Ravivar Upay For Job: आज करें ये सरल उपाय और पाएं नौकरी में प्रोमोशन और सफलता

सपना मनचाही नौकरी पाने का हो या मौजूदा नौकरी में सफलता, तरक्की और प्रोमोशन का हो यकीनन हम सभी दिन रात कड़ी मेहनत करके इस सपने को हकीक़त में बदलने के लिए जुटे रहते हैं। हालांकि कई बार हमारी लाख कोशिशों के बावजूद कुंडली में मौजूद ग्रहों के खेल के चलते नौकरी में हमें प्रोमोशन या तरक्की मिलते मिलते रुक जाती है। तो आइए ऐसे में जानते हैं आज यानी रविवार (Ravivar Upay for job) के दिन किए जाने वाले कुछ बेहद सरल उपाय। 

आज माघ महीने का आखिरी रविवार भी है और रविवार के दिन सूर्य देव की पूजा अर्चना और व्रत किया जाता है। कहते हैं जो कोई व्यक्ति सच्ची, श्रद्धा भक्ति के साथ सूर्य देव की उपासना करता है उसे जीवन के हर क्षेत्र में सफलता मिलती है और साथ ही ऐसे व्यक्ति नौकरी में हमेशा सफलता की सीढ़ियां चढ़ते हैं। 

यह भी पढ़ें: रविवार के दिन इन उपायों को करने से दूर हो सकती है पैसों की समस्या

नौकरी में तरक्की के लिए रविवार उपाय (Ravivar Upay For Job Promotion) 

  • अगर आपको भी नौकरी चले जाने का डर लगातार बना रहता है तो आपको लहसुनिया रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है। ज्योतिष के जानकार बताते हैं कि, लहसुनिया रत्न केतु ग्रह का रत्न माना जाता है। ऐसे में इस रत्न को धारण करने से नौकरी में आ रही है सभी तरह की समस्या और नौकरी खो जाने का डर इंसान के मन से निकल जाता है। 
  • इसके अलावा ज्योतिष के अनुसार नौकरी का सीधा संबंध सूर्य से जोड़कर देखा जाता है। ऐसे में यदि आपकी नौकरी में कोई परेशानी, दिक्कत या बाधा आ रही है, मनचाही नौकरी नहीं मिल रही है या लाख कोशिशों के बावजूद नौकरी में सफलता नहीं मिल रही है तो रविवार के दिन नमक खाना छोड़ दे। इस दिन केवल मीठा भोजन करें। इस सरल उपाय को करने से सूर्य देवता अवश्य प्रसन्न होंगे और आपको नौकरी से जुड़ी हर मनोकामना अवश्य पूरी होगी। 
  • इसके अलावा नियमित रूप से रविवार को सूर्य देवता की पूजा करें। इससे भी आपको शुभ फल अवश्य हासिल होगा।

यह भी पढ़ें: (Ravivar Vrat)रविवार व्रत: ऐसे करें सूर्य देव को प्रसन्न जिससे पूरी होगी हर मनोकामना

  • अक्सर देखा जाता है कि, लोग अपनी मेहनत तो करते हैं लेकिन उच्च अधिकारियों या ऑफ़िस में अन्य साथियों के साथ तालमेल ना बन पाने के वजह से कार्यक्षेत्र में इम्प्रैशन कुछ खास नहीं बन पाता जिसका सीधा असर हमारे प्रोमोशन पर भी देखने को मिलता है। ऐसे में यदि आप इस समस्या से जूझ रहे हैं तो आप को रविवार के दिन किसी व्यक्ति को खीर खिलाने की सलाह दी जाती है। इस बेहद ही सरल उपाय को करने से आपकी यह बाधा अवश्य दूर हो जाएगी। 
  • इसके बाद अगर आपको नौकरी में बार-बार ट्रांसफर का सामना करना पड़ता है या अधिकारियों के साथ आपके रिश्ते कुछ खास अच्छे नहीं हैं तो आपको सूर्य को अर्घ्य देने की सलाह दी जाती है। यह उपाय आप रविवार के दिन करें तो आपके लिए ज्यादा फलदाई रहेगा। 
  • इसके अलावा रविवार के दिन पानी में सिंदूर और गुड़ मिलाकर इस जल से सूर्य को अर्ग्य देने से भी आपकी नौकरी संबंधी सभी परेशानियां अवश्य दूर होंगी। 
  • जिन व्यक्तियों के जीवन में नौकरी का संकट बना हुआ है या किन्हीं कारणवश आपको प्रोमोशन आदि नहीं मिल पा रहा तो आपको लगातार 43 दिन तक तांबे के लोटे में जल और उसमें रोली और लाल रंग का फूल डालकर सूर्य को अर्ग्य देने की सलाह दी जाती है। इस दौरान इस बात का विशेष ध्यान रखें कि, जल के छींटे आपके पैर पर ना पड़ पाए। 
  • रविवार के दिन मसूर की दाल का दान करें और साथ ही गुरुवार के दिन बेसन के लड्डू, चने की दाल इत्यादि ज़रूरतमंदों में बांटे। ऐसा करने से भी नौकरी संबंधी परेशानियां दूर होती हैं।

यह भी पढ़ें: जानें रविवार व्रत से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी और पूजा-विधि 

  • अगर आपकी नौकरी में स्थिरता नहीं है, बार-बार ट्रांसफर हो जाता है या किन्हीं कारणवश आपको नौकरी छोड़नी पड़ती है ऐसे में आपको 43 दिनों तक लगातार किसी गरीब को सौंफ का दान देने की सलाह दी जाती है। ऐसा करने से आपको नौकरी में उचित मान सम्मान के साथ है स्थायित्व हासिल होगा। 

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।

Dharma

बजरंग बाण: पाठ करने के नियम, महत्वपूर्ण तथ्य और लाभ

बजरंग बाण की हिन्दू धर्म में बहुत मान्यता है। हनुमान जी को एक ऐसे देवता के रूप में ...

51 शक्तिपीठ जो माँ सती के शरीर के भिन्न-भिन्न अंगों के हैं प्रतीक

भारतीय उप महाद्वीप में माँ सती के 51 शक्तिपीठ हैं। ये शक्तिपीठ माँ के भिन्न-भिन्न अंगों और उनके ...

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र (Kunjika Stotram) से पाएँ दुर्गा जी की कृपा

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र एक ऐसा दुर्लभ उपाय है जिसके पाठ के द्वारा कोई भी व्यक्ति पराम्बा देवी भगवती ...

12 ज्योतिर्लिंग: शिव को समर्पित हिन्दू आस्था के प्रमुख धार्मिक केन्द्र

12 ज्योतिर्लिंग, हिन्दू आस्था के बड़े केन्द्र हैं, जो समूचे भारत में फैले हुए हैं। जहाँ उत्तर में ...

दुर्गा देवी की स्तुति से मिटते हैं सारे कष्ट और मिलता है माँ भगवती का आशीर्वाद

दुर्गा स्तुति, माँ दुर्गा की आराधना के लिए की जाती है। हिन्दू धर्म में दुर्गा जी की पूजा ...

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.