साप्ताहिक राशिफल 28 दिसंबर-3 जनवरी

साल 2020 का आखिरी महीना दिसंबर ख़त्म हो रहा है और आज हम आपको अपने साप्ताहिक राशिफल के माध्यम से बताएँगे कि इस साल के आखिरी महीने का यह आखिरी हफ्ता आपके लिए कैसा जाने वाला है? किसी भी नए सप्ताह की शुरुआत में लोगों के मन में सवाल खड़े होने लगते हैं कि आखिर यह सप्ताह हमारे लिए कैसा जाएगा ऐसे में आपके इन्हीं सवालों का जवाब एस्ट्रोसेज के साप्ताहिक राशिफल के माध्यम से हम आपको बताते हैं। तो बिना देरी किए अभी पढ़िए 28 दिसंबर से 3 जनवरी 2021 का अपना साप्ताहिक राशिफल।

2021 सुपर सेल: वार्षिक राशिफल केवल ₹ 299 में: अभी आर्डर करें

एस्ट्रोसेज के इस साप्ताहिक राशिफल के माध्यम से आप एक क्लिक में यह जान सकते हैं कि यह नया हफ्ता आपके लिए कौन से पहलुओं पर थोड़ा कठिन और किन पहलुओं पर एकदम सरल और अच्छे से जाने वाला है। कोई भी सप्ताह शुरू होता है तो तरह-तरह के सवाल लोगों के मन में आने लगते हैं कि आखिर यह सप्ताह हमारे लिए कैसा जाने वाला है, आर्थिक पहलू से हम इस सप्ताह कितने मजबूत रहेंगे? स्वास्थ्य के लिहाज से यह सप्ताह कितना लाभकारी साबित हो सकता है? इत्यादि। ऐसे में साप्ताहिक राशिफल के माध्यम से आपको बताते हैं कि आने वाले 7 दिन आपके लिए कैसे जाने वाले हैं। तो बिना देरी किए पढ़िए अपना 28 दिसंबर से 3 जनवरी का साप्ताहिक राशिफल।

एस्ट्रोसेज वार्ता से दुनियाभर के विद्वान ज्योतिषियों से करें फ़ोन पर बात

हम यहाँ आपके लिए जो साप्ताहिक भविष्यवाणी लेकर आये हैं वो वैदिक ज्योतिष की गणना पर आधारित है।  इस साप्ताहिक राशिफल में हम केवल आपको आपके जीवन में आने वाली परेशानियों से रूबरू नहीं कराते हैं बल्कि आपको उन परेशानियों से निकलने का सीधा और सटीक उपाय भी बताते हैं। तो बिना देरी किये आप भी पढ़िए अपना साप्ताहिक राशिफल और जानिए आने वाला सप्ताह आपके लिए क्या कुछ लेकर आने वाला है। 

2021 सुपर सेल: बृहत् कुंडली केवल ₹ 699: अभी खरीदें 

इस सप्ताह का हिन्दू पंचांग/ ज्योतिषीय तथ्य

हिन्दू पंचांग की गणना के अनुसार इस हफ्ते की शुरुआत शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि यानि कि 28 दिसंबर से हो रही है और, इस हफ्ते का अंत कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि यानि कि 3 जनवरी 2021 से होगा। इस सप्ताह की शुरुआत में यानि कि, 

  • 28 दिसंबर (सोमवार), शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि  को रोहिणी व्रत रखा जायेगा।
  • इसके बाद 29 दिसंबर (मंगलवार), शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि, को दत्तात्रेय जयंती और पूर्णिमा उपवास का पर्व मनाया जायेगा। 
  • इसके बाद, 30 दिसंबर (बुधवार), शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि को मार्गशीर्ष पूर्णिमा, अन्नपूर्णा जयंती, त्रिपुर भैरवी जयंती, अरुद्र दर्शन जैसे कई त्यौहार मनाये जायेंगे। 
  • इसके बाद 31 दिसंबर (गुरुवार), कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि को पौष वर्ष प्रारंभ होगा।
  • इसके बाद 1 जनवरी 2021 (शुक्रवार), कृष्ण पक्ष की द्वितीय तिथि को अंग्रेज़ी नववर्ष का पर्व मनाया जायेगा।
  • और सप्ताह के अंत में, 2 जनवरी 2021 (शनिवार), कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि को संकष्टी चतुर्थी का व्रत/त्यौहार मनाया जायेगा।

इस सप्ताह होने वाले गोचर 

वहीं अगर इस सप्ताह में होने वाले गोचर की बात की जाये तो इस सप्ताह कोई बड़ा ग्रह गोचर नहीं करने वाला है। 

व्यक्तिगत राजयोग रिपोर्ट बस ₹399 में: 2021 सुपर सेल    

जन्मदिन विशेष

अपने इस जन्मदिन विशेष सेक्शन में हम आपको देश के उन नाम चीन लोगों के बारे में बताते हैं जिनका जन्मदिन इस सप्ताह में आता है। जानिए 28 दिसंबर से 3 जनवरी के बीच में किन-किन सितारों का जन्मदिन आता है। हफ्ते की शुरुआत यानि 28 दिसंबर को सुमित निझावन का जन्मदिन होता है। 29 दिसंबर को ट्विंकल खन्ना और पुलकित सम्राट का जन्मदिन होता है। 1 जनवरी को नाना पाटेकर, असरानी, और विद्या बालन का जन्मदिन होता है। 2 जनवरी को कीर्ति आज़ाद का जन्मदिन होता है। और 3 जनवरी को नरेश अय्यर और गुल पनाग का जन्मदिन होता है। 

2021 सुपर सेल:  मात्र  ₹ 250  में  विद्वान ज्योतिषियों से प्रश्न पूछें और पाएं सटीक समाधान

एस्ट्रोसेज इन सभी सितारों को जन्मदिन की शुभकामनाएं देता है।

यह राशिफल चंद्र राशि पर आधारित है। चंद्र राशि कैल्कुलेटर से जानें अपनी चंद्र राशि

मेष साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह के पहले भाग में चंद्र देव आपके द्वितीय भाव में गोचर करेंगे। सप्ताह की शुरुआत आपके लिए सामान्य रहने की संभावना है। इस दौरान आपको धन लाभ होगा, जिसके चलते आपका आर्थिक जीवन …. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

ग्रह नक्षत्रों की चाल से पता चलता है कि  इस सप्ताह आपका प्रेम जीवन आशाजनक दिशा में आगे बढ़ रहा है। लवमेट के साथ समय बिताने के लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा है। अपने साथी…. (विस्तार से पढ़ें)

वृषभ साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा का गोचर आपके प्रथम भाव यानि लग्न भाव में होगा। इस समय बेवजह की चिंताएं आपको परेशान कर सकती है। जिन लोगों को पिछले कुछ समय से सेहत से जुड़ी समस्या है, उनके…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

वृषभ राशि के जातकों का प्रेम जीवन इस सप्ताह अच्छा रह सकता है। आप अपने रिश्ते को लेकर रोमांटिक और भावुक रहेंगे। साथ ही इस हफ्ते आप अपने प्रेमी/प्रेमिका के परिवार के…. (विस्तार से पढ़ें)

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह के पहले भाग में चंद्रमा का गोचर  आपके द्वादश भाव में होगा। इस गोचर से उन जातकों को अच्छे परिणाम मिलेंगे जो विदेशी कार्यों में  लिप्त है या विदेश से जुड़े किसी काम को में उनकी सहभागिता है। यह समय पैसों के मामले को…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

यदि आपके प्यार और रोमांस जीवन की बात की जाए तो सप्ताह की शुरुआत बहुत अच्छी कही जा सकती, लेकिन सप्ताह के आगे बढ़ने के साथ ही स्थितियों में थोड़ा बदलाव आएगा। मिथुन राशि के …. (विस्तार से पढ़ें)

कर्क साप्ताहिक राशिफल

कर्क राशि के जातक इस सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा आपके एकादश भाव में विराजमान होगा। चंद्रमा की इस स्थिति के कारण आपके वरिष्ठ अधिकारियों से सम्बन्ध बिगड़ने की संभावना है। इस राशि के विद्यार्थियों की शिक्षा में…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

आपके प्रेम जीवन की बात की जाए तो इस सप्ताह की शुरुआत आपके लिए बहुत अच्छी रहेगी। प्यार और रोमांस हवाओं में फैला रहेगा और आपके परिवार में किसी …. (विस्तार से पढ़ें)

सिंह साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा का गोचर आपके दशम भाव में होगा। यह गोचर आपके लिए शुभ रहेगा। इस दौरान आपकी मेहनत तो बढ़ेगी, लेकिन उसी अनुसार आपको सफलता भी मिलेगी। कार्यस्थल पर आपके सीनियर सहकर्मी आपके कार्य की तारीफ कर सकते हैं। साथ ही…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

ज्योतिषीय गणनाओं की मानें तो प्रेम जीवन के लिए यह सप्ताह अनुकूल रहेगा। आप अपने लवमेट की तारीफों के पुल बांध सकते हैं जिससे आपके रिश्ते में अच्छे …. (विस्तार से पढ़ें)

कन्या साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में  चंद्रमा का गोचर नवम भाव में होगा। इस समय आप धर्म-कर्म के कामों में काफी मन लगाएंगे। इसके साथ ही आप परिवार जनों के साथ किसी आध्यात्मिक या धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। आप तर्कसंगत और व्यवहारिक होंगे जिसके कारण  पेशेवर…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

कन्या राशि के लोगों का प्रेम जीवन इस सप्ताह बहुत अनुकूल रहेगा। आप और आपका प्रेमी एक दूसरे की मदद के लिए हर समय तैयार रहेंगे और एक दूसरे का ख्याल भी रखेंगे, ऐसा…. (विस्तार से पढ़ें)

तुला साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत अष्टम भाव में चंद्रमा के गोचर से होगी। यह भाव परिवर्तन और शोध का होता है। इस समय स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें और अपने मानसिक स्वास्थ्य को तंदुरुस्त करने के लिए आप योग और ध्यान का सहारा ले सकते हैं। इस राशि के जो विद्यार्थी शिक्षा अर्जित …. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

आपके प्रेम जीवन की बात की जाए तो यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा, लेकिन  आपको अपनी भावनाओं को व्यक्त करने की ज्यादा कोशिश करनी होगी, जिससे आपके प्रेम के रिश्ते …. (विस्तार से पढ़ें)

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

गोचर के पहले चरण में चंद्रमा सप्तम भाव में अपने उच्च भाव में स्थित होगा, इस भाव को साझेदारी का भाव भी कहा जाता है। इस समय व्यवसायिक कार्य गति पकड़ेंगे और आपको लाभ होगा। हालांकि  कुछ जातकों को मानसिक तनाव हो सकता है और इसका असर…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

यह सप्ताह प्रेमी और विवाहित जातकों के लिए चुनौतियों भरा हो सकता है। हालाँकि प्रेमी जातक इस सप्ताह निडर रहेंगे और लवमेट के साथ अपनी भावनाएं साझा करने में …. (विस्तार से पढ़ें)

धनु साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में चंद्र देव आपकी राशि से षष्ठम भाव में विराजमान होंगे जोकि जीवन में आने वाले उतार-चढ़ावों, रोग और प्रतियोगिता का कारक माना जाता है। चंद्रमा की इस स्थिति के कारण आपका गुस्सा आपके नुकसान का कारण बन सकता है। इस दौरान आपकी सेहत में…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

यह सप्ताह धनु राशि के जातकों के लिए शानदार रहेगा। इस राशि के जो जातक विवाह के बंधन में बंध चुके हैं उन्हें अपनी भावनाओं को अपने जीवनसाथी से साझा करना चाहिए इससे साथी…. (विस्तार से पढ़ें)

मकर साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में आपके पंचम यानि बुद्धि के भाव में चंद्रमा का गोचर होगा। इस समय आप संतान के प्रति चिंता कर सकते हैं। इस राशि के विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र  में उतार चढ़ाव की स्थिति का सामना करना पड़ सकता हैं। इसीलिए विद्यार्थियों को…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

आपके प्रेम जीवन में इस सप्ताह आपको कई अच्छे फल प्राप्त होंगे। इस सप्ताह आप रचनात्मक भी रहेंगे और रोमांटिक भी जिसके चलते आपका साथी आपसे बहुत खुश रहेगा। वहीँ वैवाहिक जातक कई बार…. (विस्तार से पढ़ें)

कुंभ साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा चतुर्थ भाव में स्थित होगा। इस सप्ताह की शुरुआत आपके लिये शुभ रहेगी और सप्ताह की शुरुआत में आप सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी करेंगे और भौतिक सुखों का आनंद भी ले सकते हैं। इस अवधि में आपके …. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

आपके प्रेम जीवन में इस सप्ताह आपको अच्छे फल मिलेंगे। कभी-कभी आप अपने लवमेट से बहुत उम्मीदें करेंगे और छोटी-छोटी बातों को लेकर भी बहुत ज्यादा प्रतिक्रिया देंगे जिससे आपका प्रेमी परेशान हो सकता है। आपको स्थितियों…. (विस्तार से पढ़ें)

मीन साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत आपके लिये अच्छी रहेगी इस दौरान आपकी बुद्धि का स्वामी चंद्रमा आपके तृतीय भाव में रहेगा। आपको अपने भाई बहनों के द्वारा लाभ मिलने की संभावना है। आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी और आप मुश्किल…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

चंद्रमा की स्थिति से पता चलता है कि इस सप्ताह आपका प्रेम जीवन सामान्य रहेगा। हालांकि इस सप्ताह आप छोटी-छोटी बातों से बहुत जल्दी आहत हो सकते हैं, जिसके…. (विस्तार से पढ़ें)

आशा करते हैं कि आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा। एस्ट्रोसेज के साथ जुड़े रहने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

Spread the love

Astrology

Dharma

विष्णु मंत्र - Vishnu Mantra

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

12 Jyotirlinga - 12 ज्योतिर्लिंग

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र - Kunjika Stotram: दुर्गा जी की कृपा पाने का अचूक उपाय

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

51 Shakti Peeth - 51 शक्तिपीठ

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

बजरंग बाण: पाठ करने के नियम, महत्वपूर्ण तथ्य और लाभ

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.