साप्ताहिक राशिफल से जानें 24 मई से 30 मई तक का सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा

मई महीना अपने अंतिम चरण में पहुँच चुका है। साथ ही इस सप्ताह कुछ विशेष ज्योतिषीय गोचर भी हो रहे हैं। इसके साथ साथ शनि देवता की वक्री चाल भी मकर राशि में प्रारम्भ हो चुकी है। ऐसे में आइये देखते हैं कि 24 मई से लेकर 30 मई तक का यह सप्ताह आपके लिए राशि अनुसार कैसा रहने वाला है।

एस्ट्रोसेज वार्ता से दुनियाभर के विद्वान ज्योतिषियों से करें फोन पर बात

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह आर्थिक दृष्टिकोण से बेहतर रहने की संभावना है। हालांकि आपको सलाह दी जाती है कि आप इस सप्ताह अपने खर्चों पर काबू रखें। वहीं किसी दूर के रिश्तेदार से किसी प्रकार का सुखद समाचार प्राप्त हो सकता है जिससे परिवार में खुशनुमा माहौल रह सकता है। इस सप्ताह आप कार्यक्षेत्र में भी बेहतर प्रदर्शन करते नजर आ सकते हैं। किसी भी कार्य को पूरा करने में आपके अंदर दोगुना उत्साह नजर आ सकता है जिससे आपके अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे। वैवाहिक दृष्टिकोण से यह सप्ताह मेष राशि वाले जातकों के लिए अच्छा रहने की संभावना है। इस दौरान आप स्वयं और जीवनसाथी के बीच तनाव को कम होता महसूस कर सकते हैं। हालांकि आपको रिश्ते में नीरसता भी महसूस हो सकती है। 

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों को इस सप्ताह पैर दर्द, जोड़ों के दर्द व मोच जैसी समस्या से राहत मिल सकती है। वहीं आर्थिक लिहाज से यह सप्ताह आपके लिए शुभ साबित हो सकता है। इस सप्ताह आप धन संचय करने में सफल रह सकते हैं। वहीं निवेश करने के विचार से आप आभूषणों या फिर किसी घरेलू सामान की खरीदारी भी कर सकते हैं। हालांकि आपको सलाह दी जाती है कि किसी भी तरह के निवेश से पहले एक बार अपने माता-पिता की सलाह अवश्य लें। वैवाहिक जीवन इस सप्ताह सुखद रहने की संभावना है। हालांकि जीवनसाथी से हल्की-फुल्की नोक-झोंक जरूर हो सकती है लेकिन वो भी आपस में प्यार बढ़ाने का ही कार्य करता नजर आएगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों को इस सप्ताह सलाह दी जाती है कि वे अपने गुस्से पर काबू रखें। वहीं इस सप्ताह आपके घर में किसी तरह का मांगलिक कार्य का आयोजन होने की संभावना है जिसमें आप जिम्मेदारियाँ उठाते हुए आर्थिक सहयोग देते नजर आ सकते हैं। हालांकि पूर्व में संचित किए गए किए गए धन की वजह से इसका आपके आर्थिक स्थिति पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। मिथुन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह कार्यक्षेत्र के लिहाज से परेशानियों से भरा रहने की आशंका है। इस सप्ताह आपका अपने किसी सहकर्मी से झगड़ा होने की आशंका है जिसकी वजह से कार्यक्षेत्र में आपकी छवि बिगड़ सकती है। वहीं इसकी वजह से आपके अधिकारी भी आप से नाराज हो सकते हैं जिसकी वजह से आपका मनोबल कमजोर हो सकता है। वैवाहिक जीवन में भी उठापटक की स्थिति बनी रह सकती है।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों को सलाह दी जाती है कि इस सप्ताह आप तामसिक भोजन व मदिरा से जितना दूर रह सकते हैं उतना ही इस सप्ताह का आपके स्वास्थ्य के लिए बेहतर रहने की उम्मीद है। इस सप्ताह किसी भी तरह का आर्थिक लेनदेन करने से पहले अधिक सतर्कता बरतें और दस्तावेजों को ध्यान से पढ़ें, अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है। वहीं दूसरी तरफ घर में किसी यंत्र या वाहन के खराब होने की वजह से अतिरिक्त आर्थिक बोझ उठाना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में आपको किसी प्रकार की यात्रा करनी पड़ सकती है जो कि आपके लिए बेहद शुभ फलदायी सिद्ध होने की संभावना है। वैवाहिक जीवन आपके अनुकूल रहने की उम्मीद है। संतान पक्ष से किसी प्रकार की खुशखबरी मिलने से मन प्रसन्न रह सकता है।

सिंह राशि

वैसे जातक जिनकी उम्र 50 के ऊपर हो चुकी है उनके लिए यह सप्ताह स्वास्थ्य के लिहाज से बेहतर रहने की संभावना है। इस सप्ताह आपको पाचन संबंधी किसी पुराने रोग से आराम मिलता नजर आ सकता है। पारिवारिक जीवन में किसी रिश्तेदार के यहां किसी प्रकार के मांगलिक कार्य का आयोजन होने की वजह से सुखद माहौल रहने की संभावना है। सिंह राशि के जातक इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में बेहतर परिणाम हासिल करते नजर आ सकते हैं। आपके कार्य से आपके वरिष्ठ आपसे खुश रह सकते हैं। साथ ही सहकर्मी भी आपके कार्य में पूरा सहयोग देते नजर आ सकते हैं। इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में आपके पदोन्नति के भी योग बन रहे हैं। वहीं वैवाहिक जीवन में इस सप्ताह आपको अपने जीवनसाथी से तालमेल बिठाने में दिक्कत महसूस हो सकती है।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से बेहतर रहने की संभावना है। इस सप्ताह आप स्वयं को अधिक ऊर्जावान महसूस कर सकते हैं। आर्थिक जीवन बेहतर होने की संभावना है लेकिन आपको किसी भी प्रकार का निवेश करते वक़्त सावधान रहने की जरूरत है। आपको सलाह दी जाती है कि इस सप्ताह आप किसी दूसरे के काम में दखल देने से बचें अन्यथा किसी विवाद में फंस सकते हैं। कार्यक्षेत्र में इस सप्ताह कन्या राशि के जातकों के कुछ पुराने अटके कार्य स्वयं ही पूरे हो सकते हैं जिसकी वजह से कार्यक्षेत्र में आप अपने अधिकारियों द्वारा सराहना के पात्र बन सकते हैं। वैवाहिक जीवन के दृष्टिकोण से यह सप्ताह सुखद रहने की संभावना है। हालांकि आपको सलाह दी जाती है कि किसी सुनी सुनाई बात पर विश्वास कर अपने जीवनसाथी पर गुस्सा होने से बचें।

ये भी पढ़ें : साल 2021 के पहले चन्द्र ग्रहण से जुड़ी पांच बेहद जरूरी बातें जान लीजिये

तुला राशि

तुला राशि के जातक इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य को लेकर बिल्कुल भी लापरवाही न बरतें। वहीं इस सप्ताह से आपको किसी प्रकार की अनचाही यात्रा करनी पड़ सकती है जिसकी वजह से आपका मन खिन्न रह सकता है। वहीं इस सप्ताह आप अपना बहुत सारा समय घर के कार्यों में लगा कर व्यर्थ कर सकते हैं। ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि इस सप्ताह आप अपनी एक दिनचर्या बनाएं और कड़ाई से उसका पालन करें। वहीं आर्थिक दृष्टिकोण से देखा जाये तो यह सप्ताह आपके लिए शुभ रहने की संभावना है। कार्यक्षेत्र में यह सप्ताह आपके लिए सुखद रह सकता है। हालांकि सप्ताह की शुरुआत में अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है लेकिन सप्ताह के अंत आते-आते में उस मेहनत से मिले फल को देख कर आपका मन प्रसन्न रह सकता है। वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी के खराब स्वास्थ्य की वजह से मानसिक तनाव बने रहने की आशंका है।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातक इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य को लेकर परेशान रह सकते हैं। आपको सलाह दी जाती है कि इस सप्ताह आप धन कमाने के लिए किसी भी तरह का शॉर्टकट न अपनाएं अन्यथा किसी कानूनी झमेले में पड़ सकते हैं। जिसकी वजह से न सिर्फ आपको आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है बल्कि आपकी छवि भी खराब हो सकती है। आप इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में अपने अंदर के किसी विकार का पता लगा उसे दूर करने में सफल सिद्ध हो सकते हैं जिसकी वजह से आप कार्यक्षेत्र में और भी बेहतर व सहज ढंग से कार्य करते नजर आ सकते हैं। वहीं वैवाहिक जीवन के दृष्टिकोण से आपको सलाह दी जाती है कि आप इस सप्ताह अपने शब्दों पर नियंत्रण रखें अन्यथा आपके गलत शब्दों के चुनाव की वजह से किसी भी मुद्दे पर जीवनसाथी के साथ तिल का तार बन सकता है।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों को इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य को लेकर सजग रहने की आवश्यकता है। इस सप्ताह आप अपना सामाजिक दारा बड़ा करते नजर आ सकते हैं। वहीं धनु राशि के जातकों का इस सप्ताह अपने परिवार के साथ बेहद सुखद पल बिताते नजर आने की संभावना है। आप इस सप्ताह किसी प्रकार के परोपकारी कार्य में सम्मिलित हो सकते हैं जिसका फायदा आपको अपने करियर में देखने को मिल सकता है। वहीं वैवाहिक जीवन में इस सप्ताह रिश्तों में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रह सकती है।

मकर राशि

मकर राशि के जातक इस सप्ताह अपने दोस्तों व परिवार के सदस्यों के साथ बेहतर समय बिताते नजर आ सकते हैं जिसकी वजह से उनका मानसिक तनाव कम होने की संभावना है। हालांकि स्वास्थ्य के लिहाज से आपको सलाह दी जाती है कि आप इस सप्ताह ज्यादा से ज्यादा पौष्टिक आहार का सेवन करें। किसी पैतृक संपत्ति से अचानक ही किसी प्रकार का लाभ मिलने से आर्थिक स्थिति बेहतर होने की संभावना है। कार्यक्षेत्र में जरूरत से अधिक बोलने से बचें अन्यथा किसी प्रकार का नुकसान उठाना पड़ सकता है। वहीं वैवाहिक जीवन की बात की जाए तो यह सप्ताह मकर राशि के जातकों के लिए सुखद रहने की उम्मीद है। जीवनसाथी से संबंध अधिक प्रगाढ़ हो सकते हैं।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह स्वास्थ्य के लिहाज से सामान्य फल देने वाला सिद्ध होगा। इस सप्ताह आपको व्यर्थ के खर्चों पर लगाम लगाने की जरूरत है अन्यथा आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। पारिवारिक जीवन में किसी बात को लेकर कलह हो सकता है जिससे आपका मन खिन्न रह सकता है। इस सप्ताह आप कार्यक्षेत्र में हर किसी को शंका की दृष्टि से देखते नजर आ सकते हैं जिसकी वजह से आप अपने सहकर्मियों से सही सहयोग पाने में असफल रह सकते हैं। आपको सलाह दी जाती है कि इस सप्ताह आप नकारात्मक विचारों को खुद के ऊपर हावी न होने दें। वैवाहिक जीवन सुखद रहने की संभावना है। जीवनसाथी के साथ अधिक समय बिताते नजर आ सकते हैं।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों को इस सप्ताह किसी भी प्रकार की यात्रा से बचने की सलाह दी जाती है अन्यथा आपके सेहत को नुकसान पहुँच सकता है। इस सप्ताह आप जरूरत से अधिक धन खर्च करने की अपनी आदत की वजह से स्वयं को आर्थिक संकट में फंसा हुआ पा सकते हैं। पारिवारिक जीवन में माता-पिता का स्वास्थ्य बेहतर होने की संभावना है जिससे मन प्रसन्न रह सकता है। इस सप्ताह आप अपने परिवार के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने की कोशिश करते नजर आ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में सहयोगियों के साथ समब्न्ध ठीक करने का उपयुक्त समय है। किसी तीसरे व्यक्ति की वजह से वैवाहिक जीवन में गलतफहमी पैदा हो सकती है जिसकी वजह से जीवनसाथी से अनबन होने की आशंका है।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये लेख काफी पसंद आया होगा। ऐसे ही और भी लेख के लिए बने रहें एस्ट्रोसेज के साथ। धन्यवाद!

Dharma

बजरंग बाण: पाठ करने के नियम, महत्वपूर्ण तथ्य और लाभ

बजरंग बाण की हिन्दू धर्म में बहुत मान्यता है। हनुमान जी को एक ऐसे देवता के रूप में ...

51 शक्तिपीठ जो माँ सती के शरीर के भिन्न-भिन्न अंगों के हैं प्रतीक

भारतीय उप महाद्वीप में माँ सती के 51 शक्तिपीठ हैं। ये शक्तिपीठ माँ के भिन्न-भिन्न अंगों और उनके ...

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र (Kunjika Stotram) से पाएँ दुर्गा जी की कृपा

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र एक ऐसा दुर्लभ उपाय है जिसके पाठ के द्वारा कोई भी व्यक्ति पराम्बा देवी भगवती ...

12 ज्योतिर्लिंग: शिव को समर्पित हिन्दू आस्था के प्रमुख धार्मिक केन्द्र

12 ज्योतिर्लिंग, हिन्दू आस्था के बड़े केन्द्र हैं, जो समूचे भारत में फैले हुए हैं। जहाँ उत्तर में ...

दुर्गा देवी की स्तुति से मिटते हैं सारे कष्ट और मिलता है माँ भगवती का आशीर्वाद

दुर्गा स्तुति, माँ दुर्गा की आराधना के लिए की जाती है। हिन्दू धर्म में दुर्गा जी की पूजा ...

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *