साल 2025 इन राशियों के लिए पड़ेगा भारी, कदम-कदम पर होगा नुकसान

नए साल के आगमन से ही लोगों के मन में नई आशा और खुशियों की लहर दौड़ने लगती है। हर किसी को यही उम्‍मीद रहती है कि आने वाला साल उनके लिए खुशियां लेकर आएगा और जिन परिणामों का उन्‍हें इंतज़ार है, अब वह उन्‍हें मिल जाएंगे। हालांकि, नववर्ष हर किसी के लिए अनुकूल परिणाम लेकर नहीं आता है। यह कुछ लोगों के लिए सकारात्‍मक फल लेकर आता है, तो वहीं कुछ लोगों को इस दौरान नकारात्‍मक प्रभाव झेलने पड़ते हैं।

वर्ष 2025 भी कुछ राशियों के लोगों के लिए बहुत शुभ साबित होगा, तो वहीं कुछ राशियों के जातकों को इस दौरान समस्‍याओं का सामना करना पड़ सकता है। इस ब्‍लॉग में उन राशियों के बारे में बताया गया है जिनके लिए साल 2025 अनुकूल साबित नहीं होगा और इनके जीवन में कई तरह की परेशानियां आने की आशंका है।

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके  

तो चलिए जानते हैं कि वर्ष 2025 किन राशियों के लोगों पर भारी पड़ने वाला है।

इन राशियों को मिलेंगे अशुभ प्रभाव

मीन राशि

शनि देव की स्थिति के कारण मीन राशि के लोगों को मार्च 2025 तक ज्‍यादा अनुकूल परिणाम प्राप्‍त होने के संकेत कम ही नज़र आ रहे हैं। शनि का अशुभ प्रभाव आपके करियर और प्रेम जीवन के साथ-साथ आर्थिक जीवन पर भी देखने को मिलेगा। वहीं बृहस्‍पति के गोचर से भी आपको लाभ प्राप्‍त कर पाना मुश्किल हो जाएगा। हालांकि, राहु और केतु आपकी सुख-समृद्धि में वृद्धि करने का काम करेंगे।

9 जून 2025 से लेकर 9 जुलाई 2025 तक आपकी आर्थिेक स्थिति में उतार-चढ़ाव आने की आशंका है। इस समय आपको धन कमाने में दिक्‍कत हो सकती है। वहीं शुक्र की स्थिति आपके प्रेम जीवन एवं रिश्‍तों पर ग्रहण लगा सकती है। आपकी अपने जीवनसाथी के साथ बहस या अनबन हो सकती है।

मीन साप्ताहिक राशिफल

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा 

कुंभ राशि

कुंभ राशि के लोगों को इस साल मिलेजुले परिणाम मिलने के संकेत हैं। आपको गुरु की स्थिति के कारण 9 जून 2025 से लेकर 9 जुलाई 2025 तक धन कमाने के रास्‍ते में कुछ समस्‍याओं एवं अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है। वहीं शुक्र के आपके पांचवें भाव में होने की वजह से आपको अपने प्रेम जीवन में भी परेशानियां उठानी पड़ सकती हैं। इस समय आपके और आपके जीवनसाथी के बीच मतभेद उत्‍पन्‍न हो सकते हैं। 29 जून, 2025 से लेकर 26 जुलाई, 2025 तक का समय प्रेम जीवन के लिए थोड़ा मुश्किल रहने वाला है।

कुंभ साप्ताहिक राशिफल

पाएं अपनी कुंडली आधारित सटीक शनि रिपोर्ट

धनु राशि

यदि आपकी धनु राशि है, तो आपको वर्ष 2025 से ज्‍यादा उम्‍मीदें लगाकर नहीं रखनी चाहिए। शनि के आपके चौथे भाव में विराजमान होने के कारण मार्च के महीने तक आपको अनुकूल परिणाम नहीं मिल पाएंगे। शनि के अशुभ प्रभाव के कारण आपको अपने करियर, प्रेम जीवन और धन के मामले में कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है।

गुरु के गोचर के प्रभाव से साल के पहले 6 महीने तो आपके अच्‍छे से निकल जाएंगे लेकिन आखिरी 6 महीनों में आपको धन संबंधित समस्‍याएं होने के संकेत हैं। हो सकता है कि इस समय आपको अपने भाग्‍य का साथ न मिल पाए। वहीं 9 जून 2025 से लेकर 9 जुलाई 2025 तक गुरु अस्‍त रहेंगे जिसकी वजह से आपके खर्चों में बहुत ज्‍यादा वृद्धि हो जाएगी। आपके लिए अपने खर्चों को पूरा कर पाना मुश्किल हो जाएगा। आपके और आपके जीवनसाथी के बीच दूरियां बढ़ सकती हैं।

धनु साप्ताहिक राशिफल

करियर की हो रही है टेंशन! अभी ऑर्डर करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट

वृश्चिक राशि

जिन लोगों की राशि वृश्चिक है, उनके लिए साल 2025 थोड़ा भारी रहने वाला है। मार्च 2025 तक शनि के कुप्रभाव के कारण आपको अपने करियर, वित्तीय जीवन और प्रेम संबंध में समस्‍याएं देखनी पड़ सकती हैं। राहु और केतु की अशुभ स्थि‍ति के कारण आपके जीवन में परेशानियां और अड़चनें आ सकती हैं। आपकी सुख-संपदा में कमी आने की भी आशंका है। इसके साथ ही आपकी सफलता के मार्ग में भी रुकावटें पैदा होंगी। 

9 जून 2025 से लेकर 09 जुलाई 2025 तक गुरु ग्रह के अस्‍त रहने पर आपको धन कमाने में दिक्‍कतें आ सकती हैं। नवंबर से लेकर दिसंबर के दौरान आपके खर्चे बहुत ज्‍यादा बढ़ जाएंगे। वहीं 18 मार्च 2025 से 28 मार्च 2025 के बीच आपके लिए अपने पार्टनर के साथ आपसी तालमेल को बनाए रखना थोड़ा मुश्‍किल हो जाएगा।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

आपकी कुंडली में भी है राजयोग? जानिए अपनी  राजयोग रिपोर्ट

कन्‍या राशि

कन्‍या राशि के लोगों को भी वर्ष 2025 में अधिक अनुकूल परिणाम प्राप्‍त नहीं होंगे। शनि देव मार्च 2025 तक आपको कुछ कष्‍ट दे सकते हैं। शनि के आपके सातवें भाव में होने के कारण आपको अपने काम और रोज़गार के मामले में अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है। इस दिशा में आपको अच्‍छे परिणाम मिलने की संभावना बहुत कम है। 

वहीं 13 जुलाई 2025 से लेकर 28 नवंबर 2025 तक शनि के वक्री अवस्‍था में रहने की वजह से आपको पैसों की तंगी हो सकती है। बृहस्पति 9 जून 2025 से 9 जुलाई 2025 के दौरान अस्त रहने वाले हैं और इस दौरान आपको धन कमाने के मार्ग में भी अड़चनें आने की आशंका है।

कन्या साप्ताहिक राशिफल

अब घर बैठे विशेषज्ञ पुरोहित से कराएं इच्छानुसार ऑनलाइन पूजा और पाएं उत्तम परिणाम!

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों को वर्ष 2025 में थोड़ा संभलकर रहने की सलाह दी जाती है। शनि देव के कारण आपके जीवन में समस्‍याएं खड़ी हो सकती हैं। ये आपके करियर, रिश्‍तों और आर्थिक जीवन को खराब कर सकते हैं। वहीं गुरु का गोचर भी आपके धन और भाग्‍य पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकता है।

09 जून 2025 से लेकर 09 जुलाई 2025 की अवधि तक गूरु के अस्‍त रहने की वजह से आपकी आमदनी में कमी आने की आशंका है। शुक्र देव 18 मार्च 2025 से 28 मार्च 2025 तक अस्त रहेंगे जिसकी वजह से सिंह राशि के लोगों की अपने जीवनसाथी के साथ बहस हो सकती है। इस समय आपके और आपके पार्टनर के बीच मधुर संबंध नहीं बन पाएंगे। आप दोनों एक-दूसरे से बातचीत भी कम करेंगे जिससे आप दोनों के बीच दूरियां बढ़ने का डर है।

सिंह साप्ताहिक राशिफल

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह ब्लॉग ज़रूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ ज़रूर साझा करें। धन्यवाद!

Dharma

बजरंग बाण: पाठ करने के नियम, महत्वपूर्ण तथ्य और लाभ

बजरंग बाण की हिन्दू धर्म में बहुत मान्यता है। हनुमान जी को एक ऐसे देवता के रूप में ...

51 शक्तिपीठ जो माँ सती के शरीर के भिन्न-भिन्न अंगों के हैं प्रतीक

भारतीय उप महाद्वीप में माँ सती के 51 शक्तिपीठ हैं। ये शक्तिपीठ माँ के भिन्न-भिन्न अंगों और उनके ...

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र (Kunjika Stotram) से पाएँ दुर्गा जी की कृपा

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र एक ऐसा दुर्लभ उपाय है जिसके पाठ के द्वारा कोई भी व्यक्ति पराम्बा देवी भगवती ...

12 ज्योतिर्लिंग: शिव को समर्पित हिन्दू आस्था के प्रमुख धार्मिक केन्द्र

12 ज्योतिर्लिंग, हिन्दू आस्था के बड़े केन्द्र हैं, जो समूचे भारत में फैले हुए हैं। जहाँ उत्तर में ...

दुर्गा देवी की स्तुति से मिटते हैं सारे कष्ट और मिलता है माँ भगवती का आशीर्वाद

दुर्गा स्तुति, माँ दुर्गा की आराधना के लिए की जाती है। हिन्दू धर्म में दुर्गा जी की पूजा ...

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.