जानें राशिनुसार जनवरी माह के तीसरे सप्ताह का राशिफल

जनवरी 2020 का तीसरा हफ्ता शुरू हो गया है। हमारे इस साप्ताहिक राशिफल में आपको 13 से 19 जनवरी 2020 की खास भविष्यवाणी मिलेगी। इस लेख में हम आपको आर्थिक, करियर-व्यापार, प्रेम जीवन से जुड़ी हर छोटी-बड़ी बात के बारे में बताएँगे। साथ ही जानेंगे जनवरी के तीसरे हफ्ते में ग्रह-नक्षत्रों की चाल आप पर कैसा प्रभाव डालेगी। 

तो आइए जानते हैं राशिनुसार कैसा रहने वाला है आपके लिए आने वाला 13 से 19 जनवरी 2020 का ये सप्ताह:-

मेष राशि

इस अवधि के दौरान आपकी माता जी की खराब सेहत में सुधार आएगा जिसके कारण घर-परिवार में खुशहाली आएगी। साथ ही यह समय आपके संतान पक्ष के लिए भी सकारात्मक रहेगा। जो भी जातक अपने जीवनसाथी की तालाश कर रहे हैं उन्हें अच्छी जगह से शादी का प्रस्ताव मिल सकता है। हालांकि इस समय वाहन चलाने वाले जातकों को अधिक सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि संभावना है कि किसी कारण वश आप किसी दुर्घटना के शिकार हो जाएं। अगर आप कई समय से कार लोन लेने का प्लान कर रहे है लेकिन आवेदन पास होने में रूकावटें आ रही है तो यह आपके लिए सही समय है इससे जुड़ी खुशखबरी आपको मिल सकती है। प्रेम में पड़े जातकों के लिए भी यह समय अनुकूल दिखाई दे रहा है। इस सप्ताह की शुरुआत में चंद्र देव आपकी राशि के चतुर्थ भाव में होंगे, जिसके बाद पंचम, षष्ठम और सप्तम भाव से होते हुए अंत में आपके अष्टम भाव में प्रवेश कर जाएंगे।

वृषभ राशि

इस वक्त आपके पारिवारिक सुख में वृद्धि होगी। साथ ही भाई-बहनों से संबंधों में मधुरता आएगी। इस दौरान आपके खर्चों में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं।  आप वाहन की ख़रीददारी कर सकते हैं। साथ ही यह समय छात्रों के लिए भी अनुकूल रहने वाला है। आपको अपनी सेहत की किसी भी समस्या को नज़रअंदाज़ नहीं करने की सलाह दी जाती है। विशेष तौर पर इस समय तले-भुने या सड़क किनारे का खाना खाने से परहेज करें। अगर आप कोई शुभ काम की शुरुआत करना चाहते है तो यह समय आपके लिए शुभ साबित होगा।  प्रेम में पड़े जातकों के लिए यह समय समान्य रहने वाला है। इस सप्ताह की शुरुआत में चंद्र देव आपकी राशि के तृतीय भाव में होंगे, जिसके बाद चतुर्थ, पंचम और षष्ठम भाव से होते हुए अंत में आपके सप्तम भाव में प्रवेश कर जाएंगे। इसी कारण आपको इन्ही भावों के अनुसार फल प्राप्त होंगे।

मिथुन राशि

इस अवधि के दौरान आपके परिवार में मानसिक तनाव बढ़ेेगा। संभावना जताई जा रही है कि आपके दादाजी या पिता के परिवार के अन्य लोग ज़मीन-जायदाद में अपना मालिकाना हक मांगे। हालांकि इस दौरान आपके पिताजी के सेहत में सुधार आएगा। हालांकि सप्ताह के अंत में आर्थिक स्थिति अनुकूल नहीं रहेगी। संभावना यह भी है कि इस दौरान आपके मातृपक्ष के लोग आपसे पैसे की मांग करें। ऐसी स्थिति में किसी को भी उधार देने से पहले सही सो सोच-विचार कर लें अन्यथा आपके पैसे फँस जाएगा। हो सकता है आपको अचानक किसी स्थान पर यात्रा के लिए जाना पड़े जिससे आपके नियोजित कार्यक्रम में बाधा उत्पन्न होने लगे और आप मानसिक तनाव के शिकार हो जाए। प्रेम में पड़े जातकों के लिए यह समय थोड़ा प्रतिकूल नजर आ रहा है। इस सप्ताह की शुरुआत में चंद्र देव आपकी राशि के द्वितीय भाव में होंगे, जिसके बाद तृतीय, चतुर्थ और पंचम भाव से होते हुए अंत में आपके षष्ठम भाव में प्रवेश कर जाएंगे। इसी कारण आपको इन्ही भावों के अनुसार फल प्राप्त होंगे।

कर्क राशि

इस दौरान आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी। व्यवसाय से जुड़े जातक कोई नया बिज़नेस शुरू करने का विचार कर सकते हैं या अपने पारिवारिक व्यवसाय से जुड़ जाएं। हालांकि इस समय आपको अपनी सेहत का खास ख्याल रखने की सलाह दी जाती है क्योंकि संभावना है कि आपको इस वक्त बाज़ू या कंधे से जुड़ी कोई समस्या सता सकती है। आपकी माताजी के लिए यह समय शुभ रहने वाला है और उनकी सेहत में सुधार आएगा। आपकी संतान के लिए यह समय अच्छा होगा। अगर आप बेरोज़गार हैं तो आपको अच्छा समाचार मिल सकता है। यह समय प्रेम में पड़े जातकों के लिए शुभ साबित होने वाला है। आप और आपका प्रियतम अपने रिश्ते को और मजबूत बनाने के लिए पूरी कोशिश करते नजर आएँगे।

सिंह राशिफल

इस समय आपको कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपका समय प्रतिकूल रहेगा हालांकि किसी कारणवश आपको अचानक अस्पताल में भर्ती होना पड़ सकता है। इसलिए विशेष ध्यान देने की सलाह दी जाती है। हालांकि कुछ मामलों में यह समय आपके लिए शुभ भी साबित होगा क्योंकि इस दौरान आपकी काफी समय से लंबित पड़ी योजना को तुरंत मंजूरी मिल जाएगी।  आपकी संतान पढ़ाई से जुड़ी किसी यात्रा पर जाने की इच्छा जता सकती है। जिसे आप पूरा भी करेंगे। घर-परिवार में भी माहौल सकारात्मक नजर आएगा। संभावना है कि इस दौरान आपके जीवनसाथी तो आपकी मदद से कोई अच्छी नौकरी मिल जाए और वह अपना करियार पुन: शुरू करने पर विचार करें। प्रेम में पड़े जातकों के लिए इस सप्ताह मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। प्रेम जीवन में मधुरता आएगी, साथ ही बीच-बीच में नोक-झोक भी होती रहेगी। 

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए यह समय आर्थिक जीवन के लिए अच्छा रहेगा क्योंकि अगर आपको कोई पैसा फंसा हुआ होगा तो वो इस वक्त वापस मिल सकता है। इस दौरान आपको किसी लंबी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। संभावना जताई जा रही है कि ये यात्रा विदेश की होगी।  इस वक्त आपकी मुलाकात किसी खास से होगी जो आपके जीवन में खास भूमिका निभाएगा। सेहत के लिहाज से ये समय थोड़ा चिंता का विषय होने वाला है क्योंकि संभावना है कि आपको इस दौरान मुंह या चेहरे से संबंधित किसी परेशानी से दो-चार होना पड़े। प्रेम में पड़े जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा क्योंकि इस समय आप अपने प्रेमी संग विवाह में बंधने का फैसला ले सकते हैं। 

तुला राशि 

इस दौरान आपको अपने कार्यक्षेत्र में तरक्की मिलेगी। इस समय आपके काम के प्रति पूर्ण निष्ठा को देखकर वरिष्ठ अधिकारी या बॉस खुश हो जाएंगे। वो आपकी तारीफ करने से खुद को नहीं रोक पाएंगे। नौकरी पेशा जातकों को इस समय बड़ा लाभ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में पैसे में बढ़ोतरी का इंतजार कर रहे है तो यह शुभ परिणाम आ सकते है। धन वृद्धि से आर्थिक जीवन में खुशहाली आएगी। हालांकि इस दौरान विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है कहीं भी आंख बंदकर निवेश ना करें ,इससे आपको नुकसान हो सकता है। पारिवारिक जीवन के लिए यह समय अच्छा रहेगा। अगर आपके पिता नौकरी में है तो उनके लिए भी यह समय शुभ संकेत लेकर आएगा। उन्हें प्रमोशन मिलने की संभावना बन रही है। प्रेम में पड़े जातकों के लिए जनवरी का यह सप्ताह कई उतार-चढ़ाव लेकर आने वाला है। 

वृश्चिक राशि

इस वक्त आपके भाई-बहनों को धन लाभ मिलेगा। माता-पिता तीर्थ स्थान पर जाने की इच्छा जाहिर कर सकते हैं। हालांकि इस दौरान आपको सेहत से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। धन को लेकर विशेष सर्तक रहने की सलाह दी जाती है। कार्यक्षेत्र के लिए यह समय आपके लिए शुभ रहेगा। प्रेम में पड़े जातकों के लिए ये सप्ताह कई प्रकार से अच्छा रहेगा। इस समय आप अपने प्रियतम के साथ कही बाहर घूमने जाने का प्लान कर सकते हैं।

धनु राशि

इस दौरान आपके परिवार का मन धर्म-आध्यात्मिकता की ओर अधिक लगेगा। इस चलते घर में इससे जुड़ा कोई धार्मिक कार्यक्रम भी आयोजित किया जा सकता है। नौकरी बदलने की सोच रहे जातकों को इस सप्ताह कोई शुभ समाचार मिल सकता है। प्रेम में पड़े जातकों को इस समय कार्य से जुड़ी किसी यात्रा पर जाना पड़ेगा, जिसके चलते आप अपने प्रेमी को ज़रूरी समय दे पाने में पूरी तरह असमर्थ होंगे। 

मकर राशि

बिज़नेस से जुड़े जातकों को इस समय कोई बड़ा नुकसान होगा। इसलिए किसी भी नई डील के लिए दस्तख़त करने से पहले सारे दस्तावेज़ को सही से जांच लें। आपको अपने पिता का भरपूर साथ मिलेगा। इसके बाद सप्ताह का अंत कुछ अच्छा नहीं साबित होने वाला है। आपकी माता जी की सेहत बिगड़ सकती है। उनकी खराब सेहत से घर का वातावरण भी मायूस नज़र आएँगे। प्रेम में पड़े जातकों को इस समय अच्छे फल मिलेंगे। आप अपने प्रियतम को अपने दोस्तों से मिलवा सकते हैं। 

 कुंभ राशि

इस वक़्त आप किसी क़ानूनी पचड़े में फँस सकते हैं। जिससे आप खुद को किसी मानसिक बीमारी से ग्रस्त पाएंगे। इस दौरान आपकी मातृपक्ष के किसी सदस्य की सेहत खराब होने के चलते आपको उनसे मुलाकात करने का अवसर प्राप्त होगा। लम्बे समय से लोन लेने की सोच रहे लोगों का आवेदन जो अभी तक स्वीकार नहीं हुआ था उसे लेकर कोई खुशख़बरी मिल सकती हैं। प्रेम में पड़े जातकों के लिए ये समय तनाव पूर्ण रहने वाला है। 

मीन राशि

अपनी वाणी पर संयम लगाने की ज़रूरत होगी अन्यथा आपको नुकसान पहुँच सकता है। आपका दांपत्य जीवन अच्छा होगा और आपकी संतान को भाग्य का साथ मिलेगा। आपको अपने कार्यक्षेत्र पर अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे और आपको रचनात्मक सोच की हर कोई तारीफ़ करता दिखाई देगा। दोस्तों की मदद से इस सप्ताह किसी ख़ास से मिलने का मौका मिलेगा।प्रेम में पड़े जातक इस सप्ताह प्रेम का आनंद लेते दिखाई देंगे।

Spread the love
पाएँ ज्योतिष पर ताज़ा जानकारियाँ और नए लेख
हम वैदिक ज्योतिष, धर्म-अध्यात्म, वास्तु, फेंगशुई, रेकी, लाल किताब, हस्तरेखा शास्त्र, कृष्णमूर्ती पद्धति तथा बहुत-से अन्य विषयों पर यहाँ तथ्यपरक लेख प्रकाशित करते हैं। इन ज्ञानवर्धक और विचारोत्तेजक लेखों के माध्यम से आप अपने जीवन को और बेहतर बना सकते हैं। एस्ट्रोसेज पत्रिका को सब्स्क्राइब करने के लिए नीचे अपना ई-मेल पता भरें-

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.