प्रेम के देवता शुक्र ही बिगाड़ देंगे इन राशियों की लव लाइफ, तलाक तक जा सकती है बात

शुक्र 25 अगस्त 2024 को 12 बजकर 59 मिनट पर कन्या राशि में गोचर करने जा रहे हैं। शुक्र के इस गोचर का असर सभी राशियों के जीवन के हर एक पहलू पर पड़ेगा। आपको बता दें कि शुक्र के कन्‍या राशि में गोचर करने का प्रभाव लोगों के प्रेम जीवन पर भी देखने को मिलेगा और इस ब्‍लॉग में हम आपको यही बताने जा रहे हैं कि शुक्र के कन्‍या राशि में प्रवेश करने के दौरान किस राशि के जातक का प्रेम जीवन या शादीशुदा जिंदगी कैसी रहेगी।

ज्योतिष में शुक्र ग्रह का महत्व

यदि कुंडली में शुक्र ग्रह मज़बूत हो, तो उस जातक को संतुष्टि, उत्तम स्‍वास्‍थ्‍य और तेज बुद्धि प्राप्‍त होती है। शुक्र की कृपा से जातक को अपने जीवन में खुशी और आनंद मिलता है। उसकी सफलता के मार्ग खुल जाते हैं। इसके साथ ही व्‍यक्‍ति अपना जीवन पूरे ऐशो-आराम के साथ व्‍यतीत करता है। इनकी आमदनी में बढ़ोत्तरी होती है और सुख-सुविधाओं में भी इज़ाफा देखने को मिलता है।

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके  

मेष राशि

शुक्र का कन्या राशि में गोचर आपके छठे भाव में होने जा रहा है। आपको इस समय परिवार में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। परिवार के सदस्‍यों के बीच वाद-विवाद होने की आशंका है। आपको अपने पार्टनर के साथ मधुर संबंध बनाए रखने में दिक्‍कत आ सकती है।

मेष साप्ताहिक राशिफल

वृषभ राशि

शुक्र का कन्या राशि में गोचर वृषभ राशि के पांचवें भाव में होगा। आपके और आपके पार्टनर के बीच कम बातचीत की वजह से समस्‍याएं उत्‍पन्‍न हो सकती है। आप दोनों के मध्‍य आपसी तालमेल में भी कमी देखने को मिलेगी। आपको अपने वैवाहिक जीवन में सुख-शांति की कमी महसूस हो सकती है।

वृषभ साप्ताहिक राशिफल

मिथुन राशि

शुक्र का कन्या राशि में गोचर आपके चौथे भाव में होने जा रहा है। आपके परिवार में कुछ समस्‍याएं पैदा होने की आशंका है। आपके और आपके जीवनसाथी के रिश्‍ते में खटास आने के संकेत हैं। इस वजह से आप थोड़ी चिंता में आ सकते हैं।

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा 

कर्क राशि

शुक्र का कन्या राशि में गोचर आपके तीसरे भाव में होगा। आपके और आपके जीवनसाथी के बीच तालमेल में कमी आने की आशंका है। आपके अपने पार्टनर से कम बात करने की वजह से ऐसा हो सकता है। वैवाहिक जीवन में साथी के साथ आपसी समझ कम होने के कारण आपको थोड़ी असहजता महसूस हो सकती है। इस बात से आप परेशान रह सकते हैं।

कर्क साप्ताहिक राशिफल

सिंह राशि

शुक्र का कन्या राशि में गोचर सिंह राशि के दूसरे भाव में होगा। आपके निजी जीवन में समस्‍याएं आने की आशंका है। आपके और आपके पार्टनर के बीच आपसी समझ में कमी आने के संकेत हैं। इस वजह से आप दोनों की आपस में बहस या मतभेद भी हो सकते हैं। ये सभी चीज़ें आपके रिश्‍ते में खटास लाने का काम करेंगी।

सिंह साप्ताहिक राशिफल

पाएं अपनी कुंडली आधारित सटीक शनि रिपोर्ट

कन्या राशि

शुक्र का कन्या राशि में गोचर आपके पहले भाव में होगा। पार्टनर के साथ आपसी तालमेल में कमी होने की वजह से आप दोनों के बीच दूरियां बढ़ सकती हैं। इससे आपके रिश्‍ते की सुख-शांति भंग होने की आशंका है। बेहतर होगा कि आप अपने पार्टनर से बात करने का प्रयास करें।

कन्या साप्ताहिक राशिफल

तुला राशि

शुक्र का कन्या राशि में गोचर तुला राशि के बारहवें भाव में होगा। हो सकता है कि आपको इस समय अपने जीवनसाथी का सहयोग न मिल पाए। इसके कारण आपकी शादीशुदा जिंदगी में सुख की कमी हो सकती है। इस वजह से आपका मन थोड़ा परेशान रहने वाला है।

तुला साप्ताहिक राशिफल

करियर की हो रही है टेंशन! अभी ऑर्डर करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट

वृश्चिक राशि

शुक्र का कन्या राशि में गोचर आपके ग्यारहवें भाव में होगा। आप अपने पार्टनर के साथ अच्‍छा समय बिता पाएंगे। इससे आपका मन काफी प्रसन्‍न रहेगा। आप अपने जीवनसाथी से मीठी-मीठी बातें करेंगे। आपकी शादीशुदा जिंदगी में प्‍यार की मिठास घुली रहेगी।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

धनु राशि

शुक्र का कन्या राशि में गोचर आपके दसवें भाव में होगा। आपके और आपके पार्टनर के बीच अहंकार की वजह से परेशानियां खड़ी हो सकती हैं। परिवार में उठ रहे कुछ संवेदनशील मुद्दों की वजह से ऐसा हो सकता है।

धनु साप्ताहिक राशिफल

आपकी कुंडली में भी है राजयोग? जानिए अपनी  राजयोग रिपोर्ट

मकर राशि

मकर राशि के नौवें भाव में शुक्र का यह गोचर होगा। आपको अपने जीवनसाथी का प्‍यार और सहयोग मिलेगा। इस समय आप अपने प्रेम एवं वैवाहिक जीवन से काफी संतुष्‍ट और खुश महसूस करेंगे। आपकी शादीशुदा जिंदगी में मिठास बनी रहेगी।

मकर साप्ताहिक राशिफल

कुंभ राशि

शुक्र कुंभ राशि के जातकों के लिए चौथे और नौवें भाव के स्वामी हैं। शुक्र का यह गोचर आपके आठवें भाव में होने जा रहा है। परिवार के सदस्‍यों के साथ आपके रिश्‍ते खराब हो सकते हैं। आपके और आपके जीवनसाथी के बीच भी मतभेद होने की आशंका है। आपके और आपके पार्टनर के बीच आपसी समझ की कमी के कारण ऐसा हो सकता है।

कुंभ साप्ताहिक राशिफल

अब घर बैठे विशेषज्ञ पुरोहित से कराएं इच्छानुसार ऑनलाइन पूजा और पाएं उत्तम परिणाम!

मीन राशि

शुक्र मीन राशि के जातकों के लिए तीसरे और आठवें भाव के स्वामी हैं। शुक्र का यह गोचर आपके सातवें भाव में होगा। इस दौरान आपको अपने दोस्तों और परिवार के सदस्‍यों के साथ तालमेल बिठाने में दिक्‍कत आ सकती है। इसके अलावा आपके और आपके पार्टनर के बीच भी आपसी तालमेल ज्‍यादा अच्‍छा नहीं रहने वाला है। आप दोनों के बीच बहस और विवाद होने की आशंका है। इस वजह से आप दोनों के रिश्‍ते में खटास आ सकती है।

मीन साप्ताहिक राशिफल

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्‍न 1. शुक्र ग्रह किसका कारक हैं?

उत्तर. शुक्र प्रेम और सौंदर्य के कारक ग्रह हैं।

प्रश्‍न 2. शुक्र की कृपा से क्‍या होता है?

उत्तर. शुक्र की कृपा से व्‍यक्‍ति को प्रेम और सौंदर्य मिलता है।

प्रश्‍न 3. शुक्र कन्‍या राशि से कब बाहर आएंगे?

उत्तर. शुक्र 18 सितंबर को कन्‍या राशि से निकलकर तुला राशि में प्रवेश करेंगे।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह ब्लॉग ज़रूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ ज़रूर साझा करें। धन्यवाद!

Dharma

बजरंग बाण: पाठ करने के नियम, महत्वपूर्ण तथ्य और लाभ

बजरंग बाण की हिन्दू धर्म में बहुत मान्यता है। हनुमान जी को एक ऐसे देवता के रूप में ...

51 शक्तिपीठ जो माँ सती के शरीर के भिन्न-भिन्न अंगों के हैं प्रतीक

भारतीय उप महाद्वीप में माँ सती के 51 शक्तिपीठ हैं। ये शक्तिपीठ माँ के भिन्न-भिन्न अंगों और उनके ...

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र (Kunjika Stotram) से पाएँ दुर्गा जी की कृपा

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र एक ऐसा दुर्लभ उपाय है जिसके पाठ के द्वारा कोई भी व्यक्ति पराम्बा देवी भगवती ...

12 ज्योतिर्लिंग: शिव को समर्पित हिन्दू आस्था के प्रमुख धार्मिक केन्द्र

12 ज्योतिर्लिंग, हिन्दू आस्था के बड़े केन्द्र हैं, जो समूचे भारत में फैले हुए हैं। जहाँ उत्तर में ...

दुर्गा देवी की स्तुति से मिटते हैं सारे कष्ट और मिलता है माँ भगवती का आशीर्वाद

दुर्गा स्तुति, माँ दुर्गा की आराधना के लिए की जाती है। हिन्दू धर्म में दुर्गा जी की पूजा ...

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.