जानें कैसा रहेगा आज के तारीख में जन्मे लोगों का भाग्य (21 जनवरी 2021)

ज्योतिष के क्षेत्र में अंक ज्योतिष हमारी जन्म तारीख के अनुसार हमारे जीवन के बारे में बहुत कुछ बताता है क्योंकि हर व्यक्ति किसी न किसी अंक से जुड़ा होता है और यही अंक विभिन्न ग्रहों से संबंधित होते हैं। जिस व्यक्ति का जो मुख्य अंक होता है, उसी अंक के स्वामी ग्रह के आधार पर जीवन में कई प्रकार की अच्छी और बुरी घटनाओं का पता चल सकता है। वास्तव में यही अंक आपके जीवन पर विभिन्न रूपों में प्रभाव डाल सकते हैं। इसी को ध्यान में रखकर हमने आपके लिए तैयार किया है यह राशिफल, जिसमें आप अपने जन्मदिन के आधार पर अपना भाग्य जान सकते हैं। हमारे अंक ज्योतिषाचार्य एस्ट्रोगुरु मृगांक की कलम से आज जन्म लेने वाले लोगों का भविष्य!

आज 21 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों का भाग्य

वे सभी लोग जो किसी भी वर्ष अथवा महीने की 21 तारीख को जन्मे हैं, उनका मूलांक 3 है। मूलांक 3 का अधिपति ग्रह देव गुरु बृहस्पति को माना गया है जोकि ज्ञान के देवता हैं और यही वजह है कि अंक 3 वाले लोगों में ज्ञान प्राप्ति की इच्छा सहज ही पाई जाती है। यदि आपका जन्म आज हुआ है तो आप स्वभाव से स्वाभिमानी होंगे और ज्यादा किसी के सामने झुकना पसंद नहीं करेंगे क्योंकि आपको अपनी स्वतंत्रता ज्यादा पसंद होगी। आप शक्तिशाली होने के साथ-साथ संघर्ष करने की क्षमता से युक्त, मेहनत करने वाले और समस्याओं से ना डरने वाले होंगे। यदि आप किसी काम को करने की ठान लेते हैं तो उसे पूरा करके ही मानते हैं।

आप अच्छी शिक्षा प्राप्त करेंगे और पढ़ने लिखने में आपका ध्यान लगेगा। आप अच्छे घुड़सवार और निशानेबाज़ भी बन सकते हैं और इन क्षेत्रों में आपको अच्छी सफलता मिल सकती है। आप संस्कारी होते हैं और पठन-पाठन तथा अध्यापन और डिज़ाइनिंग जैसे कामों में ज्यादा सफलता अर्जित कर सकते हैं। आपको अच्छी संतान की प्राप्ति होती है और आपका दांपत्य जीवन काफी अच्छा रहने की संभावना रहती है। आप जीवन के आरंभिक दौर में कुछ संघर्ष करते हैं लेकिन उसके बाद आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आ जाता है। आपको तंत्रिका तंत्र, त्वचा, पैर और पीठ के दर्द से सावधान रहना चाहिए। आप अच्छे सलाहकार बन सकते हैं।

एस्ट्रोसेज वार्ता से दुनियाभर के विद्वान ज्योतिषियों से करें फ़ोन पर बात

जानें आपके लिए क्या शुभ होगा 

  • शुभ दिन – बृहस्पतिवार, मंगलवार 
  • शुभ अंक – 3, 9
  • शुभ रंग – बैंगनी, लाल, गुलाबी

बृहत् कुंडली : जानें ग्रहों का आपके जीवन पर प्रभाव और उपाय

आपके लिए कैसा रहेगा यह वर्ष 

यह वर्ष आपके लिए सामान्य रहने की संभावना है। इस वर्ष आप जिज्ञासाओं से भरे रहेंगे और नई-नई बातें सीखने की कोशिश करेंगे। वर्ष की शुरुआत में आप किसी कन्फ्यूजन में हो सकते हैं जिसे दूर करने के लिए आपको किसी मार्गदर्शक की आवश्यकता पड़ेगी। बिज़नेस कर रहे लोगों के लिए यह साल उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा और जो लोग नौकरी पेशा हैं, उन्हें वर्ष की शुरुआत में थोड़ा सावधान रहना होगा। नौकरी बदलने अथवा नौकरी जाने की संभावना बन सकती है। वर्ष के उत्तरार्ध में आपको भाग्य का साथ मिलने से नौकरी में पदोन्नति का रास्ता खुलेगा। आर्थिक तौर पर यह वर्ष मध्यम रहेगा और आप के खर्चे ज्यादा होने के कारण आर्थिक स्थिति कमजोर भी हो सकती है इसलिए सावधानी रखें। वर्ष के मध्य में सरकारी क्षेत्र से लाभ हो सकता है।

यदि विद्यार्थियों की बात की जाए तो वर्ष की शुरुआत से ही आपकी मेहनत साफ दिखाई देने लगेगी। आप पढ़ाई में पूरा जोर देंगे और खूब मेहनत करेंगे तथा प्रतियोगिता परीक्षा में भी सफल होने की अच्छी संभावनाएं इस वर्ष आपके लिए बनेंगी। यदि निजी जीवन की बात करें तो प्रेम संबंधों के लिए यह साल अच्छा रहेगा। आपको अपने प्रियतम से विवाह करने में सफलता मिल सकती है और ऐसा वर्ष के मध्य और वर्ष के अंतिम दिनों में संभव हो सकता है। विवाहित लोगों को अपने दांपत्य जीवन में सुधार करने के लिए कोशिशें ज्यादा करनी पड़ेंगी क्योंकि जीवन साथी से आपका सामंजस्य बिगड़ सकता है। आपको मानसिक रूप से मज़बूती दिखानी होगी और अपने स्वास्थ्य का ध्यान खासतौर से वर्ष के मध्य में रखना होगा।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

आशा है कि यह लेख आपको पसंद आया होगा। एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद!

Spread the love

Astrology

Dharma

विष्णु मंत्र - Vishnu Mantra

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

12 Jyotirlinga - 12 ज्योतिर्लिंग

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र - Kunjika Stotram: दुर्गा जी की कृपा पाने का अचूक उपाय

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

51 Shakti Peeth - 51 शक्तिपीठ

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

बजरंग बाण: पाठ करने के नियम, महत्वपूर्ण तथ्य और लाभ

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.