साप्ताहिक राशिफल से जानें 26 जुलाई से 01 अगस्त तक का सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा

साल 2021 के जुलाई महीने के अंतिम सप्ताह की शुरुआत हो गई है। ऐसे में आइये देखते हैं कि आने वाले सप्ताह यानी कि 26 जुलाई से 01 अगस्त तक, ग्रहों की स्थिति आपकी राशि के अनुसार क्या कुछ नया होने की संभावना दर्शा रही हैं। 

जीवन से जुड़ी समस्याओं का समाधान जानने के लिए हमारे विद्वान ज्योतिषियों से अभी करें फोन पर बात

मेष राशि

मेष राशि वाले जातकों के लिए यह सप्ताह, अनुकूलता लेकर आ रहा है। क्योंकि स्वास्थ्य जीवन में आप, इस दौरान अपने काम से समय निकलते हुए खुद को कुछ आराम देंगे और इसी दौरान आप अपने खानपान के प्रति भी सावधानी बरतते हुए, क़रीबी दोस्तों व परिवार के सदस्यों के साथ कुछ सुकून भरे पल भी बिताते दिखाई देंगे। आपकी अच्छी सेहत आपको कार्यक्षेत्र पर अपनी कार्य क्षमता में वृद्धि लाने के भी कई अवसर देने वाली है, जिससे आपकी उत्पादिकता अच्छी होगी और आप सहकर्मियों का सहयोग पाने में सफल होंगे। वहीं यदि आप व्यवसाय से जुड़े हैं तो, दफ़्तर में सकारात्मक वातावरण रहेगा, और आप व्यापार में विस्तार के लिए नई योजना बनाते दिखाई देंगे। साथ ही इस राशि के छात्र भी अपना ध्यान शिक्षा के प्रति रखने में सक्षम होंगे। अब बात करें प्रेम संबंधों की तो, ये सप्ताह जहाँ प्रेमी जातकों के लिए भरपूर सफलता लाने का योग दर्शा रहा है। तो वहीं शादीशुदा जातकों को भी, अपने जीवनसाथी से प्रेम और स्नेह प्राप्त होने की संभावना अधिक रहेगी।  

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों को इस माह का ये अंतिम सप्ताह, शुभ परिणाम देगा। क्योंकि जो जातक अभी तक अपनी किसी बीमारी को लेकर परेशान थे, उन्हें इस सप्ताह अपने रोग से हमेशा-हमेशा के लिए निजात मिल सकेगी। साथ ही आपका हर प्रकार का मानसिक तनाव भी दूर होगा, जिससे आप घर-परिवार के सदस्यों के साथ समय व्यतीत करते हुए, कई घरेलू समस्या हल कर सकेंगे। घर के प्रति अपनी जिम्मेदारियों का निर्वाह करते देख, आपको घर-परिवार में मान-सम्मान मिल सकेगा। आर्थिक पक्ष के लिहाज़ से भी, इस सप्ताह आप अपने खर्चों पर लगाम लगाते हुए, धन को संचय करने में सफल रहेंगे। अब बात करें कार्यक्षेत्र की तो, उसमें आपको भाग्य का साथ तो मिलेगा, परंतु बावजूद इसके आपको हर कार्य को करते समय विशेष सावधानी बरतने और अपनी छवि को सुधारने की आवश्यकता होगी। क्योंकि ऐसा करके ही आप करियर में तरक्की की रफ़्तार बढ़ाने में सफल होंगे। इसके अलावा प्रेम संबंधों के लिए, ये समय जहाँ प्रेमी जातकों के लिए कुछ कष्टदायक रहने वाला है। तो वहीं शादीशुदा जातकों के मन में इस सप्ताह, अपने किसी अतीत के प्रेमी से पुनः मिलने की इच्छा जागृत हो सकती है। 

मिथुन राशि

जुलाई का ये सप्ताह मिथुन राशि के जातकों के लिए, मिश्रित फल लेकर आएगा। क्योंकि यूँ तो आप इस दौरान खुद को हर प्रकार के मानसिक तनाव से दूर रखने में सफल होंगे। परंतु फिर भी बदलते मौसम के साथ, कुछ छोटी-मोटी समस्या होने का खतरा रहेगा। धन पक्ष के लिहाज़ से भी, ये सप्ताह सामान्य से बेहतर ही रहने वाला है। क्योंकि इस दौरान आप अलग-अलग माध्यमों से आमदनी में वृद्धि करेंगे। हालांकि पारिवारिक जीवन में कुछ उतार-चढ़ावों का सामना करना पड़ सकता है। क्योंकि संभव है कि परिवार के सदस्यों के सक्षम आपका कोई बड़ा राज उजागर हो, जिसके कारण आपको शर्मिंदगी उठानी पड़ सकती है। अब बात करें कार्यक्षेत्र की तो उसमे भी, आपको अपनी किसी गलती के कारण सबके सामने वरिष्ठ अधिकारियों से डाँट पड़ने की आशंका है, जिसके परिणामस्वरूप आपका मनोबल कमज़ोर होगा। वहीं प्रेम संबंधों के लिए ये सप्ताह जहा, प्रेमी जातकों की खुद को सर्वोपरि रखने की आदत के कारण पार्टनर के साथ कोई बड़ा विवाद होने का योग बनाएगा। तो वहीं शादीशुदा जातकों को भी कार्यस्थल पर चल रही विपरीत परिस्थितियों के कारण, दाम्पत्य जीवन की कुछ समस्या दे दो-चार होना पड़ सकता है। 

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों को ये सप्ताह, स्वास्थ्य को छोड़कर हर क्षेत्र में अनुकूल फल देने वाला है। क्योंकि योग बन रहे हैं कि घर-परिवार से जुड़ी कोई खबर आपके मानसिक तनाव में वृद्धि का कारण बनेगी, जिसके परिणामस्वरूप आपका मन कुछ बैचैन हो जाएगा। हालांकि आर्थिक जीवन में इस दौरान, आप अपने विभिन्न अनुभवों से अपना भविष्य सुरक्षित करने की योजना बनाते दिखाई देंगे। पारिवारिक जीवन में यदि घर का कोई सदस्य विदेश में बसने का इच्छुक हैं तो, ये सप्ताह उनकी ये इच्छा पूरी होने की संभावना दर्शा रहा है। वहीं कार्यक्षेत्र पर आप सामान्य से अधिक प्रयास करते हुए, तय समय सीमा से पहले ही हर कार्य को करने में सफल होंगे। इसके अलावा अब बात करें प्रेम संबंधों की तो, ये सप्ताह जहाँ प्रेमी जातकों को किसी कारणवश अपने प्रियतम से दूर जाने की आशंका बनाएगा। तो वहीं शादीशुदा जातक भी, अपने जीवनसाथी की अलग-अलग ख़ूबियों को इस समय भली-भांति जानेंगे और दाम्पत्य जीवन का खुलकर आनंद ले सकेंगे। 

ये भी पढ़ें : सरकारी नौकरियों के प्रबल दावेदार माने जाते हैं इन तीन राशियों के जातक

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए, ये सप्ताह सामान्य से कम अनुकूल रहने वाला है। क्योंकि इस दौरान आशंका है कि घरेलू खर्चें बढ़ने से, आपको आर्थिक तंगी से दो-चार होना पड़ेगा। इसके परिणामस्वरूप आपको मानसिक तनाव और बेचैनी भी होने से, कष्ट उठाना पड़ेगा। ऐसे में जितना संभव हो हर परिस्थिति में खुद को शांत रखें और जल्दबाज़ी में कोई भी बड़ा निणर्य लेने से बचें। अन्यथा आप अपना कोई बड़ा नुकसान करने के साथ-साथ, अपने लिए परेशानी बढ़ा देंगे। हालांकि कई जातकों के घर-परिवार में किसी प्रकार का कोई कार्यक्रम भी आयोजित हो सकता है, जिसपर आपको अपना बहुत धन खर्च करना होगा। परंतु इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में आपको इच्छानुसार कुछ सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे, जिसके कारण आप और अधिक मेहनत के साथ अपना कार्य करते दिखाई देंगे। ये समय प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को भी अनुकूल फल देने के योग बना रहा है। अब बात करें प्रेम संबंधों की तो, ये सप्ताह जहाँ प्रेमी जातकों को छोटी-छोटी बातों पर अपने संगी से झगड़ने से सख्त परहेज करने की सलाह दे रहा है। तो वहीं शादीशुदा जातकों के लिए अवधि सामान्य से बेहतर ही रहने वाली है। 

कन्या राशि

कन्या राशि वाले जातकों के लिए, जुलाई का ये सप्ताह आर्थिक जीवन में कुछ समस्या लेकर आ रहा है। क्योंकि इस दौरान आप न चाहते हुए भी अपने ख़र्चों पर लगाम लगाने में असमर्थ होंगे, जिससे आपका बैंक बैलेंस भी कम होता प्रतीत होगा। साथ ही आशंका है कि कोई जानने वाला आप से उधार धन की मांग करें, जिसके कारण भी आप खुद को आर्थिक संकटों से घिरा हुआ महसूस करेंगे। हालांकि ये सप्ताह आपको अपनी किसी समस्या से निजात दिलाने का कार्य करेगा और आप बाहर का खाना न खाते हुए, केवल घर पर बना ही भोजन करना पसंद करेंगे। इसके अलावा ये अवधि सबसे अधिक व्यापारी जातकों को, भाग्य का साथ देने के कई योग बना रही है। क्योंकि वे इस दौरान अपने पूर्व के निवेश को फलित होता देखकर, खुद का मनोबल बढ़ाने में सफल हो सकेंगे। अब बात करें प्रेम संबंधों की तो, प्रेमी जातकों को इस दौरान जहाँ अपने प्रियतम के साथ खुलकर संवाद कायम करने में सफलता मिलेगी। तो वहीं शादीशुदा जातक भी, अपने दांपत्य जीवन के हर विवाद को सुलझाते हुए साथी के साथ अच्छा समय व्यतीत कर सकेंगे। 

तुला राशि

इस सप्ताह तुला राशि के जातकों को, कई ग्रहों का प्रभाव कुछ समस्या दे सकता है। खासतौर से इस अवधि में आपको अपने स्वास्थ्य में सही बदलाव करते हुए, अपनी बार-बार खाने की खराब आदत में सुधार करने की ज़रूरत होगी। अन्यथा आप मोटापे का शिकार होते हुए, खुद को कोई बड़ा रोग भी दे सकते हैं। पारिवारिक जीवन में भी घर के सदस्य आपसे अतिरिक्त धन की मांग कर सकते हैं, जिसे पूरा करना इस सप्ताह आपके लिए मुश्किल रहेगा। इस कारण घर-परिवार में आपको घर वालों की नाराज़गी भी उठानी पड़ सकती है। आर्थिक जीवन में भी, आपके बढ़ते ख़र्च आपका बजट बिगाड़ सकते है। ऐसे में भी इस पर लगाम लगाते हुए, सही योजना के अनुसार ही अपने धन का इस्तेमाल करें। साथ ही ये सप्ताह आपको पूर्व की तुलना में, अपने लक्ष्यों को कुछ ज़्यादा ही ऊँचा तय करने के लिए प्रेरित करेगा। जिसके कारण उन्हें पूरा करने के लिए आपको अतिरिक्त मेहनत और प्रयास करने की ज़रूरत होगी। अब बात करें प्रेम संबंधों की तो, ये सप्ताह जहाँ आपकी लव लाइफ के लिए बेहद बेहतरीन रहेगा। तो वहीं दांपत्य जातक भी, अपने वैवाहिक जीवन का भरपूर आनंद लेते दिखाई देंगे। 

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों को, इस सप्ताह उत्तम फल मिलने की उम्मीद है। क्योंकि आप सेहत से जुड़ी अपनी सभी समस्या को दूर करने में सफल तो होंगे ही, साथ ही इस दौरान आपको अपने किसी पुराने निवेश से आय में बढ़ोत्तरी करने के भी कई अवसर मिलने की संभावना बनेगी। इसके कारण आप अच्छा धन अर्जित करते हुए, उसे पुनः किसी भविष्य की योजना में निवेश करने का फैसला भी ले सकते हैं। हालांकि इस समय आपका स्वभाव कुछ अजीबो-गरीब हो सकता है, जिसके कारण आप घर के सदस्यों के साथ गलत भाषा का इस्तेमाल करते दिखाई देंगे। परंतु आपको ऐसा कुछ भी न करने की सलाह दी जाती है, अन्यथा इससे घर-परिवार में आपकी छवि को नुकसान पहुँचेगा। करियर में ये अवधि आपको काफी शुभ परिणाम देने वाली है, जिससे आप अपने सभी मनोवांछित फल की प्राप्ति करने में सफल होंगे। अब बात करें प्रेम संबंधों की तो, प्रेमी जातकों के लिए ये समय जहाँ प्रेम और रोमांस की कमी होने के योग दर्शा रहा है। तो वहीं शादीशुदा जातक भी, घर से ज्यादा समय दफ्तर में बिताना पसंद करेंगे। 

धनु राशि

धनु राशि के जातकों को जुलाई माह का ये अंतिम सप्ताह, मिलेजुले फल देने वाला है। इस सप्ताह जहाँ आप अपने स्वास्थ्य जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने में सक्षम होंगे, जिसका सबसे अधिक फायदा नेत्र संबंधित परेशानी से पीड़ित जातकों को मिलेगा। क्योंकि वे अपनी आँखों की सही और उचित देखभाल करने में सफल तो होंगे ही, साथ ही उसमें सुधार लाने के लिए कोई बड़ा फैसला भी ले सकते हैं। धन पक्ष से जुड़े भी आप अचानक नए स्रोत अर्जित करते हुए, अपनी आमदनी में वृद्धि कर सकेंगे। साथ ही यदि घर का वातावरण अच्छा रखना चाहते हैं तो, घर के छोटे सदस्यों के लिए घर जाते समय आपको कोई उपहार लेकर जाने की सलाह दी जाती हैं। परंतु ये सप्ताह आपको कार्यक्षेत्र से जुड़े कुछ नकारात्मक परिणाम देने वाला है। खासतौर से कारोबारियों को इस पूरे ही सप्ताह, अपने जीवन में कई प्रकार की चुनौतियों से दो-चार होना पड़ सकता है। अब बात करें प्रेम संबंधों की तो, इस सप्ताह जहाँ प्रेमी जातकों को अपनी लव लाइफ में भाग्य का साथ मिलेगा। तो वहीं नवविवाहित जातकों के घर किसी नन्हे मेहमान का आगमन संभव है। 

मकर राशि

मकर राशि के जातकों को इस हफ्ते, शुभाशुभ परिणाम मिलने के योग बन रहे हैं। क्योंकि जहाँ आपकी सेहत पहले से अच्छी होगी, तो वहीं आप खुद को मानसिक तनाव से भी दूर रखने में सक्षम होंगे। बावजूद इसके आपको पूर्व के दिनों में अपने द्वारा की गई अत्यधिक मेहनत से मिलने वाले मानसिक दबाव से मुक्ति पाने के लिए, खुद को इस सप्ताह आराम देने और खेल-कूद जैसी कई नई गतिविधियों में शामिल करने की भी सलाह दी जाती है। क्योंकि ऐसा करके आप खुद को बोरियत से दूर रखते हुए, अपना मनोरंजन कर सकेंगे। कई जातक अचानक नए स्रोतों से धन अर्जित कर सकेंगे, जिससे आपका मन भी ख़ुशनुमा बनने में मदद मिलेगी। पारिवारिक जीवन में घर का वातावरण अच्छा रहेगा, और आप घर के सदस्यों के साथ मिलकर कई घरेलू मसले हल करते दिखाई देंगे। अब बात करें करियर की तो, कार्यस्थल पर अपने वरिष्ठों और अधीनस्थों के साथ आप इस सप्ताह अपने पूर्व के हर विवाद को खत्म कर, संबंध बेहतर करने में सफल होने वाले हैं। वहीं प्रेम संबंधों में भी, ये अवधि प्रेमी जातकों को अपने प्रियतम से किसी प्रकार का कोई आर्थिक व भावनात्मक सहयोग देने के योग बना रही है। परंतु यदि आप शादीशुदा हैं तो, जीवनसाथी का स्वास्थ्य आपको कुछ परेशान करने वाला रहेगा। 

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए, जुलाई का ये सप्ताह लाभकारी परिणाम लेकर आएगा। क्योंकि इस दौरान सबसे अधिक आप अपनी सेहत में सुधार करते हुए, खुद को सेहतमंद और तनाव मुक्त रखने में सफल होंगे। आपके अनुकूल स्वास्थ्य के कारण, पारिवारिक वातावरण में भी संक्रामकता आने की संभावना बनेगी और आप घर के सदस्यों के साथ तालमेल बैठाने में सक्षम होंगे। आर्थिक दृष्टि से भी, ये समय आपको पूर्व की मेहनत के अनुसार पैसों की प्राप्ति होने के अच्छे योग बना रहा है। साथ ही यदि आप अभी तक बेरोजगार थे और किसी अच्छी नौकरी की तलाश में थे तो, इस सप्ताह आपको किसी अच्छी संस्थान में बेहतर सैलरी के साथ कोई उत्तम ऑफर प्राप्त होने की प्रबल संभावना है। अब बात करें प्रेम संबंधों की तो, ये अवधि जहाँ प्रेमी जातकों को खुशियों के पल देगी। जिसका लाभ उठाते हुए वो अपने पार्टनर को घरवालों से मिलाने का फैसला भी लेते दिखाई देंगे। तो वहीं शादीशुदा जातक अपने वैवाहिक जीवन में, कुछ अशांति की अनुभूति कर सकते हैं। 

ये भी पढ़ें : इन राशि के जातकों पर शनि देवता सदैव रहते हैं प्रसन्न, जानिए अभी

मीन राशि

राशिचक्र की अंतिम राशि मीन के जातकों के लिए, आने वाला सप्ताह कुछ समस्या होने के योग दर्शा रहा है। क्योंकि इस दौरान कई क्रूर ग्रहों का प्रभाव जहाँ आपको सेहत से जुड़े नकारात्मक फल देने का कार्य करेगा, तो वहीं आप खुद को अलग-अलग क्षेत्र से मिलने वाले मानिसक तनाव से घिरा हुआ महसूस करेंगे। धन पक्ष के दृष्टि से भी, इस अवधि में कई जातकों को कोई बड़ा नुकसान संभव है। खासतौर से यदि आप व्यापार करते हैं तो, आपको ऐसे किसी भी शख्स पर बिल्कुल भी भरोसा नहीं करना चाहिए, जिसने अतीत में आपको कोई भी धोखा दिया हो। घर-परिवार में भी आपके अपने भाई-बहनों से संबंध खराब होने की आशंका है। क्योंकि इस समय आपका उनके साथ किसी प्रकार का कोई विवाद संभव है, जिसके कारण आप उनका सहयोग प्राप्त करने में पूरी तरह असफल रहेंगे। वहीं आपके करियर और उन्नति की रफ़्तार भी, इस दौरान कुछ धीमी प्रतीत होगी। अब बात करें प्रेम संबंधों की तो, इस सप्ताह जहाँ प्रेमी जातक प्रियतम से भरपूर प्रेम और रोमांस प्राप्त करने में सक्षम होंगे। तो वहीं शादीशुदा जातक भी, साथी के साथ समय व्यतीत करते हुए आनंद के पलों का लुत्फ़ उठाते दिखाई देंगे। 

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह लेख जरूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ इसे जरूर साझा करें। धन्यवाद!

Spread the love

Astrology

Dharma

विष्णु मंत्र - Vishnu Mantra

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

12 Jyotirlinga - 12 ज्योतिर्लिंग

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र - Kunjika Stotram: दुर्गा जी की कृपा पाने का अचूक उपाय

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

51 Shakti Peeth - 51 शक्तिपीठ

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

बजरंग बाण: पाठ करने के नियम, महत्वपूर्ण तथ्य और लाभ

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.