इन सात भाग्यशाली राशियों को 2022 में मिल सकता है सच्चा प्यार

प्यार एक खूबसूरत एहसास होता है और यह खूबसूरत एहसास जिन लोगों के जीवन में होता है वो बड़ी से बड़ी चुनौतियों से हँसते-हँसते लड़ जाते हैं। हालांकि बहुत से लोग ऐसे भी होते हैं जिनके जीवन में लाख जतन के बावजूद प्यार दस्तक नहीं देता है, या फिर प्रेम में ऐसे लोगों का भाग्य ज्यादा अच्छा नहीं होता है जिसके चलते ऐसे लोगों को सच्चे प्यार का साथ नहीं मिल पाता है जिससे लोग निराश परेशान हो जाते हैं।

ऐसे में यदि आपके मन में भी इस तरह का कोई सवाल हो कि आपके जीवन में प्रेम का साथ नए वर्ष में मिलेगा या नहीं? क्या इस साल आपके जीवन में सच्चा प्यार आएगा? क्या इस साल आप लकी इन लव रहेंगे? तो आप एकदम सही जगह पर आये हैं क्योंकि एस्ट्रोसेज के इस विशेष ब्लॉग के माध्यम से हम आपको उन सात भाग्यशाली राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें इस साल प्रेम पाने के प्रबल योग बनते नज़र आ रहे हैं।

प्रेम से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके

तो आइए अब आगे बढ़ते हैं और जान लेते हैं कि, वर्ष 2022 में राशि चक्र की 12 राशियों में से कौन सी राशियां अपने जीवन में प्रेम और प्रेम के यह संबंध ढूंढ पाने में सफल और कामयाब होने वाली हैं? 

हालांकि यदि आपकी राशि इन सात में से नहीं है तो भी आपको दुखी होने की आवश्यकता नहीं है। इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे उपायों की जानकारी भी प्रदान कर रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप अपने जीवन में प्रेम योग को प्रबल कर सकते हैं। हम कामना करते हैं कि जल्द ही आप भी अपने सच्चे प्यार से टकराएं और जीवन के इस खूबसूरत एहसास का आनंद उठाएं।

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

2022 में इन राशियों को मिलेगा प्रेम का साथ

यह भविष्यफल चंद्र राशि पर आधारित है। अपनी चंद्र राशि जानने के लिए क्लिक करें:
चंद्र राशि कैलकुलेटर

वृषभ राशि

वृषभ प्रेम राशिफल 2022 के अनुसार वृषभ राशि के जातकों की 2022 की शुरुआत कुछ खास अनुकूल नहीं होने वाली है लेकिन, साल की…(विस्तार से पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें)

कर्क राशि

प्रेम राशिफल 2022 के अनुसार इस नये साल में कर्क राशि के जातक अपने जीवन साथी से मिलने की प्रबल संभावना है। चंद्रमा द्वारा शासित यह…(विस्तार से पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें)

कन्या राशि

वैदिक ज्योतिष आधारित राशिनुसार प्रेम योग 2022 के अनुसार इस वर्ष आपको अपने रिश्तो में कुछ स्थिरता हासिल होगी। इस राशि के जो लोग…(विस्तार से पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें)

वृश्चिक राशि

जलीय राशि वृश्चिक हमेशा ही भावनात्मक रूप से अपने रिश्ते को लेकर संवेदनशील और भावुक होती है। इस राशि के लोग अपने…(विस्तार से पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें)

नये साल में करियर की कोई भी दुविधा कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट से करें दूर

धनु राशि

प्रेम राशिफल 2022 के अनुसार धनु राशि के जातकों के लिए प्रेम और रोमांस के मामले में यह वर्ष बेहद ही फलदाई रहने वाला है। आपके पंचम भाव का…(विस्तार से पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें)

मीन राशि

मीन प्रेम राशिफल 2022 के अनुसार अप्रैल के महीने में शुक्र ग्रह आपकी उदय राशि में होगा जिसके प्रभाव स्वरूप आपके मन, शरीर, हृदय…(विस्तार से पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें)

ऑनलाइन सॉफ्टवेयर से मुफ्त जन्म कुंडली प्राप्त करें।

मकर राशि

मकर प्रेम राशिफल 2022 के अनुसार अप्रैल के महीने में शनि का गोचर इस राशि के सिंगल जातकों के लिए बेहद ही भाग्यशाली साबित होगा। खासकर…(विस्तार से पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें) 

नए साल में प्रेम पाने के सरल ज्योतिषीय उपाय 

सनातन धर्म में कामदेव को प्रेम के देवता का दर्ज़ा प्राप्त होता है। ऐसे में कामदेव की पूजा और उनके मंत्रोच्चारण से भी आप अपने जीवन में प्रेम के मार्ग को प्रशस्त कर सकते हैं। इसके अलावा आप नीचे दिए गए उपायों को भी अपने जीवन में शामिल करके सच्चे प्यार का आनंद उठा सकते हैं।

  • प्यार पाने के लिए माँ दुर्गा की नियमित पूजा करें और उनके मंदिर जाकर लाल ध्वज और चुनरी उन्हें अर्पित करें।
  • भगवान कृष्ण को हमेशा ही प्यार से जोड़कर देखा जाता है। ऐसे में प्यार पाने के लिए भगवान कृष्ण की विधिवत पूजा करें और उनके मंदिर में जाकर उन्हें पान और बांसुरी चढ़ाएं।
  • राधा-कृष्ण का स्मरण करें और उनसे सच्चे प्यार की मनोकामना मांगे। राधा-कृष्ण की पूजा करते समय ‘ॐ हुं ह्रीं सः कृष्णाय नमः’ मंत्र का जप करें।
  • कामदेव की पूजा करें और उनके शाबर मंत्र ‘ॐ कामदेवाय विद्य्महे, रति प्रियायै धीमहि, तन्नो अनंग प्रचोदयात्’ का जाप करें। 
  • ज्योतिष में प्रेम से जुड़ा ग्रह शुक्र माना गया है। ऐसे में शुक्र ग्रह को मज़बूत करें और ‘ॐ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः’ मंत्र का जप करें।
  • भगवान विष्णु और माता महालक्ष्मी की पूजा करें। इनकी पूजा में ‘ॐ लक्ष्मी नारायणाय नमः’ मंत्र का जाप भी अवश्य करें। आपको शीघ्र ही सच्चा प्यार मिल जायेगा।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।

Dharma

बजरंग बाण: पाठ करने के नियम, महत्वपूर्ण तथ्य और लाभ

बजरंग बाण की हिन्दू धर्म में बहुत मान्यता है। हनुमान जी को एक ऐसे देवता के रूप में ...

51 शक्तिपीठ जो माँ सती के शरीर के भिन्न-भिन्न अंगों के हैं प्रतीक

भारतीय उप महाद्वीप में माँ सती के 51 शक्तिपीठ हैं। ये शक्तिपीठ माँ के भिन्न-भिन्न अंगों और उनके ...

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र (Kunjika Stotram) से पाएँ दुर्गा जी की कृपा

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र एक ऐसा दुर्लभ उपाय है जिसके पाठ के द्वारा कोई भी व्यक्ति पराम्बा देवी भगवती ...

12 ज्योतिर्लिंग: शिव को समर्पित हिन्दू आस्था के प्रमुख धार्मिक केन्द्र

12 ज्योतिर्लिंग, हिन्दू आस्था के बड़े केन्द्र हैं, जो समूचे भारत में फैले हुए हैं। जहाँ उत्तर में ...

दुर्गा देवी की स्तुति से मिटते हैं सारे कष्ट और मिलता है माँ भगवती का आशीर्वाद

दुर्गा स्तुति, माँ दुर्गा की आराधना के लिए की जाती है। हिन्दू धर्म में दुर्गा जी की पूजा ...

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.