चैत्र नवरात्रि के 9 दिनों में वाहन खरीदने से पलट सकती है आपकी किस्मत, जानें मुहूर्त!

चैत्र नवरात्रि 2023: वर्तमान समय में प्रत्येक व्यक्ति की चाह होती है कि उसका अपना वाहन हो और अपने इस सपने को साकार करने के लिए इंसान दिन-रात कठिन मेहनत करता है। यदि आप भी काफ़ी लंबे अर्से से वाहन खरीदने का सोच रहे हैं लेकिन शुभ मुहूर्त का इंतज़ार कर रहे हैं तो आपको बता दें कि जल्द ही चैत्र नवरात्रि का आरंभ होने जा रहा है और नवरात्रि के नौ दिनों को किसी भी तरह का शुभ एवं मांगलिक काम करने के लिए अत्यंत पावन माना जाता है। ऐसे में, वाहन खरीदने के लिए चैत्र नवरात्रि सर्वश्रेष्ठ है। एस्ट्रोसेज यह ख़ास ब्लॉग आपके लिए लेकर आया है जिसके माध्यम से हम आपको चैत्र नवरात्रि के 9 दिनों में वाहन खरीदने के शुभ मुहूर्तों के बारे में अवगत कराएंगे। तो चलिए बिना देर किये शुरुआत करते हैं इस ब्लॉग की।

Varta Astrologers

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके

कब से शुरू हो रहे हैं चैत्र नवरात्रि 2023?  

सनातन धर्म में नवरात्रि को बहुत ही भक्तिभाव से मनाया जाता है और इस दौरान शक्ति की देवी माता दुर्गा की उपासना की जाती है। नवरात्रि के दौरान देश भर के मंदिरों में भक्तों की भीड़ देखने को मिलती है और अब जल्द ही चैत्र नवरात्रि का आगाज़ होने जा रहा है। वर्ष 2023 में शक्ति साधना के पर्व चैत्र नवरात्रि 22 मार्च 2023 को शुरू होंगे और 30 मार्च, 2023 को समाप्त होंगे। अब आगे बढ़ते हैं और नज़र डालते हैं कि चैत्र नवरात्रि के दौरान वाहन खरीदने के शुभ मुहूर्त पर। 

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

 यह भी पढ़ें:  राशिफल 2023

चैत्र नवरात्रि पर वाहन खरीदने के शुभ मुहूर्त

मान्यताओं के अनुसार, ज्यादातर लोग चैत्र मास को खरमास मानते हुए इस दौरान कोई भी मांगलिक काम करने से बचते हैं। साथ ही, वाहन खरीदने से भी परहेज़ करते हैं। हालांकि, वैसे तो हम सभी जानते हैं कि चैत्र नवरात्रि के प्रत्येक दिन को बहुत शुभ एवं पावन माना जाता है। ऐसे में, हम आपके लिए नवरात्रि के दौरान कुछ ऐसे मुहूर्त लेकर हाज़िर हैं जब आप वाहन खरीद सकते हैं  और यह शुभ मुहूर्त इस प्रकार हैं: 

24 मार्च 2023 (शुक्रवार): चैत्र नवरात्रि के तीसरे दिन रवि योग बनेगा जिसका आरंभ 24 मार्च को दोपहर 01 बजकर 22 मिनट पर होगा। इस दिन चंद्र देव चर राशि मेष में विराजमान होंगे और इसके परिणामस्वरूप, यह दिन वाहन की खरीदारी करने के लिए एकदम उपयुक्त होगा।         

27 मार्च 2023 (सोमवार): इस दिन सर्वार्थ सिद्धि और अमृत सिद्धि योग बनेगा। साथ में, रोहिणी नक्षत्र का प्रभाव देखने को मिलेगा। आयुष्मान योग का भी निर्माण 27 मार्च 2023 को होगा और चंद्रमा इस दिन अपनी उच्च राशि वृषभ में होंगे। ऐसे में, इस अवधि में वाहन खरीदना आपके लिए फलदायी साबित होगा। 

पाएं अपनी कुंडली आधारित सटीक शनि रिपोर्ट

30 मार्च 2023 (बृहस्पतिवार): नवरात्रि के अंतिम दिन यानी कि 30 मार्च 2023 को अमृत सिद्धि और सर्वार्थ सिद्धि योग का भी निर्माण होगा। इस दिन रामनवमी का पर्व भी है जिससे इस तिथि की शुभता में वृद्धि होगी। चंद्रमा की मिथुन राशि में मौजूदगी जातकों के लिए लाभदायक रहेगी। 

30 मार्च 2023 (बृहस्पतिवार): नौवें नवरात्रि की देर रात 11 बजकर 55 मिनट से गुरु पुष्य योग भी लग जाएगा जो कि अगले दिन यानी कि 31 मार्च 2023 की सुबह सूर्योदय होने तक रहेगा। ऐसे में, यदि आप वाहन लेने के बारे में विचार-विमर्श कर रहे हैं तो इस मुहूर्त में वाहन खरीदा जा सकता है। 

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं। 

Dharma

बजरंग बाण: पाठ करने के नियम, महत्वपूर्ण तथ्य और लाभ

बजरंग बाण की हिन्दू धर्म में बहुत मान्यता है। हनुमान जी को एक ऐसे देवता के रूप में ...

51 शक्तिपीठ जो माँ सती के शरीर के भिन्न-भिन्न अंगों के हैं प्रतीक

भारतीय उप महाद्वीप में माँ सती के 51 शक्तिपीठ हैं। ये शक्तिपीठ माँ के भिन्न-भिन्न अंगों और उनके ...

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र (Kunjika Stotram) से पाएँ दुर्गा जी की कृपा

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र एक ऐसा दुर्लभ उपाय है जिसके पाठ के द्वारा कोई भी व्यक्ति पराम्बा देवी भगवती ...

12 ज्योतिर्लिंग: शिव को समर्पित हिन्दू आस्था के प्रमुख धार्मिक केन्द्र

12 ज्योतिर्लिंग, हिन्दू आस्था के बड़े केन्द्र हैं, जो समूचे भारत में फैले हुए हैं। जहाँ उत्तर में ...

दुर्गा देवी की स्तुति से मिटते हैं सारे कष्ट और मिलता है माँ भगवती का आशीर्वाद

दुर्गा स्तुति, माँ दुर्गा की आराधना के लिए की जाती है। हिन्दू धर्म में दुर्गा जी की पूजा ...

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *