साप्ताहिक राशिफल 17-23 जनवरी 2022: जानें इस सप्ताह के लिए सभी राशियों का हाल

अपने भविष्य के बारे में जानने के लिए यकीनन ही हर एक व्यक्ति उत्सुक और जिज्ञासु रहता है। ऐसे में आपकी इसी जिज्ञासा को आधार बनाकर हम एस्ट्रोसेज का यह साप्ताहिक राशिफल विशेष अंक लेकर आपके सामने एक बार फिर से हाजिर हैं। इस विशेष ब्लॉग में आपको पता चलेगा कि 17 से 23 जनवरी 2022 का यह सप्ताह सभी 12 राशियों के लिए कितना खास और अनुकूल रहने वाला है।

सिर्फ इतना ही नहीं इस विशेष ब्लॉग में हम आपको इस सप्ताह में पड़ने वाले व्रत-त्योहार, ग्रहण, गोचर इत्यादि की जानकारी भी प्रदान कर रहे हैं। इसके अलावा इस सप्ताह में जिन लोगों का जन्मदिन होने वाला है उनके लिए भी इस बात की जानकारी प्रदान की जा रही है कि वह किस मशहूर सितारे के साथ अपना जन्मदिन साझा करते हैं। तो आइए बिना देरी किए इन सभी बातों का जवाब विस्तार से जानने के लिए पढ़ते हैं यह पूरा लेख।

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके

इस सप्ताह का हिंदू पंचांग और ज्योतिषीय गणना

हिंदू पंचांग की गणना के अनुसार इस सप्ताह पुष्य नक्षत्र के तहत शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि यानी 17 जनवरी से प्रारंभ होगा और उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र के तहत कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि यानी 23 जनवरी को सप्ताह समाप्त होगा।

अब बात करें जनवरी के तीसरे सप्ताह में पड़ने वाले व्रत त्योहारों की तो, इस सप्ताह 

17 जनवरी, सोमवार को पौष पूर्णिमा व्रत किया जाएगा और 

21 जनवरी, शुक्रवार को संकष्टि चतुर्थी का व्रत किया जाएगा।

ग्रहों का गोचर, ग्रहों के वक्री मार्गी स्थिति और ग्रहण की जानकारी

इस सप्ताह कोई ग्रहण या गोचर नहीं लगने वाला है। हालांकि इस सप्ताह में 17 जनवरी 2022 को बुध ग्रह मकर राशि में अस्त हो जाएगा। बात करें समय की तो मकर राशि में बुध ग्रह अस्त 19:07 पर होगा।

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

इस सप्ताह जन्मे कुछ मशहूर सितारे

 18 जनवरी: मिनिशा लांबा (अभिनेत्री), वारर परेरा (निर्माता)

22 जनवरी: भुवन बाम (व्लॉगर), नम्रता शिरोढकर (अभिनेत्री)

एस्ट्रोसेज इन सभी सितारों को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं देता है। यदि आप अपने पसंदीदा सितारे की जन्म कुंडली देखना चाहते हैं तो आप यहां पर क्लिक कर सकते हैं।

सभी 12 राशियों का विस्तृत राशिफल 2022

अब जानते हैं सभी बारह राशियों के जातकों के लिए यह क्या कुछ लेकर आने वाला है

यह भविष्यफल चंद्र राशि पर आधारित है। अपनी चंद्र राशि जानने के लिए क्लिक करें:
चंद्र राशि कैलकुलेटर

मेष साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह व्यस्त दिनचर्या के बावजूद, आपकी सेहत सामान्य से अच्छी रहेगी चूंकि सूर्य आपके दशम भाव में शनि के साथ मौजूद है और बृहस्पति आपके ग्यारहवें भाव में स्थित है। लेकिन….. (विस्तार से पढ़ें) 

मेष प्रेम राशिफल 

प्रेम राशिफल के अनुसार आप अपनी प्यारी और मीठी बातों में अपने प्रियतम को लुभाने का प्रयास करेंगे और उसमें आपको….(विस्तार से पढ़ें)

वृषभ साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आप अत्यधिक भावनात्मक दिखाई देंगे, जिसके कारण आपको अपनी भावनाओं पर क़ाबू रखने में दिक़्क़त महसूस हो सकती है। ऐसे में….(विस्तार से पढ़ें)

वृषभ प्रेम राशिफल

प्रेम एक अद्वितीय अहसास है यह आपको इस सप्ताह समझ आ सकता है। लवमेट के साथ आप करीबी महसूस करेंगे और ….(विस्तार से पढ़ें)

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आप अपने जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में आ रही विपरीत परिस्थितियों के कारण, समस्या महसूस करेंगे। इसके लिए यदि आप ….(विस्तार से पढ़ें)

मिथुन प्रेम राशिफल

प्यार के मामले में आपका ज़रूरत से ज्यादा उत्साहित होकर कोई भी फैसला लेना, इस सप्ताह आपके लिए हानिकारक सिद्ध….(विस्तार से पढ़ें)

कर्क साप्ताहिक राशिफल

पूर्व का सप्ताह आपके मानसिक तनाव में वृद्धि लेकर आया था, परन्तु इस सप्ताह आप उस तनाव को दूर करने का फैसला भी…. (विस्तार से पढ़ें)

कर्क प्रेम राशिफल

यदि आप अपने प्रेमी से सच्चा प्यार करते हैं तो, इस सप्ताह कई जातकों को प्रेमी संग शादी के बंधन में भी बंधने का….(विस्तार से पढ़ें)

नये साल में करियर की कोई भी दुविधा कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट से करें दूर

सिंह साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह यूँ तो आपकी सेहत में कई सकारात्मक परिवर्तन दिखाई देंगे। लेकिन आपके लिए आवश्यक होगा कि आप काम के साथ-साथ….(विस्तार से पढ़ें)

सिंह प्रेम राशिफल

यदि आप अपने प्रेमी से अपनी भावनाओं को साझा करने में असफल हो रहे थे, या पूर्व में उनके साथ सही संवाद करने में आपको……(विस्तार से पढ़ें)

कन्या साप्ताहिक राशिफल

इस हफ्ते आपकी मानसिक स्थिति काफी बेहतर होगी, क्योंकि आप इस दौरान हर प्रकार के तनाव से खुद को दूर रखने में सफल होंगे। हालांकि….(विस्तार से पढ़ें)

कन्या प्रेम राशिफल

इस सप्ताह भाग्य आपके साथ होगा, जिससे आपकी शोहरत तो बढ़ेगी ही, साथ ही आप आसानी से विपरीत लिंगीय लोगों को….(विस्तार से पढ़ें)

तुला साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह बृहस्पति आपके पंचम भाव में स्थित है और आपकी चन्द्र राशि पर दृष्टि डाल रहा है। ऐसे में आपको कुछ थकान भरे …..(विस्तार से पढ़ें)

तुला प्रेम राशिफल

प्रेम राशिफल के अनुसार यह सप्ताह, आपके प्रेम जीवन को मजबूत बनाने वाला साबित होगा। ऐसे में आप एक दूसरे के साथ….. (विस्तार से पढ़ें)

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

आपके तीसरे भाव में सूर्य और शनि स्थित होने के कारण, इस सप्ताह की शुरुआत आपकी सेहत के लिहाज़ से अच्छी…..(विस्तार से पढ़ें)

वृश्चिक प्रेम राशिफल

आपके प्यार के लिए ये समय बहुत ही अनुकूल रहने वाला है। सबसे अच्छी बात यह है कि कुछ खुश किस्मत लोगों को…..(विस्तार से पढ़ें)

ऑनलाइन सॉफ्टवेयर से मुफ्त जन्म कुंडली प्राप्त करें

धनु साप्ताहिक राशिफल

जिस तरह मसाले, बेस्वाद खाने को लज़ीज़ बनाते हैं। उसी तरह कई बार थोड़ा-सा दुःख भी, जीवन में ज़रूरी है, क्योंकि इससे हमे…..(विस्तार से पढ़ें)

धनु प्रेम राशिफल

इस सप्ताह कई योग बनेंगे और आपको कई ऐसे अवसर प्राप्त होंगे, जब आप अपने प्रेम जीवन को और भी अधिक मजबूत बनाने में…..(विस्तार से पढ़ें)

विद्वान ज्योतिषियों से प्रश्न पूछें और पाएं हर समस्या का समाधान

मकर साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह सूर्य आपकी चन्द्र राशि में आठवें भाव के स्वामी के रूप में उपस्थित है इसलिए आपको अपने दिन की शुरुआत ….(विस्तार से पढ़ें)

मकर प्रेम राशिफल

इस सप्ताह आपका स्वभाव यूँ तो खुशमिजाज़ रहेगा, परंतु न चाहते हुए भी आपके अपने प्रिय के साथ कुछ पूर्व के मतभेद पुनः ….(विस्तार से पढ़ें)

कुम्भ साप्ताहिक राशिफल

स्वास्थ्य की दृष्टि से, ये सप्ताह आपकी सेहत के लिए सामान्य से थोड़ा बेहतर ही रहने वाला है। खासतौर से हफ्ते की शुरुआत…. (विस्तार से पढ़ें)

कुम्भ प्रेम राशिफल

इस सप्ताह सिंगल जातक प्रेम की तलाश में, किसी पर भी आँख मूंदकर विश्वास कर सकते हैं। जिसके चलते बाद में….(विस्तार से पढ़ें)

मीन साप्ताहिक राशिफल 

इस सप्ताह आपकी सेहत सामान्य से काफी अच्छी दिखाई देगी। जिसके कारण आप घर पर परिवार के सदस्यों के साथ, कुछ…..(विस्तार से पढ़ें)

मीन प्रेम राशिफल

इस सप्ताह आपके प्रति प्रेमी का स्वभाव, थोड़ा ज़रूरत से ज़्यादा ही अस्थिर रहने वाला है। जिसके कारण आपका प्रेम और …. (विस्तार से पढ़ें)

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।

Astrology

Dharma

विष्णु मंत्र - Vishnu Mantra

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

12 Jyotirlinga - 12 ज्योतिर्लिंग

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र - Kunjika Stotram: दुर्गा जी की कृपा पाने का अचूक उपाय

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

51 Shakti Peeth - 51 शक्तिपीठ

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

बजरंग बाण: पाठ करने के नियम, महत्वपूर्ण तथ्य और लाभ

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.