आने वाले 10 दिनों में होंगे 3 बड़े गोचर, जाने कैसा होगा प्रभाव

अगले दस दिन में तीन बड़े गोचर होने जा रहे हैं। तीनों का अपना महत्व है। और ये गोचर देश-दुनिया के साथ आपके जीवन पर खासा प्रभाव डालने जा रहे हैं। 11 मार्च को बुध ग्रह कुंभ राशि में प्रवेश करेगा, तो 14 मार्च को सूर्य मीन राशि में और 17 मार्च को शुक्र मीन राशि में प्रवेश करेगा।

तीन बड़े गोचरों का वैश्विक प्रभाव 

इन गोचर का प्रभाव अलग अलग रुपों में दिखाई देगा। विश्व स्तर पर बात करें तो कला, मनोरंजन के क्षेत्र में प्रसिद्ध हस्तियों को कुछ नुकसान होगा। विश्व स्तर पर निश्चित रुप से कोई प्रमुख महिला जातक इससे प्रभावित होगी। 16 अप्रैल तक शुक्र अस्त है। सूर्य शुक्र के आगे बढ़ेगा और हम देखेंगे कि सशक्त लोगों को समस्याएं होंगी। उन देशों में जंगली आग लग सकती है, जहां ऐसा होना सामान्य बात है।

मीन सहजता और शांति का प्रतीक है और शुक्र को ज्ञान और धैर्य की इस राशि में उच्चता मिलती है। लेकिन यह अस्त चल रहा है इसलिए यह बहुत सकारात्मकता पैदा नहीं करेगा। इस वर्ष यह गोचर आम तौर पर नकारात्मक साबित होगा क्योंकि शुक्र अस्त है।

 इन गोचरों का आपके जीवन में क्या रहेगा प्रभाव? जानने के लिए हमारे विद्वान ज्योतिषियों से करें बात!

जबकि सूर्य एक उग्र ग्रह है,जो जल राशि में प्रवेश करेगा लिहाजा ये अपनी ऊर्जा खो देगा। इसलिए ज्योतिषीय रूप से बात करें तो यह सामान्य रूप से अच्छा समय नहीं है क्योंकि इससे स्वास्थ्य समस्याएं बढ़ने के संकेत हैं। हम इस समय में वैश्विक स्तर पर कोरोना की भयावहता को देख सकते हैं। भारत समेत कुछ देशों में अचानक मामले फिर बढ़ने के संकेत हैं। लोग कुछ करने या प्राप्त करने का आकर्षण खो देंगे क्योंकि इच्छा अलग हो जाएगी और “बाद में देखेंगे” रवैया हो जाएगा । यह वैसा ही है जैसे अगर कोई कोल्ड ड्रिंक की बोतल से उसका सोडा हटा देता है, तो जो बचता है सिर्फ पानी है जिसमें कोई आकर्षण या स्वाद नहीं है।

जबकि बुध कुंभ राशि में प्रवेश करेगा, जो लोगों में नयी सोच लाएगा । लोग नए विचारों को साझा करेंगे और नए विचारों को लागू करने की कोशिश करेंगे, जो वास्तविक नहीं लग सकते हैं, लेकिन परिणाम दूसरों को चकित करेंगे। चीजों को आसान तरीके से कैसे किया जा सकता है। यह गोचर लोगों को इस विषय पर काम करने देगा।

वीडियो- आज का राशिफल की मदद से जानें कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है। इसके अलावा व्यक्तिगत भविष्यवाणी जानने के लिए ज्योतिषियों के साथ फ़ोन पर या चैट पर जुड़े

भारत पर कैसा असर डालेंगे यह तीन महत्वपूर्ण गोचर?

जहां तक भारत का संबंध है, चुनावों के प्रति लोगों की विचार प्रक्रिया में बदलाव होगा, जो कि बड़े पैमाने पर हिंदू मान्यताओं के पक्ष में होगा। इस दौर में कुछ बड़े राजनेताओं पर गंभीर आरोप लग सकते हैं और आरोप-प्रत्यारोप भी बढ़ेंगे। सूर्य और अस्त शुक्र पहले घर में रहेंगे  और बुध थोड़े दिन के लिए 11 वें घर में होगा। यह संभव है कि भारत में इस समय नए टीके आएं और टीकों का वितरण और विस्तार लेगा। इन टीकों का वितरण अधिक देशों में किया जाएगा। भारत कई देशों को पहले से ही जो मदद दे रहा है, उसके जरिए नए दोस्त बनाएगा। लोगों को सामाजिक और कानूनी रूप से जोड़ने के लिए सरकार द्वारा कुछ नए सॉफ्टवेयर लॉन्च किए जा सकते हैं। मनोरंजन उद्योग के लोगों को इस समय में कुछ असफलताओं का सामना करना पड़ रहा है। महिला लोक के साथ अपराध बढ़ेगा। कुछ उच्च रैंक वाले अधिकारी अचानक बीमार पड़ सकते हैं या उनके निधन की सूचना मिल सकती है। भारत उग्रवाद से मजबूत तरीके से निपटेगा। पड़ोसी देशों को भारत से मदद मिलेगी। हम इस समय में कुछ नकारात्मक वीडियो वायरल होते हुए देख सकते हैं जो एक प्रसिद्ध राजनीतिक या फिल्म व्यक्तित्व को बदनाम कर सकते हैं।

250+ पृष्ठों की बृहत कुंडली से पाएं प्रचुर मात्रा में सफलता और समृद्धि पाने का मंत्र!

इन राशियों के जातकों को मिलेगा भरपूर लाभ 

इस गोचर से इन राशि वाले जातकों को लाभ होने जा रहा है:

मेष

मेष राशि के जातक अपने छोटे भाई-बहनों से कुछ लाभ प्राप्त करेंगे। इस समय में वे कुछ नए करियर दिशा में सफल हो सकते हैं। कोई नया इलेक्ट्रॉनिक गैजेट खरीदा जा सकता है या कोई व्यक्ति आपको इसे उपहार में दे सकता है।

वृषभ 

वृषभ राशि के जातक इन गोचरों से सबसे अधिक लाभान्वित होगी। मित्रों व उच्च स्थानों पर विराजे लोगों से लाभ होगा, कार्य व्यवसाय से जुड़े लोगों को अधिक लाभ मिलेगा, वहीं लोग आपकी मदद और परामर्श मांगेंगे। आपके लिए नए करियर के रास्ते खुल सकते हैं। आप अपना मिलनसार  स्वभाव दिखाएंगे और इस समय में अधिक लोकप्रिय हो जाएंगे।

करियर से जुड़े सवाल कर रहे हैं परेशान कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट से अभी पाएं समाधान

मिथुन 

मिथुन राशि के लोगों के प्रोजेक्ट्स में नए विचार आएंगे, आप में से कुछ को टेक्नोलॉजी या सॉफ्टवेयर में कुछ आश्चर्यजनक सफलता मिल सकती है। मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय व्यक्ति इस समय में अधिक नाम और प्रसिद्धि प्राप्त करेगा। सरकार में लोगों के साथ उनके संबंध और मजबूत होंगे।

धनु 

धनु राशि के लोग अपने करियर में आगे बढ़ेंगे। आप इस समय में कुछ नए इंटरनेट उद्यम शुरू कर सकते हैं जैसे आप यूट्यूबिंग या व्लॉगिंग आदि। मन को शांति मिलेगी।

कुंभ 

कुंभ राशि वालों के लिए यह समय अच्छा रहेगा, जीवन में अच्छाई रहेगी। आपके पास इस समय में कुछ छोटी उपलब्धि होगी जो जीवन के किसी भी क्षेत्र में हो सकती हैं। आप इस समय में अधिक भावुक और रोमांटिक महसूस करेंगे और प्यार पर ध्यान केंद्रित होगा। दोस्तों के साथ समय बिताना आपको खुश कर देगा।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

आशा करते है आपको यह लेख पसंद आया होगाऔर भी महत्वपूर्ण जानकारियों के लिए एस्ट्रोसेज से जुड़ें रहे 

Spread the love

Astrology

Dharma

विष्णु मंत्र - Vishnu Mantra

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

12 Jyotirlinga - 12 ज्योतिर्लिंग

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र - Kunjika Stotram: दुर्गा जी की कृपा पाने का अचूक उपाय

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

51 Shakti Peeth - 51 शक्तिपीठ

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

बजरंग बाण: पाठ करने के नियम, महत्वपूर्ण तथ्य और लाभ

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

2 टिप्पणियाँ

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.