अंक ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 28 मार्च से 3 अप्रैल 2021

अंक ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 28 मार्च से 3 अप्रैल 2021

कैसे जानें अपना मुख्य अंक (मूलांक)

अंक ज्योतिष मूलांक का बहुत महत्व है क्योंकि मूलांक ही आपके जीवन का सबसे महत्वपूर्ण अंक होता है। आपका जन्म किसी भी महीने की जिस तारीख को होता है, उसको इकाई के अंक तक बदल लेने के बाद जो अंक प्राप्त होता है, वह आपका मूलांक होता है। मूलांक 1 से लेकर 9 तक कुछ भी हो सकता है, जैसे उदाहरण के लिए – आपका जन्म किसी महीने की 10 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 1 + 0 अर्थात् 1 होगा। इस प्रकार किसी भी महीने की 1 तारीख से लेकर 31 तारीख तक जन्मे व्यक्तियों के लिए 1 से लेकर 9 तक के मूलांकों की गणना की जाती है। इस प्रकार आप अपना मूलांक जानकर उसके आधार पर साप्ताहिक राशिफल जान सकते हैं। 

अपनी जन्म तिथि से जानें साप्ताहिक राशिफल (28 मार्च से 3 अप्रैल, 2021)

अंक शास्त्र हमारे जीवन पर व्यापक प्रभाव डालता है क्योंकि अंको का ही हमारी जन्मतिथि से लेना-देना होता है। जैसा कि ऊपर बताया गया है कि प्रत्येक व्यक्ति की जन्म की तारीख के अनुसार उसका एक मुख्य अंक होता है और ये सभी अंक विभिन्न ग्रहों द्वारा शासित होते हैं। मूलांक 1 पर सूर्य का आधिपत्य होता है तो मूलांक 2 के स्वामी चंद्रमा होते हैं। 3 का अंक देव गुरु बृहस्पति का होता है और राहु महाराज अंक 4 पर अपना राज चलाते हैं। 5 का अंक बुध देव के अधीन आता है और 6 अंक के राजा शुक्र देव होते हैं। 7 का अंक केतु ग्रह को प्रदान किया गया है और 8 का अंक शनिदेव के आधिपत्य में आता है। 9 का अंक मंगल देव का अंक है। इन्हीं ग्रहों के परिवर्तन के कारण लोगों के जीवन में अनेक प्रकार के बदलाव आते हैं और ग्रहों द्वारा शासित अंकों की वजह से सभी का जीवन प्रभावित होता रहता है। ऐसा ही इस सप्ताह भी होने वाला है। तो आइए जानते हैं हमारे अंक ज्योतिषाचार्य आचार्य मृगांक की कलम से इस सप्ताह का भविष्यफल!

अंक 1 

(यदि आपका जन्म किसी भी महीने की 1, 10,19, 28 तारीख को हुआ है)

इस सप्ताह आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा क्योंकि उसकी वजह से आपके कई सारे काम अटक सकते हैं। खर्चों में तेजी बनी रहने से आर्थिक स्थिति पर दबाव पड़ेगा लेकिन आप अपनी आमदनी को बढ़ाने के लिए भरपूर प्रयास करते नजर आएँगे। यदि आप नौकरीपेशा हैं तो आपको अपने काम के लिए काफी ज्यादा प्रयास करने होंगे और अपने वरिष्ठ अधिकारियों से भी अच्छे संबंध बनाए रखने की कोशिश करनी होगी, अन्यथा आपको कार्यक्षेत्र में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। यदि आप विदेश जाना चाहते हैं तो यह समय आपके लिए अनुकूल रहेगा और विदेश जाने में सफलता मिल सकती है। व्यापारी लोगों को अच्छा लाभ मिलेगा और विदेशी संपर्कों से भी अच्छा लाभ अर्जित करने में कामयाब रहेंगे। विवाहित जातकों के लिए यह सप्ताह खुशियां लेकर आएगा और आपके दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा। प्रेम संबंधों की बात करें तो इस सप्ताह एक दूसरे से सामंजस्य में कमी आ सकती है, जिसका असर आपके रिश्ते को बिगाड़ सकता है, इसलिए आपको अपनी ओर से यह प्रयास करना चाहिए कि कुछ भी ऐसा ना होने पाए। उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूलता लेकर आएगा और अपनी स्वास्थ्य समस्याओं के प्रति थोड़ी सतर्कता अवश्य बरतें। आपका मन धार्मिक क्रियाकलापों में बहुत लगेगा और उन पर खर्च भी कर सकते हैं। वाणी में कठोरता ना आने दें क्योंकि इससे आपको समस्या हो सकती है।

उपाय

अपने जीवन से समस्याओं को दूर करने के लिए अपने पिताजी का सम्मान करें उनके चरण दबाएं और सूर्य देव की पूजा करें।

अंक 2 

(यदि आपका जन्म किसी भी महीने की 2, 11,20, 29 तारीख को हुआ है)

इस सप्ताह सबसे ज्यादा आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा क्योंकि आप किसी बीमारी की चपेट में आ सकते हैं। सिर में दर्द, मानसिक तनाव, चोट या दुर्घटना की संभावना बन रही है। वाहन भी सावधानीपूर्वक चलाएंगे तो बेहतर होगा। विद्यार्थियों को पढ़ाई में अच्छे परिणाम मिलने के योग बनेंगे क्योंकि आपकी एकाग्रता आपको पढ़ने में मदद करेगी लेकिन स्वास्थ्य अगर कमजोर रहेगा तो इस क्षेत्र में भी समस्या आ सकती है। शादीशुदा लोगों को अपने दांपत्य जीवन परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आप और आपके जीवनसाथी के मध्य सामंजस्य की कमी इसकी मुख्य वजह बन सकती है। प्रेम संबंधों की बात करें तो आपका प्रियतम आपके काम में आपकी मदद करेगा और आपको आगे बढ़ने के लिए कुछ नई बातें भी कह सकता है।  यदि आप नौकरीपेशा व्यक्ति हैं तो आपका तबादला होने के योग बन सकते हैं। हालांकि यह परिवर्तन आप के फायदे के लिए ही होगा। व्यापारी जातकों को कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि व्यवसायिक साझेदारी में कुछ समस्याएं आएंगी। इस सप्ताह लोन के आवेदन करने के लिए अच्छा समय नहीं है और किसी की गारंटी लेने से भी बचें क्योंकि इससे बाद में आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। अपना पैसा इस सप्ताह किसी को उधारी में ना दें क्योंकि उस पैसे के वापस लौटने की संभावना कम होगी।

उपाय

आर्थिक समस्याओं को दूर करने और जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए अपनी माता जी का सम्मान करें उनके चरण दबाऐं और सोमवार के दिन शिवलिंग पर अक्षत चढ़ाएं।

अंक 3 

(यदि आपका जन्म किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख को हुआ है)

आप अपने ज्ञान का सदुपयोग करेंगे और आध्यात्मिक गतिविधियों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे जिससे आपको मानसिक शांति की प्राप्ति होगी और आप अकेले में समय बिताना ज्यादा पसंद करेंगे। एकांकीपन आपके मन में छाया रहेगा। आप आध्यात्मिक रहस्यों को जानने का प्रयास करेंगे। यदि आप किसी शोध के शोधार्थी हैं तो यह सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। आपको अपनी रिसर्च में आसानी होगी। यदि आप नौकरीपेशा व्यक्ति हैं तो इस सप्ताह आपको थोड़ा धैर्य रखना होगा। कोई भी बड़ा निर्णय लेने से बचना ही बेहतर रहेगा। शीघ्र ही आपके स्थान परिवर्तन के योग बनेंगे। आप चाहें तो नौकरी में बदलाव के लिए भी प्रयास कर सकते हैं। आपको सफलता मिल सकती है। आप किसी लंबी यात्रा पर भी जाने वाले हैं। आप के लिए यह समय थोड़ा सा उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। इन्वेस्टमेंट करने के लिए अच्छा समय है। आप प्रयास कर सकते हैं। इंट्राडे ट्रेडिंग ज्यादा अच्छी रहेगी। शादीशुदा जातकों को अपने दांपत्य जीवन में चुनौतियों से बाहर निकलने में आसानी होगी। आपके ससुराल के लोग इस काम में आपकी मदद कर सकते हैं। प्रेम संबंधों को देखें तो यह सप्ताह अच्छा है। आप अपने प्रियतम के और निकट आएंगे और उनसे अपनी मन की बात जाहिर कर पाएंगे। विद्यार्थियों को पढ़ाई में एकाग्रता की कमी से जूझना पड़ेगा। इस सप्ताह आपकी आमदनी सामान्य रहेगी लेकिन खर्चे बेतहाशा बढ़ेंगे इसलिए उनको नियंत्रण में रखने की कोशिश करें, अन्यथा वे आपकी आर्थिक स्थिति पर अनावश्यक बोझ बढ़ाएंगे।

उपाय

अपने गुरुजनों का सम्मान करें और अपने माथे पर केसर या हल्दी का तिलक लगाएं तथा बृहस्पतिवार के दिन बालकों को पढ़ाई से संबंधित कोई सामग्री भेंट करें।

अंक 4 

(यदि आपका जन्म किसी भी महीने की 4, 13, 22, 31 तारीख को हुआ है)

आपके लिए यह सप्ताह बेहद अनुकूल रहने वाला है। आप तो आर्थिक तौर पर स्वयं को मजबूत बनाने का हर प्रयास करेंगे और आपकी अनेक महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति होगी। रुके हुए काम भी बनेंगे तथा आर्थिक तौर पर लाभ होने के भी प्रबल योग बनेंगे। आपको अपने क्रियाकलापों को सही ढंग से आगे बढ़ाना होगा ताकि आप इस सप्ताह अपनी आमदनी को बढ़ाने में सफल हो पाएं लेकिन सावधान रहें, आपका कोई अपना ही आपको धोखा भी दे सकता है जिसका विश्वासघात आपके लिए असहनीय हो जाएगा इसलिए सतर्कता बरतें। नौकरीपेशा हैं तो आपके लिए सप्ताह उन्नति लायक रहेगा। आप को पदोन्नति मिलने के भी योग बन सकते हैं और आपके अधिकारी आपकी ही बातें करेंगे। बिजनेस करते हैं तो यह सप्ताह अच्छा रहेगा। आपके बिजनेस में विस्तार होने की संभावना रहेगी। यदि आप कोई नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो उसके लिए भी समय अनुकूल रह सकता है। शादीशुदा लोग अपने दांपत्य जीवन में अच्छे समय का लुत्फ उठाएंगे। जीवन साथी के साथ भविष्य की योजनाओं पर चर्चा करेंगे और कुछ महत्वपूर्ण कामों को निपटाने में समय लगाएंगे। प्रेम संबंधी मामलों के लिए यह सप्ताह कमजोर है। एक दूसरे के साथ सामंजस्य बिठा पाने में असुविधा होगी जिसकी वजह से गरमा गरम बहस होने के भी योग बन सकते हैं और आपका झगड़ा हो सकता है। यह झगड़ा इतना अधिक हो सकता है कि आपका रिश्ता भी टूट जाए इसलिए सावधानी से बात करें और जरूरत हो तो ही मिलें अन्यथा केवल फोन पर बात करके ही इस सप्ताह को निकल जाने दें। विद्यार्थियों को तकनीकी शिक्षा में अच्छे परिणाम प्राप्त होने के सुंदर योग बनेंगे।

उपाय

अचानक आने वाली चुनौतियों का सामना करने के लिए और उन पर विजय प्राप्त करने के लिए काली माता की पूजा करें और रविवार के दिन भैरव मंदिर जाकर भैरव बाबा को इमरती का भोग लगाएं।

अपने करियर को लेकर कोई समस्या है तो उसका हल अपनी व्यक्तिगत एस्ट्रोसेज कॉग्निस्ट्रो रिपोर्ट से बहुत आसानी से पा सकते हैं।

अंक 5 

(यदि आपका जन्म किसी भी महीने की 5, 14, 23 तारीख को हुआ है)

इस सप्ताह आप काफी बातूनी होंगे और अपने बिजनेस को बातों बातों में ही बहुत बड़ा बना देंगे यानी कि अपनी बातों से ही आप अपना काम निकलवाने में सफल हो जाएंगे और आपकी कई बिजनेस डील्स बहुत आसानी से हो जाएंगी जिनकी आपने उम्मीद भी नहीं की थी। इसकी बदौलत आपका बिजनेस तेजी से आगे की ओर अग्रसर होगा और आपकी तारीफ भी होगी। मार्केट में लोग आपके नाम की चर्चा करेंगे। आपकी कम्युनिकेशन स्किल आपको और भी ज्यादा मजबूत बिजनेस पर्सन बनाएगी। कुछ मार्केटिंग के हथकंडे अपना कर भी आप अपने बिजनेस को आगे बढ़ा सकते हैं। यदि आप नौकरीपेशा हैं तो आपको सावधानी रखनी होगी क्योंकि आपके कार्यक्षेत्र में किसी से झगड़ा होने की नौबत आ सकती है। मार पिटाई और हाथापाई से बचने की कोशिश करें क्योंकि इसकी वजह से कानूनी पचड़े में फंसने की संभावना बन सकती है। हालांकि कोर्ट कचहरी से जुड़े मामलों में आपको सफलता दायक समय रहेगा, फिर भी कुछ समय के लिए परेशानी जरूर हो सकती है। अपने खान-पान की आदतों में सुधार लाएं क्योंकि आप की स्वास्थ्य समस्याएं परेशान कर सकती हैं। विरोधियों पर आप भारी पड़ेंगे। शादीशुदा जीवन में प्यार भरे समय की अनुभूति होगी और आप एक दूसरे से दिल की बात कह पाएंगे। लव लाइफ की बात करें तो आप और आपके प्रियतम के बीच की अंडरस्टैंडिंग अच्छी होगी और आप एक दूसरे को काफी समय भी देंगे जिससे इस रिश्ते को और गहराई तक जाकर समझ पाएंगे और एक दूसरे को समझने के बाद ही रिश्ते में आगे बढ़ने का प्लान करेंगे। यदि आप कोई विद्यार्थी हैं तो यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। आपको प्रतियोगिता परीक्षा में भी सफलता मिल सकती है और विदेश जाकर पढ़ाई करने के भी मौके मिल सकते हैं।

उपाय

मानसिक तनाव से मुक्ति के लिए और समस्याओं के समाधान पाने के लिए अपनी बहन से अच्छे संबंध रखें उन्हें कोई हरे रंग का गिफ्ट दें और गौ माता को हरा चारा खिलाएं।

देखें आज का राशिफल, और जानें क्या कहते हैं आपके सितारे-

अंक 6 

(यदि आपका जन्म किसी भी महीने की 6, 15, 24 तारीख को हुआ है)

आपको इस सप्ताह खुद पर नियंत्रण रखना होगा। बेवजह की मानसिक चिंताओं के द्वारा आप अपने स्वास्थ्य को भी कमजोर बना लेंगे और किसी न किसी बीमारी की जद में आ सकते हैं। आपको वाद-विवाद से दूर रहना चाहिए क्योंकि वाद-विवाद से आप अपनों को ही अपना विरोधी बना सकते हैं और आपके विरोधियों की संख्या में बढ़ोतरी होने की संभावना इस सप्ताह दिखाई देती है। आपकी खर्चों में भी तेजी रहेगी, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए खतरा बन सकती है। आपकी आमदनी में सामान्य गति रहेगी लेकिन खर्चों में तेज गति रहेगी। इस वजह से आपको धन के आवागमन पर नियंत्रण रखना होगा। स्किन एलर्जी या रक्त संबंधी अशुद्धि जैसे कि फोड़े फुंसी आदि की संभावना हो सकती है। नौकरी पेशा हैं तो आपके लिए यह सप्ताह कारगर साबित होगा। आपकी मेहनत सफल रहेगी। आप काफी प्रयास करेंगे कि अपनी नौकरी में अपना जी जान लगा दें और आपकी काबिलियत तथा कम्युनिकेशन स्किल का आपको बेहतर फायदा मिलेगा जिससे आपका काम अच्छा होगा और आप अपना प्रदर्शन सुधार पाने में भी कामयाब रहेंगे। व्यापार के नजरिए से यह सप्ताह बहुत अच्छा है। आपकी कुछ रसूखदार लोगों से बातचीत होगी जिनकी मदद से आप को कुछ बड़े लाभ के सौदे प्राप्त हो सकते हैं। सरकारी क्षेत्र से भी लाभ मिलने की प्रबल संभावना बन रही है इसलिए इस समय का सदुपयोग करें। शादीशुदा लोग अपने दांपत्य जीवन में प्रेम और सौहार्द महसूस करेंगे। जीवन साथी से आपके अंतरंग संबंधों में बढ़ोतरी होगी लेकिन आप दोनों के बीच अहम का टकराव भी हो सकता है जो आपके रिश्ते के लिए अच्छा नहीं होगा इसलिए इससे बचने की कोशिश करें और एक दूसरे को खुश रखें। प्रेम संबंधित मामलों के लिए सप्ताह कमजोर रहेगा। आपके मन में असमंजस की भावना रहेगी। आप यह डिसाइड नहीं कर पाएंगे कि आप अपने प्रिय के साथ जीवन में आगे बढ़ें या परिवार वालों की सलाह मानकर चलें लेकिन आपको बीच का रास्ता खोजना होगा। यह आपके लिए एक चुनौती भी साबित हो सकता है। विद्यार्थियों को शिक्षा के मामले में एकाग्रता का लाभ मिलेगा और प्रतियोगी परीक्षा के लिए भी यह समय अनुकूल रहने वाला है।

उपाय

जीवन में खुशी चाहते हैं तो गौ माता की सेवा करें जीवनसाथी को भरपूर सम्मान दें और लक्ष्मी माता की उपासना करें।

अंक 7 

(यदि आपका जन्म किसी भी महीने की 7, 16, 25 तारीख को हुआ है)

अंक 7 के लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहने वाला है। आपके मन में अनेक आध्यात्मिक विचार चलेंगे जिन को ध्यान में रखकर आप आगे की विचारधाराओं को जन्म लेने से पहले बहुत कुछ विचार करना होगा। आपके मन में सामाजिक ताने-बाने और भोग विलास से थोड़ी अरुचि हो सकती है लेकिन आप धार्मिक तौर पर सशक्त बनेंगे और थोड़ा कट्टर रवैया भी अपना सकते हैं। परिवार वालों को समय-समय पर हिदायतें देना आपको पसंद आएगा जिससे कि घर का माहौल थोड़ा सा परेशानी जनक हो सकता है। पारिवारिक जीवन में यह सप्ताह अच्छे परिणाम लेकर आएगा और एक दूसरे से आपसी समझदारी मजबूत होगी। प्रेम संबंधों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहने वाला है और आप अपने रिश्ते में परिपक्व बनेंगे। अपने दिल की बातें अपने प्रियतम से कहने में आपको बिल्कुल भी संकोच नहीं होगा। धैर्य रखें! इसके सुखद नतीजे भी आपको मिलने वाले हैं। शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन को बढ़िया बनाने के लिए जी तोड़ प्रयास करेंगे लेकिन आपके ससुराल वाले आपकी इस मेहनत पर पानी फेर सकते हैं इसलिए उनसे थोड़ी दूरी बनाकर रखें क्योंकि उनसे झगड़ा होने और वाद-विवाद की प्रबल संभावना है। यदि आप नौकरीपेशा हैं तो आप अपने काम के लिए काफी व्यस्त रहेंगे और कुछ नए लोगों से मिलने का मौका भी आपको मिल सकता है। यदि आप कोई व्यापार करते हैं तो यह सप्ताह अनुकूल नहीं है। किसी भी तरह का इन्वेस्ट भी इस समय में ना करें, नहीं तो उसका नुकसान हो सकता है। आपको स्वास्थ्य से संबंधित समस्याओं में कमी आएगी लेकिन हल्का बुखार हो सकता है इसलिए सतर्कता बरतनी आवश्यक होगी और समय पर उपचार भी अवश्य लें।

उपाय

कामों में आ रही अड़चनों को दूर करने के लिए भूरे रंग के कुत्ते को भोजन खिलाए और किसी मंदिर पर ध्वजा लगाएं।

अंक 8 

(यदि आपका जन्म किसी भी महीने की 8, 17, 26 तारीख को हुआ है)

शनि देव के आधिपत्य वाले अंक 8 के लोगों के लिए यह सब का स्थायित्व से भरा रहेगा। आप जिस काम को भी करना चाहेंगे, उसमें धीरे-धीरे आपको सफलता मिलनी शुरू हो जाएगी। आपका साहस और पराक्रम सातवें आसमान पर होगा जिससे आप अपने कामों को पूरा करने की कोशिश करेंगे। भाग्य का साथ मिलने से आपके कामों की गति तेजी से होगी। दांपत्य जीवन में तनाव में कमी आएगी लेकिन जीवन साथी को स्वास्थ्य समस्याएं घेर सकती हैं जिन्हें दूर करने के लिए आपको बहुत ज्यादा प्रयास करने पड़ सकते हैं। प्रेम संबंधों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। आपके रिश्ते में आकर्षण की बढ़ोतरी होगी तथा आप एक दूसरे से शानो शौकत की बातें करेंगे। खूब खर्च करेंगे और एक दूसरे के साथ लव लाइफ को अच्छा बनाने के लिए महंगे महंगे गिफ्ट लेकर आ सकते हैं। आपको अपनी नौकरी में बदलाव करने का मौका मिल सकता है अर्थात यदि नौकरी बदल कर दूसरी नौकरी ढूंढना चाहते हैं तो प्रयास करने से आपको सफलता मिल सकती है। आप के वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग भी आपको प्राप्त होता रहेगा। यदि आप कोई बिजनेस करते हैं तो इस सप्ताह आपको लाभ के अनेक मार्ग मिलेंगे। आपके व्यावसायिक साझेदार भी आपकी मदद करेंगे जिसकी वजह से आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी हो जाएगी और आप दोस्तों के साथ किसी खास यात्रा पर जा सकते हैं।

उपाय

अधिक महत्वपूर्ण कामों में विलंब हो रहा है तो शनिवार के दिन चींटियों को आटा खिलाएं अपने साथ काम करने वाले लोगों को भरपूर सम्मान दें और श्री शनि चालीसा का पाठ करें।

जीवन की किसी भी दुविधा का हल जानने के लिए ज्योतिषियों के साथ फ़ोन पर या चैट पर जुड़े

अंक 9 

(यदि आपका जन्म किसी भी महीने की 9, 18, 27 तारीख को हुआ है)

आप किसी बात को लेकर काफी विचार मग्न रहेंगे। आपके मन में एक साथ कई सारे विचार चलेंगे और आप कुछ ऐसे द्वंद में होंगे कि उन से बाहर निकलना आपके लिए एकदम से आसान नहीं होगा। मानसिक तनाव आपके सिर पर भारी रहेगा। इस समय में आप थोड़े चिढ़चिढ़े और इरिटेशन से भरे हो सकते हैं। इसके परिणाम स्वरूप आप की आर्थिक स्थिति में तनाव की वृद्धि होगी। शादीशुदा जीवन में आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा और जीवन साथी को स्वास्थ्य समस्याएं पीड़ित कर सकती हैं जिसकी वजह से आपका मूड भी खराब हो सकता है। प्रेम संबंधों के लिए यह सप्ताह ठीक-ठाक रहेगा लेकिन किसी बाहरी व्यक्ति के हस्तक्षेप के कारण आपके रिश्ते में तनाव बढ़ने की संभावना रहेगी। आपका प्रियतम आपसे कुछ खर्चों की बात भी कह सकता है जिसके लिए आपको अपनी जेब ढीली करनी पड़ेगी। इसकी वजह से यह समय थोड़ा खर्चीला हो सकता है। आप अपने दोस्तों के साथ खूब आनंद करेंगे और उनके साथ मिलने जुलने के भरपूर मौके मिलेंगे। विद्यार्थियों को पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए थोड़ी सी मेहनत करने की आवश्यकता होगी लेकिन प्रतियोगिता परीक्षा में आपको सफलता मिलने की अच्छी संभावना बन रही है, बस अपने मन को कंट्रोल में रखें। इस सप्ताह किसी खास व्यक्ति के नजदीक जाने का मौका मिलेगा जिससे बहुत कुछ सीखने के अवसर मिलेंगे और आप खुद को गौरवान्वित महसूस करेंगे।

उपाय

जीवन में उत्तम सफलता प्राप्ति के लिए अपने भाइयों से अच्छे संबंध रखें उन्हें मंगलवार के दिन कोई गिफ्ट दें और श्री हनुमान जी की पूजा करें।

ज्योतिषाचार्यआचार्य मृगांक से फोन या चैट पर जुड़ें

किसी भी ज्योतिषीय समाधान के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

Dharma

बजरंग बाण: पाठ करने के नियम, महत्वपूर्ण तथ्य और लाभ

बजरंग बाण की हिन्दू धर्म में बहुत मान्यता है। हनुमान जी को एक ऐसे देवता के रूप में ...

51 शक्तिपीठ जो माँ सती के शरीर के भिन्न-भिन्न अंगों के हैं प्रतीक

भारतीय उप महाद्वीप में माँ सती के 51 शक्तिपीठ हैं। ये शक्तिपीठ माँ के भिन्न-भिन्न अंगों और उनके ...

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र (Kunjika Stotram) से पाएँ दुर्गा जी की कृपा

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र एक ऐसा दुर्लभ उपाय है जिसके पाठ के द्वारा कोई भी व्यक्ति पराम्बा देवी भगवती ...

12 ज्योतिर्लिंग: शिव को समर्पित हिन्दू आस्था के प्रमुख धार्मिक केन्द्र

12 ज्योतिर्लिंग, हिन्दू आस्था के बड़े केन्द्र हैं, जो समूचे भारत में फैले हुए हैं। जहाँ उत्तर में ...

दुर्गा देवी की स्तुति से मिटते हैं सारे कष्ट और मिलता है माँ भगवती का आशीर्वाद

दुर्गा स्तुति, माँ दुर्गा की आराधना के लिए की जाती है। हिन्दू धर्म में दुर्गा जी की पूजा ...

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *