साप्ताहिक राशिफल 21 से 27 दिसंबर

कोई भी नया सप्ताह शुरू होता है तो उससे पहले ही लोगों के मन में सवाल उठने लगते हैं कि आखिर यह हफ्ता हमारे लिए कैसा जाने वाला है। ऐसे में आपके इसी सवाल का जवाब लेकर एस्ट्रोसेज के साप्ताहिक राशिफल के माध्यम से हम आपको बताते हैं कि आने वाले 7 दिन आपके लिए कैसे रहने वाले हैं। 

एस्ट्रोसेज वार्ता से दुनियाभर के विद्वान ज्योतिषियों से करें फ़ोन पर बात

हमारे साप्ताहिक राशिफल के माध्यम से आप बेहद ही आसानी से यह जान सकते हैं कि दिसंबर महीने का यह हफ्ता आपके जीवन के किन पहलुओं पर थोड़ा सा कठिन और किन पहलुओं पर एकदम सरल और अच्छे से जाने वाला है। ऐसे में आपके  मन में उठने वाले इन्हीं सवालों का जवाब हम अपने इस ख़ास साप्ताहिक राशिफल भविष्यवाणी के माध्यम से देने की कोशिश करते हैं। 

हम यहाँ आपके लिए जो साप्ताहिक भविष्यवाणी लेकर आये हैं वो वैदिक ज्योतिष की गणना पर आधारित है।  इस साप्ताहिक राशिफल में हम केवल आपको आपके जीवन में आने वाली परेशानियों से रूबरू नहीं कराते हैं बल्कि आपको उन परेशानियों से निकलने का सीधा और सटीक उपाय भी बताते हैं। तो बिना देरी किये आप भी पढ़िए अपना साप्ताहिक राशिफल और जानिए आने वाला सप्ताह आपके लिए क्या कुछ लेकर आने वाला है। 

इस सप्ताह का हिन्दू पंचांग/ ज्योतिषीय तथ्य

हिन्दू पंचांग की गणना के अनुसार इस हफ्ते की शुरुआत शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि यानि कि  21 दिसंबर से हो रही है और, इस हफ्ते का अंत शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि यानि कि 27 दिसंबर से होगा। इस सप्ताह की शुरुआत में यानि कि, 

  • 21 दिसंबर (सोमवार), शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि  को साल का सबसे छोटा दिन होगा।
  • इसके बाद 22 दिसंबर (मंगलवार), शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि, को मासिक दुर्गाष्टमी का पर्व मनाया जायेगा। 
  • इसके बाद, 25 दिसंबर (शुक्रवार), शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि को मोक्षदा एकादशी, गीता जयंती, वैकुण्ठ एकादशी, मेरी क्रिस्मस जैसे कई त्यौहार मनाये जायेंगे। 
  • इसके बाद 26 दिसंबर (शनिवार), शुक्ल पक्ष की द्वादशी को मत्स्य द्वादशी, मण्डला पूजा के ये दो पर्व मनाये जायेंगे।
  • और सप्ताह के अंत में, 27 दिसंबर (रविवार), शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि को प्रदोष व्रत, हनुमान जयन्ती *कन्नड़ का व्रत/त्यौहार मनाया जायेगा।

कुंडली में मौजूद राज योग की समस्त जानकारी पाएं

इस सप्ताह होने वाले गोचर 

वहीं अगर इस सप्ताह में होने वाले गोचर की बात की जाये तो इस सप्ताह मंगल ग्रह गोचर करने वाला है। इस सप्ताह मंगल ग्रह मेष राशि में गोचर करने वाला है।

मंगल ग्रह 24 दिसम्बर, बृहस्पतिवार को दोपहर 11:42 बजे अपने मित्र बृहस्पति की मीन राशि से निकलकर अपनी ही राशि मेष में प्रवेश करेगा।

मंगल के इस गोचर का प्रभाव अवश्य ही सभी बारह राशियों पर पड़ेगा। 

आपकी कुंडली में है कोई दोष? जानने के लिए अभी खरीदें एस्ट्रोसेज बृहत् कुंडली

जन्मदिन विशेष

अपने इस जन्मदिन विशेष सेक्शन में हम आपको देश के उन नाम चीन लोगों के बारे में बताते हैं जिनका जन्मदिन इस सप्ताह में आता है। जानिए 21 दिसंबर से 27 दिसंबर के बीच में किन-किन सितारों का जन्मदिन आता है। हफ्ते की शुरुआत यानि 21 दिसंबर को गोविंदा और करिश्मा तन्ना का जन्मदिन होता है। 23 दिसंबर को अमज़द फ़रीद जाफ़री का जन्मदिन होता है। 24 दिसंबर को अनिल कपूर और जैकी भगनानी का जन्मदिन होता है। 25 दिसंबर को नगमा और राजू श्रीवास्तव का  जन्मदिन होता है। 26 दिसंबर को शिवम पाटिल का जन्मदिन होता है। 27 दिसंबर को सलमान खान और प्रभु का जन्मदिन होता है।

एस्ट्रोसेज इन सभी सितारों को जन्मदिन की शुभकामनाएं देता है।

यह राशिफल चंद्र राशि पर आधारित है। चंद्र राशि कैल्कुलेटर से जानें अपनी चंद्र राशि

मेष साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा का गोचर आपके एकादश भाव में होगा। बड़े भाई-बहनों का सहयोग आपको इस समय मिल सकता है। नौकरी या मजदूरी कर रहे जातकों की मेहनत में रंग लाएगी। अपनी कामनाओं की पूर्ति के लिए…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

इस राशि के प्रेमी/प्रेमिकाएं इस सप्ताह अपने लवमेट के गुस्से से परेशान रहेंगे। हालांकि उनका गुस्सा किसी भी तरह के अलगाव…. (विस्तार से पढ़ें)

वृषभ साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा आपके दशम भाव में रहेगा। इस गोचर से आपको पिता का सुख मिलेगा। नौकरी करने वाले जातकों को कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव की स्थिति का सामना …. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

वृषभ राशि के प्रेमी जातकों को इस सप्ताह अपने भावनाओं पर नियंत्रण रखने की जरुरत है। आपका लवमेट आपकी कुछ बातों को मानने से इनकार कर सकता है जिसकी वजह से…. (विस्तार से पढ़ें)

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में नवम भाव में चंद्रमा के गोचर के दौरान आपको भाग्य का साथ मिलेगा। आपका धर्म-कर्म के कार्यों में लगेगा। भाग्य का पूर्ण रूप से सहयोग मिलेगा। इस राशि के कुछ जातकों…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

मिथुन राशि के जातकों के प्रेम जीवन में कुछ उलटफेर देखने को इस सप्ताह मिल सकते हैं। एक तरफ इस राशि के कुछ लोग प्रेम विवाह के बंधन में बंध सकता है, तो वहीं कुछ जातकों को…. (विस्तार से पढ़ें)

आपकी कुंडली में है कोई दोष? जानने के लिए अभी खरीदें एस्ट्रोसेज बृहत् कुंडली 

कर्क साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह की शुरुआत में चंद्र देव आपके अष्टम भाव में विराजमान होंगे। अपनी सेहत का इस समय आपको विशेष ध्यान रखना होगा। इसके साथ ही अपने मानसिक स्वास्थ्य को तंदुरुस्त करने के लिए आप योग…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

कर्क राशि के वो जातको जो प्रेम संबंधों में पड़े हैं, उनके लिए यह सप्ताह अनुकूल है। यदि आप अपने लवमेट के साथ वक्त गुजारना चाहते हैं, तो …. (विस्तार से पढ़ें)

सिंह साप्ताहिक राशिफल

सप्तम भाव में चंद्र के गोचर के दौरान आपको दाम्पत्य जीवन में जीवनसाथी का सहयोग व प्रेम प्राप्त होगा। इस दौरान आपका प्रेम जीवन भी काफी अच्छा रहेगा। इस राशि के जो जातक…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

इस राशि के जातकों के प्रेम जीवन में इस सप्ताह सकारात्मक बदलाव आएँगे। बीती बातों को भूलकर आप अपने लवमेट के साथ एक नई शुरुआत करेंगे। संभव है कि किसी वजह से आपका …. (विस्तार से पढ़ें)

कन्या साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा आपके षष्ठम भाव में होंगे। कन्या राशि के जातकों को सप्ताह की शुरुआत में अपने शत्रुओं से सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि आपके …. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

कन्या राशि के जातकों का प्रेम जीवन इस सप्ताह काफी अच्छा बीतने की संभावना है। हालाँकि किसी बाहरी व्यक्ति के कारण आप दोनों में नोक-झोंक हो सकती है। अच्छा यही होगा कि …. (विस्तार से पढ़ें)

शिक्षा और करियर क्षेत्र में आ रही हैं परेशानियां तो इस्तेमाल करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट 

तुला साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में चंद्र देव आपकी राशि से पंचम भाव में होंगे। यह सप्ताह आपका हंसी-खुशी और उल्लास से भरा रहेगा। इस राशि के कुछ जातक अपने संतान के प्रति अधिक भावुक नजर आएँगे…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

प्रेमी जातकों के लिए यह सप्ताह उत्तम रहेगा। आप अपने साथी के साथ अच्छा समय बिताएंगे और उनसे अपने मन की बातें साझा करेंगे। कभी-कभी इस राशि के प्रेमी-प्रेमिका …. (विस्तार से पढ़ें)

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में चंद्र देव आपकी राशि से चतुर्थ भाव में विराजमान होंगे। चंद्रमा के इस गोचर से आपकी माता जी को कुछ स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं, इसीलिए उनकी सेहत को लेकर सावधान रहें। आपके परिवार में…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

इस राशि के प्रेमी-प्रेमिकाओं के लिए यह सप्ताह अति उत्तम रहेगा। यदि आपका साथी अभी तक बेरोजगार था, तो उसकी अच्छी नौकरी लग सकती है। इसके साथ ही …. (विस्तार से पढ़ें)

धनु साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा का गोचर आपके तृतीय भाव में होगा। इस अवधि में आपको अपने भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा और इसके साथ ही आपके साहस और पराक्रम में भी वृद्धि होगी, जिसकी वजह से आप…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

प्रेम जीवन का एक महत्वपूर्ण पहलू माना गया है। यही वजह है कि कई बार अपने काम से ज्यादा अहमियत आप अपने लवमेट को देने लगते हैं, कुछ ऐसा ही आप इस सप्ताह भी कर सकते हैं। आपके ऐसा…. (विस्तार से पढ़ें)

जीवन में किसी भी समस्या का समाधान पाने के लिए प्रश्न पूछें

मकर साप्ताहिक राशिफल

आपके द्वितीय भाव में चंद्र के गोचर के दौरान परिवार के सदस्यों के बीच प्रेम की अधिकता रहेगी। इस दौरान आपको पिछले कुछ समय से चल रहे मानसिक तनाव से…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

प्रेम में पड़े इस राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा। सप्ताह के अंत में आपको काफी अच्छे फलों की प्राप्ति होगी। यदि किसी बात को लेकर मन मुटाव था तो उसे दूर करने …. (विस्तार से पढ़ें)

कुंभ साप्ताहिक राशिफल

चंद्रमा के आपके लग्न भाव में गोचर के दौरान आपके मन में अजीब सी व्याकुलता जन्म ले सकती है। खुद के व्यवहार के कारण आपका अपनों से रिश्तों पर बुरा असर पड़ सकता है। इस अवधि में आप …. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

कुम्भ राशि के जो लोग प्रेम संबंधों में पड़े हैं, उनको इस सप्ताह थोड़ा संभलकर रहना होगा। आपका साथी मानसिक रुप से कुछ परेशान हो सकता है इसलिये…. (विस्तार से पढ़ें)

मीन साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा आपके द्वादश भाव में रहेगा। इस दौरान आप सुख-सुविधाओं की चीजों में लिप्त रहेंगे और आपके ख़र्चों में अप्रत्याशित वृद्धि देखी जाएगी। आपका अच्छा खासा धन कोर्ट-कचहरी …. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

विवाहित जातकों के लिए यह सप्ताह अनुकूल रहेगा। आपके जीवनसाथी को उनके कार्यक्षेत्र में इस दौरान सफलता प्राप्त होगी। अपने जीवनसाथी को आकर्षित करने के लिए इस सप्ताह आप…. (विस्तार से पढ़ें)

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

आशा करते हैं कि आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा। एस्ट्रोसेज के साथ जुड़े रहने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

Spread the love

Astrology

Dharma

विष्णु मंत्र - Vishnu Mantra

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

12 Jyotirlinga - 12 ज्योतिर्लिंग

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र - Kunjika Stotram: दुर्गा जी की कृपा पाने का अचूक उपाय

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

51 Shakti Peeth - 51 शक्तिपीठ

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

बजरंग बाण: पाठ करने के नियम, महत्वपूर्ण तथ्य और लाभ

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.