साप्ताहिक राशिफल 12 सितंबर से 18 सितंबर, 2022: यह सप्ताह इन राशियों के लिए रहेगा बेहद शुभ।

एस्ट्रोसेज के इस साप्ताहिक राशिफल ब्लॉग के माध्यम से हम जानेंगे कि सभी 12 राशियों के जातकों के जीवन के विभिन्न पहलुओं जैसे प्रेम, करियर, शिक्षा, स्वास्थ्य, व्यापार आदि के लिए कैसा रहेगा ये सप्ताह? साथ ही, कौन सी राशियां होंगी भाग्यशाली और किन राशियों की बढ़ेंगी मुश्किलें? किसे मिलेगा अपने जीवन का हमसफर और किसे अभी करना होगा इंतज़ार? इस ब्लॉग में मिलेंगे आपको आपके सभी सवालों के सही व सटीक जवाब। जो हमारे विद्वान ज्योतिषियों द्वारा ग्रह-नक्षत्रों की चाल और स्थिति की गणना कर तैयार किया गया है। 

इस साप्ताहिक राशिफल ब्लॉग में हम आपको साप्ताहिक राशिफल के साथ-साथ, इस हफ्ते आने वाले  व्रत-त्योहार, गोचर, ग्रहण एवं कुछ प्रसिद्ध हस्तियों के जन्मदिन की तिथियों के बारे में भी जानकारी प्रदान करेंगे। तो आइए, आगे बढ़ते हैं और राशि अनुसार जानते हैं कि सितंबर महीने का यह सप्ताह आपके दैनिक जीवन के लिए कैसा साबित होने वाला है। 

किसी भी निर्णय को लेने में आ रही है समस्या, तो अभी करें हमारे विद्वान ज्योतिषियों से फोन पर बात

इस सप्ताह के ज्योतिषीय तथ्य और हिंदू पंचांग की गणना

हिंदू पंचांग के अनुसार, यह सप्ताह शुरू होगा उत्तराभाद्रपद नक्षत्र के तहत कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि यानी कि 12 सितंबर से और समाप्त होगा मृगशिरा नक्षत्र के तहत कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को यानी कि 18 सितंबर को।

इस सप्ताह में पड़ने वाले व्रत और त्योहारों की जानकारी,

13 सितंबर, 2022 (मंगलवार)- अंगारकी चतुर्थी

17 सितंबर, 2022 (शनिवार)- कन्या संक्रांति

हम आशा करते हैं कि यह व्रत-त्योहार आपके जीवन को खुशियाँ और उमंग से भर देंगे।

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

इस सप्ताह (12 सितंबर से 18 सितंबर, 2022) पड़ने वाले ग्रहण और गोचर

इस सप्ताह में पड़ने वाले ग्रहण और गोचर की बात करें तो 12 सितंबर से 18 सितंबर, 2022 के बीच कोई भी ग्रहण नहीं लगने वाला है। लेकिन दो प्रमुख ग्रहों शुक्र और सूर्य का गोचर हो रहा है।

15 सितंबर 2022: शुक्र सिंह राशि में अस्त– शुक्र 15 सितंबर 2022 की सुबह 02 बजकर 29 मिनट पर सिंह राशि में अस्त होगा।

17 सितंबर 2022: सूर्य का कन्या राशि में गोचर– सूर्य देव 17 सितंबर 2022, दिन शनिवार को अपनी स्वराशि सिंह से निकलकर सुबह 07:11 बजे राशि कन्या में गोचर करेंगे।

इस सप्ताह जन्में मशहूर सितारें 

12 सितंबर: किम नामजून, रोशन प्रिंस

13 सितंबर: महिमा चौधरी, शेन वार्न

14 सितंबर:  राम जेठमलानी, आयुष्मान खुराना

15 सितंबर: राम्या कृष्णन, प्रिंस हैरी

16 सितंबर: निक जोन्स, बेवर्ली एडलैंड 

17 सितंबर: निया शर्मा, नरेंद्र मोदी

18 सितंबर: लैंस आर्मस्ट्रांग, रॉबर्ट ब्लेक

एस्ट्रोसेज इन सभी सितारों को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं देता है। यदि आप अपने पसंदीदा सितारे की जन्म कुंडली देखना चाहते हैं तो आप यहां पर क्लिक कर सकते हैं। 

करियर की हो रही है टेंशन! अभी ऑर्डर करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट

साप्ताहिक राशिफल 12 सितंबर से 18 सितंबर 2022

यह भविष्यफल चंद्र राशि पर आधारित है। अपनी चंद्र राशि जानने के लिए क्लिक करें:
चंद्र राशि कैलकुलेटर

मेष साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह प्रथम भाव में चंद्रमा और राहु की युति हो रही है इसलिए आपके लिए बेहतर यही होगा कि अपनी सेहत को लेकर अपने भाग्य ….. (विस्तार से पढ़ें) 

मेष प्रेम राशिफल 

इस सप्ताह पांचवें भाव में शनि और चंद्रमा की दृष्टि होने से आपके निजी जीवन में चल रही कशमकश भरी परिस्थितियां आपके….(विस्तार से पढ़ें)

वृषभ साप्ताहिक राशिफल

आपके स्वास्थ्य जीवन को देखें तो, इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। इस दौरान आप ऊर्जा से भरे रहेंगे और अपने हर काम को ….(विस्तार से पढ़ें)

वृषभ प्रेम राशिफल

प्रेम में पड़े इस राशि के जातकों के लिए, यह हफ्ता फलदायक है क्योंकि यदि आप अपने प्रेमी संग शादी करना चाहते हैं और इसके बारे में बात करते हुए अगर….(विस्तार से पढ़ें)

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह सूर्य के तीसरे भाव में स्थित होने के कारण ऐसी संभावना है कि किसी दोस्त या सहकर्मी का स्वार्थी बर्ताव आपका मानसिक सुकून ख़त्म कर सकता है। ऐसे में….(विस्तार से पढ़ें)

मिथुन प्रेम राशिफल

ये हफ्ता प्रेम में पड़े जातकों के लिए अच्छा रहेगा क्योंकि इस समय आपके प्रेम जीवन में पुनः ख़ुशियाँ लौटती प्रतीत होंगी और आप प्रेम जीवन के….(विस्तार से पढ़ें)

कर्क साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपकी सेहत आपके ही हाथों में होगी इसलिए अपनी मानसिक स्थिति को दुरुस्त करने के लिए, इस दौरान ध्यान…. (विस्तार से पढ़ें)

कर्क प्रेम राशिफल

इस सप्ताह चंद्रमा के सप्तम भाव में उपस्थित होने से आपका प्रेमी आपको मनाने की कोशिश करता दिखाई देगा और उनके इस प्रयास को देखकर आपको….(विस्तार से पढ़ें)

ऑनलाइन सॉफ्टवेयर से मुफ्त जन्म कुंडली प्राप्त करें।

सिंह साप्ताहिक राशिफल

इस राशि के जो जातक 50 की उम्र पार कर चुके हैं उनके लिए सूर्य का प्रथम भाव में स्थित होना फलदायी साबित होगा क्योंकि….(विस्तार से पढ़ें)

सिंह प्रेम राशिफल

इस सप्ताह आपके जीवन में मोहब्बत और रोमांस आपको ख़ुश मिज़ाज रखेंगे क्योंकि आप अपने प्रेमी को खुश रखते हुए, उनसे……(विस्तार से पढ़ें)

कन्या साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह बारहवें भाव में सूर्य स्थित होने के कारण, आपके लिए जरुरी होगा कि जितना संभव हो, अपने कामकाज से समय निकालते हुए खुद को थोड़ा आराम दें क्योंकि आप….(विस्तार से पढ़ें)

कन्या प्रेम राशिफल

प्रेम संबंधों की बात करें तो चंद्रमा और बृहस्पति आपके सातवें भाव में विराजमान होंगे, जो इस सप्ताह आपके प्रेम जीवन में….(विस्तार से पढ़ें)

तुला साप्ताहिक राशिफल

स्वास्थ्य की दृष्टि से, ये सप्ताह आपकी सेहत के लिए सामान्य से थोड़ा बेहतर ही रहने वाला है क्योंकि इस सप्ताह …..(विस्तार से पढ़ें)

तुला प्रेम राशिफल

प्रेमी जातकों की अगर बात करें तो, इस सप्ताह की शुरुआत में शनि और चंद्रमा के एकसाथ पांचवें भाव में स्थित होंगे, जिसकी की वजह से….. (विस्तार से पढ़ें)

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

दोस्तों और परिवार के सदस्यों को आपकी ज़िंदगी भले ही बेहतरीन नज़र आए, लेकिन इस सप्ताह हाल में हुई किसी घटना के चलते आप ….(विस्तार से पढ़ें)

वृश्चिक प्रेम राशिफल

इस सप्ताह के अंतिम चरण में राहु और चंद्रमा छठे भाव में होंगे, जिसके परिणामस्वरूप आपका प्रियतम आपसे कई…..(विस्तार से पढ़ें)

धनु साप्ताहिक राशिफल

आपका ज़रूरत से ज़्यादा खाने का शौक आपको बदलने की ज़रूरत होगी क्योंकि इस दौरान पंचम भाव में चंद्रमा और राहु की युति…..(विस्तार से पढ़ें)

धनु प्रेम राशिफल

इश्क की खुमारी इस दौरान सातवें आसमान पर होगी। अपने मनोभावों को अभिव्यक्त करने का आप कोई मौका इस दौरान नहीं छोड़ेंगे। आपके व्यवहार को देखकर…..(विस्तार से पढ़ें)

मकर साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपको सलाह दी जाती है कि काम के साथ-साथ अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए भी कुछ समय ज़रूर निकालें क्योंकि….(विस्तार से पढ़ें)

मकर प्रेम राशिफल

प्रेम में पड़े इस राशि के जातकों के जीवन में इस सप्ताह कोई खूबसूरत मोड़ आ सकता है। आपको महसूस हो सकता है कि….(विस्तार से पढ़ें)

कुंभ साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह प्रथम/लग्न भाव में शनि और चंद्रमा की युति होने के कारण आप अपनी दिनचर्या से बोर हो सकते हैं जिसके कारण…. (विस्तार से पढ़ें)

कुंभ प्रेम राशिफल

सिंगल जातकों को हर रोज़, किसी विपरीत लिंगी व्यक्ति के प्रेम में पड़ने की अपनी आदत को बदलने….(विस्तार से पढ़ें)

मीन साप्ताहिक राशिफल 

इस सप्ताह बारहवें भाव में शनि और चंद्रमा की स्थिति के कारण, ऐसी परिस्थितियां बनेंगी जिनकी वजह से आप में से कुछ लोगों को कई महत्वपूर्ण…..(विस्तार से पढ़ें)

मीन प्रेम राशिफल

इस सप्ताह एकतरफ़ा प्रेम में पड़े जातकों को अपने प्रिय के समक्ष जज़्बातों का इज़हार करने में हिचक या परेशानी महसूस होगी क्योंकि…. (विस्तार से पढ़ें)

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।

Dharma

बजरंग बाण: पाठ करने के नियम, महत्वपूर्ण तथ्य और लाभ

बजरंग बाण की हिन्दू धर्म में बहुत मान्यता है। हनुमान जी को एक ऐसे देवता के रूप में ...

51 शक्तिपीठ जो माँ सती के शरीर के भिन्न-भिन्न अंगों के हैं प्रतीक

भारतीय उप महाद्वीप में माँ सती के 51 शक्तिपीठ हैं। ये शक्तिपीठ माँ के भिन्न-भिन्न अंगों और उनके ...

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र (Kunjika Stotram) से पाएँ दुर्गा जी की कृपा

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र एक ऐसा दुर्लभ उपाय है जिसके पाठ के द्वारा कोई भी व्यक्ति पराम्बा देवी भगवती ...

12 ज्योतिर्लिंग: शिव को समर्पित हिन्दू आस्था के प्रमुख धार्मिक केन्द्र

12 ज्योतिर्लिंग, हिन्दू आस्था के बड़े केन्द्र हैं, जो समूचे भारत में फैले हुए हैं। जहाँ उत्तर में ...

दुर्गा देवी की स्तुति से मिटते हैं सारे कष्ट और मिलता है माँ भगवती का आशीर्वाद

दुर्गा स्तुति, माँ दुर्गा की आराधना के लिए की जाती है। हिन्दू धर्म में दुर्गा जी की पूजा ...

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *