अंक ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 20 से 26 जून 2021

अंक ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 20 से 26 जून 2021

कैसे जानें अपना मुख्य अंक (मूलांक)

अंक शास्त्र साप्ताहिक राशिफल समझने के लिए सबसे पहले आपको अपना अंक ज्योतिष मूलांक जानने की जरूरत है। मूलांक प्रत्येक व्यक्ति के जीवन का महत्वपूर्ण अंक होता है। जातक का जन्म महीने की जिस तारीख पर होता है, उस अंक को इकाई में बदलने के बाद जो अंक बनता है, वो जातक का मूलांक होता है। मूलांक 1 से 9 अंक तक होता है, उदाहरण – जातक का जन्म  महीने की 10 तारीख को हुआ है, तो आपका मूलांक 1 + 0 यानी 1 होगा। इसी तरह किसी भी महीने की 1 तारीख से लेकर 31 तारीख तक जन्मे लोगों का 1 से 9 के बीच मूलांक होता है। 

This image has an empty alt attribute; its file name is vedic-hi-1.gif

अपनी जन्मतिथि से जानें साप्ताहिक राशिफल (20  जून से 26 जून 2021)

अंक शास्त्र का मानव जीवन पर गहरा प्रभाव देखने को मिलता है, क्योंकि सभी अंकों का जातक के जन्म की तारीख से सीधा संबंध होता है। हर व्यक्ति की जन्म तिथि के हिसाब से उसका मुख्य अंक तय होता है और यह 1 से 9 तक के अंक अलग-अलग ग्रहों द्वारा शासित होते हैं। 

दुनियाभर के विद्वान अंक ज्योतिषियों से करें फ़ोन पर बात और जानें करियर संबंधित सारी जानकारी

मूलांक 1 पर सूर्य देव का अधिकार है। 2 मूलांक का स्वामी चंद्रमा है। अंक 3 देव गुरु बृहस्पति का है और मूलांक 4 पर राहु ग्रह राज करता है। अंक 5 पर बुध देव का अधिकार है। अंक 6 के राजा शुक्र देव हैं और मूलांक 7 केतु ग्रह को मिला है। शनिदेव के हिस्से में 8 अंक आता है। अंक 9 मंगल देव का अंक है और इन्हीं ग्रहों के इधर-उधर परिवर्तन करने से जातक के जीवन में बदलाव देखने को मिलते हैं।

                 मेरी राशि क्या है ?  क्लिक करें और अभी जानें

मूलांक 1 

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 1, 10, 19, 28 तारीख को हुआ है)

यदि आपका मूलांक 1 है, तो यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल और लाभकारी रहेगा। अपनों के साथ वक्त बिताने के लिए आपको भरपूर मौका मिलेगा। नौकरीपेशा जातकों को मेहनत से काम मिलेगा और उनको  मेहनत का फल भी मिलेगा। आप अपनी क्षमताओं से अपने कार्यस्थल पर छाप छोड़ने में सक्षम होंगे। उद्यमियों के लिए यह सप्ताह लाभदायक रहेगा क्योंकि आप अपने व्यवसाय के विस्तार पर काम करेंगे। आपके प्रयास फलदायी होंगे और आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सक्षम होंगे। इस सप्ताह के दौरान आपको अपने दोस्तों और परिचितों का सहयोग मिलेगा, इससे आपको अपने पेशेवर जीवन में मदद मिलेगी। इस सप्ताह के दौरान नए संपर्क बनाने और मौजूदा लोगों से संपर्क बनाने के लिए आपको  यात्रा योजनाएँ बनानी पड़ सकती हैं। यह समय अवधि छात्रों के लिए फायदेमंद होगी अगर वह कठिन अध्ययन करते हैं और वास्तव में अपनी शिक्षा के लिए समर्पित हैं। जो लोग रोमांटिक रिश्तों में हैं उनके लिए यह सप्ताह अनुकूल नहीं रहेगा क्योंकि आप अपने व्यस्त कार्यक्रम के कारण अपने प्रेमी से कुछ दूरी महसूस करेंगे। विवाहित जातकों का अपने जीवनसाथी के साथ घनिष्ठ संबंध होगा और वे अपने साथी के साथ कुछ खुशी के पलों को संजोएंगे। आप एक दूसरे के साथ कुछ समय बिताने के लिए शॉपिंग या लॉन्ग ड्राइव पर भी जा सकते हैं। आप इस सप्ताह के दौरान फीवर, आंखों से संबंधित समस्याओं, अपच या गैस्ट्रिक जैसी समस्या से पीड़ित हो सकते हैं, इसलिए अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

उपाय

प्रतिदिन हनुमान जी की पूजा करें और बजरंग बाण का पाठ करें।

मूलांक 2

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 2, 11, 20, 29 तारीख को हुआ है)

यदि आपका मूलांक 2 है, तो यह सप्ताह कुछ उतार-चढ़ाव लेकर आएगा। नौकरीपेशा जातकों के लिए इस सप्ताह के दौरान बेहतर समय होगा क्योंकि आपकी किस्मत वास्तव में आपका साथ देगी। जिससे आप अपने प्रयासों को पूरा करने में सक्षम होंगे। आपकी कड़ी मेहनत और अनुभव के अलावा, आपके साथियों और सहकर्मियों की सलाह भी आपको पेशेवर मोर्चे पर चीजों को सुलझाने में मदद करेगी। व्यवसायियों को इस सप्ताह के दौरान सतर्क रहने की आवश्यकता है। आय का प्रवाह अनियमित रहेगा, करों का भुगतान भी आपके सिर पर भारी पड़ेगा। जो लोग साझेदारी में व्यवसाय कर रहे हैं,उन्हें अपने सहयोगियों के साथ मतभेद का सामना करना पड़ सकता है। आपको सलाह दी जाती है कि आप थोड़ा सावधान रहें और अपनी कुछ भी बोलने से पहले सोचें।बड़े झगड़ों में न पड़ें। इस अवधि के दौरान छात्रों को अपने विषयों को सीखने और याद रखने में चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। साथ ही उन्हें अपने असाइनमेंट को पूरा करने में भी परेशानी होगी। जो लोग प्रेम संबंध में हैं, उनको इस सप्ताह अपने प्रेमी के साथ क्वालिटी टाइम बिताने का मौका मिलेगा। विवाहित व्यक्तियों के लिए सप्ताह सामान्य नहीं रहेगा क्योंकि आपको अपने जीवनसाथी की इच्छाओं को पूरा करने और उन्हें खुश रखने के लिए कुछ प्रयास करने होंगे। पार्टनर के साथ समझ को बेहतर बनाने के लिए भी आपको काफी मेहनत करनी पड़ेगी। आपको अपने मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रखने की सलाह दी जाती है क्योंकि बहुत अधिक दबाव से माइग्रेन की गंभीर समस्या हो सकती है और आप अनिद्रा का शिकार भी हो सकते हैं।

उपाय

मंगलवार के दिन मां काली की पूजा करें और नींबू की माला चढ़ाएं

      करियर की हो रही है टेंशन! अभी आर्डर करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट

मूलांक 3 

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख को हुआ है)

यदि आपका मूलांक 3 है, तो इस सप्ताह आपको अपनी क्षमताओं को साबित करने के कई मौके मिलेंगे। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनकी अभिव्यक्ति में प्रवाह होगा। आप अपनी अच्छी दृढ़ विश्वास शक्ति से सभी कठिनाइयों को दूर करने में सक्षम होंगे। यह आपको प्रशंसा प्रदान करेगा और आपके पेशेवर जीवन में एक शीर्षक जोड़ देगा। आपका बॉस आपसे खुश होकर इस अवधि के दौरान आपको नई जिम्मेदारियां दे सकता है। व्यापारिक सहयोगी काम करने की दिशा में थोड़ा खोया हुआ महसूस कर सकते हैं। इस अवधि के दौरान आप योजनाओं और निवेश के लिए यात्राओं में व्यस्त रहेंगे। सप्ताह के अंत तक आपके सभी प्रयास अच्छे परिणाम देंगे क्योंकि आप अपने संसाधनों का विस्तार करने में सक्षम होंगे। इस अवधि के दौरान आपके पास वित्तीय बहुतायत होगी और इससे आपको निवेश करने और विकास रणनीतियों की योजना बनाने में मदद मिलेगी। जो लोग रिश्तों में हैं, उनका सप्ताह प्यार भरा रहेगा, क्योंकि वे अपने प्रिय के साथ नई यादें बनाएंगे। साथ ही रिश्तों में घनिष्ठता बढ़ेगी। विवाहित जातकों के लिए सप्ताह अनुकूल रहेगा क्योंकि वे अपने जीवनसाथी के साथ कुछ नया शुरू कर सकते हैं। आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए क्योंकि इस सप्ताह के दौरान आपको अपच और आंखों की समस्या हो सकती है।

उपाय

गुरुवार का व्रत करें और पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाएं।

मूलांक 4 

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 4, 13, 22, 31 तारीख को हुआ है)

यदि आपका मूलांक 4 है, तो यह सप्ताह आपको अपना अधिक ध्यान रखना होगा, आपको एक निश्चित समय में बहुमुखी विषयों पर ध्यान देना होगा। काम के मोर्चे पर आपको अपने सौंपे गए कामों को पूरा करने में कुछ असफलताओं का सामना करना पड़ सकता है। फिर भी, आपके अधीनस्थ और प्रबंधन द्वारा आपके काम की सराहना की जाएगी और आपको इसके लिए अच्छा प्रोत्साहन मिल सकता है। नौकरीपेशा जातकों को अपने नए साथियों और उच्च अधिकारियों के साथ अच्छे संबंध बनाने होंगे क्योंकि इससे उन्हें अच्छा लाभ होगा। इस अवधि के दौरान आपकी कड़ी मेहनत और अच्छे संबंधों के कारण आपको अच्छा वित्तीय लाभ मिल सकते हैं। उद्यमियों के लिए समय अवधि अनुकूल रहेगी क्योंकि उन्हें कुछ नए कनेक्शन मिलेंगे जो व्यवसाय की वृद्धि के लिए फायदेमंद होंगे। आपकी योजनाएं और रणनीतियां भी इस दौरान सकारात्मक परिणाम दिखाना शुरू कर देंगी। साथ ही पुराने मसलों के सुलझने की भी संभावना है। छात्रों को इस सप्ताह के दौरान ध्यान केंद्रीत करने की जरूरत है, आपको यही सलाह दी जाती है कि प्राथमिकता के साथ पढ़ाई के लिए बैठें, और सभी चीजों को लेकर ही असाइनमेंट पूरा करने के लिए बैठें। जो लोग रोमांटिक रिश्तों में हैं, उनके लिए यह सप्ताह अनुकूल नहीं होगा., क्योंकि आपको अपने प्रेमी के साथ गलतफहमी का सामना करना पड़ेगा। उन्हें समझाना या अपनी स्थिति स्पष्ट करना चुनौतीपूर्ण होगा। यदि आपका रिश्ता पहले से गरमागरम मुद्दों का सामना कर रहा था तो इस बार आपका ब्रेकअप हो सकता है। इसके विपरीत विवाहित जातक अपने जीवनसाथी के साथ एक गहरा बंधन साझा करेंगे। आप इस सप्ताह के दौरान अपने परिवार के कल्याण और लाभ के लिए कुछ विशेष कार्य करने में व्यस्त रहेंगे। स्वास्थ्य संबंधी कोई बड़ी समस्या नहीं होगी लेकिन इस बीच जंक फूड खाने खाने से बचें।

उपाय

मंगलवार और शनिवार को भगवान शिव की पूजा करें और भैरो के सामने दीपक जलाएं।

मूलांक 5 

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 5, 14, 23 तारीख को हुआ है)

यदि आपका मूलांक 5 है, तो यह सप्ताह आपके लिए लाभकारी और सिद्धिदायक रहेगा। इस दौरान आपके रुके हुए कार्य पूरे होंगे। यदि कोई खाता बंद है या भुगतान अटका हुआ है तो आपको राशि मिलना शुरू हो जाएगी। जबकि इस सप्ताह के दौरान आपके वित्त में सुधार होगा लेकिन आपको कोई नया निवेश करने से बचना चाहिए, खासकर अनिश्चित बाजारों में। पेशेवर मोर्चे पर आपको कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा लेकिन सफलता के साथ आप इससे बाहर निकलेंगे। इस अवधि के दौरान गरमागरम चर्चा या बहस में न पड़ें, क्योंकि बाद में आपकी बातों को ही आपके खिलाफ इस्तेमाल किया जा सकता है। लेकिन आपके विरोधी आपको या कंपनी में आपकी प्रतिष्ठा को नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे। यह सप्ताह उन लोगों के लिए अनुकूल रहेगा जो मुकदमेबाजी में हैं क्योंकि आपको एक अच्छा संभावित ग्राहक मिल सकता है। व्यापार मालिकों को बेहतर बिक्री और विपणन के लिए नवीन विचार प्राप्त होंगे। साथ ही, आपको किसी महिला से कुछ सहायता मिल सकती है जो आपके व्यवसाय में वृद्धि लाएगी। छात्रों के लिए अनुकूल अवधि होगी, आप कुछ अच्छी किताबें या अध्ययन सामग्री पकड़ेंगे जो फायदेमंद होगी। जो लोग प्रेम संबंधों में हैं उनके लिए सप्ताह उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। हालाँकि, आप अपने प्रिय से अपने दिल की बात कहने के लिए काफी साहसी होंगे, चाहे वह उनके लिए आपकी भावनाएं हों या शिकायतें हों। आपके साथी को आपकी चिंताओं पर वापस लौटने में कुछ समय लगेगा। विवाहित जातकों के जीवन में प्रेम और आपसी आकर्षण में वृद्धि होगी। आप अपने साथी के साथ अतीत के अपने मतभेदों को सुलझाने में सक्षम होंगे और आप दोनों के बीच समझ बढ़ेगी। जो लोग पुरानी बीमारियों से पीड़ित हैं उन्हें अपना ध्यान रखने की जरूरत है क्योंकि इस दौरान परेशानी होगी।

उपाय

भगवान गणेश की पूजा करें और उन्हें विशेष रूप से बुधवार के दिन गणेश को दूर्वा अर्पित करें।

  क्या आपकी कुंडली में हैं शुभ योग? जानने के लिए अभी खरीदें बृहत् कुंडली

मूलांक 6 

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 6, 15, 24 तारीख को हुआ है)

यदि आपका मूलांक 6 है, तो यह सप्ताह आपके वित्त के साथ-साथ आपके व्यक्तिगत स्वभाव में भी थोड़ा उतार-चढ़ाव लेकर आएगा। आपको अपने व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन के बीच एक अच्छा संतुलन बनाए रखना मुश्किल होगा। यदि आप नौकरीपेशा हैं तो समय आपके लिए अनुकूल रहेगा। आपके साथी आपसे प्रेरित होंगे और आप अपने बॉस से प्रशंसा और प्रोत्साहन प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि, आपको इसके लिए कड़ी मेहनत करनी होगी और तभी आप अपना मजबूत स्थान बना पाएंगे जो पदोन्नति और वेतन वृद्धि लाएगा। व्यापार मालिकों को इस अवधि के दौरान निवेशकों या सरकारी सब्सिडी जैसी कुछ अच्छी बाहरी मदद मिलेगी। आपको अपने व्यवसाय की वृद्धि और विस्तार के लिए यात्रा करनी पड़ सकती है। इससे उनके कारोबार में विस्तार लाने में मदद मिलेगी। कला के छात्रों के लिए सप्ताह अनुकूल रहेगा, क्योंकि इस सप्ताह के दौरान आपकी रचनात्मक क्षमता अच्छी रहेगी और आप अपनी सभी परियोजनाओं को समय पर अच्छी तरह से प्रस्तुत करने में सक्षम होंगे। जो लोग प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं उन्हें इस सप्ताह के दौरान चुनौतियों और कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। रोमांटिक कपल्स की लव लाइफ अच्छी रहेगी क्योंकि आप अपने पार्टनर से अपने प्यार का इजहार करेंगे और बदले में आपको वही फीलिंग्स मिलेगी। यह आपके बंधन में रोमांस और अंतरंगता को बढ़ाएगा। शादीशुदा जातकों को अपने पार्टनर को खुश करने के लिए प्रयास करने होंगे। आपको उन्हें खरीदारी या ड्राइव करने के लिए समय निकालना होगा, घर के कामों में भी उनकी मदद करने से उनके साथ आपके रिश्ते बेहतर होंगे, आप अपने रिश्ते के बीच कुछ दूरी महसूस कर सकते हैं क्योंकि इस अवधि के दौरान आपका जीवनसाथी आपसे सक्रिय रूप से बात नहीं करेगा। आपको अपने स्वास्थ्य, विशेष रूप से अपने खाने की आदतों का ध्यान रखने की आवश्यकता है क्योंकि आप तीव्र अम्लता, गैस्ट्रिक और अपच की समस्याओं से ग्रस्त होंगे। साथ ही आपको इस अवधि के दौरान कुछ खाद्य विषाक्तता या एलर्जी का सामना करना पड़ सकता है।

उपाय

शाम को भगवान शनि और पीपल के पेड़ के सामने सरसों के तेल का दीपक जलाएं और चुनौतियों से निपटने के लिए शनि स्तोत्र का पाठ करें।

मूलांक 7 

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 7, 16, 25 तारीख को हुआ है)

यदि आपका मूलांक 7 है, तो यह सप्ताह आपके लिए थोड़ा तनावपूर्ण रहेगा। आपको कुछ परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है जो संभालने में आसान नहीं होगी। अपनी और अपने परिवार की भलाई के लिए सही निर्णय लेने के लिए आपको अपने दिमाग पर कर लगाम लगाना पड़ सकता है। व्यक्तिगत मोर्चे पर आपके परिवार में चीजें बहुत सहज नहीं रहेंगी और कुछ सदस्य या दूर के रिश्तेदार इस दौरान बड़ी लड़ाई में पड़ सकते हैं। आपको अपने स्वभाव और शब्दों से सावधान रहने की आवश्यकता है क्योंकि कठोर शब्द या क्रोध स्थिति को खराब कर सकता है और आपको विवाद में डाल सकता है। नौकरीपेशा जातक अपने दैनिक कार्यों में भी व्यस्त रहेंगे। आप पर अपनी परियोजनाओं को जमा करने और समय पर रिपोर्ट करने का बहुत दबाव होगा। उद्यमियों को व्यवसाय के विस्तार और वृद्धि का अवसर मिलेगा, हालांकि, आपको इस समय अवधि के दौरान अपनी बिक्री और विपणन रणनीतियों पर सक्रिय रूप से काम करने की आवश्यकता होगी। इससे आपको नए संपर्क बनाने और विस्तार की सही दिशा खोजने में मदद मिलेगी जिससे अच्छा मुनाफा होगा। छात्रों के लिए अनुकूल अवधि नहीं होगी। अतीत की उनकी गलतियां इस सप्ताह के दौरान कुछ चुनौतियां खड़ी कर सकती है। साथ ही वे बहुत अधिक केंद्रित नहीं होंगे जो उनकी शिक्षा में बाधा उत्पन्न करेंगे। जो लोग प्रेम संबंध में हैं, उनके लिए प्यार भरा समय नहीं हो सकता है। आपके प्रिय के कटु और जिद्दी शब्द आपके लिए कुछ परेशानियां लेकर आएंगे। शादीशुदा जातकों के लिए सप्ताह अच्छा रहेगा। प्यार और आत्मीयता बढ़ेगी और आप एक दूसरे के करीब आएंगे। जीवनसाथी के साथ आनंदमय समय बिताने के लिए आप किसी वास्तु स्थान की यात्रा कर सकते हैं। इसके अलावा, आप एक दूसरे को खुश करने या किसी अवसर का जश्न मनाने के लिए महंगे उपहारों का आदान-प्रदान कर सकते हैं। इस सप्ताह के दौरान कुछ स्वास्थ्य संबंधी चिंताएं आपको परेशान कर सकती हैं। यह प्रमुख रूप से त्वचा, शरीर में दर्द और सिरदर्द से जुड़ा होगा।

उपाय

प्रतिदिन सात बार हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मूलांक 8 

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 8, 17, 26 तारीख को हुआ है)

यदि आपका मूलांक 8 है, तो यह सप्ताह कुछ खतरनाक स्थितियां लाएगा। आपको अपने आलस्य को दूर रखना होगा और महत्वपूर्ण काम पर ध्यान देना होगा। आपको खुद पर और अपने कैलिबर पर भरोसा करना चाहिए क्योंकि किसी पर निर्भरता परेशानी खड़ी कर सकती है। कितनी भी मेहनत क्यों न हो लेकिन सप्ताह के अंत तक यदि आप पूरी गतिशीलता के साथ काम करेंगे तो आप सभी चुनौतियों से पार पाने में सफल रहेंगे। यह आपके लिए उच्च पद के लिए पदोन्नति भी ला सकता है। जो लोग नई नौकरी की तलाश में हैं, उन्हें अच्छे अवसर मिलेंगे और आप अपने कठिन प्रयासों से साक्षात्कार में सफल होंगे। व्यापार मालिकों के लिए भी उतार-चढ़ाव वाला सप्ताह हो सकता है। आप मौजूदा बाजार रणनीतियों को समझने में सक्षम नहीं होंगे, इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि किसी भी प्रकार के बड़े निर्णय लेने को स्थगित कर दें क्योंकि वे लंबे समय में विफलता ला सकते हैं। पढ़ाई की कड़ी मेहनत उनके लिए अच्छे परिणाम लाएगी और वे अपने असाइनमेंट में अच्छा स्कोर करेंगे। जो लोग प्रेम संबंधों में हैं उनके लिए सप्ताह मध्यम रहेगा। अपनों के साथ बिताने के लिए आपको अधिक समय नहीं मिलेगा क्योंकि अन्य महत्वपूर्ण कार्य इस दौरान आपको व्यस्त रखेंगे। शादीशुदा जातकों के लिए यह सप्ताह ज्यादा अनुकूल नहीं रहेगा। आपको अपने जीवनसाथी के साथ मतभेद और अहंकार के टकराव का सामना करना पड़ सकता है। इस सप्ताह के दौरान आपको चोट लग सकती है, इसलिए सड़क पर चलते समय सावधानी बरतें।

उपाय

धन की प्राप्ति के लिए देवी लक्ष्मी की पूजा करें और श्री सूक्त का पाठ करें।

मूलांक 9 

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 9, 18, 27 तारीख को हुआ है)

यदि आपका मूलांक 9 है, तो यह सप्ताह आपके लिए शुभ नहीं रहेगा क्योंकि विशेष रूप से पेशेवर मोर्चे पर आपके आस-पास उथल-पुथल रहेगी। आपका खर्च आपकी आय से अधिक रहेगा जो आपके लिए परेशानी का सबब बनेगा। कार्यस्थल पर आपको बहुत सारी राजनीति का सामना करना पड़ सकता है और आपके अधीनस्थ आपको नीचा दिखाने की कोशिश करेंगे। आपको अपने लेन-देन में सतर्क रहना होगा क्योंकि वे कंपनी में आपकी छवि को नुकसान पहुंचा सकते हैं। किसी भी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करते समय आपको सावधान रहने की भी आवश्यकता है क्योंकि इस अवधि के दौरान आपके आस-पास के लोग आपके खिलाफ साजिश रचेंगे। व्यवसाय के मालिकों को कर्मचारियों के साथ जटिलताओं का सामना करना पड़ेगा और वे बाजार में कंपनी की प्रतिष्ठा के लिए एक शक्तिशाली खतरा पैदा कर सकते हैं। यदि आप साझेदारी के व्यवसाय में हैं तो अपने भागीदारों के साथ अपनी बातचीत में शांत रहें क्योंकि गरमागरम चर्चा नुकसान पहुंचा सकती है। छात्र अपने विषयों में आत्मविश्वास और ध्यान केंद्रित करेंगे। हालांकि, उन्हें कुछ चीजों के बारे में गलत धारणाएं होंगी जो सही मार्गदर्शन या ट्यूटर्स के साथ हल नहीं होने पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकती हैं। प्रेम जीवन थोड़ा ध्यान कम अच्छा होगा। इस अवधि में विवाहित जातकों को जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। वे आपके पेशे में भी आपकी मदद करने में सक्षम होंगे। आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता है क्योंकि आप चिंता, कोलेस्ट्रॉल और रक्तचाप जैसी परेशानियों का शिकार हो सकते हैं।

उपाय

गाय को गेहूं और गुड़ खिलाएं और मंदिर में लाल झंडा लगाएं।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह लेख जरूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ जरूर साझा करें। धन्यवाद !

Spread the love

Astrology

Dharma

विष्णु मंत्र - Vishnu Mantra

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

12 Jyotirlinga - 12 ज्योतिर्लिंग

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र - Kunjika Stotram: दुर्गा जी की कृपा पाने का अचूक उपाय

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

51 Shakti Peeth - 51 शक्तिपीठ

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

बजरंग बाण: पाठ करने के नियम, महत्वपूर्ण तथ्य और लाभ

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.