कबीरा फेम तोची रैना ने किया इंटरनेशनल फेम बेबी शार्क का हिन्दी वर्जन लॉन्च

दुनिया भर के करोड़ों बच्चों का सबसे प्रिय गाना बेबी शार्क अब हिन्दी में भी आ गया है। कबीरा मान जा और गल मीठी मीठी बोल जैसे सुपरहिट गानों के गायक तोजी रैना ने आज इस गाने को लॉन्च किया। ‘बेबी शार्क’ का हिन्दी वर्जन आगरा की ओजस सॉफ्टेक ने अपने यूट्यूटब चैनल बाउ-बाउ के लिए तैयार किया है।

बेबी शार्क को अभी तक यूट्यूब पर 1000 करोड़ से ज्यादा बार देखा गया है। इस गाने के इंग्लिश, कोरियन और रशियन समेत कई भाषाओं में संस्करण तैयार हो चुके हैं। तोची रैना ने लॉन्चिंग के बाद कहा, बेबी शार्क जैसे गाने कभी-कभार ही बनते हैं, जिसे दुनियाभर में एक साथ इतना पसंद किया जाए। हिन्दी में गाना आने के बाद हिन्दुस्तानी बच्चे इस गाने का और लुत्फ ले पाएंगे क्योंकि अभी तक बेबी शार्क का हिन्दी वर्जन मैंने नहीं सुना।

ये जवानी है दीवानी में कबीरा मान जा और वेक अप सिड में एकतारा जैसे सुपर हिट बॉलीवुड गाने गा सिंगर तोची रैना एक निजी कार्यक्रम में हिस्सा लेने आगरा आए थे। हाल में उन्होंने इंडियन आइडल में बतौर मेहमान गायक हिस्सा लेकर अपने हुनर का जलवा दिखाया था।

babyshark1

तोची ने कहा, ‘संगीत में नए नए प्रयोगों की जरुरत है। बाउ-बाउ यूट्यूब चैनल ऐसे प्रयोगों को खूब जगह देगा, मुझे इसकी उम्मीद है।’ ओजस सॉफ्टेक प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ पुनीत पांडे ने कहा, मैं ये गाना कई दिनों से सुन रहा था क्योंकि मेरी बेटी इस गाने को दिन में कम से कम 10 बार सुनती है। और तब मुझे लगा कि अगर इस गाने का हिन्दी संस्करण आए तो शायद हिन्दुस्तानी बच्चे और ज्यादा लुत्फ ले पाएं। वैसे भी बेबी शार्क अब देश-सरहदों से कहीं आगे निकल गया है क्योंकि इसे यूट्यूब पर ही इसके अलग अलग संस्करणों को अभी तक एक हजार करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है। बाउ-बाउ चैनल के जरिए हमारी यही कोशिश रहेगी कि बच्चों को ऐसा कंटेंट उपलब्ध कराएं, जो शानदार है लेकिन उनकी भाषा में नहीं है।

तोची रैना बॉलीवुड के उन गायकों में शामिल हैं, जिन्हें संगीत की बारीकियों को खासा ज्ञान है। तोची बॉलीवुड में सूफी गानों का प्रतिनिधित्व करने वाले इक्का दुक्का गायकों में हैं। आगरा आने के बाबत उन्होंने कहा, मैं एक निजी कार्यक्रम में हिस्सा लेने आया था, लेकिन मेरी इच्छा है कि मैं यानी की तरह ताजमहल पर कोई अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम करुं। अच्छी बात यह है कि इस दिशा में कोशिश शुरु हो गई है। संयोग देखिए कि आज जिस बेबी शार्क के हिन्दी वर्जन को मैंने लॉन्च किया, वो भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सुपरहिट है।

बेबी शार्क का हिन्दी वर्जन संगीतकार मनोज कुमार ने तैयार किया है। मनोज कहते हैं, मैंने सुपरहिट गाने की धुन के साथ ज्यादा छेड़छाड़ नहीं की है क्योंकि यही धुन इस गाने को खास बनाती है, अलबत्ता इसका हिन्दी में होना इसे अलग बनाता है। गाने के बोल पीयूष पांडे ने लिखे हैं।

Spread the love
पाएँ ज्योतिष पर ताज़ा जानकारियाँ और नए लेख
हम वैदिक ज्योतिष, धर्म-अध्यात्म, वास्तु, फेंगशुई, रेकी, लाल किताब, हस्तरेखा शास्त्र, कृष्णमूर्ती पद्धति तथा बहुत-से अन्य विषयों पर यहाँ तथ्यपरक लेख प्रकाशित करते हैं। इन ज्ञानवर्धक और विचारोत्तेजक लेखों के माध्यम से आप अपने जीवन को और बेहतर बना सकते हैं। एस्ट्रोसेज पत्रिका को सब्स्क्राइब करने के लिए नीचे अपना ई-मेल पता भरें-

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.