अंक ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 27 जून से 03 जुलाई 2021

अंक ज्योतिष साप्ताहिक भविष्यफल जानने के लिए अंक ज्योतिष मूलांक का बड़ा महत्व है। मूलांक ही जातक के जीवन का महत्वपूर्ण अंक माना गया है।आपका जन्म महीने की किसी भी तारीख को होता है, जिसको इकाई के अंक में बदलने के बाद जो अंक मिलता है, वह आपका मूलांक कहलाता है। मूलांक 1 से 9 अंक के बीच कोई भी हो सकता है, उदाहरणस्वरूप – आपका जन्म किसी महीने की 10 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 1 + 0 यानी 1 होगा। इसी प्रकार किसी भी महीने की 1 तारीख से लेकर 31 तारीख तक जन्मे लोगों के लिए 1 से 9 तक के मूलांकों की गणना की जाती है। इस प्रकार सभी जातक अपना मूलांक जानकर उसके आधार पर साप्ताहिक राशिफल जान सकते हैं। 

दुनियाभर के विद्वान अंक ज्योतिषियों से करें फ़ोन पर बात और जानें करियर संबंधित सारी जानकारी

अपनी जन्मतिथि से जानें साप्ताहिक राशिफल (27 जून  से 03 जुलाई 2021)

अंक ज्योतिष का हमारे जीवन पर सीधा प्रभाव पड़ता है, क्योंकि सभी अंकों का हमारे जन्म की तारीख से संबंध होता है। नीचे दिए गए लेख में हमने बताया है, कि हर व्यक्ति की जन्म तिथि के हिसाब से उसका एक मूलांक निर्धारित होता है और ये सभी अंक अलग-अलग ग्रहों द्वारा शासित होते हैं। 

मूलांक 1 पर सूर्य देव का आधिपत्य है। चंद्रमा का स्वामी मूलांक 2 है। अंक 3 को देव गुरु बृहस्पति का स्वामित्व प्राप्त है, राहु अंक 4 का राजा है। 5 अंक बुध ग्रह के अधीन है। 6 अंक के राजा शुक्र देव हैं और 7 का अंक केतु ग्रह का है। शनिदेव को अंक 8 का स्वामी माना गया है। अंक 9 मंगल देव का अंक है और इन्हीं ग्रहों के परिवर्तन से जातक के जीवन में अनेक तरह के परिवर्तन होते हैं।

          बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

मूलांक 1 

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 1, 10, 19, 28 तारीख को हुआ है)

जिन जातकों का मूलांक 1 है, उनके लिए यह सप्ताह उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। हालांकि सप्ताह की शुरुआत में परिस्थितियां आपके पक्ष में रहेगी, और आप सभी चुनौतियों पर जीत हासिल कर सकेंगे। इससे आपका आत्मविश्वास भी काफी हद तक बढ़ेगा। नौकरी पेशा जातक इस समय अपने कार्यों को समय पर सफलतापूर्वक पूरा करने में सक्षम होंगे, जिससे उन्हें कार्यस्थल पर प्रशंसा भी मिलेगी। इसके परिणामस्वरूप वे कार्यस्थल पर दूसरे के साथ अपने संबंध भी बेहतर करते हुए, मान-सम्मान हासिल कर सकेंगे। 

वहीं व्यापार से जुड़े जातक भी, अपने प्रयासों से अच्छे अवसर प्राप्त करने में सक्षम होंगे। खासकर से यदि कोई योजना किसी सरकारी नियम-कानून के कारण अटक गई थी तो, इस समय सरकारी अधिकारी आपके पक्ष में होंगे और इससे आप अपना मार्ग प्रशस्त करने में सफल रहेंगे। इसके अलावा आपको समाज के कई बड़े लोगों से अच्छा सहयोग और लाभ मिलेगा। मूलांक 1 के छात्र इस सप्ताह अपने विषयों को लेकर भावुक होंगे और पढ़ाई में सक्रियता दिखाएंगे। इससे उन्हें शिक्षा में अनुकूल परिणाम मिल सकेंगे। हालांकि, विद्यार्थियों को अपनी लापरवाही से गलतियां करने से भी बचने की सलाह दी जाती है। 

अब बात करें प्रेम संबंधों की तो, प्रेमी जातकों के लिए ये सप्ताह रोमांटिक रहेगा। संभव है कि आप प्रियतम संग रिश्ते को आगे बढ़ाते हुए, अपने प्रेमी को परिवार से मिलाने का फैसला लेंगे और इस दौरान उनसे शादी के बंधन में भी बंधने की संभावना अधिक रहेगी। वहीं यदि आप शादीशुदा हैं तो, विवाहित जातकों को थोड़ा सावधान रहने की ज़रूरत होगी। क्योंकि इस सप्ताह आशंका अधिक है कि आपका अपने जीवनसाथी के साथ अहंकार के टकराव के कारण, विचारों का मतभेद हो। ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि आप अपने क्रोध को नियंत्रित करें, अन्यथा आपका गुस्सा परिस्थितियों को खराब करते हुए आप दोनो के बीच किसी बड़े झगड़े का कारण बन सकता है। इसके अलावा स्वास्थ्य जीवन के लिहाज़ से भी, इस सप्ताह आपको हीट स्ट्रोक, जलन और चोट लगने का खतरा रहेगा। इसलिए अपनी सेहत के प्रति ज़रा भी लापरवाही न बरतें। 

उपाय-  उगते सूर्य के नग्न आंखों से दर्शन करें और तांबे के पात्र से उन्हें अर्घ्य दें। 

मूलांक 2

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 2, 11, 20, 29 तारीख को हुआ है)

यदि आपका मूलांक 2 है, तो इस सप्ताह आप कुछ उलझनों और भ्रम की स्थिति में रहेंगे। ये समय आपको अपनी इच्छाओं के बीच फंसा सकता है, जिससे दूसरों के समक्ष आपकी छवि कुछ विनम्र दिखाई देगी। यदि आप नौकरी पेशा हैं तो कार्यस्थल पर आपकी प्रगति होगी और, आप अपने अनुभव से कई जोखिमों को हल करते हुए, मार्किट में अच्छे अवसर हासिल करेंगे। इससे आप अपनी ओर सहकर्मियों और अधिकारियों को आकर्षित करने में भी सफल होंगे।   

वहीं व्यापारी जातक भी, इस सप्ताह के दौरान अनुकूल अवधि का लाभ उठाते दिखाई देंगे। ये समय आपको अपने कई निवेशों से कुछ सार्थक परिणाम देगा। हालांकि इस अवधि के दौरान विद्यार्थियों को अपनी एकाग्रता में कुछ कमी का सामना करना पड़ सकता है। इससे उनकी पढ़ाई में बाधा उत्पन्न होगी। पारिवारिक जीवन के लिहाज़ से समय उत्तम रहेगा और आप इस सप्ताह के दौरान अपने दोस्तों और परिजनों से मिलने के लिए, अपना समय निकालते दिखाई देंगे। आर्थिक जीवन में भी धन खर्च अधिक होगा और इस अवधि में आप कुछ भी धन संचय करने में असमर्थ रहेंगे।  

मूलांक 2 के प्रेम संबंधों में भी ये हफ्ता कई उतार-चढ़ाव लेकर आ रहा है। जो लोग किसी रोमांटिक रिश्ते मे हैं, उन्हें अपने प्रेमी से कुछ दूरी का एहसास हो सकता है, जिससे आप दोनों के बीच कुछ झगड़े भी होने की आशंका है। यदि आप शादीशुदा हैं तो भी, आपको अपने जीवनसाथी के साथ अपनी समझ स्थापित करने में कुछ परेशानी महसूस हो सकती है और जिसका नकारात्मक प्रभाव आपके रिश्ते में टकराव का कारण बनेगा। सेहत के प्रति भी इस सप्ताह, आपको अपने स्वास्थ्य का अधिक ध्यान रखने की सलाह दी जाती है। क्योंकि इस दौरान आप तनाव, चिंता और सिर दर्द की समस्या से परेशान रहेंगे। इसके अलावा कई जातकों को सर्दी या बुखार भी होने की आशंका रहेगी।

उपाय–  भगवान शिव की पूजा करें और प्रतिदिन सुबह 108 बार ‘ॐ नमः शिवाय’ मंत्र का जप करें। 

मूलांक 3 

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख को हुआ है)

जिन जातकों का मूलांक 3 है, ये सप्ताह उनके आर्थिक पक्ष के लिहाज़ से अनुकूल रहेगा। इस समय आप अपने पूर्व के निवेशों व संसाधनों से धन लाभ कर सकेंगे। साथ ही इस अवधि में आपका अटका हुआ धन भी आपको पुनः वापस मिलने के योग बनेंगे। यदि निवेश करने का सोच रहे थे तो, ये सप्ताह छोटी अवधि के निवेश के लिए अधिक उत्तम रहेगा, क्योंकि आप उससे अच्छा धन कमाने में सफल होंगे। 

नौकरीपेशा जातकों के लिए यह सप्ताह काफी संतुलित रहेगा। क्योंकि इस समय आप तय समय सीमा के अनुसार अपने हर कार्य को पूरा करने में सक्षम तो होंगे ही, साथ ही अपने सहकर्मियों के साथ भी आपके बंधन अच्छे होने से आपको उनका सहयोग मिल सकेगा। हालांकि कुछ जातकों का कार्यस्थल पर अपने अधिकारियों या महिला बॉस से बहस होने की भी आशंका है। साथ ही यदि आप व्यापार से जुड़े हैं तो, ये सप्ताह आपके लिए भी कुछ चुनौतीपूर्ण रहेगा। क्योंकि इस अवधि में आपके अधीन कार्य कर रहे कर्मी आपके निर्देशों का पालन नहीं करेंगे और इससे कार्यस्थल पर स्थिति कुछ तनावपूर्ण दिखाई देगी। 

अब बात करें मूलांक 3 के छात्रों की तो, उनके लिए ये सप्ताह तनावपूर्ण रहने वाला है। क्योंकि इस समय उन पर अपने असाइनमेंट के दबाव का बोझ होगा और साथ ही उनके लिए उसे पूरा करने की समय सीमा भी किसी चुनौती से कम नहीं रहने वाली। हालांकि प्रेम संबंधों के लिए सप्ताह काफी अनुकूल रहने वाला है। क्योंकि जहाँ प्रेमी जातकों का अपने प्रियतम के साथ अंतरंग संबंध और प्यार बढ़ेगा, जिससे वे एक-दूसरे के साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिता सकेंगे। वहीं यदि आप शादीशुदा हैं तो, आपको अपने जीवनसाथी से सही देखभाल और सहयोग की प्राप्ति होगी। जिसके कारण आप इस समय का आनंद लेते हुए, आपसी समझ बेहतर करने और एक-दूसरे की भावनाओं को समझने में सफल होंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से भी, इस समय आपको कोई भी गंभीर समस्या यूँ तो परेशान नहीं करेगी, लेकिन बावजूद इसके आपको सेहतमंद रहने के लिए अपने खाने की आदतों को लेकर सावधान रहने की सलाह दी जाती है।  

उपाय- गुरुवार के दिन गरीब व ज़रूरतमंद बच्चों में केले का दान करें। 

दिलचस्प वीडियो और पोस्ट के लिए एस्ट्रोसेज इंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें! एक नजर आज की खास पोस्ट पर:

मूलांक 4 

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 4, 13, 22, 31 तारीख को हुआ है)

मूलांक 4 वाले जातकों के लिए ये सप्ताह सामान्य ही रहने वाला है। आप इस दौरान चीजों को व्यवस्थित करते हुए, अपने निजी और पेशेवर जीवन के बीच सही संतुलन बनाए रखने की कोशिश करेंगे। इसके अलावा इस अवधि में जहाँ आप अपनी परियोजनाओं को पूरा करने पर अपना ध्यान केंद्रित रखेंगे और लंबे समय तक आयोजित कार्य करते हुए दिखाई देंगे। वहीं दूसरी ओर घरेलू कार्यों में भी बढ़-चढ़कर भाग लेने और परिवार के सदस्यों के लिए किसी प्रकार की खरीदारी करने के लिए भी, आप अपना कुछ समय निकालने की कोशिश करेंगे। 

कार्यक्षेत्र पर भी, आपको अपनी इच्छाएं को पूरा करने में सफलता मिलेगी। परंतु बावजूद इसके इस समय आपको अपनी मेहनत का सही परिणाम मिलने में कुछ देरी भी संभव है। क्योंकि इस सप्ताह के दौरान आपको अपनी मेहनत का फल नहीं मिलेगा, जिसके परिणामस्वरूप आपके मनोबल में गिरावट आएगी। वहीं व्यापारी जातक अपनी योजनाओं और रणनीतियों को लेकर थोड़े असमंजस में रहेंगे। ऐसे में उन्हें कुछ भी नया पेश करने के लिए कुछ प्रतीक्षा करनी होगी। 

हालांकि इस अंक के विद्यार्थियों के लिए ये सप्ताह अनुकूल ही रहेगा। क्योंकि इस अवधि में छात्र अपने कुछ विषयों में सफलता हासिल करेंगे, जिससे उन्हें अपनी शिक्षा में कठिन मेहनत करते हुए, अपना बेहतर प्रदर्शन देने में सफलता मिलेगी। परंतु प्रेम संबंधों की दृष्टि से ये सप्ताह सामान्य से थोड़ा कम ही अनुकूल रहेगा। साथ ही यदि आप शादीशुदा हैं तो, आपको अपने दांपत्य जीवन में सामान्य ही फल मिलने की संभावना रहने वाली है। क्योंकि वे अपने जीवनसाथी के साथ अपनी सभी जिम्मेदारियां को साझा करेंगे और खुलकर उन्हें सहयोग भी करते दिखाई देंगे। बावजूद इसके आपको अपने जीवनसाथी के साथ कुछ गलतफहमियों का भी सामना करना पड़ सकता है, ऐसे में शुरुआत से ही सावधान रहें। इसके अलावा इस अवधि के दौरान आपका किसी भी प्रकार की यात्रा करना आपके स्वास्थ्य के साथ-साथ, आर्थिक जीवन पर भी नकारात्मक प्रभाव डालने का कार्य करेगा। 

उपाय- रोजाना शाम के समय गली के कुत्तों को दूध और ब्रेड खिलाएं।  

मूलांक 5 

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 5, 14, 23 तारीख को हुआ है)

जिन जातकों का मूलांक 5 है, उन्हें ये सप्ताह कुछ लोकप्रियता और अपने समुदाय में अच्छी प्रतिष्ठा व मान-सम्मान दिलाने का कार्य करेगा। घर-परिवार में भी आपको अपने अच्छे आचरण और विनम्र व्यवहार के कारण, सदस्यों के बीच सम्मान और प्रशंसा मिलेगी। कुछ जातक अपने माता-पिता खासकर अपने पिता से कुछ उपहार और सहयोग भी प्राप्त करेंगे। 

आर्थिक जीवन को देखें तो, आप स्थिति को नियंत्रित करते हुए, कुछ अच्छा निवेश करने में सफल होंगे। यदि आप नौकरी करते हैं तो, कार्यस्थल पर आप अपने विरोधियों से मुकाबला कर अपना बेहतर प्रदर्शन दे सकेंगे। साथ ही आप अपने प्रभाव और अच्छे कार्य कौशल के बल पर भी अपने वरिष्ठ अधिकारियों और अपने बॉस का दिल जीत पाने में सक्षम होंगे। इसके परिणामस्वरूप आपके लिए करियर के नए रास्ते खुलेंगे और आपको प्रमोशन या पदोन्नति मिल सकेगी। वहीं जो लोग खुद का व्यवसाय करते हैं, उनके लिए भी ये सप्ताह लाभदायक ही रहने के योग दर्शा रहा है। क्योंकि इस अवधि में आप अपनी मेहनत से बाजार में अच्छा प्रभाव बनाएंगे।

अब बात करें मूलांक 5 के प्रेम संबंधों की तो, प्रेमी जातकों के बीच कुछ खट्टी-मीठी नोकझोक संभव है। ये नोकझोक आप दोनों के बीच की समझ को बेहतर करते हुए, आपके प्रेम को बढ़ाने का कार्य करेगी। यदि आप शादीशुदा हैं तो, विवाहित जातकों के लिए सप्ताह आरामदायक रहेगा। क्योंकि इस दौरान आपका जीवनसाथी आपके प्रति विनम्र और सहायक होगा। इसके अलावा यह अवधि स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से सामान्य ही होगी और यदि आप एक अच्छी दिनचर्या बनाए रखते हैं तो, आप सेहत से जुड़ी हर समस्याओं का सामना करने में सफल भी रहेंगे।

उपाय– गाय को हरी घास खिलाएं और बुधवार के दिन हरे रंग के वस्त्र पहनें।  

आपकी कुंडली में भी है राजयोग? जानिए अपनी  राज योग रिपोर्ट  

मूलांक 6 

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 6, 15, 24 तारीख को हुआ है)

जिन जातकों का मूलांक 6 है, उनके लिए ये सप्ताह उतार-चढ़ावों से भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र के लिहाज़ से ये सप्ताह आपके लिए अत्यधिक लाभकारी रहेगा, क्योंकि इस समय आपके द्वारा किये गए अच्छे कार्यों की प्रशंसा होगी। साथ ही आप अपने मेहनती और लगन से भी, अच्छा प्रोत्साहन हासिल कर सकते हैं। हालांकि आपको सामूहिक रूप से किसी भी प्रकार की चर्चाओं में भाग लेते समय अधिक सावधान रहने की भी आवश्यकता होगी, क्योंकि आशंका है कि उस दौरान आपको परखा जाएगा। नौकरी पेशा जातकों के सहकर्मी उन्हें किसी विवाद में फंसाने की कोशिश कर सकते हैं और संभव है कि आपके गलत व्यवहार के कारण आपको किसी प्रकार की हानि भी हो। 

ये समय उन जातकों को भी अधिक सचेत रहने के संकेत दे रहा है, जो सरकारी क्षेत्र या विभाग में कार्यरत है। क्योंकि योग बन रहे हैं कि आपके अधीन कार्य कर रहे कर्मी, लगातार आपकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के लिए षड्यंत्र बनाते दिखाई देंगे। इसके अलावा इस अंक के कारोबारियों को भी, इस समय किसी भी प्रकार का कोई बड़ा निवेश करने से बचने की सलाह दी जाती है, अन्यथा उन्हें धन हानि होने की आशंका रहेगी। छात्रों के लिए भी समय कम अनुकूल रहेगा। क्योंकि उन्हें अपनी पढ़ाई-लिखाई में इच्छा अनुसार परिणाम न मिलने से कुछ निराशा महसूस हो सकती है, ये निराशा उनके आत्मविश्वास में भी गिरावट लाने का कारण बनेगी। 

मूलांक 6 के प्रेम संबंधों को समझें तो, प्रेमी जातकों की लव लाइफ इस हफ्ते के दौरान सामान्य से कम बेहतर रहेगी। संभव है कि आपका अपने प्रियतम के साथ कोई बड़ा विवाद हो, जिसके बाद उन्हें मनना आपके लिए एक बड़ी चुनौती से कम नहीं रहेगा। वहीं विवाहित जातक भी इस दौरान अपने ऊपर दांपत्य जीवन का दबाव महसूस कर सकते हैं, क्योंकि इस सप्ताह के दौरान जीवनसाथी की मांगे आपके मानसिक तनाव को बढ़ाने का कार्य करेगी, जिसके कारण आपको उन्हें उपहार और अच्छे स्वभाव से खुश रखने की कोशिश करनी होगी। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से भी, इस सप्ताह आपकी अनुशासनहीन जीवनशैली आपको खाने की खराब आदत से जुड़ी कुछ समस्याएं दे सकती हैं। ऐसे में आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को लेकर शुरुआत से ही सावधान रहने की सलाह दी जाती है, अन्यथा इसके कारण आप लम्बे समय के लिए बीमार भी पड़ सकते हैं। 

उपाय- देवी लक्ष्मी की पूजा करें और श्री लक्ष्मी सूक्त का पाठ करें। 

मूलांक 7 

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 7, 16, 25 तारीख को हुआ है)

जिन लोगों का मूलांक 7 है, उनके लिए ये सप्ताह मिले-जुले परिणाम लेकर आएंगे। इस दौरान आप बहुत सी उलझनों में रहेंगे, जिसके कारण आप अपनी घरेलू जिम्मेदारियों पर ध्यान देने में असमर्थ होंगे। करियर के लिहाज़ से, इस समय नौकरी पेशा जातकों की प्रतिष्ठा आपकी मेहनत से ज्यादा आपके अच्छे प्रदर्शन पर निर्धारित होगी। ऐसे में आपको शुरुआत से ही अपने अधिकारियों से संबंध अच्छे करके चलने की कोशिश करनी चाहिए, क्योंकि ऐसा करना ही इस सप्ताह आपके लिए बेहतर रहेगा।  

वहीं व्यापारी जातकों के लिए सप्ताह अधिक अनुकूल रहने वाला है। इस दौरान आपको अपने व्यवसाय के विस्तार में अपने परिवार का, विशेषकर अपने जीवनसाथी से पूरा सहयोग प्राप्त होगा। इस सप्ताह इस अंक के छात्र अपनी शिक्षा के प्रति बहुत समर्पित होते हुए, अपनी पढ़ाई का आनंद लेते दिखाई देंगे। जिससे उन्हें अंत में उत्तम परिणाम मिलने के योग भी बनेंगे।  

अब बात करें मूलांक 7 के प्रेम संबंधों की तो, प्रेमी जातकों के लिए ये सप्ताह सामान्य ही रहने वाला है। हालांकि इस अवधि में आप स्वयं में ही कुछ खोए-खोए प्रतीत होंगे, और आपका ये स्वभाव आपके प्रियतम के लिए परेशानी का कारण बन सकता है। क्योंकि इससे आप दोनों के बीच कुछ संवाद का अंतर आने की आशंका अधिक रहेगी। परंतु यदि आप शादीशुदा हैं तो, ये समय आपके जीवन में प्रेम और स्नेह लेकर आएगा। संभावना अधिक है कि आपके जीवनसाथी को कोई खास उपलब्धि मिले, जिससे आपके उनके साथ संबंध और अधिक मजबूत हो सकेंगे। साथ ही ये अवधि आप दोनों के बीच के भावनात्मक बंधन को भी मजबूत बनाने का कार्य करेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से भी, ये सप्ताह अनुकूल ही रहेगा और इससे आप अतीत की अपनी कई समस्याओं को दूर करने में सफल होंगे।

उपाय – प्रतिदिन सुबह पक्षियों को सात तरह का अन्न खिलाएं।

मूलांक 8 

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 8, 17, 26 तारीख को हुआ है)

जिन जातकों का मूलांक 8 है, उनके लिए ये सप्ताह आपको बहुत कुछ सीखाने वाला है। इस समय आपको अपने प्रयासों और कार्यों को पूरा करने के लिए पहले से अधिक सक्रिय होने की ज़रूरत होगी। नौकरी पेशा जातकों को भी इस समय कार्यस्थल पर खुद को साबित करने के लिए, अतिरिक्त मेहनत करनी होगी। यूँ तो ये अवधि आपको अपने सहकर्मियों से पूरा सहयोग दिलाने में मदद करेगी, लेकिन इस समय अपने कार्यों को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए आपको स्वयं ही उसकी अगुवाई करनी होगी। 

इसके अलावा वो जातक जो अपना खुद का व्यवसाय करते हैं, वे अपने ग्राहकों को स्पष्टरूप से समझाने और अपने बेहतर संचार कौशल से बाजार पर कब्जा करने में सक्षम होंगे। साथ ही आपके ग्राहक के साथ संबंध भी अधिक मजबूत होंगे, क्योंकि उनका आपके उत्पाद और सेवाओं में विश्वास और अधिक बढ़ सकेगा। आर्थिक लिहाज़ से भी समय उत्तम रहने वाला है। क्योंकि संभावना अधिक है कि आप कई अप्रकाशित स्रोतों से अच्छा धन कमाने में सफल होंगे। खासतौर से वो जातक जो सट्टा कारोबार से जुड़े हैं, उनके लिए ये सप्ताह अच्छी कमाई होने के योग दर्शा रहा है। हालांकि आपको किसी भी तरह के गैरकानूनी कार्यों से बचकर रहने की ही सलाह दी जाती है। साथ ही ये समय कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामलों में भी आपको अनुकूलता देने वाला है। 

अब बात करें मूलांक 8 के छात्रों की तो, उन्हें अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए इस सप्ताह सामान्य से अधिक मेहनत करनी होगी। वहीं ये हफ्ता उन लोगों के लिए अनुकूल रहेगा, जो किसी लव रिलेशनशिप में हैं, क्योंकि उनका अपने प्रेमी से संबंध मजबूत होगा। परंतु विवाहित जातकों को सामान्य ही फल मिलने के योग बनेंगे। आशंका है कि दांपत्य जातकों का जीवनसाथी से तर्क-वितर्क हो, जो आग चलकर बड़े विवाद या झगड़े का रूप ले। स्वास्थ्य की दृष्टि से भी, जहाँ कुछ जातकों को अपने पैरों और पैर की उंगलियों में दर्द का सामना करना पड़ सकता है। तो वहीं कई जातक इस अवधि के दौरान माइग्रेन और सिर दर्द की समस्या से भी परेशान रहेंगे। 

उपाय-  हर शनिवार के दिन शाम के समय, शनि देव के सामने सरसों के तेल का एक दीपक जलाएं और कृत शनि स्तोत्र का पाठ करें। 

शनि रिपोर्ट के माध्यम से जानें अपने जीवन में शनि का प्रभाव

मूलांक 9 

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 9, 18, 27 तारीख को हुआ है)

जिन लोगों का मूलांक 9 है, ये सप्ताह उनके लिए उत्तम परिणाम लेकर आएगा। जिससे आपको अपने प्रयासों में सफलता मिल सकेगी। करियर को देखें तो, रोजगार की तलाश कर रहे फ्रेशर्स जातकों को इस दौरान अच्छी नौकरी मिलने के योग बनेंगे। वहीं वो लोग जो अपनी नौकरी बदलने का सोच रहे हैं, उन्हें भी कई शुभ अवसर मिल सकेंगे। साथ ही कई जातक इस सप्ताह अपनी मौजूदा नौकरी में भी बेहतर करते हुए, पदोन्नति हासिल करने में सक्षम होंगे। 

बात करें व्यापारी जातकों की तो, उनके लिए सप्ताह अनुकूल रहेगा। क्योंकि वे इस अवधि में अपने ग्राहकों में बढ़ोतरी करते हुए, व्यापार में विस्तार की सही रणनीति बनाने में सफल होंगे। आपको इस समय सरकार से भी अच्छा लाभ मिलने की संभावना है और साथ ही आपको एक से अधिक स्रोत्रों से अच्छा धन प्राप्त करते हुए, अपने व्यवसाय में तरक्की हासिल करने में भी मदद मिलेगी। हालांकि कच्चा माल खरीदने के लिए आपको इस सप्ताह थोड़ा अतिरिक्त धन खर्च करना पड़ेगा। इसके अलावा, कई जातक कार्यक्षेत्र से जुड़ी किसी यात्रा पर भी जाएंगे, जहाँ उन्हें इच्छानुसार लाभ न मिलते हुए अपना खर्चा करना पड़ेगा। 

अब बात करें मूलांक 9 के छात्रों की तो, इस सप्ताह घर पर मेहमानों का आगमन आपको कुछ परेशान कर सकता है। जिसके परिणामस्वरूप आप में कुछ व्याकुलता भी देखी जाएगी और आप अपना ध्यान शिक्षा के प्रति केंद्रित रखने में असमर्थ होंगे। हालांकि प्रेम संबंधों के लिए समय अधिक उत्तम रहने वाला है। खासतौर से प्रेम में पड़े जातकों के लिए समय फलदायी रहेगा, क्योंकि वे इस दौरान प्रेमी की तीव्र भावनाओं में डूबकी लगाते दिखाई देंगे। साथ ही प्रियतम के साथ आप प्रेम भरी बातों का आनंद भी लेने में सफल होंगे। यदि आप शादीशुदा हैं तो, ये सप्ताह आपके लिए भी शांतिपूर्ण रहेगा। क्योंकि इस दौरान आपके और जीवनसाथी के संयुक्त प्रयास घर में आनंद और सद्भाव बढ़ाने का कार्य करेंगे। हालांकि स्वास्थ्य के लिहाज़ से, आपको अपनी खाने की खराब आदतों पर सबसे अधिक ध्यान देना होगा, क्योंकि इस अवधि के दौरान आपको पेट से संबंधित किसी प्रकार की समस्या होने का खतरा अधिक रहने वाला है।  

उपाय– किसी बगीचे या मंदिर में एक अनार का पेड़ लगाएं।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये लेख जरूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ जरूर साझा करें। धन्यवाद!

Spread the love

Astrology

Dharma

विष्णु मंत्र - Vishnu Mantra

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

12 Jyotirlinga - 12 ज्योतिर्लिंग

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र - Kunjika Stotram: दुर्गा जी की कृपा पाने का अचूक उपाय

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

51 Shakti Peeth - 51 शक्तिपीठ

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

बजरंग बाण: पाठ करने के नियम, महत्वपूर्ण तथ्य और लाभ

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.