साप्ताहिक राशिफल: ये तीन राशि वाले जातक हो जाएं सावधान।

पढ़ें एस्ट्रोसेज का 20 से 26 जनवरी 2020 का साप्ताहिक राशिफल जिसमें आपकी राशि के अनुसार आपके लिए लेकर आएं हैं हम इस पूरे हफ्ते का लेखा-जोका जिसकी मदद से आपको अपने जीवन में आने वाली हर अच्छी-बुरी घटना के बारे में सावधान होने की सलाह दी जाएगी। हमारा ये राशिफल विद्वान ज्योतिषों द्वारा आपके नक्षत्रों और ग्रहों की स्थिति देखकर निकाला जाता है। जिसे देखने से पता चलता है कि ये आने वाला सप्ताह जहाँ कुछ राशियों के लिए किसी सुन्दर सपने से कम नहीं साबित होने वाला है, तो वहीं कुछ राशियों को इन सात दिन विशेषतौर पर अपने शत्रुओं से सावधान रहने की होगी ज़रूरत। तो आइये जानते हैं ज्योतिषशास्त्र के अनुसार सभी बारह राशि के जातकों के लिए ये हफ्ता कैसा बीतने वाला है। ये राशिफल चंद्र राशि पर आधारित है।

जानें अपने पूरे साल का हाल – वार्षिक कुंडली 2020

यह राशिफल चंद्र राशि पर आधारित है। जानें अपनी चंद्र राशि

मेष राशि 

इस सप्ताह आपके ख़र्चों में वृद्धि होगी। आपको घर के कार्यों में अपना धन खर्च करना पड़ सकता है जिससे आपकी आर्थिक तंगी बढ़ सकती है। इसलिए सावधान रहते हुए अपने ख़र्चों को नियंत्रण रखने की कोशिश करें। आपको यात्राओं पर भी जाना पड़ सकता है। नौकरी पेशा जातकों को भी इस समय काम के सिलसिले में किसी दूर स्थान पर जाना पड़ सकता है। व्यावसायिक जातकों को सफलता मिलने की संभावना रहेगी। नौकरी पेशा लोगों को भी कार्य क्षेत्र में सफलता मिल सकती है। प्रेम जीवन अच्छा रहेगा। वहीं शादीशुदा जातकों के लिए भी यह सप्ताह सामान्य रहने वाला है।

उपाय : सुबह के समय मंगल गायत्री मंत्र का जाप करें।

वृषभ राशि 

वृषभ राशि के जातकों को इस सप्ताह बहुत सी चुनौतियों से दो-चार होना पड़ सकता है। पारिवारिक जीवन में थोड़ा संभल कर चलने की जरूरत होगी। कार्य क्षेत्र में भी आपको प्रतिकूल परिणाम मिलने की उम्मीद है, इसलिए शुरुआत से ही खुद को सावधान रखते हुए आगे बढ़ें। जीवनसाथी से किसी बात को लेकर अनबन होने की आशंका रहेगी। क्योंकि संभव है कि वो आपसे किसी ख़ास चीज की डिमांड करें जिसे पूरा करने में आप खुद को असमर्थ महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके सहयोगी आपके नेतृत्व से नाखुश नजर आएँगे। प्रेम जीवन के लिए सप्ताह प्रतिकूल परिणाम लेकर आया है। साथ ही शादीशुदा जातकों के लिए भी सप्ताह अच्छा नहीं देखा जा सकता है।

उपाय – सुबह के समय शुक्र गायत्री मंत्र का जाप करें।

मिथुन राशि 

मिथुन राशि के जातकों को इस सप्ताह बहुत सोच विचार कर निर्णय लेने की आवश्यकता होगी। कार्यक्षेत्र पर आपका अपने वरिष्ठ अधिकारियों से विवाद संभव है, जिससे आपकी छवि खराब हो सकती है ऐसे में जितना संभव हो महिलाओं का सम्मान करें। इससे आपके सम्मान में भी वृद्धि होगी। यदि आप लोन लेने की सोच रहे हैं तो इस सप्ताह उसे मंजूरी मिल सकती है। कारोबारियों के लिए सप्ताह अच्छा होने वाला होगा। प्रेमी जातकों को इस सप्ताह सामान्य फल मिलेंगे, लेकिन शादीशुदा जातकों के लिए यह सप्ताह अनुकूल है।

उपाय- सुबह श्री बुध गायत्री मंत्र का जाप करें।

कर्क राशि 

कर्क राशि के जातकों को इस सप्ताह की शुरुआत में अपने दांपत्य जीवन में परेशानियां आ सकती हैं। हालांकि छात्रों के लिए सप्ताह अच्छा रहेगा क्योंकि उन्हें अपने अच्छे प्रदर्शन के अनुसार अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। यात्रा पर जाने का अवसर मिलेगा। नौकरी की तलाश में लगे जातको को भी अच्छे फल मिल सकते हैं। वहीं जो जातक नौकरी बदलने का सोच रहे थे उन्हें खुशख़बरी मिलने की संभावना अधिक रहेगी। कर्क राशि के प्रेमी जातकों को इस सप्ताह अनुकूल परिणाम मिलेंगे। वहीं शादीशुदा जातकों के लिए भी सप्ताह पहले से अच्छा लेकिन विवाद पूर्ण रह सकता है।

उपाय- सुबह के समय चंद्र गायत्री मंत्र का जाप करें।

जीवन में आ रही कोई परेशानी, तो मिलेगा समाधान ! प्रश्न पूछें

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। आपको परिवार का साथ मिलेगा और आपको अपनी माता से भी अच्छा लाभ मिलने की संभावना रहेगी। यदि आपकी माता नौकरी करती हैं तो उनकी आमदनी में इज़ाफा होगा। उन्हें सेहत से जुड़ी हर समस्या से भी छुटकारा मिल सकता है। रिश्तेदारों का घर में आगमन होगा, जिससे आपका थोड़ा बहुत ख़र्चा संभव है लेकिन इस दौरान आपके मान सम्मान में लगातार वृद्धि होगी। बड़ी कंपनियों में काम करने वाले जातकों को विदेश जाने का अवसर मिलेगा। हालांकि आपको सेहत के लिहाज से इस सप्ताह अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता होगी क्योंकि पेट संबंधी परेशानी आपको दिक्क्त देती रहेगी। प्रेमी जातकों के लिए यह सप्ताह थोड़ा प्रतिकूल दिखाई दे रहा है। वहीं दांपत्य जातकों को इस सप्ताह अपने साथी के साथ समय बिताने का अवसर मिलेगा।

उपाय- सुबह के समय सूर्य गायत्री मंत्र का जाप करें।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों को इस सप्ताह कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। आर्थिक संकट से आपका स्वभाव चिड़चिड़ा देखा जाएगा। आपके भाई-बहनों से आप आर्थिक सहयोग की उम्मीद करेंगे। इस दौरान आपके अपने भाई-बहनों से रिश्तों में मधुरता आएगी। आपके माता-पिता से आपके संबंध बेहतर होंगे। आपके पिता को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है। किसी भी ग़ैरक़ानूनी गतिविधियों से खुद को दूर रखें अन्यथा आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। यदि आप किसी से प्रेम करते हैं तो इस सप्ताह आपको नकारात्मक परिणाम मिलेंगे। लेकिन शादीशुदा जातकों के लिए समय अच्छा रहेगा।

उपाय- सुबह के समय बुध ध्यान मंत्र का जाप करें।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों को इस सप्ताह पारिवारिक जीवन में कुछ परेशानी हो सकती है। क्योंकि संभावना है कि आपका धन खर्च हो, जिससे आपको मानसिक चिंताएं मिलेंगी। ऐसे में समय रहते अपने ख़र्चों पर लगाम लगाएँ। आप कहीं घूमने जाने का भी प्लान बना सकते हैं। वहां पर भी आपका धन खर्च होगा। यदि नया घर खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो उसमें सफलता मिल सकती है। प्रेमी जातकों के लिए समय थोड़ा बेहतर रहेगा, लेकिन शादीशुदा जातकों को अपने जीवन साथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत होगी।

उपाय- सुबह के समय श्री शुक्र ध्यान मंत्र का जाप करें।

वृश्चिक राशि

इस सप्ताह आपको अपने स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहना होगा। यदि घर से बाहर रहते हैं तो अपने खान-पान पर अधिक सतर्कता बरतें, अन्यथा परेशानी हो सकती है। बाहर के खाने का जितना संभव हो परहेज करें। दोस्तों और सहकर्मियों से आपके रिश्तों में सुधारता आएगी। साथ ही महिला मित्र से रिश्ते में मज़बूती आएगी। पारिवारिक कारोबार में पैसे निवेश करने का कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। प्रेम में पड़े जातको को मिला-जुला परिणाम मिलेगा। वहीं शिक्षकों को इस सप्ताह कुछ परेशानियां हो सकती हैं।

उपाय- प्रतिदिन सुबह श्री मंगल ध्यान मंत्र का जाप करें।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों को लंबी दूरी की यात्रा इस सप्ताह करनी पड़ सकती है। यदि आप विदेश जाने का सपना देख रहे थे तो आपका यह सपना पूरा हो सकता है। हालांकि इस दौरान आपको विशेष सावधानी बरतनी होगी क्योंकि संभावना है कि आपकी लापरवाही के चलते आपको परेशानी उठानी पड़े। नौकरी पेशा जातकों को कोई नया प्रोजेक्ट या नई जॉब प्राप्त हो सकती है। ऐसे में निरंतर प्रयास करते रहे। इस सप्ताह प्रेमियों को प्रतिकूल परिणाम मिलेंगे, वहीं शादीशुदा जातकों को भी इस सप्ताह अपने दांपत्य जीवन में परेशानी आ सकती है।

उपाय- प्रतिदिन सुबह श्री गुरु ध्यान मंत्र का जाप करें।

मकर राशि

इस सप्ताह आपको भाग्य का साथ मिलेगा, जिससे हर क्षेत्र में आपको सफलता मिल सकेगी। भाई-बहनों से आपके संबंधों में निखार आएगा। नया घर या वाहन खरीदने का प्लान बन सकता है। यदि आप वाहन चलाते हैं तो इस दौरान आपको सतर्कता बरतने की आवश्यकता होगी अन्यथा दुर्घटना घट सकती है। कार्यक्षेत्र में आपके विचार आपके ऊपर हावी होंगे। प्रेम में पड़े जातकों को प्रेमी के प्रति ईमानदार रहने की आवश्यकता होगी। वहीं शादीशुदा जीवन में जीवनसाथी के साथ विवाद संभव है।

उपाय- प्रतिदिन श्री शनि ध्यान मंत्र का जाप करें।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों को इस सप्ताह शुभ फलों की प्राप्ति होगी। यदि आप नौकरी पेशा है और अपनी मनपसंद जगह पर तबादला चाहते थे तो ये समय आपके लिए शुभ रहेगा। आपके बॉस आपके काम की तारीफ करेंगे, जिससे आपका प्रोमोशन संभव है। पारिवारिक जीवन में कुछ परेशानी हो सकती है, लेकिन आपकी समझ परेशानियों को दूर करने में अहम भूमिका निभाएगी। प्रेम के लिए समय सामान्य रहेगा, लेकिन शादीशुदा जीवन में कुछ परेशानी आ सकती है।

उपाय- सुबह के समय श्री शनि गायत्री मंत्र का जाप करें।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों को इस सप्ताह कुछ परेशानियां आने की संभावना रहेगी। खासतौर से छात्रों को अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है। अन्यथा परिणाम आपके विपरीत आ सकते हैं। शिक्षकों से विवाद संभव है, वही नौकरी परेशा जातकों को भी पहले से अधिक मेहनत करने की जरूरत है। इस समय आपके मानसिक तनाव में वृद्धि होगी, जिससे आप कोई निर्णय लेने में सक्षम नहीं होंगे। प्रेम में पड़े जातकों के लिए समय सामान्य ही रहेगा। वहीं विवाहित जातकों की अगर बात करें तो उनके लिए समय ठीक-ठाक रहने वाला है।

उपाय- सुबह के समय श्री गुरु गायत्री मंत्र का जाप करें।

Spread the love
पाएँ ज्योतिष पर ताज़ा जानकारियाँ और नए लेख
हम वैदिक ज्योतिष, धर्म-अध्यात्म, वास्तु, फेंगशुई, रेकी, लाल किताब, हस्तरेखा शास्त्र, कृष्णमूर्ती पद्धति तथा बहुत-से अन्य विषयों पर यहाँ तथ्यपरक लेख प्रकाशित करते हैं। इन ज्ञानवर्धक और विचारोत्तेजक लेखों के माध्यम से आप अपने जीवन को और बेहतर बना सकते हैं। एस्ट्रोसेज पत्रिका को सब्स्क्राइब करने के लिए नीचे अपना ई-मेल पता भरें-

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.