कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट: शिक्षा और करियर क्षेत्र से जुड़ी हर समस्या का समाधान

वैदिक ज्योतिष वह विज्ञान है, जिसकी मदद से आप जीवन के कई जटिल सवालों के हल आसानी से ढूंढ सकते हैं। जिस तरह एक चिकित्सक आपकी नब्ज को देखकर बता सकता है कि आपको क्या बीमारी है और उसका इलाज क्या है, ठीक उसी तरह आप अपनी कुंडली में ग्रह-नक्षत्रों की चाल को देखकर जान सकते हैं कि आपका भविष्य कैसा होगा या भविष्य सुधारने के लिये आपको क्या करना चाहिये।

हर समस्या का एक समाधान ज्योतिषीय परामर्श! ₹300 की छूट के साथ 

यदि आप अपने करियर या शिक्षा को लेकर चिंतित हैं तो कुंडली में ग्रहों की स्थिति से आप जान सकते हैं कि आपका भविष्य कैसा हो सकता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हर ग्रह किसी न किसी करियर क्षेत्र का सूचक होता है और आपकी कुंडली में जो ग्रह सबसे मजबूत अवस्था में है, उसकी आपके करियर में अहम भूमिका होती है। 

सीबीएसई 10वीं-12वीं के परिणामों की भविष्यवाणी जानने के लिये यहां क्लिक करें

ग्रह और उनसे जुड़े करियर क्षेत्र

सूर्य- यदि आपकी कुंडली में सूर्य मजबूत अवस्था में है तो आप सरकारी नौकरी, किसी भी संस्था में उच्च पद, आयुर्वेद, प्रबंधन, राजनीति, खगोल विज्ञान, सांख्यिकी, अध्यात्म आदि के क्षेत्रों में अपना करियर बना सकते हैं। 

चंद्रमा- यदि आपकी कुंडली में चंद्रमा की स्थिति अच्छी है तो आप कला के क्षेत्रों जैसे- नृत्य, अभिनय, संगीत आदि के क्षेत्रों में अपना करियर बना सकते हैं। इसके साथ ही मनोविज्ञान, जीव विज्ञान, फार्मेसी आदि क्षेत्रों में भी आप करियर बना सकते हैं। 

मंगल- आपकी कुंडली में मंगल यदि अच्छी अवस्था में बैठा हुआ है तो आप किसी भी तरह की इंजीनियरिंग खासकर यांत्रिक इंजीनियरिंग, होटल इंडस्ट्री, पाक कला खेलकूद, निर्माण आदि क्षेत्रों में अपना करियर बना सकते हैं। 

बुध- अभिनय, लेखा, विपणन, बिक्री, पत्रकारिता, व्यापार और वाणिज्य से जुडें सभी विषय, नेटवर्किंग, ज्योतिष आदि विषय बुध की मजबूत स्थिति होने पर आपके लिये सबसे महत्वपूर्ण होते हैं। 

बृहस्पति- यदि आपकी कुंडली में बृहस्पति ग्रह की स्थिति मजबूत है तो आप  शिक्षण, शास्त्रीय साहित्य, चिकित्सा, लेखक, उपदेशक, दर्शन, इतिहास, मानविकी, वित्त, अर्थशास्त्र, जीवविज्ञान, कानून आदि क्षेत्रों में अपना करियर बना सकते हैं। 

करियर और शिक्षा के क्षेत्र में सफलता पाने के लिये इस्तेमाल करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट

शुक्र- शुक्र ग्रह यदि कुंडली में मजबूत अवस्था में है तो ऐसा जातक वनस्पति विज्ञान, बागवानी, चित्रकला, संगीत, मीडिया, मनोरंजन, नृत्य, फैशन डिजाइनिंग, वास्तुकला, आतिथ्य, मानविकी, ललित कला, वनस्पति विज्ञान, टूरिज्म, एविएशन, ग्राफिक्स, विजुअल आद क्षेत्रों में करियर बना सकता है। 

शनि- जिन लोगों की कुंडली में शनि ग्रह मजबूत होता है वो पुरातत्व, खनन, पेट्रोलियम, भूविज्ञान, भूगोल, संविधान, इतिहास, इंजीनियरिंग विशेष रूप से कंप्यूटर इंजीनियरिंग और कोडिंग, विनिर्माण, खनन, तेल, गैस और खनिजों का अध्ययन आद क्षेत्रों में अपना भविष्य बना सकते हैं। 

राहु और केतु- ये दोनों ग्रह यदि कुंडली में अच्छे भावों में बैठे हैं तो व्यक्ति गूढ़ विषयों का जानकार हो सकता है। इसके साथ ही तत्वमीमांसा, विमानन, फिल्म उद्योग, डिजिटल, एयरोस्पेस, एयरोनॉटिकल, इंजीनियरिंग, कंप्यूटर, विदेशी भाषाएं, एयरोनॉटिकल आदि क्षेत्रों में भी अपना करियर बना सकता है। 

एस्ट्रोसेज की कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट भी आपकी कुंडली के अनुसार आपके व्यक्तित्व का सटीक मूल्यांकन करती है और ग्रहों की स्थिति के अनुसार आपको सही मार्ग दिखाती है। ज्योतिषाचार्च योगेश के अनुसार, ‘आपके अवचेतन और चेतन मन पर ग्रहों का बहुत प्रभाव पड़ता है और इसी से आपके व्यक्तित्व का निर्माण होता है। जातक अपने व्यक्तित्व के अनुसार ही यदि विषयों का चयन करे तो जीवन में प्रगति के पथ पर अग्रसर हो सकता है।’  

कुंडली से कैसे प्राप्त होगी सटीक जानकारी ?

कुंडली में बैठे ग्रह करियर निर्माण में भूमिका अदा करते हैं, ये सच है लेकिन सवाल यह है कि आम व्यक्ति कुंडली के संकेतों को कैसे समझे ? आज की ही बात करें तो अभी 10वीं और 12वीं के इम्तिहान चल रहे हैं। 10वीं के छात्रों और माता पिता को चिंता इस बात की है कि 11वीं में बच्चे को कौन सी स्ट्रीम लेनी चाहिए ताकि उसका करियर उज्ज्वल हो। 12वीं के छात्र को चिंता इस बात की है कि वो किस फील्ड का चुनाव करे ताकि उसे संतुष्टि के साथ सफलता मिले।

ऐसे समय में आपकी कुंडली के आकलन से कई ऐसी महत्वपूर्ण जानकारियां निकाली जा सकती हैं। लेकिन आप कुंडली बना भी लें तो क्या संकेत समझ सकते हैं। शायद नहीं। और ऐसे मुश्किल वक्त में आपके काम आ सकती है कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट। करियर से जुड़ी हर समस्या का समाधान करने वाली कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट।

कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट: करियर से जुड़े हर सवाल का समाधान

संसार में अरबों लोग हैं लेकिन किसी के भी अंगूठे का निशान एक दूसरे से नहीं मिलता। प्रकृति ने बहुत सूक्ष्मता से हर व्यक्ति को एक दूसरे से अलग बनाया है। हर व्यक्ति की अलग खूबी होती है और अलग योग्यता। कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट इन्हीं विशिष्टताओँ के आधार पर करियर संबंधी परामर्श देती है। कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट मनोविज्ञान के प्रामाणिक सिद्धातों का ज्योतिष शास्त्र के सम्मिश्रण कर करियर संबंधी सटीक जानकारी देती है।

10वीं के छात्रों के लिये कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट 

10वीं के छात्रों के सामने सबसे पहला संकट होता है स्ट्रीम चयन का। छात्र का मन कुछ कहता है, और सामाजिक दबाव या उलझन कुछ और। कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट छात्रों को सही मार्गदर्शन प्रदान करती है। उनके लिये जो अनुकूल विषय हैं, उन्हें चुनने में मदद करती है। 

10 वीं के छात्रों के लिये कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट 

12वीं के छात्रों के लिये कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट

12वीं के बाद करियर का चुनाव करना कई बार बहुत मुश्किल हो जाता है। ऐसे में कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट आपको सही मार्ग पर चलने की दिशा बताती है। यदि आपने दसवीं में गलत विषयों का चुनाव कर लिया था और अब आप उनसे संतुष्ट नहीं हैं तो कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट आपको इस उलझन से भी निकाल सकती है। यह रिपोर्ट आपको सुझाव देती है कि आगे की शिक्षा के लिये अब आपको क्या करना चाहिये। आपके लिये कोई तकनीकी कोर्स करना सही रहेगा या कोई डिग्री। इस रिपोर्ट में आपको भारत के साथ-साथ विश्व के श्रेष्ठ कॉलेजों की भी जानकारी दी जाती है, जहां आप उच्च शिक्षा प्राप्त कर सकते हैं। 

12वीं के छात्रों के लिये कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट 

पेशेवर लोगों के लिये कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट 

कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट पेशेवर लोगों के लिये भी कारगर साबित होती है। इस रिपोर्ट की मदद से आप अपने करियर को सही दिशा में ले जा सकते हैं। यदि आप अपने व्यवसाय या नौकरी से संतुष्ट नहीं है तो कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट में आपको ऐसे सुझाव प्राप्त होते हैं जिनसे आप अपने पेशेवर जीवन में सकारात्मक बदलाव कर सकते हैं। 

पेशेवर लोगों के लिये कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट  

Spread the love
पाएँ ज्योतिष पर ताज़ा जानकारियाँ और नए लेख
हम वैदिक ज्योतिष, धर्म-अध्यात्म, वास्तु, फेंगशुई, रेकी, लाल किताब, हस्तरेखा शास्त्र, कृष्णमूर्ती पद्धति तथा बहुत-से अन्य विषयों पर यहाँ तथ्यपरक लेख प्रकाशित करते हैं। इन ज्ञानवर्धक और विचारोत्तेजक लेखों के माध्यम से आप अपने जीवन को और बेहतर बना सकते हैं। एस्ट्रोसेज पत्रिका को सब्स्क्राइब करने के लिए नीचे अपना ई-मेल पता भरें-

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.