टैरो साप्ताहिक राशिफल (20 से 26 अक्टूबर, 2024): इन राशियों के जीवन से दूर होंगे आर्थिक संकट!

टैरो साप्ताहिक राशिफल 20 से 26 अक्टूबर 2024: टैरो कार्ड एक प्राचीन विद्या है जिसका उपयोग भविष्य जानने के लिए किया जाता है। इसका प्रयोग प्राचीन काल से ही टैरो कार्ड रीडर और रहस्यवादियों द्वारा अंतर्ज्ञान प्राप्त करने और किसी विषय की गहराई तक पहुँचने के लिए होता रहा है। यदि कोई व्यक्ति बेहद आस्था और विश्वास के साथ मन में उठ रहे सवालों के जवाब ढूंढ़ने के लिए आता है, तो टैरो कार्ड की दुनिया आपको हैरान कर सकती है। बहुत से लोग मानते हैं कि टैरो एक मनोरंजन का साधन है और इसे ज्यादातर मनोरंजन के रूप में देखते हैं। 

यह भी पढ़ें: राशिफल 2025

दुनियाभर के विद्वान टैरो रीडर्स से करें कॉल/चैट पर बात और जानें करियर संबंधित सारी जानकारी

साल 2024 के दसवें महीने अक्टूबर का यह सप्ताह यानी कि टैरो साप्ताहिक राशिफल 20 से 26 अक्टूबर 2024 अपने साथ क्या कुछ लेकर आएगा? यह जानने से पहले हम टैरो कार्ड के बारे में बात करेंगे। आपको बता दें कि टैरो की उत्पति आज से 1400 वर्ष पहले हुई थी और इसका सबसे पहला वर्णन इटली में मिलता है। शुरुआत में टैरो को ताश के रूप में राजघरानों की पार्टियों में खेला जाता था। हालांकि, टैरो कार्ड का वास्तविक उपयोग 16वीं सदी में यूरोप के कुछ लोगों द्वारा किया गया जब उन्होंने जाना और समझा कि कैसे 78 कार्ड्स की मदद से भविष्य के बारे में जाना जा सकता है, उसी समय से इसका महत्व कई गुना बढ़ गया। मध्यकाल में टैरो को जादू-टोना से जोड़कर देखा जाने लगा और इसके परिणामस्वरूप आम लोगों ने भविष्य बताने वाली इस विद्या से दूरी बनाना सही समझा। 

लेकिन टैरो कार्ड का सफर यही थमा नहीं और इसने कुछ दशकों पहले पुनः प्रसिद्धि प्राप्त की जब दुनिया के सामने इसे एक भविष्य बताने वाली विद्या के रूप में पहचान मिली। भारत समेत दुनियाभर में टैरो की गिनती भविष्यवाणी करने वाली महत्वपूर्ण विद्याओं में होती है और अंत में टैरो कार्ड वह सम्मान पाने में सफल हुआ है जिसका वह हक़दार था। तो आइए अब इस साप्ताहिक राशिफल की शुरुआत करते हैं और जानते हैं कि अक्टूबर का यह सप्ताह यानी कि 20 से 26 अक्टूबर 2024 तक का समय सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहने की संभावना है?

टैरो साप्ताहिक राशिफल 20 से 26 अक्टूबर, 2024: राशि अनुसार राशिफल

मेष राशि

प्रेम जीवन: सिक्स ऑफ वैंड्स

आर्थिक जीवन: टेन ऑफ स्वॉर्ड्स 

करियर: एट ऑफ वैंड्स

स्वास्थ्य: सिक्स ऑफ स्वॉर्ड्स

मेष राशि के जातकों के लिए सिक्स ऑफ वैंड्स कार्ड अनुकूल कार्ड प्रतीत हो रहा है, जो उपलब्धि और सफलता का प्रतिनिधित्व करता है। यदि आप किसी रिश्ते में हैं तो यह कार्ड दर्शा रहा है कि आप दोनों के बीच चीजें अच्छी चलेंगी और सफलतापूर्वक आप दोनों रिश्ते में आगे बढ़ेंगे। हालांकि, यह कार्ड आम तौर पर रिश्तों के लिए अनुकूल है, लेकिन ऐसी परिस्थितियां भी आ सकती हैं, आप में अहंकार की भावना विकसित हो जाए क्योंकि यह कार्ड अहंकार और अशांत प्रेम का प्रतीक भी हो सकता है।

आर्थिक जीवन में, टेन ऑफ स्वॉर्ड्स वित्तीय आपदा का संकेत देता है। ऐसे में, आपको अपने पैसे खर्च करने के तरीके में सावधानी बरतने की ज़रूरत है। आपके द्वारा लिया गया एक गलत वित्तीय कदम वह सब कुछ नष्ट कर सकता है जिसके लिए आपने इतनी मेहनत की है। निवेश करने से पहले सोच-विचार करें और जहां आप निवेश कर रहे हैं उसकी पूरी जांच करें।

एट ऑफ वैंड्स कार्ड दर्शा रहा है कि मेष राशि के जातक इस अवधि करियर और धन के मामले में तेजी से प्रगति करेंगे। आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सक्षम होंगे। इस अवधि आपके सारे प्रयास सफल होंगे।

स्वास्थ्य के लिहाज़ में, सिक्स ऑफ स्वॉर्ड्स इस बारे में बात करता है कि आप इस समय जिस स्वास्थ्य समस्या से जूझ रहे हैं, उससे आपको धीरे-धीरे राहत मिल रही है। हो सकता है कि आपने स्वास्थ्य के मामले में मुश्किल समय का सामना किया हो, लेकिन अब आप इससे उबर जाएँगे।

भाग्यशाली क्रिस्टल: कार्नेलियन

वृषभ राशि 

प्रेम जीवन: द एम्परर

आर्थिक जीवन: फोर ऑफ पेंटाकल्स 

करियर: नाइट ऑफ स्वॉर्ड्स (रिवर्सड)

स्वास्थ्य: व्हील ऑफ फॉर्च्यून (रिवर्सड) 

प्रेम जीवन में द एम्परर कार्ड दर्शा रहा है कि आपका प्रेमी आपको कितना महत्व देता है। यदि आप सिंगल हैं तो इस सप्ताह बहुत से लोग आपसे संपर्क करना चाहेंगे। यह कार्ड एक मजबूत रिश्ते का संकेत दे रहा है। यही नहीं यह कार्ड संकेत दे रहा है कि आपके परिवार में नन्हा मुन्ना मेहमान आ सकता है।

फोर ऑफ़ पेंटाकल्स आर्थिक जीवन के लिए बहुत अधिक अनुकूल कार्ड प्रतीत हो रहा है। यह वित्तीय सुरक्षा और स्थिरता का प्रतिनिधित्व करता है, जो भविष्यवाणी कर रहा है कि इस सप्ताह आप अपने प्रयासों के बेहतर परिणाम प्राप्त करेंगे। आपने जो सावधानीपूर्वक और अपनी मेहनत से निवेश किया है, उसका बेहतरीन परिणाम आपको इस अवधि में प्राप्त होगा। अब आप आराम से बैठकर अच्छे पलों का आनंद ले सकते हैं। 

करियर में नाइट ऑफ स्वॉर्ड्स (रिवर्सड) कार्ड अवसरों के हाथ से निकलने या नियंत्रण से बाहर होने का संकेत दे रहा है। यह कार्ड आपको अपने कार्य में धीमा परिणाम देने का संकेत दे रहा है। साथ ही, सुझाव दे रहा है कि आपको अपने काम का पुनर्मूल्यांकन करने की आवश्यकता हो सकती है।

व्हील ऑफ़ फ़ॉर्च्यून (रिवर्सड) कार्ड स्वास्थ्य के लिए अनुकूल कार्ड प्रतीत नहीं हो रहा है। यह संकेत दे रहा है कि इस सप्ताह आपको स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। आपको सलाह दी जाती है कि अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें और उसे प्राथमिकता दें।

भाग्यशाली क्रिस्टल: कायनाइट

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

मिथुन राशि

प्रेम जीवन: द लवर

आर्थिक जीवन: किंग ऑफ कप्स 

करियर: पेज़ ऑफ स्वॉर्ड्स 

स्वास्थ्य: फाइव ऑफ स्वॉर्ड्स 

मिथुन राशि के जातकों के प्रेम जीवन की बात करें, तो यह अवधि आपके लिए शानदार रहेगी। आप अपने साथी के साथ कुछ बेहतरीन समय बिताएंगे और एक-दूसरे के साथ बेहतरीन समय का आनंद लेंगे। आपको अपने रिश्ते को और अधिक गहरा करने के लिए बहुत अधिक समय होगा और आप एक-दूसरे का सम्मान करेंगे।

आर्थिक जीवन को देखें, तो किंग ऑफ कप्स कह रहा है कि इन जातकों के पास अपने बिलों का भुगतान करने के लिए पर्याप्त मात्रा में पैसा होगा और ऐसे में, आप जीवन आराम से बिताते हुए दिखाई देंगे। हालांकि, आप अपने पैसों को मैनेज बहुत सोच-विचार कर करेंगे। साथ ही, परिस्थितियों को बेहतर करने के उद्देश्य से आप एक बजट का निर्माण करेंगे। इसके फलस्वरूप, यह हफ़्ता आराम से बीतेगा और आपको किसी भी तरह के उतार-चढ़ाव का सामना नहीं करना पड़ेगा।

पेज ऑफ स्वॉर्ड्स को चाहे कितना भी नकारात्मक कार्ड माना जाएगा। लेकिन, करियर के लिए इस कार्ड को हम सकारात्मक कहेंगे। इस सप्ताह करियर के संबंध में आपके विचारों में स्पष्टता देखने को मिलेगी। संभव है कि इस दौरान आपको नई-नई चीज़ें सीखने का मौका मिले और आपको नई जिम्मेदारियां मिलने की संभावना है।

फाइव ऑफ स्वॉर्ड्स स्वास्थ्य के मामले में संकेत दे रहा है कि इस सप्ताह आप थका हुआ महसूस कर सकते हैं और आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है। आशंका है कि आपकी ऊर्जा भी धीरे-धीरे कम हो चुकी है। आप बहुत अधिक चिंतित और परेशान महसूस कर सकते हैं।

भाग्यशाली क्रिस्टल: फ़िरोज़ा

कर्क राशि

प्रेम जीवन: टेन ऑफ स्वॉर्ड्स

आर्थिक जीवन: जस्टिस 

करियर: द चैरियट

स्वास्थ्य: टू ऑफ स्वॉर्ड्स

कर्क राशि के जातकों के प्रेम जीवन की बात करें, तो यह कार्ड संकेत दे रहा है कि आप अभी-अभी किसी टॉक्सिक रिलेशनशिप से बाहर आए हैं या उससे बाहर निकलने का प्रयास कर रहे हैं, जिसे लेकर आप काफी परेशान हो सकते हैं और आपको यह समय काफी मुश्किल भरा लग रहा हो। लेकिन, याद रखें कि हर रात के बाद सुबह होती है। आपके अच्छे दिन बस आने ही वाले हैं और आप जल्दी ही इन तमाम चीज़ों से उबरने में सक्षम होंगे।

जस्टिस कार्ड आर्थिक जीवन में आपको याद दिलाता है कि इस सप्ताह आपको सोच-समझकर और कम मात्रा में धन खर्च करना चाहिए। तभी खर्च करना चाहिए जब आपको जरूरत लगें। यह कार्ड आपको फिज़ूलखर्ची करने से रोकता है।

करियर को लेकर द चैरियट कार्ड भविष्यवाणी करता है कि आप इस सप्ताह पदोन्नति का इंतज़ार कर रहे होंगे। अच्छी बात यह है कि आपका इंतजार खत्म होगा और आपको उच्च पद की प्राप्ति होगी। इस अवधि के दौरान आपका करियर तेज़ी से आगे बढ़ेगा और आप खूब तरक्की करेंगे।

स्वास्थ्य के मोर्चे पर टू ऑफ स्वॉर्ड्स कुछ मानसिक तनाव के मुद्दों की ओर संकेत कर रहे हैं। ऐसे में, आपको अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देना चाहिए और जल्द से जल्द डॉक्टर से राय लेनी चाहिए और अपना उपचार करवाना चाहिए।

भाग्यशाली क्रिस्टल: मूनस्टोन

पाएं अपनी कुंडली आधारित सटीक शनि रिपोर्ट

सिंह राशि

प्रेम जीवन: नाइट ऑफ कप्स

आर्थिक जीवन: द मून

करियर: द हैरोफ़न्ट 

स्वास्थ्य: सिक्स ऑफ कप्स

यदि आप किसी रिश्ते में हैं तो नाइट ऑफ़ कप्स भविष्यवाणी करता है कि आपको शादी का नया प्रस्ताव मिल सकता है या आप किसी से कमिटेड हो सकते हैं। इस कार्ड का अर्थ यह भी हो सकता है कि आप अपने साथी के प्रति अत्यधिक कोमल, भावुक और संवेदनशील हैं।

द मून कार्ड आपको आवेगपूर्ण निवेश या इस सप्ताह कोई वित्तीय निर्णय लेने से पहले सावधान रहने की सलाह देता है। यह कार्ड सतर्क कर रहा है कि कोई भी वित्तीय निर्णय लेने से पहले सभी आवश्यक जानकारी के बारे में जान लें। यदि आप इस सप्ताह जल्दबाजी में कोई निर्णय लेंगे तो आपको हानि हो सकती है और आपके करीबी लोग आपका पैसा हड़पने की कोशिश कर सकते हैं। इस अवधि किसी पर भरोसा न करें।

करियर में, द हैरोफ़न्ट एक ऐसा कार्ड है जो सुरक्षा और आराम का प्रतिनिधित्व करता है। यह दर्शाता है कि कार्यक्षेत्र में आपके कामकाज का माहौल खुशनुमा होगा और आप अपने काम को लेकर बहुत खुश है। फिलहाल आप अभी नई नौकरी की तलाश नहीं करना चाहते हैं या न ही करियर में बदलाव करना चाहते हैं।

स्वास्थ्य के लिहाज़ में सिक्स ऑफ़ कप्स संकेत देता है कि कोई पुरानी चोट या बीमारी फिर से उभर सकती है, जो आपके लिए स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं और चिंताओं का संकेत है।आपको सलाह दी जाती है कि जैसे ही आपको कोई लक्षण दिखने लगें, तुरंत डॉक्टर के पास चेकअप करवाने जरूर जाएं।

भाग्यशाली क्रिस्टल: सिट्रीन

कन्या राशि 

प्रेम जीवन: थ्री ऑफ वैंड्स

आर्थिक जीवन: सिक्स ऑफ कप्स 

करियर: द मैजिशियन

स्वास्थ्य: सेवेन ऑफ कप्स

कन्या राशि के जातकों को प्रेम जीवन में अक्टूबर के आखिरी सप्ताह में थ्री ऑफ वैंड्स कार्ड प्राप्त हुआ है, जो संकेत दे रहा है कि आप इस सप्ताह जुनून, ऊर्जा से भरे रहेंगे। आप दोनों के बीच शानदार सामंजस्य देखने को मिलेगा और अच्छी तरह से आपका रिश्ता आगे बढ़ेगा।

आर्थिक जीवन की बात करें तो आप इस सप्ताह जरूरतमंदों की मदद करने और चैरिटी को दान करेंगे। यह कार्ड इस बात का भी संकेत दे रहा है कि आपको जल्द ही पैतृक संपत्ति से लाभ होने वाला है या घर का कोई सदस्य आपको उपहार के रूप में पैसा दे सकता है।

करियर की बात करें, तो द मैजिशियन कार्ड दर्शा रहा है कि इस अवधि आपको नए अवसर प्राप्त होंगे और आप तेज़ी से आगे बढ़ेंगे। चूँकि मैजिशियन अभिव्यक्ति का कार्ड है, इसलिए यदि आपके पास अपने लक्ष्यों का पालन करने की इच्छा और दृढ़ संकल्प है, तो आप संभवतः अपने काम में सफल होंगे। 

सेवेन ऑफ कप्स टैरो कार्ड यह सुझाव दे सकता है कि आप खुद पर बहुत ज़्यादा दबाव डाल रहे हैं और एक बार में बहुत ज़्यादा काम कर रहे हैं, जिसके चलते आप थका हुआ महसूस कर रहे हैं। इस वजह से आप बीमार या किसी दुर्घटना के शिकार हो सकते हैं। यह कार्ड मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं का भी प्रतीक हो सकता है।

भाग्यशाली क्रिस्टल: अमेज़ोनाइट

करियर की हो रही है टेंशन! अभी ऑर्डर करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट

तुला राशि

प्रेम जीवन: द टॉवर

आर्थिक जीवन: टू ऑफ वैंड्स (रिवर्सड)

करियर: नाइट ऑफ वैंड्स

स्वास्थ्य: किंग ऑफ स्वॉर्ड्स

द टॉवर कार्ड तुला राशि के जातकों के प्रेम जीवन के बारे में भविष्यवाणी करता है कि इस सप्ताह आपके जीवन में महत्वपूर्ण बदलाव हो सकते हैं। इस सप्ताह कमज़ोर नींव वाले रिश्ते बहुत लंबे समय तक नहीं टिकेंगे और खत्म हो सकते हैं। भले ही शुरू में आपको इस रिश्ते को खोने का दुख हो लेकिन, ये नए अनुभव आपको प्रदान करेंगे। अगर इस हफ़्ते आपका रिश्ता टूट जाता है, तो जान लें कि यह आपके भले के लिए है।

आर्थिक जीवन में रिवर्स टू ऑफ वैंड्स (रिवर्सड) सुझाव देता है कि आपको अपनी वित्तीय स्थिति पर नज़र रखनी होगी क्योंकि यह कार्ड बताता है कि इस अवधि आपकी वित्तीय स्थिति थोड़ी अस्थिर होने वाली है।

करियर की बात करें तो, नाइट ऑफ वैंड्स नई शुरुआत का प्रतीक है, जो संकेत दे रहा है कि इस महीने आप अपनी नौकरी में बदलाव कर सकते हैं या किसी साइड प्रोजेक्ट की शुरुआत कर सकते हैं। इस दौरान आप ऊर्जा से भरा हुआ महसूस करेंगे और नए-नए अनुभव देखने को मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में आप पूरे उत्साह से काम करेंगे।

स्वास्थ्य के लिहाज से, किंग ऑफ स्वॉर्ड्स दर्शाता है कि सामान्य सर्दी और फ्लू आपके स्वास्थ्य पर बुरा असर डाल सकते हैं, लेकिन कोई बड़ी समस्या आपको परेशान नहीं करेगी।

भाग्यशाली क्रिस्टल: लेपिडोलाइट

वृश्चिक राशि

प्रेम जीवन: टू ऑफ कप्स

आर्थिक जीवन: फाइव ऑफ पेंटाकल्स

करियर: नाइट ऑफ स्वॉर्ड्स

स्वास्थ्य: क्वीन ऑफ स्वॉर्ड्स

वृश्चिक राशि के जातकों को प्रेम के संदर्भ में टू ऑफ कप्स का कार्ड मिला है जो आपको अपने जीवनसाथी से मिलने के संकेत दे रहा है। यह कार्ड रोमांटिक रिश्तों से परे किसी भी रिश्ते में प्रशंसा और शांति के आदान-प्रदान की ओर भी इशारा करता है। टू ऑफ कप्स दो व्यक्तियों के बीच के प्यार के प्रवाह को दर्शाता है फिर यह दो व्यक्ति आपस में दोस्त हो सकते हैं, परिवार की कोई सदस्य हो सकते हैं या फिर रोमांटिक पार्टनर्स भी हो सकते हैं।

फाइव ऑफ पेंटाकल्स वृश्चिक राशि के जातकों को बड़े आर्थिक संकट के लिए चेतावनी दे रहा है जिसका सामना आपको भविष्य में करना पड़ सकता है। यह कार्ड संकेत दे रहा है कि आप किसी बड़ी आर्थिक समस्या में घिर सकते हैं इसलिए अभी से धन की बचत करना शुरू कर दें और धन बहुत सोच-समझकर व योजना बनाकर खर्च करें।

नाइट ऑफ स्वॉर्ड्स इस बात का प्रतिनिधित्व करता है कि जीत उसी की होती है जो सर्वश्रेष्ठ होता है यानी कि करियर के क्षेत्र में आपका सारा ध्यान अपने लक्ष्यों को हासिल करने पर होगा। अपनी मेहनत और प्रयासों के बल पर आप उन्हें पूरा भी करेंगे।

क्वीन ऑफ़ स्वॉर्ड्स भविष्यवाणी कर रहा है कि इस महीने आपकी सेहत शानदार रहेगी जो कि आपको राहत देगी। सुनिश्चित करें कि आप अपने स्वास्थ्य को अच्छा बनाए रखने के लिए लगातार कोशिश करते रहेंगे।

भाग्यशाली क्रिस्टल: सोडालाइट

धनु राशि

प्रेम जीवन: थ्री ऑफ पेंटाकल्स

आर्थिक जीवन: द एम्परर  

करियर: सिक्स ऑफ कप्स

स्वास्थ्य: टू ऑफ पेंटाकल्स (रिवर्सड)

यदि आप सिंगल हैं, तो थ्री ऑफ़ पेंटाकल्स संकेत दे रहा है कि आपके मन में किसी के लिए भावनाएं उत्पन्न हो सकती है। इसका यह भी अर्थ हो सकता है कि कार्यक्षेत्र में या कॉलेज में आपकी मुलाकात किसी ख़ास व्यक्ति से हो सकती है, जिसके साथ आप डेटिंग कर सकते हैं। थ्री ऑफ़ पेंटाकल्स यह भी संकेत दे रहा है कि आप अपने रिश्ते में प्रेम के साथ आगे बढ़ेंगे।

आर्थिक जीवन में द एम्परर कार्ड संकेत दे रहा है कि आपको अपने धन को बहुत ही समझदारी और सोच समझकर प्रबंधित करने की आवश्यकता है। आपको इस बात के प्रति सचेत रहना चाहिए कि आपका पैसा कहां जा रहा है और आप कितना खर्च कर रहे हैं। अपने खर्च पर उचित नियंत्रण बनाए रखें। 

करियर के क्षेत्र में सिक्स ऑफ़ कप्स एक भाग्यशाली कार्ड माना जाता है। यह रचनात्मकता, टीमवर्क और दयालुता का प्रतिनिधित्व करता है। यह कार्ड संकेत दे रहा है कि आप अपने रचनात्मक प्रयासों से करियर में तेज़ी से आगे बढ़ेंगे। यह बच्चों या युवा लोगों के साथ काम करने का भी संकेत दे सकता है।

स्वास्थ्य के मामले में, टू ऑफ पेंटाकल्स (रिवर्सड) सुझाव दे रहा है कि आप अपने जीवन के अन्य क्षेत्रों में खुद पर बहुत ज़्यादा दबाव डाल रहे हैं, जो आपकी सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है। एक साथ बहुत सी चीज़ों को संतुलित करने की कोशिश करने से बहुत ज़्यादा तनाव और चिंतित हो सकते हैं, जो आपको शारीरिक रूप से बीमार कर सकता है।

भाग्यशाली क्रिस्टल: पुखराज

अब घर बैठे विशेषज्ञ पुरोहित  से कराएं इच्छानुसार ऑनलाइन पूजा और पाएं उत्तम परिणाम!

मकर राशि

प्रेम जीवन: द हाई प्रीस्टेस

आर्थिक जीवन: फाइव ऑफ स्वॉर्ड्स

करियर: द मैजिशियन

स्वास्थ्य: किंग ऑफ वैंड्स

प्रेम जीवन में हाई प्रीस्टेस एक आध्यात्मिक मिलन का संकेत है। यह कार्ड दर्शा रहा है कि आप और आपका पार्टनर या एक दूसरे के विपरीत होंगे या बिल्कुल एक समान होंगे। जो विपरीत है वह एक दूसरे को आगे तरक्की के मार्ग पर ले जाएंगे। साथ ही, एक दूसरे के अपने रहस्य को छिपा नहीं पाएंगे बल्कि यह कार्ड रहस्या को छिपाने वाला कार्ड है। आप दोनों बहुत निजी तरीके से जीवन जीना पसंद करते हैं।

आर्थिक जीवन में फाइव ऑफ स्वॉर्ड्स संकेत दे रहा है कि इस सप्ताह कुछ लोग आपका फायदा उठाने की कोशिश कर सकते हैं या आपसे ज़रूरत से ज़्यादा ले सकते हैं। यह कार्ड कभी-कभी यह भी संकेत दे सकता है कि अभी आपकी आर्थिक स्थिति कमज़ोर है। ऐसे में आपको सोच-समझकर खर्च करने की आवश्यकता होगी।

मकर राशि के जातकों के करियर की बात करें तो, यह संकेत दे रहा है कि आपके आस-पास अवसर होंगे और यदि आप तेज़ी से आगे बढ़ेंगे, तो आप इनका लाभ उठाने में सक्षम होंगे। यह कार्ड आपको अपने लक्ष्यों के प्रति दृढ़ता से आगे बढ़ने और सफलता प्राप्त करने की बात कह रहा है। 

किंग ऑफ वैंड्स स्वास्थ्य के लिए एक अनुकूल कार्ड है, जो जीवन शक्ति और उत्कृष्ट स्वास्थ्य को दर्शाता है। आपके पास स्वस्थ जीवनशैली जीने के लिए आवश्यक प्रेरणा और उत्साह है। लेकिन कभी-कभी आराम करना और खुद को बहुत अधिक दबाव में डालने से बचने की आवश्यकता होगी।

भाग्यशाली क्रिस्टल: गार्नेट

कुंभ राशि

प्रेम जीवन: द हैंग्ड मैन (रिवर्सड)

आर्थिक जीवन: फाइव ऑफ वैंड्स

करियर: द वर्ल्ड 

स्वास्थ्य: पेज़ ऑफ पेंटाकल्स 

कुंभ राशि के जातकों के प्रेम जीवन में द हैंग्ड मैन (रिवर्सड) संकेत दे रहा है कि अब आपकी प्रतीक्षा अवधि समाप्त हो चुकी है और निजी जीवन में आत्मनिरीक्षण का दौर शुरू हो सकता है। अब आप नई समझ के साथ के आगे बढ़ेंगे और खुद में बदलाव लेकर आएंगे।

आपके आर्थिक जीवन की बात करें तो आशंका है कि आप अस्थिर वित्तीय स्थिति से गुजर रहे हो। हालांकि यह कुछ समय की बात है, लेकिन आपको इससे बाहर निकलने के लिए संघर्ष करना होगा। यदि अभी चीजें सही चल रही है, तो इस बात की प्रबल संभावना है कि जल्द ही आपको वित्तीय संकट का सामना करना पड़ सकता है या किसी के साथ पैसे को लेकर तीखी बहस हो सकती है। यह विवाद किसी अजनबी, जैसे स्टोर क्लर्क या सहायक के साथ हो सकता है, या यह किसी ऐसे व्यक्ति के साथ हो सकता है जिसे आप प्यार करते हैं।

करियर के लिए यह अवधि बहुत अधिक शानदार साबित होगी। इस सप्ताह यदि आप अपना खुद का व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं, कोई विशेष रूप से कठिन असाइनमेंट पूरा करना चाहते हैं या ऐसी नौकरी पाना जाते हैं, जिससे आपको संतुष्टि प्राप्त हो तो वह सब पूरा होगा। यह वह समय है जब आप अपनी कड़ी मेहनत का जश्न मनाएंगे। आप शायद आगे की सोच कर चिंतित हो सकते हैं पर चिंता की बात नहीं हैं आगे आने वाला समय भी आपके लिए बेहतर होगा।

स्वास्थ्य के लिहाज़ से, पेज ऑफ़ पेंटाकल्स संकेत दे रहा है कि आपको अपनी उम्र से कोई फर्क नहीं पड़ता और आप इस अवधि युवा और स्वस्थ महसूस करेंगे। यह कार्ड बताता है कि यदि आप इसी तरह अपने स्वास्थ्य का ध्यान देंगे तो आप हर समस्याओं का सामना आसानी से करने में सक्षम होंगे।

भाग्यशाली क्रिस्टल: ओनिक्स

मीन राशि

प्रेम जीवन: ऐस ऑफ वैंड्स

आर्थिक जीवन: द स्टार

करियर: क्वीन ऑफ स्वॉर्ड्स 

स्वास्थ्य: फोर ऑफ स्वॉर्ड्स

मीन राशि के जातकों के प्रेम जीवन की बात करें तो ऐस ऑफ वैंड्स एक नए चरण की शुरुआत का संकेत दे रहा है, जैसे सगाई, शादी करना या परिवार बसाना। यदि आप सिंगल हैं तो इस सप्ताह आप एक साहसी कदम उठा सकते हैं या किसी के सामने अपने दिल की बात कह सकते हैं।

आर्थिक जीवन के लिहाज़ से द स्टार अपराइट कार्ड यह संकेत देता है कि आपकी आर्थिक स्थिति बहुत अधिक शानदार है या आप अपने वित्त में जो भी बाधाएं हैं, उन्हें दूर करने में सक्षम होंगे। आपके पास जो कुछ भी है, उसके लिए आप आभारी है। आपकी सकारात्मकता और आत्मविश्वास आपके वित्तीय लक्ष्यों को प्राप्त करने में आपकी सहायता करेगी।

जिन जातकों का खुद का व्यवसाय है, उनके लिए क्वीन ऑफ स्वॉर्ड्स अच्छे संचार, विवेक का प्रतीक है। यह कार्ड भविष्यवाणी करता है कि आपके कार्यक्षेत्र में एक बड़ी उम्र की महिला आपकी सहायता करेगी और उसकी मदद से आप तेजी से आगे बढ़ेंगे।

स्वास्थ्य के लिहाज़ से फोर ऑफ स्वॉर्ड्स संकेत देता है कि आपको अपने व्यस्त कार्यक्रम से छुट्टी लेनी चाहिए और अपने शरीर को आराम देना चाहिए क्योंकि थकान को दूर करने के लिए यह बहुत जरूरी है।

लकी क्रिस्टल: रेड जैस्पर

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

1- टैरो की उत्पत्ति कहाँ हुई?

टैरो कार्ड की उत्पत्ति यूरोप के कुछ हिस्सों, खासकर इटली में ताश के खेल के रूप में हुई।

2- टैरो की उत्पत्ति कब हुई?

लगभग 1400 के आसपास टैरो की उत्पत्ति हुई।

3- भविष्य कथन के लिए टैरो ने कैसे लोकप्रियता हासिल की?

जब कुछ रहस्यवादियों ने कार्ड के चित्रों में इसकी शक्तियों और अर्थों को देखना शुरू किया, तब टैरो भविष्यवाणी का एक साधन बन गया।

Dharma

बजरंग बाण: पाठ करने के नियम, महत्वपूर्ण तथ्य और लाभ

बजरंग बाण की हिन्दू धर्म में बहुत मान्यता है। हनुमान जी को एक ऐसे देवता के रूप में ...

51 शक्तिपीठ जो माँ सती के शरीर के भिन्न-भिन्न अंगों के हैं प्रतीक

भारतीय उप महाद्वीप में माँ सती के 51 शक्तिपीठ हैं। ये शक्तिपीठ माँ के भिन्न-भिन्न अंगों और उनके ...

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र (Kunjika Stotram) से पाएँ दुर्गा जी की कृपा

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र एक ऐसा दुर्लभ उपाय है जिसके पाठ के द्वारा कोई भी व्यक्ति पराम्बा देवी भगवती ...

12 ज्योतिर्लिंग: शिव को समर्पित हिन्दू आस्था के प्रमुख धार्मिक केन्द्र

12 ज्योतिर्लिंग, हिन्दू आस्था के बड़े केन्द्र हैं, जो समूचे भारत में फैले हुए हैं। जहाँ उत्तर में ...

दुर्गा देवी की स्तुति से मिटते हैं सारे कष्ट और मिलता है माँ भगवती का आशीर्वाद

दुर्गा स्तुति, माँ दुर्गा की आराधना के लिए की जाती है। हिन्दू धर्म में दुर्गा जी की पूजा ...

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.