Valentine day 2023: सोच रहे हैं कैसे करें प्रेमी/प्रेमिका के सामने अपने दिल की बात? राशि अनुसार ऐसे करें इज़हार!

वैलेंटाइन डे 2023: फरवरी का महीना दस्तक दे चुका है और इसी के साथ लव बर्ड्स को प्यार के समंदर में गोते लगाते हुए देखा जा सकता है। फरवरी को “प्यार का महीना” भी कहा जाता है क्योंकि इस दौरान वैलेंटाइन डे आता है। इस दिन को सभी कपल्स बहुत धूमधाम से मनाते है और पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताते हैं। लेकिन, आज भी ऐसे बहुत लोग हैं जो किसी को पसंद करते हैं या फिर प्रेम करते हैं, परंतु संकोच और उन्हें खो देने के डर की वजह से उनसे अपने दिल की बात नहीं कह पाते हैं। 

Varta Astrologers

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके

यदि आप भी अपने प्रियतम के सामने अपने प्यार का इज़हार नहीं कर पा रहे हैं तो एस्ट्रोसेज यह ब्लॉग आपके लिए ही लेकर आया है। इस ब्लॉग में हम आपको राशि अनुसार उन टिप्स के बारे में अवगत कराएंगे जो कि प्रिय के सामने दिल की बात रखने में मददगार साबित होगी। आइये शुरुआत करते हैं इस ब्लॉग की।  

यह भी पढ़ें: राशिफल 2023

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

वैलेंटाइन डे 2023: कैसे कहें राशि अनुसार अपने प्रेमी/प्रेमिका से दिल की बात?

जैसे कि हम जानते हैं कि ज्योतिष शास्त्र का मनुष्य जीवन में विशेष महत्व है और यह हमारे जीवन के प्रत्येक क्षेत्र को प्रभावित करता है चाहे वे करियर हो, वैवाहिक जीवन हो या फिर प्रेम जीवन हो। ऐसे में, ज्योतिष में उन लोगों के लिए भी ख़ास टिप्स दिए गए हैं जो अपने दिल की बात अपने प्रेमी या प्रेमिका से लाख कोशिशों के बाद भी नहीं कह पाते हैं। यहाँ हम आपको राशि अनुसार ऐसे ही टिप्स प्रदान कर रहे हैं, तो चलिए आगे बढ़ते हैं और जानते हैं इन टिप्स के बारे में। 

मेष राशि

मेष राशि के जातक मीठी चीज़ों के बहुत शौक़ीन होते हैं चाहे चॉकलेट हो या मिठाई। ये लोग इन्हें कभी भी न नहीं कहते हैं इसलिए यदि आप किसी मेष राशि के व्यक्ति को प्रेम करते हैं तो उनके सामने अपने दिल की बात रखते हुए उन्हें कोई मीठी चीज़ गिफ्ट के रूप में जरूर दें। 

वृषभ राशि

राशि चक्र की दूसरी राशि वृषभ के जातक भी मीठा खाना बहुत पसंद करते हैं। जो लोग वृषभ राशि के जातक से प्यार करते हैं तो उनके सामने जब आप अपनी भावनाओं का इज़हार करें तब उन्हें स्ट्रॉबेरी के साथ चॉकलेट भी गिफ्ट करें। 

मिथुन राशि

मिथुन राशि के लोगों को घूमना-फिरना पसंद होता है और ये लोग दिल के बहुत कोमल होते हैं। हालांकि, थोड़े से लापरवाह किस्म के होते हैं लेकिन ये चॉकलेट के काफ़ी शौक़ीन होते हैं। अगर आप किसी मिथुन राशि वाले व्यक्ति से बेइंतहा प्यार करते हैं और उनको अपनी दिल की बात बताना चाहते हैं तो आप अपने प्यार का इज़हार करते समय उन्हें चॉकलेट देना न भूलें।  

कर्क राशि

राशिचक्र की चौथी राशि कर्क है और इस राशि के जातकों का स्वभाव दूसरे लोगों से काफ़ी अलग होता है। हालांकि, ये लोग अपने प्रेम संबंधों को लेकर बेहद गंभीर होते हैं। ऐसे में, कर्क राशि के पार्टनर के सामने अपने दिल की बात ज़ाहिर कराने से पहले उनको कोई चॉकलेट जरूर दें। 

कुंडली में राजयोग कबसे? राजयोग रिपोर्ट से जानें जवाब

सिंह राशि 

सिंह राशिवाले काफ़ी साहस और आत्मविश्वास से भरे होते हैं। इनके स्वभाव की बात करें तो, ये लोग खुशमिज़ाज और रोमांटिक किस्म के होते हैं। इन लोगों को दूसरों से मिलने वाले तोहफे बेहद पसंद होते हैं। यदि आप इस राशि के जातक से अपना दिल लगा बैठे हैं और ये बात उन्हें बताना चाहते हैं तो चॉकलेट के साथ अपने प्यार का इज़हार करें। 

कन्या राशि

कन्या राशिचक्र की छठी राशि है और इस राशि के लोग कभी भी किसी की मदद से पीछे नहीं हटते हैं। यदि आप किसी कन्या राशि के जातक से मोहब्बत करते हैं तो आपको उन्हें पाने में मशक्कत करनी पड़ सकती है क्योंकि ये लोग थोड़े खफ़ा-खफ़ा से रहते हैं इसलिए इनका भरोसा जीतना इनके दिल तक जाने का रास्ता हो सकता है। 

तुला राशि 

राशिचक्र की सातवीं राशि तुला के स्वामी शुक्र हैं और इन लोगों को अकेले रहना बिल्कुल भी पसंद नहीं होता है। आप किसी तुला राशि के जातक से प्रेम करते हैं तो इनके सामने अपने प्यार का इज़हार फूलों के साथ करना सबसे बेहतर साबित होगा। 

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशिवाले जातक बेहत रोमांटिक होते हैं और इनकी डिमांड्स की सूची काफ़ी लंबी होती है। जिन लोगों की प्रेमी या प्रेमिका वृश्चिक राशि के हैं, तो आपको उनके सामने अपनी फीलिंग्स रखते समय उन्हें कोई गिफ्ट अवश्य देना चाहिए।       

ऑनलाइन सॉफ्टवेयर से मुफ्त जन्म कुंडली प्राप्त करें

धनु राशि 

धनु राशिवालों को बाजार में आने वाली नई-नई चीज़ें रखने या खरीदने का शौक होता है। यदि आपका प्रियतम धनु राशि का है तो उन्हें अपने दिल की बात बताते समय कोई लेटेस्ट गैजेट या ट्रेंडिंग वस्तु गिफ्ट में दें। 

मकर राशि

मकर राशि के जातक स्वभाव से थोड़े ज़िद्दी होते हैं लेकिन प्रेम के मामले में इस राशि के लोगों को काफ़ी अच्छा माना जाता है। ऐसे में, अपने मकर राशि के प्रेमी या प्रेमिका के सामने अपनी भावनाओं का इज़हार करने के लिए गुलाबी रंग के नोटपैड का इस्तेमाल करें।   

कुंभ राशि 

कुंभ राशिवाले बेहद शर्मीले स्वभाव के होते हैं और इन्हें घूमना-फिरना काफ़ी अच्छा लगता है। यदि आप इनसे सच्चा प्यार करते हैं तो आपको इनका दिल अपनी मेहनत से जीतना होगा।  

मीन राशि

राशि चक्र की अंतिम राशि मीन के जातक दयालु, प्रकृति प्रेमी और कोमल हृदय के स्वामी होते हैं। ऐसे में, उनके दिल तक पहुँचने के लिए आपको अपनी फीलिंग्स उनके सामने रखते समय प्रकृति से जुड़ा कोई तोहफा देना श्रेष्ठ रहेगा।     

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।

Dharma

बजरंग बाण: पाठ करने के नियम, महत्वपूर्ण तथ्य और लाभ

बजरंग बाण की हिन्दू धर्म में बहुत मान्यता है। हनुमान जी को एक ऐसे देवता के रूप में ...

51 शक्तिपीठ जो माँ सती के शरीर के भिन्न-भिन्न अंगों के हैं प्रतीक

भारतीय उप महाद्वीप में माँ सती के 51 शक्तिपीठ हैं। ये शक्तिपीठ माँ के भिन्न-भिन्न अंगों और उनके ...

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र (Kunjika Stotram) से पाएँ दुर्गा जी की कृपा

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र एक ऐसा दुर्लभ उपाय है जिसके पाठ के द्वारा कोई भी व्यक्ति पराम्बा देवी भगवती ...

12 ज्योतिर्लिंग: शिव को समर्पित हिन्दू आस्था के प्रमुख धार्मिक केन्द्र

12 ज्योतिर्लिंग, हिन्दू आस्था के बड़े केन्द्र हैं, जो समूचे भारत में फैले हुए हैं। जहाँ उत्तर में ...

दुर्गा देवी की स्तुति से मिटते हैं सारे कष्ट और मिलता है माँ भगवती का आशीर्वाद

दुर्गा स्तुति, माँ दुर्गा की आराधना के लिए की जाती है। हिन्दू धर्म में दुर्गा जी की पूजा ...

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *