रक्षाबंधन 2020: इस रक्षाबंधन राशि अनुसार दें भाई-बहन को तोहफ़ा!

भाई-बहन के स्नेह का प्रतिक माने जाने वाला त्यौहार रक्षाबंधन 3 अगस्त, सोमवार को मनाया जाएगा। राखी में सबसे कठिन काम होता है बहनों के लिए तोहफ़ा पसंद करने का। कई जगहों पर बहनें भी अपने छोटे भाइयों को इस त्यौहार पर उपहार देती हैं। एस्ट्रोसेज इस रक्षाबंधन को और भी खास बनाने के लिए लाया है “एस्ट्रोसेज रक्षाबंधन मेगा सेल”, जिसमें आप पाएंगे ढेरों ऑफर्स और बंपर छूट। ज़्यादा जानकरी के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करें!

हम हमेशा ये सोचते हैं कि ऐसा क्या दें जो हमारे छोटे भाई या छोटी बहन को पसंद आये और वो वस्तु उनके काम की भी हो। तो अपनी इस दुविधा को खत्म कीजिए और इस साल रक्षाबंधन पर अपने भाई या बहन को दीजिए उनकी राशिनुसार तोहफ़ा। नीचे आपको बताएंगे कि किस राशि के जातक को अपने भाई-बहन को क्या तोहफा देना चाहिए। हालाँकि मौजूदा परिस्थितियों के मद्देनज़र अगर आपके दिमाग में अपने भविष्य से जुड़ा कोई भी सवाल है, जिसके चलते आप परेशान रहने लगे हैं, तो उसका जवाब जानने के लिए अभी हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषियों से प्रश्न पूछें

एस्ट्रोसेज वार्ता से दुनियाभर के विद्वान ज्योतिषियों से करें फ़ोन पर बात!

मेष राशि- इस रक्षाबंधन के त्यौहार पर यदि आपके भाई मेष राशि के हैं, तो उन्हें उपहार के तौर पर दें सूर्य देव की कोई तस्वीर या उनसे संबंधित कोई वस्तु। या फिर भाई मेष राशि की बहनों को राखी पर लाल रंग के कपड़े भेंट करें। 

वृषभ राशि- अगर आपका भाई वृषभ राशि का है तो इस रक्षाबंधन सफ़ेद कपड़े या सफ़ेद ऊन से बनी कोई अन्य वस्तु उपहार के तौर दे सकते हैं। इसके अलावा भाई इस राशि की बहनों को राखी पर चाँदी से बना कोई तोहफ़ा भेट में दें। 

मिथुन राशि- इस साल रक्षाबंधन के त्यौहार पर यदि आपका भाई मिथुन राशि का है तो उन्हें प्रकृति से संबंधित, जैसे कोई छोटा गमला या फिर प्राकृतिक दृश्य वाली कोई पेंटिंग बहनें उपहार में दे सकती हैं। वहीँ भाई को इस राशि की अपनी बहनों को हरे रंग के कपड़े गिफ्ट में देने चाहिए। 

क्या आपकी कुंडली में हैं शुभ योग? जानने के लिए अभी खरीदें एस्ट्रोसेज बृहत् कुंडली

कर्क राशि- इस साल राखी के त्यौहार पर यदि आपका भाई कर्क राशि का है, तो उन्हें कोई धार्मिक पुस्तक या धर्म से संबंधित कोई उपहार दे सकते हैं। वहीँ भाई अगर इस राशि की बहनों को दौड़ते घोड़े की तस्वीर दें तो बहन को इससे लाभ होगा। 

सिंह राशि – सिंह राशि के भाई को राखी के मौके पर माणिक रत्न का कोई आभूषण या फिर माणिक से बनी कोई वस्तु बहनें भेंट स्वरूप दे सकती हैं। इसके अलावा अगर भाई राखी पर इस राशि की बहनों को गर्म वस्त्र उपहार में देते हैं तो शुभ होगा। 

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

कन्या राशि – यदि आपका भाई कन्या राशि का है और विवाहित है तो उनकी पत्नी को कपड़े भेंट में दें। यदि वो विवाहित नहीं है तो उन्हें लाल रंग के कपड़े तोहफ़े के रूप में दें। वहीँ भाई इस राशि की बहनों को घर की सजावट का सामान दे तो इससे बहन को लाभ होगा। 

तुला राशि – यदि आपका भाई तुला राशि का है तो  इस रक्षाबंधन उन्हें चाँद की तस्वीर या चंद्रमा से संबंधित कोई चीज़ उपहार में दें। वहीँ यदि आपकी बहन इस राशि की है तो बहनों को रेशमी वस्त्र का उपहार देने से लाभ मिलेगा। 

करियर की हो रही है टेंशन! अभी आर्डर करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट

वृश्चिक राशि – यदि आपका भाई वृश्चिक राशि का है तो इस राखी उन्हें लाल रंग के ऊनी कपड़ें उपहार में दे सकते हैं। वहीँ भाई इस राशि की अपनी बहनों को मैरून रंग का वस्त्र उपहार में दे सकते हैं। 

धनु राशि – अगर आपका भाई धनु राशि का है तो रक्षाबंधन पर उन्हें पीतल से बनी चीज़ें उपहार में दे सकती हैं। वहीँ यदि आपकी बहन इस राशि की है तो उन्हें भाई अगर धातु की कोई वस्तु उपहार में देते हैं तो लाभ होगा। 

मकर राशि – यदि आपका भाई मकर राशि का है तो इस रक्षाबंधन के अवसर पर बिजली से बनी कोई वस्तु या इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भेंट के तौर पर दें। वहीँ यदि आपकी बहन इस राशि की है तो बहनों को ऊनी वस्त्र का तोहफा देना चाहिए। 

क्या आपको चाहिए एक सफल एवं सुखद जीवन? राज योग रिपोर्ट से मिलेंगे सभी उत्तर

कुंभ राशि – इस रक्षाबंधन यदि आपका भाई कुम्भ राशि का है तो उन्हें भेंट के रूप में नग जड़ित कोई वस्तु उपहार में दें। वहीँ दूसरी तरफ यदि आपकी बहन इस राशि की है तो उन्हें डायमंड का उपहार देना चाहिए। 

मीन राशि – यदि आपका भाई मीन राशि का है तो इस रक्षाबंधन आसमान या तारे से संबंधित कोई वस्तु भेंट के तौर पर उन्हें दें। वहीँ भाई इस राशि की अपनी बहनों को नीले वस्त्र तोहफे में दे सकते हैं। 

एस्ट्रोसेज इस रक्षाबंधन को और भी खास बनाने के लिए लाया है “एस्ट्रोसेज रक्षाबंधन मेगा सेल”, जिसमें आप पाएंगे ढेरों ऑफर्स और बंपर छूट। ज़्यादा जानकरी के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करें!

आशा करते हैं रक्षाबंधन के बारे में इस लेख में दी गई जानकारी आपको पसंद आयी होगी।

एस्ट्रोसेज से जुड़े रहने के लिए आप सभी का धन्यवाद। 

Spread the love
पाएँ ज्योतिष पर ताज़ा जानकारियाँ और नए लेख
हम वैदिक ज्योतिष, धर्म-अध्यात्म, वास्तु, फेंगशुई, रेकी, लाल किताब, हस्तरेखा शास्त्र, कृष्णमूर्ती पद्धति तथा बहुत-से अन्य विषयों पर यहाँ तथ्यपरक लेख प्रकाशित करते हैं। इन ज्ञानवर्धक और विचारोत्तेजक लेखों के माध्यम से आप अपने जीवन को और बेहतर बना सकते हैं। एस्ट्रोसेज पत्रिका को सब्स्क्राइब करने के लिए नीचे अपना ई-मेल पता भरें-

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.