साल 2020 में इन राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में मिलेगी ज़बरदस्त सफलता

नया साल आता है तो लोगों के मन में उनके जीवन को लेकर तरह-तरह के सवाल उठने लग जाते हैं। आने वाले साल में अपने करियर जीवन को लेकर आपके मन में कई तरह की जिज्ञासाएं होंगी और उनका होना भी लाजमी है क्योंकि करियर केवल पैसे कमाने का एक ज़रिया मात्र नहीं है बल्कि ये इंसान के सपनों को जीने और उन्हें ज़िंदा बनाये रखने का एक स्त्रोत भी है। ऐसे में हम यहाँ आपके मन में उठ रहे ऐसे सभी सवालों का जवाब लेकर आये हैं जिसे पढ़कर आप भी जान जायेंगे कि करियर राशिफल 2020 के अनुसार आने वाला साल आपके करियर के लिहाज़ से कैसा जाने वाला है। साथ ही जानिए कि ये साल आपके लिए नौकरी के क्षेत्र में तरक्की के योग लेकर आने वाला है या नहीं? 

तो आइये जानते हैं सभी 12 राशियों के लिए करियर के लिहाज़ से कैसा रहेगा साल 2020।

यह राशिफल चंद्र राशि पर आधारित है। चंद्र राशि कैल्कुलेटर से जानें अपनी चंद्र राशि

मेष राशि का करियर राशिफल 2020

करियर के लिहाज़ से वर्ष 2020 मेष राशि के जातकों के लिए ढेरों संभावनाएं लेकर आने वाला है। मेष जातक इस वर्ष अपने कार्यक्षेत्र में नयी बुलंदियों को छूएंगे। अगर कोई मेष जातक परमानेंट नौकरी की तलाश में है तो उनकी ये तलाश इस वर्ष पूरी हो सकती है। जनवरी 15 से लेकर 15 मई तक का समय आपके लिए काफी शुभ साबित हो सकता है क्योंकि इस दौरान आपके सीनियर्स आपका भरपूर सहयोग करेंगे। हालाँकि आपको किसी भी हाल में मेहनत का साथ नहीं छोड़ना है क्योंकि मेहनत के दम पर आपको सालभर अच्छे परिणाम मिलते रहेंगे। मेष राशि के वो जातक जो व्यापार के क्षेत्र से जुड़े हैं उनके लिए भी ये साल काफी अच्छा जाने वाला है।        

वृषभ राशि का करियर राशिफल 2020

इस साल कर्म भाव का स्वामी आपके नवम भाव में प्रवेश करने वाला है इसलिए करियर के लिहाज़ से देखा जाए तो यह साल आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है। कार्यक्षेत्र में आपकी नई पहचान बनेगी और आपकी प्रगति के नए रास्ते भी खुलेंगे। हालाँकि मार्च-से-जून तक के समय में आपको थोड़ी परेशानियां झेलनी पड़ सकती है लेकिन शांति से काम लेने की सलाह दी जाती है क्योंकि समय के साथ परिस्थितियां आपके पक्ष में आ जाएँगी। साल की शुरुआत और मई-जून के महीनों में विदेशी स्रोतों से इस साल आपको फायदा मिल सकता है। हालांकि साल के शुरुआती दो महीनों में आपको विवाद की किसी भी स्थिति में नहीं पड़ना चाहिए नहीं तो नुकसान हो सकता है। 

मिथुन राशि का करियर राशिफल 2020

मिथुन राशि के जातकों को करियर के लिहाज़ से वर्ष 2020 में सोचने से ज़्यादा काम करने पर ध्यान देने की ज़रूरत है। कार्यक्षेत्र में इस साल आपको सामान्य परिणाम मिलने वाले हैं। हालाँकि इस साल शनि आपके अष्टम भाव में होगा जिससे आपको काफी धैर्य रखने की सलाह दी जाती है। शनि की स्थिति के कारण आपको व्यवसाय में कुछ परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है। नौकरी पेशा लोग इस साल मेहनत तो बहुत करेंगे लेकिन उन्हें उनकी मेहनत का फल उस अनुसार नहीं मिलेगा जैसा उन्होंने सोचा था। व्यापार के क्षेत्र से जुड़े वो जातक जो किसी तरह की साझेदारी में व्यापार कर रहे हैं उनके लिए यह साल काफी शुभफलदायी साबित हो सकता है। इस साल अप्रैल और मई के महीने में आपको काफी सतर्क रहने की सलाह दी जाती है नहीं तो आपको कारोबार या नौकरी में कोई घाटा उठाना पड़ सकता है।

नक्षत्रों की मदद से जानें अपना भविष्यफल 2020

कर्क राशि का करियर राशिफल 2020

कर्क राशि के जातकों के लिए वर्ष 2020 करियर के लिहाज़ से औसत जाने वाला है। हालाँकि साल के कुछ महीने आपके लिए अति-शुभ भी होने वाले हैं। कर्क जातक अगर व्यापार के क्षेत्र में हाथ आज़माना चाहते हैं तो उसके लिए यह साल काफी अच्छा साबित हो सकता है। अगर आप इस वर्ष अपने किसी मित्र के साथ कोई व्यापार शुरु करने के बारे में विचार बना रहे हैं तो इस विचार को कार्यरुप में तबदील कर लें क्योंकि इसमें आपको सफलता मिलने के पूरे आसार हैं। अप्रैल से जुलाई के बीच का समय इस साल आपके लिए लाभदायी सिद्ध होगा क्योंकि इस समय शनि देव और बृहस्पति का गोचर आपके सप्तम भाव में होगा। 

सिंह राशि का करियर राशिफल 2020

वर्ष 2020 सिंह राशि के जातकों के लिए उनके करियर को नये आयाम देने वाला साबित हो सकता  है। इस साल की शुरुआत में शनि देव आपके छठे घर में प्रवेश करेंगे और पूरे वर्ष भर इसी भाव में स्थित रहेंगे। शनि के इस गोचर से सिंह जातकों को अपने कार्यक्षेत्र में मनचाहे फलों की प्राप्ति हो सकती है। इस साल आपका पूरा ध्यान अपने काम पर रहेगा जिसके चलते आप बहुत अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रहेंगे। इस साल आपके द्वारा किये गए काम को भी काफी सराहना मिलने के योग हैं। अंत में सिंह जातकों को सलाह यही दी जाती है कि किसी भी हालत में आप अपने  अंदर अहम को मत आने दें।

कन्या राशि का करियर राशिफल 2020

कन्या राशि के जातकों के लिए करियर के लिहाज़ से साल 2020 काफी अच्छा जाने की उम्मीद है। नौकरी से जुड़े जातकों की नौकरी में परिवर्तन आने की या तबादला होने की प्रबल संभावना है। इस साल आपको अपने वरिष्ठ अधिकारियों का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा जिसके चलते आप काम को भी बेहतर तरीके से कर पाने में सक्षम होंगे। इसके अलावा जो कन्या राशि के जातक बेरोज़गार हैं उनके लिए भी ये साल काफी खुशियां लेकर आने वाला है क्योंकि इस साल उनके भी नौकरी लगने की प्रबल संभावना है। इस साल का मध्य भाग आपके लिए बहुत शुभ साबित हो सकता है। इस समय आप करियर और व्यवसाय दोनों ही क्षेत्रों में अच्छे फल प्राप्त करेंगे।

लाल किताब से जानें राशिफल 2020

तुला राशि का करियर राशिफल 2020

करियर के क्षेत्र में तुला राशि के जातकों का साल 2020 थोड़ा चुनौतीपूर्ण जाने की संभावना है। इस साल आपको अच्छे फल प्राप्त करने के लिए जी-तोड़ मेहनत करनी होगी। इस साल शनि देव आपके चतुर्थ भाव में गोचर करेंगे और लग्न भाव के साथ-साथ आपके छठे और दसवें भाव पर भी प्रभाव डालेंगे। इस साल कार्यक्षेत्र में आपकी प्रतिभा पर सवाल खड़े हो सकते हैं लेकिन आपको किसी भी स्थिति से घबराए बिना पूरी सूझबूझ से काम करना चाहिए।तुला  जातकों को इस वर्ष चुनौतियों का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार रहने की जरुरत है। इस साल आपको कोई बड़ा व्यवसाय शुरु नहीं करने की सलाह दी जाती है क्योंकि इसमें आपको घाटा हो सकता है।

वृश्चिक राशि का करियर राशिफल 2020

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए साल 2020 करियर के लिहाज़ से काफी सामान्य जाने की उम्मीद है। हालाँकि इस साल भाग्य आपके साथ रहने वाला है। अगर आप इस साल कोई नया काम शुरू करने की सोच रहे हैं तो अवश्य करें क्योंकि इसमें आपको सफलता मिलने के पूरे पूरे योग हैं। साल के शुरुआती कुछ महीनों में वृश्चिक राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में भले ही कुछ परेशानियां आएं लेकिन जैसे-जैसे साल आगे बढ़ता जाएगा आपको अच्छे फलों की प्राप्ति अवश्य होगी। इस वर्ष कुछ वृश्चिक जातकों का तबादला भी हो सकता है जो शुरुआत में तो आपके लिए तक़लीफ़देह रह सकता है लेकिन वक्त के साथ आप नई परिस्थिति में अवश्य ही ढल जाएंगे। वर्ष के अंतिम महीनों में इस राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में पदोन्नति मिल सकती है जिससे इनके परिवार में भी खुशियां आएंगी। इस वर्ष वृश्चिक जातकों का आत्मविश्वास इस साल उनको कई बुरी स्थितियों से बाहर निकालेगा।

धनु राशि का करियर राशिफल 2020

धनु राशि के लिए वर्ष 2020 करियर के क्षेत्र में कई सपनों को पूरा करने वाला साबित हो सकता है। करियर में इस साल आपको काफी अच्छे फल मिलेंगे। कारोबारी धनु जातकों के लिए भी ये साल काफी शुभ रहने वाला है। इस साल आप जो काम करेंगे उससे तो आपको मुनाफा होगा ही साथ ही कुछ ऐसे स्रोतों से भी आपको धन मिल सकता है जहां से धन मिलने की आपको कोई उम्मीद नहीं थी। नौकरी के क्षेत्र से जुड़े लोगों को उनके काम के लिए काफी सराहना मिलने की उम्मीद है। साल के अंत में आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है हालांकि अपनी सूझबूझ का इस्तेमाल करके आप इन परेशानियों से पार पा जाएंगे। 

मकर राशि का करियर राशिफल 2020

करियर के लिहाज़ से वर्ष 2020 मकर जातकों को मिले-जुले परिणाम देने वाला साबित हो सकता है। इस साल आपको अपने काम पर विशेष ध्यान देने की जरुरत होगी क्योंकि आपके लग्न भाव में बैठे शनि देव आपके दशम भाव को प्रभावित करेंगे। दशम भाव कर्म का भाव कहा जाता है और शनि देव को कर्मफल दाता कहा जाता है इसलिए इस साल आप जैेसे काम करेंगे आपको वैसे ही परिणाम मिलेंगे। इस साल आपको विदेश जाने का मौका भी मिल सकता है। कारोबारी मकर जातकों के लिये मार्च के अंतिम सप्ताह से जून के अंतिम सप्ताह तक का समय विशेष रुप से फलदायी साबित होगा। व्यापार में प्रगति पाने के लिए इस साल आपको अपने व्यवहार में भी अच्छे बदलाव लाने होंगे।

कुंभ राशि का करियर राशिफल 2020

कुम्भ राशि के जातकों को करियर के लिहाज़ से इस साल थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। हो सकता है कि इस वर्ष आपको आपके कार्यक्षेत्र में मन-मुताबिक फल ना मिलें जिससे आपको थोड़ी मानसिक परेशानी का सामना भी करना पड़ सकता है। काम के प्रेशर  के चलते कुछ जातक इस वर्ष अपनी नौकरी छोड़ भी सकते हैं। हालाँकि साझेदारी में करोबार करने वाले जातकों के लिए यह साल काफी अच्छा रहने वाला है। जो कुम्भ जातक इस साल अपना नया व्यवसाय शुरु करने का सोच रहे हैं उन्हें सोच समझकर आगे कदम बढ़ाने चाहिए। नौकरी के क्षेत्र से जुड़े लोगों को इस साल ऑफिस में होने वाली राजनीति से दूर रहने की जरुरत है, अगर आप ऐसा करते हैं तो इसका बुरा असर आपके काम पर पड़ सकता है।

मीन राशि का करियर राशिफल 2020

करियर के लिहाज़ से साल 2020 मीन राशि के जातकों के लिए अच्छा ही जाने वाला है। इस वर्ष आपको आपके अच्छे काम के लिए नोटिस किया जायेगा। मार्च के अंतिम हफ्ते से जून के अंत तक का समय आपके लिए काफी फलदायी सिद्ध हो सकता है क्योंकि इस समय आपकी आमदनी बढ़ेगी। वहीं मीन राशि के जो जातक सट्टेबाजी से जुड़े हैं उन्हें इस साल लाभ होने की संभावना है। हालांकि आपको पैसे कमाने के लिए किसी भी तरह का शॉर्टकट नहीं अपनाना चाहिए। इस साल यदि मीन राशि के लोग मेहनत पर ध्यान देते हैं तो भाग्य भी उनका अवश्य साथ देगा।

Spread the love

Astrology

Kundali Matching - Online Kundli Matching for Marriage in Vedic Astrology

Get free and accurate Kundli Matching at AstroSage. Kundali matching or kundli ...

Kundli: Free Janam Kundali Online Software

Get free and accurate Kundli Matching at AstroSage. Kundali matching or kundli ...

ஜோதிடம் - Jothidam

Get free and accurate Kundli Matching at AstroSage. Kundali matching or kundli ...

ജ്യോതിഷം അറിയൂ - Jyothisham

Get free and accurate Kundli Matching at AstroSage. Kundali matching or kundli ...

Life Path Number - Numerology

Get free and accurate Kundli Matching at AstroSage. Kundali matching or kundli ...

Dharma

विष्णु मंत्र - Vishnu Mantra

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

12 Jyotirlinga - 12 ज्योतिर्लिंग

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र - Kunjika Stotram: दुर्गा जी की कृपा पाने का अचूक उपाय

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

51 Shakti Peeth - 51 शक्तिपीठ

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

बजरंग बाण: पाठ करने के नियम, महत्वपूर्ण तथ्य और लाभ

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.