साप्ताहिक राशिफल: इन जातकों को मिलेगी प्यार में अपार सफलता

हमारे इस लेख में आपको मिलेंगी 27 जनवरी से 02 फरवरी 2020 की इस सप्ताह की सभी ख़ास भविष्यवाणी, जो हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषों द्वारा की गई गणना पर आधारित हैं। हमारे साप्ताहिक राशिफल में आप अपने आर्थिक और करियर-व्यापार से जुड़ी सभी जानकारी के साथ प्रेम एवं वैवाहिक जीवन से जुड़ी सभी छोटी-बड़ी बातें भी जान सकते हैं।  

तो चलिए जानते हैं राशिनुसार कैसा रहने वाला है आपके लिए आने वाला 27 जनवरी से 02 फरवरी 2020 का ये सप्ताह:-

मेष राशि

मेष राशि वाले जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। जहाँ आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। वहीं आपको परिवार का साथ मिलेगा। नौकरी पेशा जातकों को भी कार्यस्थल पर उन्नति प्राप्त होगी। हालांकि दांपत्य जातकों को संतान के प्रति थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता इस हफ्ते रहेगी। प्रेम जीवन की बात करें तो प्रेम में पड़े जातकों के लिए ये सप्ताह अच्छा रहेगा। वहीं शादीशुदा जातकों को इस सप्ताह कुछ परेशानी आ सकती हैं। 

उपाय: मंगलवार के दिन हनुमान जी को चोला चढ़ाएं।

इस मंदिर में साक्षात वास करते हैं भगवान शिव! पढ़ें 

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों को इस सप्ताह मिश्रित परिणाम प्राप्त होंगे। जिसके चलते शुरुआत में कार्यक्षेत्र पर आपको अपने सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। वही विरोधी पक्ष हावी होने का प्रयास करता दिखाई देगा। कार्यक्षेत्र पर आप अपने कार्य को समय से पहले पूरा करने में सफल रहेंगे, जिससे मानसिक शांति प्राप्त होगी। हालांकि पारिवारिक जीवन के लिए समय थोड़ा प्रतिकूल दिखाई दे रहा है। प्रेम जीवन में आपको मिलेजुले परिणाम प्राप्त होंगे। वहीं शादीशुदा जातकों के लिए समय अच्छा दिखाई दे रहा है।

उपाय: शुक्रवार के दिन मां दुर्गा को लाल पुष्प अर्पित करें।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों को इस सप्ताह लंबी दूरी की यात्रा पर जाने का अवसर प्राप्त होगा। इस यात्रा से आप लाभ अर्जित करने में सफल रहेंगे। किसी खास व्यक्ति से मुलाकात होगी। हालांकि आपके भाई-बहनों को कुछ समस्याएं आ सकती हैं। माता-पिता का स्वास्थ्य भी अच्छा रहने से परिवार में शांति का माहौल रहेगा। प्रेम में पड़े जातकों की अगर बात करें तो उन्हें इस सप्ताह विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। वहीं दांपत्य जातकों को भी कुछ परेशानी आने की संभावना रहेगी।

उपाय: बुधवार के दिन अपनी मौसी अथवा बुआ या बहन को हरे रंग के वस्त्र भेंट करें।  

इन जगहों पर अपने चमत्कारों से भगवान हनुमान लोगों को करते हैं हैरान !

कर्क राशि 

कर्क राशि के जातकों को इस सप्ताह कुछ प्रतिकूल फल प्राप्त होंगे, क्योंकि चंद्र का गोचर आपको मानसिक तनाव के साथ-साथ शारीरिक रूप से भी कमजोर करेगा। जिससे आप कोई भी निर्णय लेने में खुद को सक्षम महसूस नहीं करेंगे। ऐसे में धन हानि होने की ज्यादा संभावना दिखाई दे रही है। माता जी का स्वास्थ्य भी कमजोर रहने से आपके मानसिक तनाव में वृद्धि होगी। इस सप्ताह प्रेम जीवन के लिए समय अनुकूल रहेगा। वहीं विवाहित जातकों को अपने जीवन साथी के विरोध का सामना करना पड़ सकता है।

उपाय: सोमवार के दिन भगवान शंकर को दूध तथा जल से अभिषेक करें। 

सिंह राशि 

इस सप्ताह सिंह राशि के जातकों को विदेश से लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रही है, इसलिए निरंतर प्रयास करते रहें। आप किसी अनचाही यात्रा पर जा सकते हैं। जहां आपके ख़र्चों में वृद्धि होगी। इस दौरान तनाव बढ़ेगा। ससुराल पक्ष से उपहार मिल सकता है। पारिवारिक जीवन के लिए समय थोड़ा ऊपर-नीचे वाला रहेगा। प्रेम जीवन की बात करें तो इस सप्ताह उसमें अच्छे फल प्राप्त होंगे। वहीं वैवाहिक जातकों को इस सप्ताह सामान्य ही परिणाम प्राप्त होंगे।

उपाय: रविवार के दिन श्वेतार्क का पौधा लगाएँ और प्रतिदिन जल देकर उसे सिंचित करें।

कन्या राशि

इस सप्ताह कन्या राशि के जातकों को अपनी भाषा का विशेष ध्यान रखने की जरूरत होगी, अन्यथा आप किसी बड़े वाद-विवाद में फँस सकते हैं। आप अपनी इच्छा और सुविधाओं पर दिल खोलकर खर्च करेंगे, जिससे भविष्य में आर्थिक तंगी के हालात बन सकते हैं। ऐसे में अपने धन को संचय करने की ओर अधिक ध्यान दें। यदि आप विवाह योग्य है तो उससे संबंधित कोई शुभ समाचार आपको प्राप्त हो सकता है। प्रेम जीवन की बात करें तो इस सप्ताह आपको प्रेम में सफलता मिलेगी। वहीं दांपत्य जीवन में भी आपको अच्छे फल प्राप्त होंगे।

उपाय: प्रतिदिन भगवान श्री विष्णु जी की प्रतिमा के समक्ष एक देसी घी का दीपक जलाकर विष्णु सहस्रनाम स्तोत्र का पाठ करें।

तुला राशि

इस सप्ताह तुला राशि के जातकों को अपने दांपत्य जीवन में ज़बरदस्त लाभ मिलने के योग बनेंगे। आपकी संतान अपने कार्यक्षेत्र अच्छा करेगी, जिससे उनकी उन्नति होगी। इससे आपके परिवार की आमदनी में भी अच्छा इज़ाफा होगा। ऐसे में आपको हर कदम पर उनको सहयोग देने की आवश्यकता होगी। कार्य क्षेत्र पर यदि आप कोई नया कार्य करना चाह रहे थे तो उसमें सफलता मिलेगी। आपका बॉस आपसे खुश रहेगा। प्रेम जीवन की बात करें तो उसमें भी आपको शुभ फल प्राप्त होंगे। वहीं शादीशुदा जीवन में आपको अपने जीवन साथी के माध्यम से लाभ हो सकता है।

उपाय: शुक्रवार के दिन छोटी कन्याओं के पैर छूकर आशीर्वाद लें और उन्हें कुछ सफ़ेद रंग का मीठा खिलाएं।

देश का एकमात्र शनि मंदिर जहाँ अपनी पत्नी के साथ विराजमान हैं शनिदेव

वृश्चिक राशि 

वृश्चिक राशि के जातकों की अगर बात करें तो इस सप्ताह आप अपने कार्य क्षेत्र का कार्य घर ला सकते हैं जिससे आप अपने परिवार को समय कम दे पाएंगे। कार्य का अधिक दबाव रहने से आपको मानसिक और शारीरिक तनाव मिलेगा। हालांकि यह सप्ताह कारोबारियों के लिए अच्छा रहेगा। व्यापार में अच्छा लाभ मिलने से आपकी कई अधूरी पड़ी योजनाएं सफल होंगी। प्रेम में पड़े जातकों के लिए सप्ताह कुछ परिवर्तन लेकर आएगा। वहीं विवाहित लोगों के जीवन में इस समय कुछ परेशानी आने की संभावना है।

उपाय:  प्रतिदिन हनुमान जी के सामने चमेली के तेल का दीपक जलाएं और बजरंग बाण का पाठ करें।  

भारत के चमत्कारिक मंदिर : इन 5 मंदिरों के बारे में जानकर दंग रह जाएंगे आप

धनु राशि 

धनु राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह की शुरुआत अच्छी नहीं रहेगी। हालांकि धीरे-धीरे स्थितियाँ बेहतर होती जाएंगी। शुरुआत में भाई-बहनों को समस्या हो सकती है। आपको छोटी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जिस दौरान आपको स्वास्थ्य हानि संभव है। माता-पिता जी का स्वास्थ्य भी कमजोर रहेगा। प्रेम में पड़े जातकों को अपने प्रियतम से तनाव महसूस होगा। वहीं शादीशुदा जातकों के लिए यह सप्ताह मिश्रित परिणाम लेकर आएगा।

उपाय: शनिवार के दिन लोहे अथवा मिट्टी के पात्र में सरसों का तेल भरकर उसमें अपनी सूरत देख कर छाया दान करें। 

मकर राशि 

मकर राशि के लोगों के लिए इस सप्ताह की शुरुआत अच्छी नहीं देखी जाएगी। आपको शारीरिक कष्ट संभव है। हालांकि कारोबारियों को कारोबार में अच्छा धन लाभ होगा। पारिवारिक जीवन में भी तनाव की स्थिति बनी रहेगी, जिससे आप मानसिक तनाव महसूस करेंगे। आपका आलस आपके ऊपर हावी रहेगा, जिससे कई कार्यों में बाधा महसूस करेंगे। प्रेम में पड़े जातकों के लिए यह सप्ताह मिले-जुले फल देगा। वहीं वैवाहिक जातकों को भी प्रतिकूल फल प्राप्त होंगे

उपाय: महाराज दशरथ द्वारा रचित नील शनि स्तोत्र का पाठ करें।

ज्योतिष की नयी पद्धति से जानिए अपना वार्षिक राशिफल 2020-वीडियो में 

कुम्भ राशि  

कुंभ राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह बहुत से परिवर्तन आएँगे, जिससे आपके मानसिक तनाव में वृद्धि होगी। आपका मन व्याकुल रहेगा और संभावना है कि कोई छोटी-मोटी बीमारियाँ आपको परेशान करती रहें। ऐसे में जितना संभव हो घर पर रहने का ही प्रयास करें। प्रेम में पड़े जातकों को अपने प्रियतम के साथ समय बिताना पसंद नहीं आएगा। वहीं शादीशुदा जातकों को जीवनसाथी के माध्यम से कुछ तनाव मिल सकता है।

उपाय: पीपल का पौधा लगाएँ और उसे प्रतिदिन जल से सिंचित करें।

मीन राशि  

मीन राशि के जातकों को इस सप्ताह भाग्य का साथ मिलेगा, विशेष रूप से छात्रों को अच्छा लाभ मिल सकता है। जो छात्र विदेश जाकर पढ़ाई करने का सपना देख रहे थे उन्हें सफलता मिलेगी। कोर्ट-कचहरी में चल रहा मामला इस समय हल हो सकता है। उसके परिणाम आपके पक्ष में आने की संभावना है। आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए आप कई प्रयास करेंगे। हालांकि बीच-बीच में थोड़ी तबियत खराब होने से आप तनाव महसूस कर सकते हैं। प्रेमी जातकों को अच्छे फल प्राप्त होंगे। वहीं वैवाहिक लोगों को इस सप्ताह अपने गुस्से पर काबू रखने की आवश्यकता है।

उपाय: बृहस्पतिवार का व्रत रखें और केले के वृक्ष की पूजा करें।

Spread the love
पाएँ ज्योतिष पर ताज़ा जानकारियाँ और नए लेख
हम वैदिक ज्योतिष, धर्म-अध्यात्म, वास्तु, फेंगशुई, रेकी, लाल किताब, हस्तरेखा शास्त्र, कृष्णमूर्ती पद्धति तथा बहुत-से अन्य विषयों पर यहाँ तथ्यपरक लेख प्रकाशित करते हैं। इन ज्ञानवर्धक और विचारोत्तेजक लेखों के माध्यम से आप अपने जीवन को और बेहतर बना सकते हैं। एस्ट्रोसेज पत्रिका को सब्स्क्राइब करने के लिए नीचे अपना ई-मेल पता भरें-

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.