साप्ताहिक राशिफल (27अप्रैल – 03 मई, 2020)

राशिनुसार जानें अपना इस हफ्ते का राशिफल। 

साप्ताहिक राशिफल के माध्यम से आप भी जान सकते हैं कि आने वाला नया हफ्ता आपके लिए क्या कुछ अच्छा या बुरा लेकर आने वाला है। हमारे इस साप्ताहिक राशिफल में आपको इस बात की भी जानकारी मिलती है कि आने वाले सात दिनों में आपको जीवन के किस पहलू में थोड़ा उतार-चढ़ाव देखनी सकती है। 

जानें अपने बच्चों का भविष्य : 10वीं 12वीं की रिजल्ट भविष्यवाणी

एस्ट्रोसेज के इस साप्ताहिक राशिफल के माध्यम से आप बेहद ही आसानी से ये जान सकते हैं कि नए हफ्ते के इन सातों दिनों में जीवन के किन पहलुओं पर थोड़ा सावधान रहने की ज़रूरत है और किन पहलुओं पर आप एकदम निश्चिंत होकर रह सकते हैं। यहाँ आप जान सकते हैं अपनी राशि के अनुसार अपना 27 अप्रैल से 03 मई का साप्ताहिक राशिफल।   

 जीवन में किसी भी समस्या का समाधान पाने के लिए प्रश्न पूछें  

अगर आपके मन में अपने आने वाले सप्ताह को लेकर अलग-अलग तरह के सवाल हैं कि ये आने वाला सप्ताह प्रेम के लिहाज़ से आपके लिए कैसा रहने वाला है? या फिर ये कि क्या इस सप्ताह आपको अपनी नौकरी से संबंधित कोई अच्छी खबर मिल सकती है? तो आप एकदम सही जगह पर हैं क्योंकि साप्ताहिक राशिफल में आपको आपके जीवन से जुड़े इन सभी महत्वपूर्ण पहलुओं की पूरी जानकारी मिलती है।  

आपकी कुंडली में है कोई दोष? जानने के लिए अभी खरीदें एस्ट्रोसेज बृहत् कुंडली 

हम यहाँ आपके लिए जो साप्ताहिक भविष्यवाणी लेकर आये हैं वो वैदिक ज्योतिष की गणना पर आधारित है।  इस साप्ताहिक राशिफल में आपको आपके करियर-जॉब, आर्थिक परेशानी, पारिवारिक जीवन, प्रेम-विवाह, शिक्षा, इत्यादि सभी बात की सटीक जानकारी मिलती है। साथ ही इसमें आपको उपाय भी बताये जाते हैं जिन्हें अपना कर आप अपने जीवन को और बेहतर और खुश-नुमा बना सकते हैं।  

इम्युनिटी कैलकुलेटर: चेक करें अपनी इम्यूनिटी

इस सप्ताह का हिन्दू पंचांग/ ज्योतिषीय तथ्य

हिन्दू पंचांग की गणना के अनुसार इस हफ्ते की शुरुआत शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि यानि कि 27 अप्रैल से हो रही है और, इस हफ्ते का अंत शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि यानि कि 3 मई से होगा। इस सप्ताह की शुरुआत में यानि कि शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि को (27 अप्रैल-सोमवार) विनायक चतुर्थी, शुक्ल पक्ष की पंचमी को (28 अप्रैल-मंगलवार) शंकराचार्य जयंती और संत सूरदास जयंती, शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि को (29 अप्रैल- बुधवार) रामानुजाचार्य जयंती, शुक्ल पक्ष की सप्तमी को (30 अप्रैल- गुरुवार) को गंगा सप्तमी, शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि को (2 मई- शनिवार) सीता जयंती और जानकी जयंती और सप्ताह के अंत में यानि कि शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि को (3 मई- रविवार) को मोहिनी एकादशी का पर्व मनाया जायेगा। 

इस सप्ताह होने वाले गोचर 

वहीं अगर इस सप्ताह में होने वाले गोचर की बात की जाये तो इस सप्ताह कोई बड़ा ग्रह परिवर्तन नहीं होने वाला है। 

कुंडली में मौजूद राज योग की समस्त जानकारी पाएं

जन्मदिन विशेष

अपने इस जन्मदिन विशेष सेक्शन में हम आपको देश के उन नाम-चीन लोगों के बारे में बताते हैं जिनका जन्मदिन इस सप्ताह में आता है। जानिए 27 अप्रैल से 3 मई के बीच में किन-किन सितारों का जन्मदिन आता है। हफ्ते की शुरुआत यानि कि 28 अप्रैल को शरमन जोशी, स्नेहा खनवलकर, निखिल आडवाणी, दीपिका चिखालिया का जन्मदिन होता है। इसके बाद 30 अप्रैल को कैथ सेकुरा का जन्मदिन आता है। इसके बाद 1  मई को ओनिर, अनुष्का शर्मा, डायना हेडेन, और राधिका मदन का जन्मदिन आता है। इसके बाद 3 मई को अरुणा ईरानी का जन्मदिन होता है। एस्ट्रोसेज इन सभी सितारों को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं देता है।

यह राशिफल चंद्र राशि पर आधारित है। चंद्र राशि कैल्कुलेटर से जानें अपनी चंद्र राशि

मेष साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा आपकी राशि से तृतीय भाव में गोचर करेगा, जहाँ राहु पहले से ही मौजूद है। चंद्रमा और राहु की युति आपके लिए भ्रम और मोह की स्थिति पैदा करेगा। इस दौरान….  (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

मेष राशि के प्रेमी जातकों के लिए यह सप्ताह बहुत ही शुभ और रोमांस से भरा होने वाला है। इस दौरान आप अपने पार्टनर के बहुत करीब आएँगे और उनकी परवाह करेंगे। इस  हफ्ते…. (विस्तार से पढ़ें)

वृषभ साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा आपके द्वितीय भाव में जायेगा, जिसकी वजह से कुछ वित्तीय असुरक्षा और उतार-चढ़ाव आने की संभावना है। आय की तुलना में खर्च ….  (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

वृषभ राशि के प्रेमियों को इस सप्ताह मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। आपके प्रेम जीवन में अहंकार की भावना देखी जा सकती है। इसलिए, कोशिश करें और अपने साथी के साथ अच्छा संवाद कायम करें और अहंकार को अपने ऊपर हावी न होने दें….  (विस्तार से पढ़ें)

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

हफ्ते की शुरुआत मिथुन राशिवालों के लिए चुनौतीपूर्ण रहने वाली है। मन का कारक कहे जाने वाला चंद्रमा राहु के साथ युति करेगा, जो कि शुभ संकेत नहीं दे रहा है। इस दौरान कई ऐसी मौके आएँगे, जब आप खुद को…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

मिथुन राशि वालों का प्रेम जीवन इस समय काफी बेहतरीन रहेगा। आपके पंचम भाव का स्वामी “शुक्र” बहुत मजबूत स्थिति में है, जिसके चलते आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। इस दौरान आप अपने प्रेमी के साथ…. (विस्तार से पढ़ें)

आपकी कुंडली में है कोई दोष? जानने के लिए अभी खरीदें एस्ट्रोसेज बृहत् कुंडली 

कर्क साप्ताहिक राशिफल

यदि आप विदेश जाने की योजना बना रहे हैं, आयात-निर्यात के व्यवसाय में हैं, या फिर किसी विदेशी संगठन में काम कर रहे हैं, तो आपको सप्ताह की शुरुआत में शुभ परिणाम मिलने की संभावना है। हालाँकि ….  (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

कर्क राशि के प्रेमी जातकों  के लिए यह सप्ताह बहुत ही अच्छा रहने की संभावना है। आपके पांचवें भाव का स्वामी “मंगल” सातवें घर के स्वामी “शनि” के साथ युति करेगा। ग्रहों की यह स्थिति आपके रिश्ते को नया आयाम देगी…. (विस्तार से पढ़ें)

सिंह साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह की शुरुआत में  आपको अपने व्यवसाय के विस्तार के लिए नए अवसर मिलेंगे। भाग्य का भी पूरा साथ मिलेगा। आप अपनी ताकत और प्रतिस्पर्धी भावना के माध्यम से अपनी बाधाओं…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

सिंह राशि के प्रेमी जातक अपने साथी के प्रति भावुक होंगे। आप उन्हें खुश करने के लिए कुछ भी करने को तैयार रहेंगे। लेकिन कभी-कभी आपकी अपने पार्टनर से अपेक्षाएँ अधिक हो सकती हैं। इसलिए,…. .  (विस्तार से पढ़ें)

कन्या साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा आपके दसवें भाव में जाएगा। आपके मन में नकारात्मक विचार पैदा होंगे, और आप अपनी योजनाओं को लागू करने में विफल रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको संभल कर रहना होगा….  (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

इस राशि के प्रेमी जातकों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहने की संभावना है। आपको अपने विचारों और भावनाओं को साथी के सामने रखने में मुश्किल आ सकती है। आपके शब्दों में इस दौरान कठोरता भी देखी जा सकती है…. (विस्तार से पढ़ें)

शिक्षा और करियर क्षेत्र में आ रही हैं परेशानियां तो इस्तेमाल करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट 

तुला साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह का पहला भाग आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। इस दौरान किसी भी तरह की यात्रा करने की योजना बनाना आपके लिए कष्टकारी हो सकता है। इसीलिए आपको  सलाह दी जाती है, कि…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

तुला राशि के प्रेमी जातकों के लिए यह सप्ताह शुभ परिणाम लेकर आएगा। जो लोग अपने प्रेमी से दूर रहते हैं वे इस दौरान उनसे मिल सकते हैं। दूरी के कारण, आप दोनों के दिलों में आई ग़लतफहमी भी दूर हो जाएगी, क्योंकि …. .(विस्तार से पढ़ें)

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह की शुरुआत दौरान आपको अपने भविष्य को सुरक्षित बनाने की ओर कार्य करने की ज़रूरत है। आपको अपने लक्ष्य और महत्वाकांक्षाओं के बारे में विचार करना चाहिए, और उन्हें पूरा करने के लिए योजना बनानी चाहिए…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

वृश्चिक राशि वालों का प्रेम जीवन सामान्य रहने वाला है। इस सप्ताह आपको अपने साथी को खुश रखने की कोशिश करनी चाहिए और उन्हें महसूस करवाएं कि वे बेहद खास हैं। इसलिए, उनके साथ अधिक समय बिताना….  (विस्तार से पढ़ें)

धनु साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में आपके जीवनसाथी को कुछ स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं। इसलिए, उनके साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने की कोशिश करें, जिससे उन्हें जल्दी ठीक होने में मदद मिले। व्यापार के मोर्चे पर कुछ नुकसान हो सकता है, खासकर यदि आप साझेदारी में अपना व्यवसाय करते हैं तो…. .(विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

प्रेमी जातकों के लिए यह सप्ताह बहुत ही शुभ रहेगा। जो लोग सच्चे प्यार की तलाश कर रहें थे, उनके जीवन में किसी विशेष का आगमन हो सकता है। वहीँ इस राशि के वे जातक जो पहले से ही प्रेम संबंध में हैं, उन्हें अपने रिश्ते को अगले स्तर पर ले जाने के अवसर मिलेंगे….(विस्तार से पढ़ें)

रंगीन बृहत कुंडली आपके सुखद जीवन की कुंजी

मकर साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में आपको अपने कार्यों को पूरा करने के लिए अधिक ध्यान, समर्पण और कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता होगी। जीवनसाथी के साथ इस दौरान कुछ नोकझोंक हो सकती है। जिससे घर का वातावरण और आपका मन  अशांत हो सकता है…. .(विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

मकर राशि के प्रेमी जातक इस सप्ताह अपने साथी को खुश करने के लिए कुछ भी करने को तैयार रहेंगे और आपकी यह ख़ासियत आपके साथी को अच्छा महसूस कराएगी…. (विस्तार से पढ़ें)

कुंभ साप्ताहिक राशिफल

 सप्ताह के शुरुआत में आप सभी मामलों में काफी सक्रिय रहेंगे। छात्रों के लिए समय बेहद शुभ रहेगा। करियर के क्षेत्र में इस दौरान किसी भी तरह का बदलाव करना आपके पक्ष में नहीं जाएगा। सप्ताह के पहले भाग में आपकी संतान का स्वास्थ  …. .(विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

कुम्भ राशि के प्रेमी जातकों की बात करें तो इस हफ्ते आपको अपने साथी को खुश करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। हालांकि कोई बड़ी परेशानी आप दोनों के जीवन में नहीं आएगी। विवाहित जातकों के लिए यह सप्ताह…. (विस्तार से पढ़ें)

मीन साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में आपकी माताजी का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है, इसीलिए उनका ध्यान रखें। इस दौरान आप काफी भावुक रहेंगे और अपनी भावनाओं को दूसरों के साथ व्यक्त करने में कठिनाई महसूस होगी। सप्ताह के मध्य में आपके पांचवें भाव में चंद्रमा की स्थिति आपके लिए शुभ परिणाम लेकर आएगी। इस अवधि में …. .(विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

सप्ताह की शुरुआत से प्रेमी जातकों के रिश्ते में कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। आपके साथी के मन में असुरक्षा की भावना पैदा हो सकती है। हालांकि, सप्ताह के अंत तक चीजों में सुधार होगा और वे आपकी भावनाओं को समझेंगे…..(विस्तार से पढ़ें)

कॉग्निएस्ट्रो आपके भविष्य की सर्वश्रेष्ठ मार्गदर्शक

आज के समय में, हर कोई अपने सफल करियर की इच्छा रखता है और प्रसिद्धि के मार्ग पर आगे बढ़ना चाहता है, लेकिन कई बार “सफलता” और “संतुष्टि” को समान रूप से संतुलित करना कठिन हो जाता है। ऐसी परिस्थिति में पेशेवर लोगों के लिये कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट मददगार के रुप में सामने आती है। कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट आपको अपने व्यक्तित्व के प्रकार के बारे में बताती है और इसके आधार पर आपको सर्वश्रेष्ठ करियर विकल्पों का विश्लेषण करती है।

 

इसी तरह, 10 वीं कक्षा के छात्रों के लिए कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट उच्च अध्ययन के लिए अधिक उपयुक्त स्ट्रीम के बारे में एक त्वरित जानकारी देती है।

 

 

जबकि 12 वीं कक्षा के छात्रों के लिए कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट पर्याप्त पाठ्यक्रमों, सर्वश्रेष्ठ कॉलेजों और करियर विकल्पों के बारे में जानकारी उपलब्ध कराती है।

 

 

Spread the love
पाएँ ज्योतिष पर ताज़ा जानकारियाँ और नए लेख
हम वैदिक ज्योतिष, धर्म-अध्यात्म, वास्तु, फेंगशुई, रेकी, लाल किताब, हस्तरेखा शास्त्र, कृष्णमूर्ती पद्धति तथा बहुत-से अन्य विषयों पर यहाँ तथ्यपरक लेख प्रकाशित करते हैं। इन ज्ञानवर्धक और विचारोत्तेजक लेखों के माध्यम से आप अपने जीवन को और बेहतर बना सकते हैं। एस्ट्रोसेज पत्रिका को सब्स्क्राइब करने के लिए नीचे अपना ई-मेल पता भरें-

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.