अभी पढ़ें राशिनुसार अपना साप्ताहिक राशिफल (9-15) नवंबर

कोई भी नया सप्ताह शुरू होता है तो उससे पहले ही लोगों के मन में सवाल उठने लगते हैं कि आखिर यह हफ्ता हमारे लिए कैसा जाने वाला है। ऐसे में आपके इसी सवाल का जवाब लेकर एस्ट्रोसेज के सप्ताहिक राशिफल के माध्यम से हम आपको बताते हैं कि आने वाले 7 दिन आपके लिए कैसे रहने वाले हैं। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि दिवाली के त्यौहार का यह हफ्ता आपके लिए कैसा जानेवाला है, तो बिना देरी के अभी पढ़ें अपना 9 से 15 नवंबर का सप्ताहिक राशिफल।

हमारे साप्ताहिक राशिफल के माध्यम से आप बेहद ही आसानी से यह जान सकते हैं कि त्योहारों से भरा यह नया हफ्ता आपके जीवन के किन पहलुओं पर थोड़ा सा कठिन और किन पहलुओं पर एकदम सरल और अच्छे से जाने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में ही हमारे दिमाग में तरह-तरह के सवाल आने शुरू हो जाते हैं कि आखिर ये हफ्ता आर्थिक दृष्टि, पारिवारिक दृष्टि, प्यार-शादी की दृष्टि, करियर-जॉब इत्यादि की दृष्टि से कैसा जाने वाला है? ऐसे में आपके  मन में उठने वाले इन्हीं सवालों का जवाब हम अपने इस ख़ास साप्ताहिक राशिफल भविष्यवाणी के माध्यम से देने की कोशिश करते हैं। 

जीवन में किसी भी समस्या का समाधान पाने के लिए प्रश्न पूछें  

हम यहाँ आपके लिए जो साप्ताहिक भविष्यवाणी लेकर आये हैं वो वैदिक ज्योतिष की गणना पर आधारित है।  इस साप्ताहिक राशिफल में हम केवल आपको आपके जीवन में आने वाली परेशानियों से रूबरू नहीं कराते हैं बल्कि आपको उन परेशानियों से निकलने का सीधा और सटीक उपाय भी बताते हैं। तो बिना देरी किये आप भी पढ़िए अपना साप्ताहिक राशिफल और जानिए आने वाला सप्ताह आपके लिए क्या कुछ लेकर आने वाला है। 

यह राशिफल चंद्र राशि पर आधारित है। चंद्र राशि कैलकुलेटर से जानें अपनी चंद्र राशि

इस सप्ताह का हिन्दू पंचांग/ ज्योतिषीय तथ्य

हिन्दू पंचांग की गणना के अनुसार इस हफ्ते की शुरुआत कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि यानी कि  9 नवंबर से हो रही है और, इस हफ्ते का अंत कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि यानी कि 15 नवंबर से होगा। इस सप्ताह की शुरुआत में यानी कि, 

  • 11 नवंबर, कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि  को रमा एकादशी का पर्व मनाया जायेगा।
  • इसके बाद 12 नवंबर, कृष्ण पक्ष की द्वादशी तिथि, को गोवत्स द्वादशी का पर्व मनाया जायेगा। 
  • इसके बाद, 13 नवंबर, कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि को धनतेरस, यम पञ्चक प्रारम्भ, यम दीपम, प्रदोष व्रत, काली चौदस, हनुमान पूजा, और मासिक शिवरात्रि जैसे कई त्यौहार मनाये जायेंगे। 
  • इसके बाद 14 नवंबर, कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी को नरक चतुर्दशी, तमिल दीपावली, दीवाली, लक्ष्मी पूजा, दीपमालिका, केदार गौरी व्रत, चोपड़ा पूजा, शारदा पूजा, काली पूजा, कमला जयन्ती, दर्श अमावस्या, नेहरू जयन्ती इत्यादि पर्व मनाये जायेंगे।
  • और सप्ताह के अंत में, 15 नवंबर, कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि को कार्तिक अमावस्या, गोवर्धन पूजा, अन्नकूट, बलि प्रतिपदा का व्रत/त्यौहार मनाया जायेगा

इस सप्ताह होने वाले गोचर 

वहीं अगर इस सप्ताह में होने वाले गोचर की बात की जाये तो इस कोई बड़ा ग्रह परिवर्तन नहीं होने वाला है। 

आपकी कुंडली में है कोई दोष? जानने के लिए अभी खरीदें एस्ट्रोसेज बृहत् कुंडली

जन्मदिन विशेष

अपने इस जन्मदिन विशेष सेक्शन में हम आपको देश के उन नाम चीन लोगों के बारे में बताते हैं जिनका जन्मदिन इस सप्ताह में आता है। जानिए 9 नवंबर से 15 नवंबर के बीच में किन-किन सितारों का जन्मदिन आता है। हफ्ते की शुरुआत यानि 9 नवंबर को पायल रोहतगी और हर्षवर्धन कपूर का जन्मदिन होता है। इसके बाद 10 नवंबर को आशुतोष राणा का जन्मदिन आता है। 11 नवंबर को बोनी कपूर और गावी चहल का जन्मदिन आता है। 12 नवंबर को श्वेता साल्वे का जन्मदिन होता है। 13 नवंबर को जूही चावला और हर्मन बवेजा का जन्मदिन आता है। 14 नवंबर को इनामुल-हक़ का जन्मदिन आता है और सप्ताह के अंत में यानि कि 15 नवंबर को दलजीत कौर का जन्मदिन आता है।

एस्ट्रोसेज वार्ता से दुनियाभर के विद्वान ज्योतिषियों से करें फोन पर बात

एस्ट्रोसेज इन सभी सितारों को जन्मदिन की शुभकामनाएं देता है।

मेष साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह की शुरुआत में चंद्र देव का गोचर आपके पंचम भाव में होगा। इस दौरान आपको संतान संबंधित चिंता सता सकती है। आप अपने बच्चे के भविष्य और उसके स्वास्थ्य को लेकर…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

प्रेम जीवन में इस सप्ताह आपको सफलता मिलेगी। सप्ताह की शुरुआत आपके लिए सामान्य रहेगी। अपने प्यार को जाहिर करने के लिये आप कई…. (विस्तार से पढ़ें)

वृषभ साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह की शुरुआत में चंद्र देव का गोचर आपके चतुर्थ भाव में होगा। इस दौरान आपको पारिवारिक जीवन में संतुलन बनाने के लिए थोड़ी मशक्कत करनी पड़ सकती है। घर के लोगों के…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

प्रेम जीवन में इस सप्ताह आपको मिले जुले परिणाम मिलेंगे। आप अपने लवमेट के साथ वक्त बिताना चाहेंगे, लेकिन किसी वजह से यह संभव नहीं हो पाएगा। इस दौरान आप…. (विस्तार से पढ़ें)

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में चंद्र देव के तृतीय भाव में गोचर के चलते आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि दिखने को मिलेगी। जिन कामों को करने में आप अक्सर आप हिचकिचाते हैं, उन्हें भी इस…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

इस सप्ताह आप अपने लवमेट को अपनी अंदर छुपी कला को प्रदर्शित करके इंप्रेस करने की कोशिश करेंगे। आपका लवमेट भी आपकी भावनाओं की कद्र करेगा। लवमेट को…. (विस्तार से पढ़ें)

आपकी कुंडली में है कोई दोष? जानने के लिए अभी खरीदें एस्ट्रोसेज बृहत् कुंडली 

कर्क साप्ताहिक राशिफल

कर्क राशि के जातक सौम्य स्वभाव के होते हैं और उनकी यही सौम्यता उन्हें जीवन में प्रगति दिलाती है। इस सप्ताह की शुरुआत में आपको अपने व्यवहार को सौम्य रखना होगा। आपकी राशि…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

इस राशि के जातकों का प्रेम जीवन इस सप्ताह मिलाजुला रहने की संभावना है। आप अपने लवमेंट के साथ किसी छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। यदि आप अपने साथी आप से दूर…. (विस्तार से पढ़ें)

सिंह साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा आपकी ही राशि में विराजमान होगा। इस समय किसी खास इंसान की चिंता आपको परेशान कर सकती है। आपके स्वास्थ्य में भी…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

सिंह राशि के जातक अपने प्रेम जीवन में निखार लाने के इस सप्ताह प्रयास करेंगे। आप के लवमेट के व्यवहार में गुस्से की अधिकता भी देखी जा सकती है, यदि आप…. (विस्तार से पढ़ें)

कन्या साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा आपके द्वादश भाव में स्थित होगा। काल पुरुष की कुंडली में यह स्थान मीन राशि का होता है और इससे विदेश यात्रा और हानि के बारे में विचार किया जाता है। इस भाव में …. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

कन्या राशि के जातक किसी दोस्त की मदद से इस सप्ताह उस शख्स से बात कर सकते हैं, जिससे बात करने की कोशिश आप लंबे समय से कर रहे थे। अपने प्यार का इज़हार करने …. (विस्तार से पढ़ें)

शिक्षा और करियर क्षेत्र में आ रही हैं परेशानियां तो इस्तेमाल करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट 

तुला साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में चंद्र देव आपके एकादश भाव में विराजमान होंगे। इस अवधि में आपको कार्यक्षेत्र में सम्मान और लाभ की प्राप्ति होगी। वहीं जो लोग कारोबार करते हैं उन्हें …. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

इस राशि के प्रेमी जातकों के लिए यह सप्ताह खास रहेगा। आप दोनों के बीच का रिश्ता मज़बूत होगा और प्यार बढ़ेगा। पुरानी सभी बातों को भूलकर आप अपने रिश्ते …. (विस्तार से पढ़ें)

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी। चंद्र देव सप्ताह की शुरुआत में आपकी राशि से दशम भाव में गोचर करेंगे। दशम भाव को कर्म भाव भी कहा जाता है, इस भाव में …. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

वृश्चिक राशि के जातकों को इस सप्ताह प्रेम जीवन में बहुत अच्छे फल मिलने की संभावना है। हालाँकि लवमेट को आपकी बातें इस सप्ताह चुभ सकती हैं। लेकिन वो उस बात…. (विस्तार से पढ़ें)

धनु साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में नवम भाव में चंद्रमा का गोचर आप में सकारात्मक बदलाव करेगा। दान पुण्य के काम करने के लिए आप कदम बढ़ाएंगे। इसके साथ ही आध्यात्मिक पथ पर चलने वाले इस …. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

धनु राशि के जातकों का लवमेट इस सप्ताह उनपर प्यार लुटाएगा। वो आपके साथ वक्त बिताने की हर संभव कोशिश करते नजर आएंगे। आप संगी के साथ कहीं…. (विस्तार से पढ़ें)

आपकी कुंडली में है कोई दोष? जानने के लिए अभी खरीदें एस्ट्रोसेज बृहत् कुंडली

मकर साप्ताहिक राशिफल

मकर राशि के जातक इस सप्ताह यदि अपने आलस्य को त्याग दें तो सफलता पा सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा आपके अष्टम भाव में होगा, उसके बाद नवम और दशम भाव में गोचर कर जायेगा। चंद्र देव जब आपके अष्टम भाव में गोचर करेंगे तो इस समय आपको अपने स्वास्थ्य…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

मकर राशि के जातकों का प्रेम जीवन इस सप्ताह सामान्य रहेगा। अपने लवमेट के साथ इस हफ्ते रुठना मनाना चलता रहेगा। इसके साथ ही जो लोग प्रेम के अहसास…. (विस्तार से पढ़ें)

कुंभ साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा की स्थिति आपके सप्तम भाव में रहेगी, इस भाव से विवाह और जीवन में होने वाली साझेदारियों के बारे में पता चलता है। इस भाव में चंद्र …. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

कुंभ राशि के प्रेमी/प्रेमिकाएं इस सप्ताह लवमेट के साथ ज़्यादा समय बिताएंगे। आपके और आपके संगी के बीच प्रेम में बढ़ोतरी हो सकती है और आप दोनों के बीच लगाव…. (विस्तार से पढ़ें)

मीन साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह चंद्र का गोचर आपकी राशि से षष्ठम, सप्तम और अष्टम भाव में होगा। सप्ताह की शुरुआत आपके लिए बहुत अच्छी नहीं कही जा सकती। इस दौरान कोई पुराना रोग…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

प्रेम जीवन में इस सप्ताह आपको सफलता मिलेगी। सप्ताह की शुरुआत आपके लिए बहुत बेहतरीन रहेगी। आप अपने प्यार को जाहिर करने के कई बहाने…. (विस्तार से पढ़ें)

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

नवीनतम अपडेट, ब्लॉग और ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए ट्विटर पर हम से AstroSageSays से जुड़े।

आशा है कि यह लेख आपको पसंद आया होगा। एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद!

Spread the love

Astrology

Dharma

विष्णु मंत्र - Vishnu Mantra

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

12 Jyotirlinga - 12 ज्योतिर्लिंग

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र - Kunjika Stotram: दुर्गा जी की कृपा पाने का अचूक उपाय

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

51 Shakti Peeth - 51 शक्तिपीठ

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

बजरंग बाण: पाठ करने के नियम, महत्वपूर्ण तथ्य और लाभ

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.