साप्ताहिक राशिफल 31 अगस्त से 6 सितंबर

एस्ट्रोसेज आप सभी के लिए लेकर आया है 31 अगस्त से 6 सितंबर का साप्ताहिक राशिफल। यहाँ  सभी 12 राशि के जातकों को वैदिक ज्योतिष की गणना पर आधारित भविष्यफल बताया जाएगा, जिसमें आपके जीवन से जुड़े हर पहलुओं की चर्चा की जा रही है। इस नए सप्ताह को लेकर अगर आपके मन में कोई सवाल है, तो हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषी से उसका जवाब जानने के लिए से यहाँ क्लिक करें

एस्ट्रोसेज वार्ता से दुनियाभर के विद्वान ज्योतिषियों से करें फ़ोन पर बात!

इस साप्ताहिक राशिफल की मदद से आप अपने आने वाले समय के विषय में जानकारी पा कर उसे बेहतरीन और आसान बना सकते हैं। हमारा उद्देश्य आपको ग्रह-नक्षत्रों की चाल को देखते हुए भविष्य के विषय में अवगत कराना है। साथ ही आने वाली परेशानियों से निपटने के लिए हम आपको बताते हैं कुछ सटीक उपाय। तो फिर देर किस बात की तो चलिए पढ़ते हैं, 31 अगस्त से 6 सितंबर 2020 का साप्ताहिक राशिफल और डालते हैं एक नज़र इस सप्ताह की विशेष घटनाओं पर।

जीवन में किसी भी समस्या का समाधान पाने के लिए प्रश्न पूछें  

इस सप्ताह का हिन्दू पंचांग/ ज्योतिषीय तथ्य

हिन्दू पंचांग की गणना के अनुसार इस हफ्ते की शुरुआत शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि यानि कि 31 दिसंबर से हो रही है और, इस हफ्ते का अंत कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि यानि कि 06 सितम्बर से होगा। इस सप्ताह की शुरुआत में यानि कि, 

  • 31 अगस्त (सोमवार), शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि  को ओणम/थिरुवोणम का पर्व मनाया जायेगा। 
  • इसके बाद 1 सितंबर (मंगलवार), शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि, को अनंत चतुर्दशी गणेश विसर्जन, पूर्णिमा उपवास, पूर्णिमा श्राद्ध का पर्व मनाया जायेगा। 
  • इसके बाद, 2 सितंबर (बुधवार), शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि को भाद्रपद पूर्णिमा व्रत है। साथ ही इस दिन प्रतिपदा श्राद्ध भी है।
  • 3 सितंबर (बृहस्पतिवार), कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि को, आश्विन प्रारम्भ *उत्तर, द्वितीया श्राद्ध है।
  • 4 सितंबर (शुक्रवार), कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि को, तृतीया श्राद्ध, संकष्टी चतुर्थी
  • इसके बाद 5 सितंबर (शनिवार), कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि को संकष्टी चतुर्थी का पर्व मनाया जायेगा।
  • और सप्ताह के अंत में, 6 सितंबर (रविवार), कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि को चतुर्थी श्राद्ध है।

इस सप्ताह होने वाले गोचर 

वहीं अगर इस सप्ताह में होने वाले गोचर की बात की जाये तो इस सप्ताह दो गोचर होने वाले हैं। पहला शुक्र का दूसरा बुध का। शुक्र इस सप्ताह कर्क राशि में गोचर करेंगे और बुध कन्या राशि में गोचर करेंगे।

  • सौंदर्य, कला और रचनात्मकता के कारक, शुक्र ग्रह 1 सितंबर को 02:02 बजे मिथुन राशि से निकलकर कर्क राशि में गोचर करेगा, 28 सितंबर 1 बजकर 1 मिनट तक शुक्र ग्रह इसी राशि में रहेगा और उसके बाद सिंह राशि में गोचर कर जाएगा।
  • साल 2020 में बुध ग्रह 2 सितंबर, 12 बजकर 3 मिनट पर सिंह से कन्या राशि में प्रवेश करेंगे और 22 सितंबर को 16 बजकर 55 मिनट पर तुला राशि में गोचर कर जाएंगे।।

ऐसे में सभी बारह राशियाँ इस पूरे सप्ताह शुक्र ग्रह,बुध ग्रह और चंद्रमा के प्रभाव में रहने वाली हैं।

आपकी कुंडली में है कोई दोष? जानने के लिए अभी खरीदें एस्ट्रोसेज बृहत् कुंडली

जन्मदिन विशेष

अपने जन्मदिन विशेष में एस्ट्रोसेज आपको उन सभी सितारों और बड़ी हस्तियों के बारे में जानकारी प्रदान करता है जिनका जन्मदिन इस सप्ताह के सात दिनों के अंदर आता है। तो आइये जानते हैं 31 अगस्त से 6 सितंबर के बीच किन-किन सितारों का जन्मदिन आता है। सबसे पहले बात करते हैं सप्ताह की शुरुआत यानि 31 अगस्त की तो, इस दिन राजकुमार राव का जन्मदिन होता है। इसके बाद 1 सितम्बर को राम कपूर और दीपक डोबरियाल का जन्मदिन होता है। 2 सितम्बर को उदिता गोस्वामी का जन्मदिन होता है। इसके बाद 3 सितंबर को मनोज जोशी और शक्ति कपूर का जन्मदिन होता है। 4 सितम्बर को डेलनाज़ पॉल और आदेश श्रीवास्तव का जन्मदिन होता है । इसके बाद 5 सितम्बर को इरशाद कामिल, विदू विनोद चोपड़ा और पंकज त्रिपाठी का जन्मदिन होता है। और सप्ताह के अंत में यानि 6 सितम्बर को राकेश रोशन का जन्मदिन होता है।

एस्ट्रोसेज इन सभी सितारों को जन्मदिन की शुभकामनाएं देता है।

यह राशिफल चंद्र राशि पर आधारित है। चंद्र राशि कैल्कुलेटर से जानें अपनी चंद्र राशि

मेष साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा अपने स्वामी शनि, के साथ-साथ आपके दसवें घर में स्थित होगा, जो इस बात को इंगित करता है कि इस दौरान आपको…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

प्रेम में पड़े मेष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बेहद ही खुशगवार साबित होने वाला है। वहीं इस राशि के सिंगल जातकों को भी इस सप्ताह उनका प्यार…. (विस्तार से पढ़ें)

वृषभ साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत वृषभ राशि के जातकों के लिए अच्छी रहने वाली है क्योंकि चंद्रमा आपकी कुंडली के नौवें घर से होकर जाएगा, जिसके चलते आपके कौशल और…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

वृषभ राशि के जातकों के लिए प्यार के लिहाज़ से यह समय मिश्रित परिणाम वाला या कुछ ज्यादा शुभ समय साबित नहीं होने वाला है। इस राशि के जो जातक अभी तक सिंगल हैं …. (विस्तार से पढ़ें)

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत के दौरान, चंद्रमा आपके आठवें घर में, आठवें घर के स्वामी शनि के साथ बैठा होगा, जो इस बात को दर्शाता है कि इस अवधि के दौरान आपके जीवन साथी की धन …. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

इस सप्ताह प्रेम के लिहाज़ से मिथुन राशि के जातकों का रोमांटिक जीवन नई ऊर्जा, ताज़गी और आनंद से भरा होने की संभावना है। प्यार में पड़े जातक इस दौरान …. (विस्तार से पढ़ें)

आपकी कुंडली में है कोई दोष? जानने के लिए अभी खरीदें एस्ट्रोसेज बृहत् कुंडली 

कर्क साप्ताहिक राशिफल

चंद्र ग्रह, सप्ताह की शुरुआत में कर्क राशि वालों के लिए सातवें घर में गोचर करेगा, जिसके परिणामस्वरूप उनकी विलासिता और सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी क्योंकि…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

इस सप्ताह आक्रामक और उग्र ग्रह माना जाने वाला मंगल ग्रह सीधे आपके प्यार और रोमांस के पांचवें घर को प्रभावित कर रहा है, जो दर्शाता है कि इस दौरान आप अपनी…. (विस्तार से पढ़ें)

सिंह साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में अपने स्वामी के साथ आपके छठे घर में चंद्रमा की स्थिति इस बात की तरफ इशारा करती है कि, इस सप्ताह आप अपने स्वास्थ्य को लेकर ज्यादा सतर्क रहेंगे और…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

इस राशि के विवाहित जोड़े के लिए यह एक शानदार सप्ताह साबित होने वाला है क्योंकि इस सप्ताह के दौरान आप अपने मतभेदों या अतीत की कोई लड़ाई का हल निकालने में सफल होंगे। प्यार…. (विस्तार से पढ़ें)

कन्या साप्ताहिक राशिफल

भावनाओं और भावावेश का ग्रह चंद्रमा आपकी राशि में बुध ग्रह के साथ-साथ आपके पंचम भाव में गोचर करेगा, जो आपकी कुंडली में बहुत ही मजबूत धन संयोग बना रहा है। यह इस तरफ…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

प्रेम के लिहाज से कन्या राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह थोड़ा उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है। खासकर बात करें अगर सप्ताह की शुरुआत की तो वो कुछ खास अच्छी नहीं होने की उम्मीद है। इस …. (विस्तार से पढ़ें)

शिक्षा और करियर क्षेत्र में आ रही हैं परेशानियां तो इस्तेमाल करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट 

तुला साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में, चंद्रमा आपके चौथे, सुख-सुविधाओं के घर में से गुजरेगा, जिसके परिणामस्वरूप पेशेवर लोग इस समय मन की शांति को वरीयता देने के लिए ज्यादा …. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

कुल मिलाकर, प्यार और रिश्तों से संबंधित मामलों में तुला राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा रहने वाला है। हालाँकि, इस सप्ताह उन्हें अपने आराम के क्षेत्र …. (विस्तार से पढ़ें)

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा, वृश्चिक राशि के तीसरे घर में, शनि के तीसरे भाव के साथ गोचर करेगा,जो इस बात की तरफ इशारा करता है कि आप इस अवधि के दौरान अपने भाई-बहनों, दोस्तों और रिश्तेदारों …. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

इस सप्ताह के दौरान चंद्रमा और पांचवें घर के स्वामी बृहस्पति मजबूत स्थिति में हैं, जो इस बात को दर्शाता है कि आपका साथी इस सप्ताह के दौरान आप पर खूब प्यार, स्नेह और ध्यान…. (विस्तार से पढ़ें)

धनु साप्ताहिक राशिफल

धनु राशि के जातकों के लिए सप्ताह की शुरुआत एक अच्छे नोट पर होगी क्योंकि चंद्रमा इस दौरान अपने दूसरे घर के माध्यम से पारगमन करेगा। इस समय आप उन चीज़ों …. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

धनु राशि के जातक इस सप्ताह प्रेम और रोमांस के मोर्चे पर काफी अच्छी और स्थिर प्रगति करते नज़र आयेंगे क्योंकि वो इस दौरान अपने प्रेम जीवन को बेहतर करने के लिए हर मायने में…. (विस्तार से पढ़ें)

आपकी कुंडली में है कोई दोष? जानने के लिए अभी खरीदें एस्ट्रोसेज बृहत् कुंडली

मकर साप्ताहिक राशिफल

मकर राशि के  जातक स्वास्थ्य के लिहाज़ से बेहतर स्थिति में होंगे क्योंकि चंद्रमा आपके लग्न भाव से गुजर रहा होगा और सप्ताह की शुरुआत के दौरान आपके लग्न भाव के स्वामी शनि के साथ एक…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

प्रेम के लिहाज़ से मकर राशि के जातकों के लिए यह समय काफी अच्छा जाने की उम्मीद है क्योंकि आप इस सप्ताह के दौरान अपने साथी के साथ कुछ विशेष क्षणों का आनंद उठा …. (विस्तार से पढ़ें)

कुंभ साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत उन कुम्भ राशि के लिए अच्छी होगी जो विदेश से कमाई का मौका लम्बे समय से तलाश रहे हैं, क्योंकि चंद्रमा आपके बारहवें घर में आपके स्वामी शनि के साथ गोचर कर रहे हैं। जिसके प्रभाव से…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

कुम्भ राशि के जातक इस सप्ताह प्यार में डूबे हुए नज़र आयेंगे और अपने साथी को जो भी पसंद हो वह करने के लिए हर वक़्त तैयार रहेंगे, क्योंकि इस सप्ताह के दौरान उनके साथी की खुशी…. (विस्तार से पढ़ें)

मीन साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा, मीन राशि के ग्यारहवें घर में स्थित रहेगा जिससे, इस राशि के जातक अपने बच्चों की सफलता के चलते खुश और उत्साहित नज़र आयेंगे, क्योंकि यह …. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

सूर्य, छठे भाव का स्वामी,और चंद्रमा पर दुख के साथ संबंधित ग्रह शनि इंगित करता है कि आप अपने व्यवहार में थोड़े उखड़े हुए या गुस्सैल हो सकते हैं जिससे शायद आप कुछ ऐसा कह या कर जायें…. (विस्तार से पढ़ें)

एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद। 

Spread the love

Astrology

Dharma

विष्णु मंत्र - Vishnu Mantra

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

12 Jyotirlinga - 12 ज्योतिर्लिंग

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र - Kunjika Stotram: दुर्गा जी की कृपा पाने का अचूक उपाय

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

51 Shakti Peeth - 51 शक्तिपीठ

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

बजरंग बाण: पाठ करने के नियम, महत्वपूर्ण तथ्य और लाभ

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.