मंगलवार के टोटके – छप्पर फाड़कर बरसेगा पैसा!

ज्योतिष शास्त्र में मंगल को क्रूर और पापी ग्रह के तौर पर जाना जाता है, लेकिन दूसरी तरफ मंगलवार को हनुमान जी का दिन भी माना जाता है। इसलिए इस दिन यदि हनुमान जी का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए ख़ास उपाय किये जाएं तो वे सफल जरूर होते हैं। जीवन में धन कमाने की और धनवान बनने की लालसा किसके मन में नहीं होती, लेकिन सच तो यह है कि हर किसी को इसमें सफलता नहीं मिल पाती है। लाख मेहनत के बावजूद भी बहुत से ऐसे लोग हैं जो जीवन में अपने मन माफ़िक धन नहीं कमा पाते हैं। आजकल पैसा जिंदगी गुजारने का एक प्रमुख तत्व है, इसकी कमी से जिंदगी तंगी में गुजरती है। जिसके पास कम पैसे हैं वो जिंदगी के हर वह सुख नहीं भोग पाता जो धनवान लोगों के नसीब में होता है। आज इस लेख के जरिये हम आपको मंगलवार के दिन किया जाने वाला एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिसे करने के बाद आप भी धनवान बन सकते हैं। तो आईये जानते हैं की आखिर कौन सा है वह उपाय जिसे करने से आपको भी धन की प्राप्ति हो सकती है और आप भी धनवान बन सकते हैं।

सौभाग्य हनुमत मंत्र से करें साक्षात हनुमान जी के दर्शन

मंगलवार के दिन इस एक उपाय को करने से होगी धन की प्राप्ति

मंगलवार का दिन अंजनी पुत्र हनुमान जी का दिन है। लिहाजा इस दिन सुबह, दोपहर और शाम में से किसी भी समय यदि आप हमारे बताये गए इस उपाय को करते हैं तो इसका लाभ आपको ज़रूर मिल सकता है। हनुमान जी को सभी दुखों को हरने वाला कहा जाता है, सच्चे मन से यदि उनसे किसी भी चीज की प्रार्थना की जाए तो उसकी पूर्ती अवश्य होती है। आज हम जिस उपाय के बारे में आपको बताने जा रहे हैं उसे आप मंगलवार के दिन किसी भी वक़्त कर सकते हैं। जैसा की हिन्दू धर्म शास्त्र में कहा गया है की किसी भी देवी देवता को प्रसन्न करने के लिए यदि उनके सिद्ध यंत्रो का उपाय किया जाए तो उससे विशेष लाभ की प्राप्ति होती है। मंगलवार के दिन हनुमान जी के सिद्ध यंत्रो का उपाय कर धन की प्राप्ति और मुसीबतों से छुटकारा पाया जा सकता है।

मंगलवार का अचूक टोटका

  • मंगलवार के दिन इस ख़ास उपाय को करने से हनुमान जी की विशेष कृपा दृष्टि प्राप्त की जा सकती है।
  • मंगलवार के दिन किसी भी समय स्नान ध्यान करने के बाद घर में स्थापित मंदिर में पश्चिम दिशा में लाल वस्त्र बिछाकर हनुमान यंत्र की स्थापना करें। यह यंत्र विशेष रूप से चाँदी या ताँबे का हो सकता है।
  • स्थापित हनुमान यंत्र के ठीक सामने घी का एक दीया जला दें।
  • अब किसी लाल रंग के ही आसन पर बैठकर “ॐ हं हनुमते रुद्रात्मकाय हुं फट” मंत्र का पांच हजार बार जाप करें।
  • उपरोक्त मंत्र का उच्चारण करते हुए हवन कुण्ड में गाय के घी से आहुति दें।
  • हवन के समाप्त होने के बाद हनुमान यंत्र को हवन कुंड के ऊपर 21 बार घुमाकर पूजा स्थल पर रखें और उसके बाद अपनी जेब में रखें।
  • अंत में हवन के भस्म को अपने माथे और गले पर लगाएँ।
  • इस प्रक्रिया के बाद हनुमान यंत्र की सिद्धि हो जाती है।

पढ़ें किस तरह से सौभग्यशाली होते हैं लेफ्ट हैंडर्स !

हनुमान यंत्र की सिद्धि के बाद उसे हमेशा के लिए अपने पास रखें। ऐसा करने से विशेष रूप से जीवन में आने वाली सभी समस्याओं से मुक्ति मिलने के साथ ही आपको धन की प्राप्ति भी हो सकती है। मंगल के इस विशेष उपाय को करने से आपको आजीवन किसी भी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

हम आशा करते हैं की यह लेख आपके लिए उपयोगी साबित होगा ! हमारी वेबसाइट से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद !

Spread the love
पाएँ ज्योतिष पर ताज़ा जानकारियाँ और नए लेख
हम वैदिक ज्योतिष, धर्म-अध्यात्म, वास्तु, फेंगशुई, रेकी, लाल किताब, हस्तरेखा शास्त्र, कृष्णमूर्ती पद्धति तथा बहुत-से अन्य विषयों पर यहाँ तथ्यपरक लेख प्रकाशित करते हैं। इन ज्ञानवर्धक और विचारोत्तेजक लेखों के माध्यम से आप अपने जीवन को और बेहतर बना सकते हैं। एस्ट्रोसेज पत्रिका को सब्स्क्राइब करने के लिए नीचे अपना ई-मेल पता भरें-

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.