोगों को अपने विचारों के प्रति आश्वस्त करना थोड़ा चुनौती भरा होगा, इसलिए आपको पेशेवर मोर्चे पर अपनी बात को साबित करने के लिए कुछ अच्छे तर्क और तथ्य तैयार करने होंगे। आपका निजी जीवन थोड़ा अस्त-व्यस्त रहेगा क्योंकि परिवार के लिए कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने होंगे, हालांकि निर्णय लेने के लिए आपको सभी सदस्यों का पूर्ण समर्थन प्राप्त करना मुश्किल होगा। छात्रों को यह सप्ताह एकाग्रता से भार होगा और उन्हें बैठने और अध्ययन करने में मुश्किल होगी। आपका प्रेम जीवन मध्यम रहेगा लेकिन अपने प्रिय के साथ आपकी समझ में सुधार होगा क्योंकि वे आपके फैसलों और विचारों में आपका साथ देने की कोशिश करेंगे। इस सप्ताह विवाहित व्यक्तियों को अपने जीवनसाथी के साथ पर्याप्त समय न बिताने या उन्हें आवश्यक ध्यान न देने के लिए कुछ शिकायतों का सामना करना पड़ सकता है। इस सप्ताह के दौरान आप खाद्य एलर्जी से पीड़ित हो सकते हैं इसलिए आप क्या खाते हैं इस पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है।

उपाय– मंगलवार और शनिवार के दिन विशेष रूप से मां दुर्गा के सामने दीपक जलाएं और दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

दिलचस्प वीडियो और पोस्ट के लिए एस्ट्रोसेज इंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें! एक नजर आज की खास पोस्ट पर:

मूलांक 5 

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 5, 14, 23 तारीख को हुआ है)

यदि आपका मूलांक 5 है, तो आपका यह सप्ताह अनुकूल रहेगा। पेशेवर जीवन में आप अपने लंबे समय से लंबित काम को पूरा करने में सक्षम होंगे। नौकरी की तलाश कर रहे फ्रेशर्स को भी इस सप्ताह कुछ अच्छे अवसर मिल सकते हैं। अगर आप अपनी नौकरी बदलने की योजना बना रहे हैं तो यह सप्ताह आपको नौकरी के बेहतरीन ऑफर दे सकता है। आप सक्रिय रहेंगे और अपने सभी प्रयासों को आक्रामक तरीके से पूरा करेंगे। जिससे आपको अपने साथियों से सराहना मिल सकती है। इस सप्ताह के दौरान वरिष्ठों के साथ आपका संबंध अच्छा रहेगा और यदि आप प्रबंधन से किसी तरह की उम्मीद कर रहे हैं तो आप इस अवधि के दौरान उनका पीछा कर सकते हैं। अगर आप व्यापार करते हैं, तो किसी भी प्रकार के अल्पकालिक या दीर्घकालिक निवेश से बचना चाहिए क्योंकि वे अच्छा भुगतान नहीं करेंगे। छात्रों के लिए सप्ताह अच्छा रहेगा क्योंकि वे बहुत आराम से रहेंगे और अपने विषयों पर अच्छी तरह से ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। साथ ही एक समूह में अध्ययन करने से आपको मदद मिलेगी। इस सप्ताह विचारों का आदान-प्रदान करके आपको कुछ नया सीखने और नए विचारों और तकनीकों को समझने का मौका मिलेगा। छात्रों को अपने सहपाठियों के साथ कुछ संयुक्त अध्ययन या चर्चा करने का मौका मिलेगा जिससे उन्हें अपने सभी संदेहों को दूर करने में मदद मिलेगी। वे सभी अपने सभी प्रोजेक्ट्स को जल्दी पूरा करेंगे जिससे उन्हें अच्छे ग्रेड मिलेंगे। प्रेम संबंधों में रहने वालों के लिए सप्ताह अनुकूल रहेगा, आप अपने रिश्ते में आगे बढ़ेंगे। जो लोग लंबे समय से बंधन में हैं वे अपने साथी को शादी के लिए प्रपोज भी कर सकते हैं। यदि आप अपने प्रिय को अपने परिवार से मिलाने की योजना बना रहे थे, तो यह सप्ताह बिल्कुल सही है क्योंकि आपका परिवार आश्वस्त हो सकता है। विवाहित जोड़े अपने रिश्ते में प्यार, आकर्षण और अंतरंगता का आनंद लेंगे। इस सप्ताह आप अपने जीवनसाथी को खुश रखने के लिए कुछ छोटे-छोटे काम करेंगे। आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए क्योंकि इस सप्ताह के दौरान आपको सर्दी, खांसी और फ्लू होने का खतरा रहेगा।

उपाय– भगवान गणेश की पूजा करें और प्रतिदिन गणेश स्तोत्र का पाठ करें। इसके अलावा बुधवार के दिन गायों को हरी घास खिलाएं।

           क्या आपकी कुंडली में हैं शुभ योग? जानने के लिए अभी खरीदें बृहत् कुंडली

मूलांक 6 

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 6, 15, 24 तारीख को हुआ है)

यदि आपका मूलांक 6 है, तो यह सप्ताह आपको कई चीजों में व्यस्त रखेगा। आपके पास निपटने के लिए और सर्वोत्तम संभव समाधान खोजने के लिए बहुत सारी समस्याएं होंगी। कार्यस्थल पर अचानक उत्पन्न होने वाली परिस्थितियों में आपको अपना स्मार्ट वर्किंग स्किल दिखाना पड़ सकता है। आपके काम पर अत्यधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी और आपको सभी प्रतिकूल परिस्थितियों को भी संभालना होगा। यह सप्ताह आपके लिए अधिक परीक्षण अवधि वाला होगा, जहां आपको अपनी बुद्धि और क्षमता को साबित करना होगा। यदि आप इस सप्ताह के दौरान दबाव को संभालने में सक्षम हैं तो आपको जबरदस्त प्रतिक्रिया मिलेगी। इस सप्ताह के दौरान आपको अपने अच्छे काम के लिए वेतन वृद्धि भी मिल सकती है। छात्रों के लिए यह सप्ताह औसत रहेगा, क्योंकि उनके सबमिशन लंबित रहेंगे और लापरवाह रवैये और लापरवाह काम के कारण उन्हें डांट भी पड़ सकती है। जो लोग रोमांटिक रिश्ते में हैं उनका एक विशेष दौर होगा, आपको एक-दूसरे की ताकत और कमजोरी का पता चलेगा और एक मजबूत जोड़ी सामने आएगी। शादीशुदा जातकों को जीवनसाथी के साथ कुछ खास पल मिलेंगे, जिससे आप दोनों के बीच घनिष्ठता और प्यार बढ़ेगा। पेशेवर मोर्चे पर भी आप एक दूसरे का साथ देंगे। इस सप्ताह के दौरान आपको सर्दी और फ्लू या हे फीवर हो सकता है इसलिए अपना अच्छा ख्याल रखें।

उपाय– प्रतिदिन देवी सरस्वती की पूजा करें और देवता को सफेद फूल चढ़ाएं।

मूलांक 7 

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 7, 16, 25 तारीख को हुआ है)

यदि आपका मूलांक 7 है, तो इस सप्ताह आपको थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है, क्योंकि व्यक्तिगत और पेशेवर मोर्चे पर आपको गलतफहमियों का सामना करना पड़ सकता है। बोलने से पहले आपको दो बार सोचना होगा, क्योंकि आपके शब्द आपके अधीनस्थों के साथ गरमागरम चर्चा में ला सकते हैं। यह कार्यस्थल पर आपकी प्रतिष्ठा पर नकारात्मक प्रभाव डालेगा क्योंकि आपके प्रतियोगी इस विषय को उच्च अधिकारियों के पास ले जा सकते हैं, और आपकी छवि खराब करने का प्रयास कर सकते हैं। आपको अपने काम में बहुत सारे विकर्षणों का सामना करना पड़ेगा जिसके कारण आप अपनी परियोजनाओं को समय पर पूरा नहीं कर पाएंगे। साथ ही इस सप्ताह आपको अपने स्वयं के तरीकों और दृष्टिकोण के साथ काम करने के बजाय अपने टीम के सदस्यों के निर्देशों का पालन करना होगा। आपको सावधान रहना होगा, ताकि कोई आपकी अशांत मानसिकता का फायदा न उठा सके। व्यक्तिगत मोर्चे पर किसी विशेष विषय पर परिवार के सदस्यों के साथ आपको कुछ मतभेद का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा आपके लिए अपनी बात को स्पष्ट करना कठिन होगा। छात्रों को पढ़ाई के लिए बैठने के दौरान कुछ व्याकुलता महसूस होगी। हालांकि, अगर आप कड़ी मेहनत और ध्यान केंद्रित करते हैं तो आप इस विषय में हर चीज की जड़ को जानने में सक्षम होंगे। जो लोग रोमांटिक संबंधों में हैं, उनके लिए सप्ताह अनुकूल रहेगा क्योंकि आपका साथी आपके समर्थन, चिंता और पोषण से आपका दिल जीत लेगा। विवाहित व्यक्तियों को अपनी समस्याओं को समझाने या अपने जीवनसाथी के साथ अपनी बातें साझा करने में थोड़ा मुश्किल होगा। यह आपके रिश्ते में अस्थायी दूरी का कारण बन सकता है। आप अपने आप पर बहुत अधिक कठोर होंगे जिसके कारण आपको अत्यधिक सिरदर्द और शरीर में दर्द का सामना करना पड़ सकता है।

उपाय- प्रतिदिन दुर्गा अष्टपति का पाठ करें और सभी बाधाओं को दूर करने के लिए देवी दुर्गा से प्रार्थना करें।

मूलांक 8 

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 8, 17, 26 तारीख को हुआ है)

यदि आपका मूलांक 8 है, तो इस सप्ताह आप किसी भी प्रयास को पूरा करने के लिए बहुत लापरवाह और आलस्यपूर्ण रहेंगे। आपको काम करने की कोई इच्छा नहीं होगी और इस वजह से आपको काम के मोर्चे पर कुछ नतीजों का सामना करना पड़ सकता है। पिछले कार्यों के आपके अच्छे परिणाम और मूल्यांकन से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और इस सप्ताह आप चीजों को हल्के में लेंगे। हालाँकि, आपको सलाह दी जाती है कि काम के मोर्चे पर लापरवाही न करें। विशेष रूप से अपने रिपोर्टिंग प्रबंधकों के सामने एक स्थिर प्रोफ़ाइल बनाए रखने के लिए आपको अपने काम और ब्रेक के बीच संतुलन बनाए रखना होगा। आपको अपने लिए और अधिक उपाधियाँ अर्जित करने के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे लेकिन वे आपके प्रयासों और कड़ी मेहनत से ही पूरा होगा। फ्रेशर्स के लिए सप्ताह बेहतर रहेगा क्योंकि इस सप्ताह के दौरान आपको अपने वांछित प्रस्ताव मिल सकते हैं। इस सप्ताह छात्र दबाव महसूस करेंगे और उनको अपने विषयों का सामना करना मुश्किल होगा। आपको अपनी परियोजनाओं को समय पर प्रस्तुत करने में भी कठिनाई हो सकती है। लवबर्ड्स के लिए सप्ताह अनुकूल रहेगा क्योंकि आप भविष्य की कुछ योजनाएँ एक साथ बनाएंगे और अपने परिवार में अपने साथी के बारे में बात कर सकते हैं। शादीशुदा लोग अपने जीवनसाथी के साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिताएंगे, साथ ही आपका पार्टनर आपके लिए कुछ छोटे-छोटे काम करेगा, जो वाकई आपके दिल को छू जाएगा। आपको किसी बड़ी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा, हालांकि जिन लोगों को पहले से कोई पुरानी बीमारी है, उन्हें अपना ध्यान रखना चाहिए क्योंकि इसके कारण आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

उपाय- रोज शाम को ‘ ओम शं शनैश्चराय नमः’ का जाप करें और शनिवार की शाम को शनिदेव के सामने सरसों तेल का दीपक जलाएं।

मूलांक 9 

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 9, 18, 27 तारीख को हुआ है)

यदि आपका मूलांक 9 है, तो यह सप्ताह आपके लिए कुछ उतार-चढ़ाव लेकर आएगा। सप्ताह की शुरुआत औसत रहेगी लेकिन सप्ताह का अंतिम भाग आपके लिए कुछ चुनौतियों और संघर्ष लेकर आएगा। आप कार्यालय की राजनीति में फंस सकते हैं, जिससे आपके वरिष्ठों और प्रबंधकों के सामने आपकी प्रतिष्ठा और छवि खराब हो सकती है। आपको सलाह दी जाती है कि खुद को साबित करने के लिए अ पने सभी कामों का भौतिक रिकॉर्ड रखें। साथ ही किसी भी तरह की विवादित बातचीत में पड़ने से बचें। आप अपने कार्य प्रोफ़ाइल से निराश और चिड़चिड़े महसूस कर सकते हैं। साथ ही अपने कार्यों को पूरा करने में इस सप्ताह के दौरान अपेक्षित समय से अधिक समय लगेगा। व्यापार मालिकों को इस सप्ताह के दौरान अपनी बिक्री और मुनाफा कमाने में मुश्किल हो सकती है। आपको अपना शो चलाने के लिए नई रणनीति बनानी होगी। सप्ताह की शुरुआत छात्र में गतिशीलता और आक्रामकता लाएगी, विषयों के प्रति उनके व्यवस्थित दृष्टिकोण के लिए उन्हें अपने शिक्षकों से सराहना मिलेगी। हालांकि, सप्ताह के अंत तक, वे अपने पाठ्यक्रम को पूरा करने और समय के अपने असाइनमेंट जमा करने के लिए बहुत थक जाएंगे। प्रेम जीवन ऊर्जावान रहेगा और पार्टनर के साथ आपका संबंध मजबूत होगा। साथ ही इस सप्ताह जोड़ों के बीच घनिष्ठता बढ़ेगी। विवाहित व्यक्ति अपने जीवनसाथी के समर्थन और आराम का आनंद लेंगे जो काम के मोर्चे पर आने वाली चुनौतियों के कारण बादलों के आकाश में एक चांदी की परत की तरह होगा। इस सप्ताह के दौरान आपको हीट स्ट्रोक और बीपी की समस्या का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए अपने दिमाग को आराम देने की कोशिश करें और गर्म स्थानों और सीधी धूप से दूर रहने का प्रयास करें।

उपाय- प्रतिदिन सुंदरकांड का पाठ करें और मंगलवार के दिन मंदिर में लाल मसूर की दाल का दान करें।

Spread the love

Astrology

Dharma

विष्णु मंत्र - Vishnu Mantra

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

12 Jyotirlinga - 12 ज्योतिर्लिंग

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र - Kunjika Stotram: दुर्गा जी की कृपा पाने का अचूक उपाय

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

51 Shakti Peeth - 51 शक्तिपीठ

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

बजरंग बाण: पाठ करने के नियम, महत्वपूर्ण तथ्य और लाभ

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.