शनि गोचर के प्रभाव से साल 2024 में मेष सहित ये राशियां करियर से कमाएंगे खूब पैसा!

अपना करियर चुनने को लेकर कई लोग दुविधा में बने रहते है। एक ओर जहां ज्यादातर व्यक्ति अपने करियर के चुनाव को लेकर संतुष्ट नहीं होते हैं। वहीं कई बार तमाम मेहनत के बावजूद व्यक्ति जिस प्रोफेशन में होता है वह उसमें भी ज्यादा बड़े मुकाम तक नहीं पहुंच पाता है। वैदिक ज्योतिष में नौकरी/व्यवसाय का सही चयन करने के लिए जन्म कुण्डली में स्थित ग्रहों तथा नक्षत्र की स्थिति की सही जानकारी होना बहुत जरूरी होता है। ऐसे में, शनि साल 2024 में गोचर करने जा रहे हैं। शनि के गोचर से प्रत्येक राशि में सकारात्मक व नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेंगे लेकिन कुछ राशियां ऐसी होंगी, जिन्हें इस दौरान करियर के क्षेत्र में बहुत ही शानदार परिणाम प्राप्त होंगे और वे करियर के माध्यम से खूब धन अर्जित करने में सफल होंगे। 

तो आइए बिना देरी किए आगे बढ़ते हैं और एस्ट्रोसेज के इस विशेष ब्लॉग में जानते हैं जानते हैं उन राशियों के बारे में जो इस साल शानदार प्रदर्शन करने में सक्षम होंगी।

आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा आने वाला साल? विद्वान ज्योतिषियों से जानें इसका जवाब

शनि गोचर 2024: ये राशि वाले करियर में करेंगे शानदार प्रदर्शन !

मेष राशि

करियर के मामले में मेष राशि के जातकों को इस साल बेहद अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे। वह जातक जो नौकरीपेशा हैं उनके वेतन में वृद्धि भी हो सकती है। आपके वेतन में उम्मीद से ज्यादा बढ़ोत्तरी होगी। साथ ही, वह जातक जो स्वयं का व्यवसाय करते हैं उन्हें इस अवधि के दौरान अच्छा लाभ प्राप्त होने की संभावना है। मेष राशि के उन जातकों को जो अपने कारोबार के विस्तार की दिशा में किसी भी प्रकार की नई नीतियों को लागू या कारोबार में निवेश करने की सोच रहे हैं यदि इस अवधि में अपनी इस योजना को लागू करते हैं तो, उन्हें अनुकूल परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। इस साल आपके सामने अचानक और अप्रत्याशित रूप से धन कमाने के अवसर भी आ सकते हैं।

उपाय: भगवान शिव का जलाभिषेक करें।

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

वृषभ राशि

शनि गोचर 2024 आपके लिए कई बेहतरीन अवसर लेकर आएगा। नौकरीपेशा जातकों और व्यापारियों का अपने काम के ऊपर पूरा नियंत्रण रहेगा। आपको करियर या व्यापार के काम से विदेश जाने का मौका भी मिल सकता है और यह मौका आपके भविष्य के लिए शानदार साबित होगा। इसके अलावा, आपके करियर में कुछ बड़े बदलाव आने की भी संभावना है और यह बदलाव आपके करियर के लिए अच्छा साबित होगा। 

उपाय: कुत्ते की सेवा करें और उसे खाने के लिए भोजन दें।

2024 में कब-कब पड़ेंगे त्योहार, जानने के लिए पढ़ें: कैलेंडर 2024

कर्क राशि 

कर्क राशि के जातकों के लिए शनि गोचर 2024 शानदार साबित होगा। इस दौरान आपको करियर में शानदार परिणाम प्राप्त होंगे। इसके अलावा, जो जातक नौकरी बदलने का विचार बना रहा है, उन्हें इस अवधि नौकरी बदलने के बेहतरीन अवसर प्राप्त होंगे। आपको अपनी मेहनत का फल मिलेगा। साथ ही, इस अवधि के दौरान कर्क राशि के जातकों की वेतन वृद्धि और पदोन्नति के योग बन रहे हैं। वह जातक जो स्वयं का व्यवसाय करते हैं उन्हें इस अवधि में कुछ सकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकते हैं जो उन्हें व्यवसाय में सफलता दिलाएगी।

उपाय: मंगलवार के दिन काले कपड़े खरीदने से बचें।

कन्या राशि

शनि के गोचर के दौरान आपको अपने करियर में बड़ी सफलता मिलने की संभावना है। मई, 2024 के बाद करियर में आपको अपनी किस्‍मत का साथ भी मिलेगा और आपकी संपन्नता में भी वृद्धि होगी। आपके लिए नौकरी में बदलाव या स्थानांतरण के योग भी बन रहे हैं। अगर आप मेहनत और पूरे मन से प्रयास करते हैं, तो इस समय आपकी सैलरी बढ़ने की भी उम्मीद है। इस दौरान आप मन लगाकर काम करेंगे। यदि आप इस अवधि के दौरान अपने सहकर्मियों व सहयोगियों के साथ अपने संबंध मधुर रख पाते हैं तो इससे आपकी छवि अपनी कंपनी या संगठन में और भी बेहतर हो सकती है जो कि भविष्य में आपके करियर के लिए वरदान साबित हो सकता है।

उपाय: मंगलवार और शनिवार को हनुमान चालीसा और सुंदरकांड का पाठ करें।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों को शनि के गोचर के परिणामस्वरूप करियर में कई शानदार अवसर प्राप्त होंगे। इस वर्ष आप अपने काम का आनंद उठाते हुए अपने पेशेवर जीवन में नई चीजों को सीखते हुए बिता सकते हैं। आप इस अवधि में अपने शौक को पेशे में बदलने या अपनी रुचियों से अच्छा पैसा कमाने की योजना बना सकते हैं। यह समय उन जातकों के लिए भी अनुकूल रहने की संभावना है जो नई चीजें सीखना चाहते हैं और अपने कार्य कौशल में इजाफा करना चाहते हैं। साथ ही अगर आप कुछ नया शुरू करना चाहते हैं तो यह समय इसके लिए अनुकूल साबित हो सकता है।

उपाय: प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें।

करियर की हो रही है टेंशन! अभी ऑर्डर करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट

धनु राशि 

शनि गोचर 2024 के दौरान धनु राशि के लोगों को अपने करियर में लाभ प्राप्‍त होगा। आपको धन कमाने के अच्छे अवसर मिलेंगे और अपने भाई-बहनों का साथ और सहयोग भी मिलेगा। इस समय करियर में पदोन्नति और अन्य इंसेंटिव के रूप में लाभ मिल सकता है। वहीं आपके लिए शनि गोचर के दौरान स्‍थान परिवर्तन के योग भी बन रहे हैं। इस साल करियर के क्षेत्र में आपको बहुत ही अच्छे परिवर्तन देखने को मिलेंगे और आप अपने वर्क प्रोफ़ाइल से संतुष्ट रहेंगे। धनु राशि के जातक इस अवधि में अपने काम के प्रति समर्पित और ऊर्जावान रह सकते हैं।

उपाय: प्रतिदिन ‘ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः’ मंत्र का जाप जरूर करें

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह लेख ज़रूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ ज़रूर साझा करें। धन्यवाद!

Dharma

बजरंग बाण: पाठ करने के नियम, महत्वपूर्ण तथ्य और लाभ

बजरंग बाण की हिन्दू धर्म में बहुत मान्यता है। हनुमान जी को एक ऐसे देवता के रूप में ...

51 शक्तिपीठ जो माँ सती के शरीर के भिन्न-भिन्न अंगों के हैं प्रतीक

भारतीय उप महाद्वीप में माँ सती के 51 शक्तिपीठ हैं। ये शक्तिपीठ माँ के भिन्न-भिन्न अंगों और उनके ...

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र (Kunjika Stotram) से पाएँ दुर्गा जी की कृपा

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र एक ऐसा दुर्लभ उपाय है जिसके पाठ के द्वारा कोई भी व्यक्ति पराम्बा देवी भगवती ...

12 ज्योतिर्लिंग: शिव को समर्पित हिन्दू आस्था के प्रमुख धार्मिक केन्द्र

12 ज्योतिर्लिंग, हिन्दू आस्था के बड़े केन्द्र हैं, जो समूचे भारत में फैले हुए हैं। जहाँ उत्तर में ...

दुर्गा देवी की स्तुति से मिटते हैं सारे कष्ट और मिलता है माँ भगवती का आशीर्वाद

दुर्गा स्तुति, माँ दुर्गा की आराधना के लिए की जाती है। हिन्दू धर्म में दुर्गा जी की पूजा ...

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.