साप्ताहिक राशिफल: नौकरी पेशा जातकों को मिलेगी खुशखबरी।

हमारे इस लेख में आपको मिलेंगी 16 से 22 दिसंबर की इस सप्ताह की सभी ख़ास भविष्यवाणी, जो हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषों द्वारा की गई गणना पर आधारित हैं। हमारे साप्ताहिक राशिफल में आप अपने आर्थिक और करियर-व्यापार से जुड़ी सभी जानकारी के साथ प्रेम एवं वैवाहिक जीवन से जुड़ी सभी छोटी-बड़ी बातें भी जान सकते हैं।

तो चलिए जानते हैं राशिनुसार कैसा रहने वाला है आपके लिए आने वाला 09 से 15 दिसंबर का ये सप्ताह:-

मेष राशि

इस सप्ताह आपकी माता जी की सेहत में सुधार आएगा। कार्य क्षेत्र में आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी। यदि आपकी सेहत खराब थी तो उसमें भी सुधार आने की प्रबल संभावना है। परिवार का माहौल शांत रहेगा तथा आपको परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। इस सप्ताह अपने दोस्तों के साथ किसी यात्रा पर भी जाने का प्लान बना सकते हैं। हालांकि छात्रों को पढ़ाई में किसी प्रकार की बाधा से दो चार होना पड़ सकता है इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि अपनी पढ़ाई पर ही ध्यान दें।व्यावसायिक जातकों को अपने बिज़नेस पार्टनर के साथ तालमेल बनाकर चलने की जरूरत होगी। प्रेम संबंधों के लिए सप्ताह अच्छा रहेगा, वहीं वैवाहिक जातकों को भी इस समय थोड़ा संभल कर चलने की ज़रूरत होगी।

उपाय: नित्य एक निश्चित समय में मंगल के बीज मंत्र ॐ क्रां क्रीं क्रौं सः भौमाय नमः का 108 बार जाप करें।

इस मंदिर में साक्षात वास करते हैं भगवान शिव! पढ़ें

वृषभ राशि

इस सप्ताह आपके साहस में वृद्धि होगी। आपको यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है। आपके अंदर कई चीजें सीखने की जिज्ञासा इस समय पैदा हो सकती है जिसके चलते आप अच्छा धन अर्जित करने में भी सफल रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके काम की लोग तारीफ करेंगे। माताजी का स्वास्थ्य थोड़ा दिक्कत दे सकता है। हालांकि घर का वातावरण अच्छा रहेगा। इस समय आप नया घर खरीदने का भी प्लान कर सकते हैं। छात्रों को पढ़ाई के दौरान कुछ दिक़्क़तों का सामना करना पड़ सकता है इसलिए अपने गुरु का सहयोग लेना आपके लिए बेहतर रहेगा। प्रेम जीवन के लिए यह समय थोड़ा परेशानी वाला रहेगा। साथ ही वैवाहिक जातकों को भी  अपने जीवन में कुछ परेशानी आ सकती है।

उपाय: नित्य एक निश्चित समय में शुक्र के बीज मंत्र ॐ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः का 108 बार जाप करें।

मिथुन राशि

इस सप्ताह आपकी वाणी में कठोरता आ सकती है जिससे आप अपनी बातों से दूसरों को उदास कर सकते हैं। घर के सदस्य भी आपकी बातों से नाराज़ हो सकते हैं ऐसे में आपको अपनी वाणी पर विशेष सावधानी बरतने की जरूरत होगी। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा क्योंकि आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी। हालांकि आपके ख़र्चों में लगातार इज़ाफा देखने को मिलेगा। कार्य को समय पर पूरा करने में आप थोड़ा असफल महसूस करेंगे जिसके चलते कार्यक्षेत्र पर आपको समस्या आ सकती है। प्रेम जीवन में प्रेमियों को सामान्य ही परिणाम मिलेंगे, वहीं वैवाहिक जातकों को कुछ परेशानी आ सकती है। ऐसे में अपने जीवनसाथी को समय देना आपके लिए बेहतर रहेगा।

उपाय: नित्य किसी निर्धारित समय में ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं सः बुधाय नमः मंत्र का 108 बार जाप करें।

इन जगहों पर अपने चमत्कारों से भगवान हनुमान लोगों को करते हैं हैरान !

कर्क राशि 

इस सप्ताह आपके स्वभाव में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेगा, जिससे हर कोई आपकी तरफ आकर्षित महसूस करेगा। आप अपना समय जीवन को नई दिशा देने के लिए लगाएंगे। आपकी वाणी में थोड़ा अहंकार झलक सकता है जिस कारण आप अपने करीबियों को कटु वचन बोल सकते हैं। इससे वो आपसे नाराज़ होंगे। ऐसे में उनकी नाराज़गी को दूर करने के लिए आपको प्रयास करने होंगे। परिवार में ख़ुशियाँ आएँगी। प्रेमियों का जीवन अच्छा रहेगा वहीं वैवाहिक जातकों को भी अपने जीवन साथी के साथ अपना रिश्ता मजबूत बनाने का विशेष अवसर प्राप्त हो सकता है।

उपाय: नित्य किसी निर्धारित समय में चंद्र ग्रह के बीज मंत्र – ॐ श्रां श्रीं श्रौं सः चंद्रमसे नमः का 108 बार जाप करें।

सिंह राशि

इस सप्ताह आपके ख़र्चों में इज़ाफा होगा जिससे आपकी आर्थिक तंगी बढ़ सकती है। ऐसे में अपने धन को संचय करने के लिए आपको पूर्व से ही प्रयास करने की ज़रूरत होगी। यदि आप किसी लंबी बीमारी से परेशान थे तो उसमें आपको लाभ मिलेगा। आपकी माताजी का स्वास्थ्य भी बेहतर होगा। हालांकि इसके बावजूद पारिवारिक जीवन में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। जिससे आपका मानसिक तनाव बढ़ेगा। प्रेम जीवन के लिए भी समय बहुत ज्यादा अनुकूल नहीं दिखाई दे रहा। वहीं वैवाहिक जातकों को जीवन साथी की मदद से आर्थिक लाभ मिल सकता है।

उपाय: नित्य किसी निश्चित समय में सूर्य के बीज मंत्र ॐ ह्रां ह्रीं ह्रौं सः सूर्याय नमः का 108 बार जाप करें।

कन्या राशि

इस सप्ताह आपके बड़े भाई-बहनों को कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में उनकी मदद करना आपके लिए सबसे जरूरी होगा। इससे आपके मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी और घर परिवार में आपकी प्रशंसा होगी। अपने दोस्तों के साथ समय बिताने के लिए किसी यात्रा पर जा सकते हैं। जहां आप खुलकर अपने दिल की बात करेंगे। आपका मानसिक तनाव इस समय दूर होगा। आपके लिए जरूरी होगा योग व ध्यान का सहारा लेना। आपको अपनी वाणी पर भी नियंत्रण रखने की जरूरत होगी। इस सप्ताह आपके प्रेम और रोमांस से जुड़े मामलों के लिए समय अच्छा रहेगा। वहीं शादीशुदा जातकों को भी इस सप्ताह सामान्य फल प्राप्त होंगे।

उपाय: नित्य किसी निर्धारित समय में बुध के बीज मंत्र ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं सः बुधाय नमः का 108 बार जाप करें।

तुला राशि

इस सप्ताह आपको किसी प्रकार का आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकता है। इसके अलावा भी कई प्रकार का सकारात्मक बदलाव आपके जीवन में आएगा जिससे आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आपके भाई-बहनों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा, जिसकी देखभाल करना आपकी ज़िम्मेदारी होगी। परिवार में खुशनुमा माहौल बनेगा। आय में वृद्धि होने की भी संभावना है। जीवन में ख़ुशियाँ आएँगी साथ ही पारिवारिक जीवन समृद्ध बनेगा। आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। प्रेम जीवन में भी यह समय अच्छा परिणाम लेकर आएगा, वही वैवाहिक जीवन के लिए समय बेहद अच्छा साबित होगा।

उपाय: नित्य किसी निर्धारित समय में शुक्र के बीज मंत्र ॐ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः।

देश का एकमात्र शनि मंदिर जहाँ अपनी पत्नी के साथ विराजमान हैं शनिदेव

वृश्चिक राशि

इस सप्ताह धार्मिक मामलों में आपकी रूचि बढ़ सकती है।इस  समय आपका धन भी खर्च होगा। आप आध्यात्मिक कार्यो में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे जिससे आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी और आपके परिवार को भी आप पर गर्व महसूस होगा। कार्यक्षेत्र में कुछ मिले-जुले परिणाम मिल सकते हैं। हालांकि धीरे-धीरे स्थितियाँ बेहतर होती नजर आएँगी और आपके पद-पोजीशन में वृद्धि होगी। वैवाहिक जीवन में सकारात्मक रहेगा। वहीं प्रेम जीवन की अगर बात करें तो उसके समय थोड़ा प्रतिकूल साबित होने वाला है।

उपाय: नित्य एक निश्चित समय में मंगल के के बीज मंत्र ॐ क्रां क्रीं क्रौं सः भौमाय नमः का 108 बार जाप करें।

भारत के चमत्कारिक मंदिर : इन 5 मंदिरों के बारे में जानकर दंग रह जाएंगे आप

धनु राशि 

इस सप्ताह आपको सेहत से जुड़ी कुछ परेशानी आ सकती हैं। यह संभावना है कि आपकी कोई पुरानी बीमारी पुनः आपको परेशान करें, इसलिए खुद का ज्यादा ध्यान रखना आपके लिए बेहद जरूरी होगा। इस समय जितना संभव हो बाहर के खाने से परहेज करें तथा तला-भुनाखाना खाने से बचें अन्यथा परेशानी हो सकती है। दैनिक दिनचर्या को बेहतर बनाने के लिए समय महत्वपूर्ण होगा। करियर में सफलता मिलेगी। कार्य क्षेत्र में आपका अधिकार और प्रभाव इस समय बढ़ता नजर आएगा। प्रेम जीवन के लिए सप्ताह सामान्य से अधिक अच्छा रहेगा। हालांकि वैवाहिक जीवन के लिए भी समय पहले से ज्यादा अनुकूल रहने वाला है।

उपाय: नित्य किसी निश्चित समय में गुरु के बीज मंत्र ॐ ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरुवे नमः का 108 बार जाप करें।

मकर राशि 

इस सप्ताह सामाजिक कद में आपकी वृद्धि होगी जिससे आपको आर्थिक लाभ होगा। भाग्य  आपका साथ देगा तथा आपकी उन्नति होगी। सरकारी कार्य में आपको सफलता मिलेगी जिससे आपको कोई भी बड़ा शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। वही पारिवारिक जीवन में भी शुभ समाचार मिलने से सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा। पिताजी के संबंध आपसे बेहतर होंगे तथा उनकी सेहत में सुधार नजर आएगा। प्रेम जीवन से जुड़े मामलों की बात करें तो उसमें कुछ कठिनाइयाँ आ सकती हैं। वही वैवाहिक जीवन में जीवन साथी की वजह से कुछ अच्छा मुनाफ़ा हो सकता है। इस समय यात्रा के दौरान आपको कोई अच्छा लाभ मिल सकता है, जिससे आप खुद को बेहद भाग्यशाली महसूस करेंगे।

उपाय: नित्य किसी निश्चित समय में शनि के बीज मंत्र ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः का 108 बार जाप करें।

ज्योतिष की नयी पद्धति से जानिए अपना वार्षिक राशिफल 2020-वीडियो में

कुम्भ राशि  

इस सप्ताह आपको किसी कारणवश कानूनी कार्यवाही का सामना करना पड़ सकता है। वहीं बिज़नेस से जुड़े लोगों के भी रास्ते में कुछ परेशानी आ सकती हैं। जिससे उन्हें धन हानि हो सकती है। इस कारण आपका निजी जीवन भी प्रभावित होगा। छात्रों के लिए भी समय थोड़ा कठिन रहेगा तथा दांपत्य जीवन में भी थोड़ा तनाव देखने को मिलेगा। इस समय खुद को संभाल कर रखने की आपको ज़रूरत होगी। प्रेम जीवन में प्रेमी से विवाद संभव है।

उपाय: नित्य किसी निश्चित समय में शनि के बीज मंत्र ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः का 108 बार जाप करें।

मीन राशि  

इस सप्ताह आपको किसी भी निर्णय को लेने से पहले अधिक सावधानी बरतने की जरूरत होगी अन्यथा आपका एक गलत फैसला आपको परेशानी में डाल सकता है। कार्यक्षेत्र पर आपको अपने सहयोगियों का साथ मिलेगा परंतु शत्रुओं के चलते आप किसी प्रकार की परेशानी में फँस सकते हैं। ऐसे में आपको अपने संबंधों में थोड़ा ध्यान देने की जरूरत होगी। सेहत के लिए भी समय थोड़ा कठिन गुजरेगा। खुद का ध्यान रखना आपके लिए बेहद जरूरी होगा। प्रेम में पड़े जातकों को परिणाम सामान्य ही मिलेंगे, वहीं वैवाहिक जातकों को इस समय पहले से अच्छे परिणाम मिलने की उम्मीद है।

उपाय: नित्य किसी निश्चित समय में गुरु के बीज मंत्र ॐ ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरुवे नमः का 108 बार जाप करें।

Spread the love
पाएँ ज्योतिष पर ताज़ा जानकारियाँ और नए लेख
हम वैदिक ज्योतिष, धर्म-अध्यात्म, वास्तु, फेंगशुई, रेकी, लाल किताब, हस्तरेखा शास्त्र, कृष्णमूर्ती पद्धति तथा बहुत-से अन्य विषयों पर यहाँ तथ्यपरक लेख प्रकाशित करते हैं। इन ज्ञानवर्धक और विचारोत्तेजक लेखों के माध्यम से आप अपने जीवन को और बेहतर बना सकते हैं। एस्ट्रोसेज पत्रिका को सब्स्क्राइब करने के लिए नीचे अपना ई-मेल पता भरें-

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.