साप्ताहिक राशिफल (30 नवंबर-6 दिसम्बर)

नया सप्ताह शुरू होने से पहले अगर आप भी ये जान लेना चाहते हैं कि वो आपके लिए कैसा रहने वाला है, तो आपको आपके इस सवाल का सीधा और सटीक जवाब मिलता है एस्ट्रोसेज के साप्ताहिक राशिफल के माध्यम से। तो फिर देर  किस बात की अभी जानिए ये नया हफ्ता प्रत्येक राशि वालों के लिए कैसा जाने वाला है?

हमारे इस साप्ताहिक राशिफल के माध्यम से आप ये जान सकते हैं कि इस नए सप्ताह में आपको आपके जीवन के किन पहलुओं पर थोड़ा सावधान होकर चलने की ज़रूरत है और किन पहलुओं के प्रति आप निश्चिंत रहकर भी जीवन का पूरा आनंद ले सकते हैं। यहाँ जानिए 30 नवंबर से 6 दिसंबर  का अपना साप्ताहिक और प्रेम राशिफल। 

एस्ट्रोसेज वार्ता से दुनियाभर के विद्वान ज्योतिषियों से करें फ़ोन पर बात

हम यहाँ आपके लिए जो साप्ताहिक भविष्यवाणी लेकर आये हैं वो वैदिक ज्योतिष की गणना पर आधारित है।  इस साप्ताहिक राशिफल में हम केवल आपको आपके जीवन में आने वाली परेशानियों से रूबरू नहीं कराते हैं बल्कि आपको उन परेशानियों से निकलने का सीधा और सटीक उपाय भी बताते हैं। तो बिना देरी किये आप भी पढ़िए अपना साप्ताहिक राशिफल और जानिए आने वाला सप्ताह आपके लिए क्या कुछ लेकर आने वाला है। 

इस सप्ताह का हिन्दू पंचांग/ ज्योतिषीय तथ्य

हिन्दू पंचांग की गणना के अनुसार इस हफ्ते की शुरुआत शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि यानी कि 30 नवंबर से हो रही है और, इस हफ्ते का अंत कृष्ण पक्ष की षष्ठी तिथि यानी कि 6 दिसंबर से होगा। इस सप्ताह की शुरुआत में यानी कि, 

  • 30 नवंबर, शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि को कार्तिक पूर्णिमा, पुष्कर स्नान, चन्द्र ग्रहण, गुरु नानक जयन्ती, अष्टाह्निका विधान पूर्ण, रथ यात्रा, रोहिणी व्रत का पर्व मनाया जायेगा।
  • इसके बाद 1 दिसंबर, कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि, को मार्गशीर्ष प्रारम्भ *उत्तर का व्रत मनाया जायेगा। 
  • और अंत में, 3 दिसंबर, कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि को संकष्टी चतुर्थी का व्रत/त्यौहार मनाया जायेगा।

जीवन में किसी भी समस्या का समाधान पाने के लिए प्रश्न पूछें

इस सप्ताह होने वाले गोचर 

वहीं अगर इस सप्ताह में होने वाले गोचर की बात की जाये तो इस सप्ताह कोई प्रमुख गोचर नहीं होगा।

आपकी कुंडली में है कोई दोष? जानने के लिए अभी खरीदें एस्ट्रोसेज बृहत् कुंडली

जन्मदिन विशेष

अपने इस जन्मदिन विशेष सेक्शन में हम आपको देश के उन नामचीन लोगों के बारे में बताते हैं जिनका जन्मदिन इस सप्ताह में आता है। जानिए 30 नवंबर से 6 दिसंबर के बीच में किन-किन सितारों का जन्मदिन आता है। हफ्ते की शुरुआत यानी 30 नवंबर को पुनीत पाठक का जन्मदिन आता है। 1 दिसंबर को उदित नारायण का जन्मदिन आता है। 2 दिसंबर को बोमन ईरानी, अपूर्व अग्निहोत्री और कायनात अरोड़ा का जन्मदिन आता है। 3 दिसंबर को कोंकणा सेन शर्मा और जिमी शेरगिल का जन्मदिन आता है। 4 दिसंबर को जावेद जाफरी का जन्मदिन आता है। 5 दिसंबर को शिखर धवन और मनीष मल्होत्रा का जन्मदिन होता है। 6 दिसंबर को शेखर कपूर का जन्मदिन आता है।

एस्ट्रोसेज इन सभी सितारों को जन्मदिन की शुभकामनाएं देता है।

यह राशिफल चंद्र राशि पर आधारित है। चंद्र राशि कैलकुलेटर से जानें अपनी चंद्र राशि

मेष साप्ताहिक राशिफल

मेष राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह की शुरुआत सकारात्मकता के साथ होगी। मेष राशि के लोगों को निजी और पेशेवर जीवन में लाभ की प्राप्ति होगी। आपको नए अवसरों की प्राप्ति होगी और…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

ग्रह नक्षत्रों की चाल से पता चलता है कि इस सप्ताह आपका प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन आशाजनक दिशा में आगे बढ़ेगा। लवमेट और जीवनसाथी के साथ…. (विस्तार से पढ़ें)

वृषभ साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में चंद्र देव आपके लग्न यानी प्रथम भाव में विराजमान रहेंगे। इस अवधि में किसी भी प्रकार की मानसिक चिंता ना करें, वरना बनते कार्य बिगड़ सकते हैं। तनाव लेने से आपकी सेहत और आपके…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

वृषभ राशि के जातकों का प्रेम जीवन इस सप्ताह अच्छा रह सकता है। आप अपने रिश्ते और पार्टनर को लेकर रोमांटिक और भावुक रहेंगे। हालांकि…. (विस्तार से पढ़ें)

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा आपके द्वादश भाव में होगा, जिससे यह निश्चित रुप से उन जातकों के लिए अच्छा रहेगा, जो विदेशों से धन लाभ की उम्मीद लगाए बैठे हैं या जो विदेशों …. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

बात करें अगर मिथुन राशि के प्रेमियों की तो इस सप्ताह आपके जीवन में रोमांस की अधिकता रहेगी। आप पार्टनर के साथ आई कई गलतफहमियों…. (विस्तार से पढ़ें)

आपकी कुंडली में है कोई दोष? जानने के लिए अभी खरीदें एस्ट्रोसेज बृहत् कुंडली 

कर्क साप्ताहिक राशिफल

कर्क राशि के जातकों के लिए सप्ताह की शुरुआत बहुत अच्छी नहीं कही जा सकती। सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा आपके एकादश भाव में विराजमान होगा। इस स्थिति के…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

कर्क राशि के प्रेम और वैवाहिक जीवन की बात करें तो इस सप्ताह आपको थोड़ा संभल कर चलना होगा, क्योंकि आपके द्वारा बोले गए शब्दों से आपका साथी आहत हो सकता है और इसका असर…. (विस्तार से पढ़ें)

सिंह साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा का गोचर आपके दशम भाव में होग। इस दौरान हर काम में आपके प्रयास सफल रहेंगे और आपको लाभ की प्राप्ति होगी। किसी बड़े कार्य से जुड़ी समस्या भी इस दौरान…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिए यह सप्ताह शुभ रहेगा। आप इस दौरान अपने लव पार्टनर के साथ किसी छोटी दूरी की यात्रा…. (विस्तार से पढ़ें)

कन्या साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा आपके नवम भाव में गोचर करेंगे। इस अवधि में भाग्य में बढ़ोतरी होगी और आपके बिगड़ते हुए काम भी बनने लगेंगे। किसी रिश्तेदार से …. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

कन्या राशि वालों का प्रेम जीवन सप्ताह काफी अच्छा बीतने वाला है। आपका साथी आपकी भावनाओं की कद्र करेगा। यदि आप अपने प्रेमी को अपने घरवालों से…. (विस्तार से पढ़ें)

शिक्षा और करियर क्षेत्र में आ रही हैं परेशानियां तो इस्तेमाल करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट 

तुला साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा का गोचर आपके अष्टम भाव में होगा। इस दौरान आपको अपनी उत्तेजना पर नियंत्रण रखना होगा। जीवनसाथी आपको हर मामले में पूरा सहयोग…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

तुला राशि के शादीशुदा जातकों को इस सप्ताह साथी का पूरा सहयोग मिलेगा। वह हर काम में आपके साथ खड़े रहेंगे और आपका समर्थन करेंगे। आपको भी…. (विस्तार से पढ़ें)

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में चंद्र आपके सप्तम भाव में विराजमान रहेंगे। इस दौरान जीवनसाथी का आपको पूरा सहयोग मिलेगा और वह आपके लिए काफी ईमानदार रहेंगे। आर्थिक जीवन…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

वृश्चिक राशि वालों के प्रेम जीवन में भी विश्वास बढ़ेगा और साथी के साथ आपका रिश्ता मजबूत होगा। हालांकि कभी-कभी धैर्य की कमी आपको गुस्सैल…. (विस्तार से पढ़ें)

धनु साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में चन्द्रमा का गोचर आपके षष्टम भाव में होगा। इस दौरान आप अज्ञात भय व चिंता के शिकार हो सकते हैं। इस अवधि में आपके द्वारा की जाने वाली  यात्रा सफल रहेगी। हालांकि स्वास्थ्य को …. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

धनु राशि के प्रेमी और शादीशुदा लोगों के लिए यह सप्ताह सामान्य से ऊपर रहेगा। आपको अपने साथी का प्यार और समर्थन पूरे हफ्ते  मिलने की संभावना है। आपको सलाह…. (विस्तार से पढ़ें)

आपकी कुंडली में है कोई दोष? जानने के लिए अभी खरीदें एस्ट्रोसेज बृहत् कुंडली

मकर साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह के पहले भाग में चंद्रमा का गोचर आपके पंचम भाव में होगा। इस समयकाल में आप अपने वर्तमान और भविष्य को सुधारने के लिए नई योजनाएं बनाएँगे। आप अपनी कार्यप्रणाली में भी सुधार करते नज़र आ सकते हैं। आपके…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

मकर राशि के प्रेमी जातकों के लिए यह सप्ताह बेहद शुभ रहने की संभावना है। इस सप्ताह आप और आपका प्रेमी किसी छोटी दूरी पर की यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं। वहीं इस राशि के जातक…. (विस्तार से पढ़ें)

कुंभ साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में चंद्र देव आपके चतुर्थ भाव में प्रवेश करेंगे। इस दौरान इस राशि के कुछ लोगों को भूमि से जुड़े हुए काम में लाभ मिलेगा। यदि आप कोई प्रॉपर्टी खरीद-बेच करना चाह…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

कुंभ राशि के जातकों की बात करें तो इस सप्ताह आप दोनों पुराने सभी गिले-शिकवे को दूर कर अपने रिश्ते को बेहतर बनाने का प्रयास करते नजर आएंगे। लवमेट के परिवारजनों की तरफ से आपसे कोई विवाह के विषय…. (विस्तार से पढ़ें)

मीन साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत चन्द्रमा के तृतीय भाव में गोचर से होगी। आपको सबसे पहले तो यह सलाह दी जाती है कि इस दौरान अपने क्रोध व उत्तेजना पर नियंत्रण रखें। क्योंकि संभावना है कि…. (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

मीन राशि के प्रेमी और विवाहित जातकों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है। इस सप्ताह अपने साथी से ज्यादा अपेक्षा रखना आपको आहत कर सकता है, इसलिए जो चीजें…. (विस्तार से पढ़ें)

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

आशा करते हैं कि आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा। एस्ट्रोसेज के साथ जुड़े रहने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

Spread the love

Astrology

Dharma

विष्णु मंत्र - Vishnu Mantra

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

12 Jyotirlinga - 12 ज्योतिर्लिंग

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र - Kunjika Stotram: दुर्गा जी की कृपा पाने का अचूक उपाय

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

51 Shakti Peeth - 51 शक्तिपीठ

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

बजरंग बाण: पाठ करने के नियम, महत्वपूर्ण तथ्य और लाभ

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.