टीम कोलकाता Vs टीम राजस्थान (02 मई, 2022): आज के मैच का ज्योतिषीय आकलन

आइये जानते हैं आज खेले जाने वाले मैच में दोनों टीमों का प्रदर्शन कैसा रहने वाला है। एस्ट्रोसेज के इस ब्लॉग के माध्यम से हमारी जानी-मानी ज्योतिषी आचार्या पारुल वर्मा के अनुसार जानें आज के मैच में किस टीम का पलड़ा भारी रहेगा? बात करें मैच की तो, आज टीम कोलकाता और टीम राजस्थान वानखेड़े स्टेडियम में एक दूसरे के आमने-सामने उतरने वाली हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि, अन्य मैचों की ही तरह यह मैच भी शाम 07 बजकर 30 मिनट पर प्रसारित किया जायेगा। 

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके

आइये अब आगे बढ़ते हैं और जान लेते हैं इस मैच के बारे में आचार्या पारुल वर्मा का ज्योतिषीय आकलन क्या कहता है।

आगे आने वाले सभी मैचों का ज्योतिषीय आकलन एस्ट्रोसेज की इस विशेष पेशकश में हम आपके लिए लाते रहेंगे। जिसे पढ़ने के लिए आप हमारे साथ बने रहें।

मैच का ज्योतिषीय आकलन

टीम कोलकाता के लिए कुंडली

ऊपर दी गई कुंडली टीम कोलकाता के लिए है, जिसका लग्न मकर है और इसके लग्न भाव के स्वामी शनि कुंडली के दूसरे भाव में मंगल के साथ युति कर रहे हैं, जो कि शनि के लिए शत्रु ग्रह है। लेकिन मकर राशि तथा मंगल और शनि की युति के लिए एक अनुकूल ग्रह दुदण्ड योग का निर्माण कर रहा है, जो सामान्य तौर पर अच्छा नहीं है, लेकिन मैच और प्रतिस्पर्धा के लिए यह टीम कोलकाता के लिए अनुकूल साबित होने जा रहा है। वहीं तीसरे भाव में बृहस्पति और शुक्र की युति टीम के साहस को बढ़ाएगी इसलिए आज के मैच में यह टीम विपक्षी टीम को कड़ी टक्कर दे सकती है।

टीम राजस्थान के लिए कुंडली

प्रस्तुत कुंडली टीम राजस्थान के लिए है, जिसका लग्न तुला है और इसके स्वामी शुक्र कुंडली के छठे भाव में, छठे भाव के स्वामी बृहस्पति के साथ उच्च अवस्था में विराजमान हैं। ऐसे में आशंका है कि यह संयोजन टीम राजस्थान के सामने कई बाधाएं व चुनौतियां खड़ी कर सकता है, इसलिए इस टीम के लिए यह मैच आसान नहीं रहने वाला है। हालांकि लग्न भाव में केतु की स्थिति टीम को आक्रामक और प्रतिस्पर्धी बनाएगी लेकिन टीम रणनीतिक रूप से थोड़ी कमज़ोर पड़ सकती है।

दोनों टीमों के खिलाड़ियों की सूची 

टीम कोलकाता: आंद्रे रसेल, वरुण चक्रवर्ती, वेंकटेश अय्यर, सुनील नरेन, पैट कमिंस, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, शिवम मावी, शेल्डन जैक्सन, अजिंक्य रहाणे, रिंकू सिंह, अनुकुल रॉय, रसिख डार, बाबा इंद्रजीत, चमिका करुणारत्ने, अभिजीत तोमर, प्रथम सिंह, अशोक शर्मा, सैम बिलिंग्स, एलेक्स हेल्स, टिम साउथी, रमेश कुमार, मोहम्मद नबी, उमेश यादव, अमन खा 

टीम राजस्थान: यशस्वी जायसवाल, रस्सी वैन डेर डूसन, करुण नायर, देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, ध्रुव जुरेली, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशम, अनुनय सिंह, रियान पराग, नाथन कूल्टर नील, कुलदीप यादव, शुभम गढ़वाल, तेजस बरोका, कुलदीप सेन, ओबेद मैककॉय, नवदीप सैनी, केसी करियप्पा, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा, ट्रेंट बाउल्ट, रविचंद्रन अश्विन

डिस्क्लेमर: हम यह स्पष्ट करते हैं कि मैच के संबंध में दिया जा रहा यह आकलन अकादमिक और शोध के उद्देश्य से है। इसके जरिये हम किसी भी तरह के गैर-कानूनी कार्य जैसे- सट्टा और मैच फिक्सिंग को बढ़ावा नहीं देते हैं। कृपया इस तरह के गलत कार्यों से बचने की कोशिश करें। आगे भी हम आपके लिए प्रत्येक मैच का आकलन लेकर आते रहेंगे। जानने के लिए एस्ट्रोसेज के साथ जुड़े रहे।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।

Dharma

बजरंग बाण: पाठ करने के नियम, महत्वपूर्ण तथ्य और लाभ

बजरंग बाण की हिन्दू धर्म में बहुत मान्यता है। हनुमान जी को एक ऐसे देवता के रूप में ...

51 शक्तिपीठ जो माँ सती के शरीर के भिन्न-भिन्न अंगों के हैं प्रतीक

भारतीय उप महाद्वीप में माँ सती के 51 शक्तिपीठ हैं। ये शक्तिपीठ माँ के भिन्न-भिन्न अंगों और उनके ...

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र (Kunjika Stotram) से पाएँ दुर्गा जी की कृपा

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र एक ऐसा दुर्लभ उपाय है जिसके पाठ के द्वारा कोई भी व्यक्ति पराम्बा देवी भगवती ...

12 ज्योतिर्लिंग: शिव को समर्पित हिन्दू आस्था के प्रमुख धार्मिक केन्द्र

12 ज्योतिर्लिंग, हिन्दू आस्था के बड़े केन्द्र हैं, जो समूचे भारत में फैले हुए हैं। जहाँ उत्तर में ...

दुर्गा देवी की स्तुति से मिटते हैं सारे कष्ट और मिलता है माँ भगवती का आशीर्वाद

दुर्गा स्तुति, माँ दुर्गा की आराधना के लिए की जाती है। हिन्दू धर्म में दुर्गा जी की पूजा ...

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *