साप्ताहिक राशिफल (16-22) नवंबर: पढ़ें अपना साप्ताहिक राशिफल

नया सप्ताह शुरू होने से पहले अगर आप भी ये जान लेना चाहते हैं कि वो आपके लिए कैसा रहने वाला है, तो आपको आपके इस सवाल का सीधा और सटीक जवाब मिलता है एस्ट्रोसेज के साप्ताहिक राशिफल के माध्यम से। तो फिर देर  किस बात की अभी जानिए ये नया हफ्ता प्रत्येक राशि वालों के लिए कैसा जाने वाला है?

इसके अलावा, हम यह भी कहना चाहेंगे की आज एस्ट्रोसेज दिवाली धमाका सेल का आखिरी दिन है। ज्योतिष उत्पादों और सेवाओं पर सर्वोत्तम पेशकशों में विशेष ऑफर प्राप्त करने का यह आखिरी मौका है।

हमारे इस साप्ताहिक राशिफल के माध्यम से आप ये जान सकते हैं कि इस नए सप्ताह में आपको आपके जीवन के किन पहलुओं पर थोड़ा सावधान होकर चलने की ज़रूरत है और किन पहलुओं के प्रति आप निश्चिंत रहकर भी जीवन का पूरा आनंद ले सकते हैं।

एस्ट्रोसेज वार्ता से दुनियाभर के विद्वान ज्योतिषियों से करें फोन पर बात

यहाँ जानिए 16 से 22 नवंबर  का अपना साप्ताहिक और प्रेम राशिफल। सप्ताह की शुरुआत में ही हमारे दिमाग में तरह-तरह के सवाल आने शुरू हो जाते हैं कि आखिर ये हफ्ता आर्थिक दृष्टि, पारिवारिक दृष्टि, प्यार-शादी की दृष्टि, करियर-जॉब इत्यादि की दृष्टि से कैसा जाने वाला है? ऐसे में आपके  मन में उठने वाले इन्हीं सवालों का जवाब हम अपने इस ख़ास साप्ताहिक राशिफल भविष्यवाणी के माध्यम से देने की कोशिश करते हैं। 

यह राशिफल चंद्र राशि पर आधारित है। चंद्र राशि कैलकुलेटर से जानें अपनी चंद्र राशि

इस सप्ताह का हिन्दू पंचांग/ ज्योतिषीय तथ्य

हिन्दू पंचांग की गणना के अनुसार इस हफ्ते की शुरुआत शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि यानी कि 16 नवंबर से हो रही है और, इस हफ्ते का अंत शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि यानी कि 22  नवंबर से होगा। इस सप्ताह की शुरुआत में यानी कि, 

  • 16 नवंबर, शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि को चन्द्र दर्शन, भाई दूज, यम द्वितीया और वृश्चिक संक्रांति का पर्व मनाया जायेगा।
  • इसके बाद 18 नवंबर, शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि, को विनायक चतुर्थी का व्रत मनाया जायेगा। 
  • इसके बाद, 19 नवंबर, शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि को लाभ पंचमी का पर्व मनाया जायेगा। 
  • 20 नवंबर, शुक्ल पक्ष की षष्ठी को छठ पूजा का पर्व मनाया जायेगा।
  • और सप्ताह के अंत में, 22 नवंबर, शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि को गोपाष्टमी और मासिक दुर्गाष्टमी का व्रत/त्यौहार मनाया जायेगा।

इस सप्ताह होने वाले गोचर 

वहीं अगर इस सप्ताह में होने वाले गोचर की बात की जाये तो इस सप्ताह में तीन ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले हैं। इस सप्ताह में सूर्य, शुक्र और गुरु का गोचर होगा।

  • सूर्य का वृश्चिक राशि में गोचर 16 नवंबर 2020 
  • शुक्र का तुला राशि में गोचर 17 नवंबर 2020 
  • गुरु का मकर राशि में गोचर 20 नवंबर 2020 

यानी कि इस सप्ताह में आप इन तीनों ग्रहों (शुक्र-सूर्य-गुरु) के प्रभाव में रहने वाले हैं। इन तीनों गोचर का प्रभाव सभी बारह राशियों के जीवन पर अवश्य पड़ेगा। 

आपकी कुंडली में है कोई दोष? जानने के लिए अभी खरीदें एस्ट्रोसेज बृहत् कुंडली

जन्मदिन विशेष

अपने इस जन्मदिन विशेष सेक्शन में हम आपको देश के उन नामचीन लोगों के बारे में बताते हैं जिनका जन्मदिन इस सप्ताह में आता है। जानिए 16 नवंबर से 22 नवंबर के बीच में किन-किन सितारों का जन्मदिन आता है। हफ्ते की शुरुआत यानी 16 नवंबर को आदित्य रॉय कपूर का जन्मदिन होता है। 17 नवंबर को राहुल बवेजा का जन्मदिन होता है। 18 नवंबर को नेहा भसीन, नीति मोहन और अपारशक्ति खुराना का जन्मदिन होता है। 19 नवंबर को जीनत अमान और सुष्मिता सेन का जन्मदिन होता है। 20 नवंबर को तुषार कपूर और राजकुमार हिरानी का जन्मदिन होता है। 21 नवंबर को मोनालिसा और आरती छाबड़िया का जन्मदिन होता है। और 22 नवंबर को सरोज खान और कार्तिक आर्यन का जन्मदिन होता है।

एस्ट्रोसेज इन सभी सितारों को जन्मदिन की शुभकामनाएं देता है।

मेष साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा आपके अष्टम भाव में रहेगा। अष्टम भाव वृश्चिक राशि का है और वृश्चिक राशि में चंद्रमा नीच का होता है, इसलिए आपको सप्ताह की शुरुआत में बहुत…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

मेष राशि के प्रेमी जातकों को इस सप्ताह प्रेम संबंधों में निराशा का सामना करना पड़ सकता है। आप दोनों के बीच समझ की कमी रहेगी, जिससे आप दोनों एक-दूसरे के साथ …. (विस्तार से पढ़ें)

वृषभ साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में सप्तम भाव में चंद्रमा की स्थिति होने से आपको इस हफ्ते दाम्पत्य जीवन में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। आपका प्रेम जीवन भी…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

प्रेम में पड़े इस राशि के जातकों के लवमेट उनसे इस सप्ताह बहुत अच्छा व्यवहार करेंगे। आपके बीच के प्रेम का बंधन को और मजबूत बनाने के लिए आपको अपने लवमेट की बातों पर…. (विस्तार से पढ़ें)

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

बुध ग्रह की स्वामित्व वाली मिथुन राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह की शुरुआत बहुत अच्छी नहीं कही जा सकती है। इस दौरान चंद्रमा आपके षष्ठम भाव में रहेगा, काल पुरुष की कुंडली में यह भाव…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

प्रेम संबंधों के लिए यह सप्ताह बेहतर रहेगा। यदि लवमेट के साथ विवाह करने का विचार बना रहे थे तो इस दौरान अपने परिवारवालों से उस बारे में बात कर सकते हैं। कुल मिलाकर…. (विस्तार से पढ़ें)

आपकी कुंडली में है कोई दोष? जानने के लिए अभी खरीदें एस्ट्रोसेज बृहत् कुंडली 

कर्क साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह की शुरुआत में चंद्र देव आपकी राशि से पंचम भाव में गोचर करेंगे। काल पुरुष की कुंडली में यह भाव चंद्रमा के मित्र ग्रह सूर्य का होता है, इसीलिए चंद्रमा की यह गोचरीय स्थिति आपके लिए…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में पंचम भाव में चंद्रमा की स्थिति आपको प्रेम जीवन में कई अच्छे अनुभव कराएगी। सप्ताह के मध्य में आप अपने प्रेमी को खुश करने की कोशिश करेंगे और उन्हें …. (विस्तार से पढ़ें)

सिंह साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत आपके लिए कष्टदायक रहेगी। इस दौरान माता के स्वास्थ्य को लेकर आप सावधान रहें। पारिवारिक जीवन की बात करें तो उसमें…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

प्रेम संबंधों में इस सप्ताह सकारात्मक बदलाव आ सकते हैं। आपका लवमेट आपकी हर तरह की मदद करने के लिए इस दौरान तैयार रहेगा। हालांकि आपके प्रेम जीवन में कुछ …. (विस्तार से पढ़ें)

कन्या साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह की शुरुआत कन्या राशि के जातकों के तृतीय भाव में चंद्र के गोचर से होगी। इस दौरान छोटे भाई-बहनों के साथ आपके संबंधों में सुधार आएगा और उनका सहयोग मिलेगा। आपके…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

इस सप्ताह प्रेम जीवन में आपको मिले जुले परिणाम मिलेंगे। यदि आप अपने रिश्ते में ईमानदार हैं, तो अच्छे फल मिलेंगे। वहीं जो लोग बस किसी फायदे के लिए …. (विस्तार से पढ़ें)

शिक्षा और करियर क्षेत्र में आ रही हैं परेशानियां तो इस्तेमाल करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट 

तुला साप्ताहिक राशिफल

द्वितीय भाव में चंद्र की स्थिति आपकी वाणी में मिठास लाएगी। अपनी बातों से आप अपने परिवार के लोगों और अपने सहकर्मियों को प्रभावित कर सकते हैं। अपने उद्देश्यों को पूरा करने के लिए इस समय आप अपने प्रयासों को बढ़ा सकते हैं। पारिवारिक जीवन में …. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

इस सप्ताह की शुरुआत में इस राशि के प्रेमी/प्रेमिकाओं को शुभ फलों की प्राप्ति होगी। आपका साथी अपनी बातों से आपको प्रभावित करने की कोशिश करेगा। हालांकि सप्ताह के अंत में किसी बात को लेकर लवमेट से आपकी बहस हो सकती है, ऐसी स्थिति…. (विस्तार से पढ़ें)

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

चंद्रमा का गोचर सप्ताह की शुरुआत में आपके लग्न भाव यानी आपके प्रथम भाव में होगा। काल पुरुष की कुंडली में यह भाव मेष राशि का होता है और इससे आपके शरीर, स्वास्थ्य, आत्मा, सौभाग्य आदि के बारे में विचार किया जाता है। चंद्रमा के आपके लग्न भाव में स्थित होने के चलते मन में …. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

वृश्चिक राशि के जातकों के प्रेम जीवन की बात की जाए तो इस हफ्ते लवमेट के साथ रिश्तों में सुधार होगा और आप अपने सेंस ऑफ़ ह्यूमर से उनके होठों पर हंसी ला सकते हैं, जिससे नोकझोक…. (विस्तार से पढ़ें)

धनु साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में जब चंद्रमा आपके द्वादश भाव में रहेंगे तो आप सुख सुविधाओं की चीज़ों में लिप्त रहेंगे। आपके ख़र्चों में अप्रत्याशित वृद्धि होगी, जिससे आपका आर्थिक…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

इस राशि के वो जातक जो प्रेम संबंधों में पड़े हैं, इस सप्ताह अपने लवमेट को खुश करने का कोई मौका नहीं छोड़ेंगे। यदि आप अपने लवमेट को अपना जीवनसाथी बनाना चाहते हैं तो इस दौरान…. (विस्तार से पढ़ें)

आपकी कुंडली में है कोई दोष? जानने के लिए अभी खरीदें एस्ट्रोसेज बृहत् कुंडली

मकर साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह की शुरुआत में चंद्र देव आपकी राशि से एकादश भाव में स्थित रहेंगे। चंद्र देव की यह स्थिति आपको कई मामलों में लाभ दिलाएगी। नौकरी कर रहे इस राशि के जातकों की मेहनत रंग लाएगी। पारिवारिक जीवन में बड़े भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा, जिनकी…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

इस राशि के प्रेमी/प्रेमिकाओं के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा। किसी तरह का वाद-विवाद आप दोनों के बीच नहीं होगा। सप्ताह के अंत में अपने लवमेट के …. (विस्तार से पढ़ें)

कुंभ साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा आपकी राशि से दशम भाव में स्थित रहेंगे। दशम भाव को कर्म भाव भी कहा जाता है और यह नौकरी, नेतृत्व, अधिकारियों से आपके संबंधों का कारक है। इस भाव में चंद्र के गोचर से कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। यह कठिन प्रयासों…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

कुंभ राशि के जातकों को प्रेम जीवन में इस सप्ताह कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। आप अपने रिश्ते को लेकर कोई निर्णय नहीं ले पाएंगे, इसलिए आपका लवमेट आपसे नाराज़ होगा। अपने रिश्ते को लेकर आप अपने किसी क़रीबी मित्र या रिश्तेदार से …. (विस्तार से पढ़ें)

मीन साप्ताहिक राशिफल

चंद्रमा का गोचर नवम भाव में होने से आप धार्मिक कार्यों को करने में दिलचस्पी ले सकते हैं साथ ही आध्यात्मिक विषयों में भी आपकी रुचि बढ़ सकती है। उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे इस राशि के जातकों को इस दौरान…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

इस दौरान प्यार में पड़े इस राशि के लोग अपने लवमेट से दिल की बातें साझा कर सकते हैं। आप अपने लवमेट को समय देंगे और उनकी मनपसंद चीज़ें करेंगे। रिश्ते को …. (विस्तार से पढ़ें)

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

आशा है कि यह लेख आपको पसंद आया होगा। एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद!

Spread the love

Astrology

Dharma

विष्णु मंत्र - Vishnu Mantra

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

12 Jyotirlinga - 12 ज्योतिर्लिंग

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र - Kunjika Stotram: दुर्गा जी की कृपा पाने का अचूक उपाय

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

51 Shakti Peeth - 51 शक्तिपीठ

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

बजरंग बाण: पाठ करने के नियम, महत्वपूर्ण तथ्य और लाभ

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.