साप्ताहिक राशिफल (18 दिसंबर से 24 दिसंबर, 2023): कौन सी राशियों के लिए रहेगा ये सप्ताह शानदार?

साप्ताहिक राशिफल 18 दिसंबर से 24 दिसंबर 2023: एस्ट्रोसेज अपने पाठकों के लिए लेकर आया है साप्ताहिक राशिफल 18 दिसंबर से 24 दिसंबर, 2023 का यह विशेष ब्लॉग। इस ब्लॉग में हम आपको बताएंगे कि दिसंबर महीने का यह सप्ताह राशि चक्र की 12 राशियों के लिए कैसे परिणाम लेकर आएगा। साथ ही, इस राशिफल की मदद से कैसे आप इस सप्ताह को बेहतर बना सकते हैं, तो आइये बिना देर किये शुरुआत करते हैं इस ब्लॉग की। 

दुनियाभर के विद्वान ज्योतिषियों से करें फ़ोन पर बात और जानें करियर संबंधित सारी जानकारी

साप्ताहिक राशिफल 18 दिसंबर से 24 दिसंबर, 2023: राशि अनुसार राशिफल और उपाय

मेष राशि

मेष राशि वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत अर्थात 18 दिसंबर से लेकर 19 दिसंबर की शाम 6:20 तक की अवधि सामान्य तौर पर अनुकूल रहेगी। आप न केवल आर्थिक मोर्चे पर अच्छा कर सकते हैं बल्कि सामाजिक मामलों में भी अच्छे परिणाम मिल सकते हैं।

सप्ताह का मध्य भाग अर्थात 19 दिसंबर की शाम 6:20 से लेकर 21 दिसंबर की रात 10:10 के बीच आपको कमज़ोर परिणाम मिलने की संभावनाएं हैं। आर्थिक मामलों की असफलता तनाव देने का काम कर सकती है। अतः इस बीच में तन और धन दोनों की सुरक्षा के लिए सोच-विचार करना जरूरी होगा।

सप्ताहांत अर्थात 21 दिसंबर की रात 10:10 से लेकर 23 और 24 की रात 3:17 के बीच सामान्य तौर पर अनुकूल परिणाम मिलने की संभावनाएं हैं। आप अपनी समझदारी से परेशानियों को दूर कर सफलता प्राप्त कर सकेंगे। वहीं, सप्ताह का अंतिम दिन अर्थात 24 दिसंबर का दिन एवरेज से बेहतर परिणाम दे सकता है। विशेषकर आर्थिक और पारिवारिक मामले खुशी देने का काम कर सकते हैं।

उपाय: पीपल के पेड़ पर नियमित रूप से जल चढ़ाएं। 

वृषभ राशि

वृषभ राशि वाले सप्ताह की शुरुआत अर्थात 18 दिसंबर से लेकर 19 दिसंबर की शाम 6:20 तक की अवधि में सामाजिक कार्यों से जुड़े रह सकते हैं। सहकर्मियों के साथ तालमेल बिठाकर किसी प्रोजेक्ट में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि कुछ चिंताएं रह सकती हैं, लेकिन चिंताओं के बाद उपलब्धियां मिलने की संभावनाएं हैं। 

सप्ताह का मध्य भाग अर्थात 19 दिसंबर की शाम 6:20 से लेकर 21 दिसंबर की रात 10:10 के बीच आपको सामान्य तौर पर अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। शासन-प्रशासन से जुड़े मामलों में आप अच्छा कर सकते हैं। प्रियजन के साथ घूमने-फिरने का मौका मिल सकता है। इन सबके बावजूद मन में एक अज्ञात भय भी रह सकता है।

सप्ताहांत अर्थात 21 दिसंबर की रात 10:10 से लेकर 23 और 24 की रात 3:17 के बीच परिणाम थोड़े कमज़ोर रह सकते हैं। आप बेकार के कामों में लगे रह सकते हैं। साथ ही, आर्थिक तथा स्वास्थ्य संबंधी मामलों में कुछ परेशानी का अनुभव कर सकते हैं। वहीं, सप्ताह का अंतिम दिन अर्थात 24 दिसंबर का दिन सामान्य तौर पर अनुकूल परिणाम दे सकता है। आप बड़ी चतुराई के साथ पुरानी समस्याओं को दूर करने में कामयाब हो सकेंगे और कामयाबी का जश्न भी बना सकेंगे।

उपाय: नियमित रूप से हनुमान चालीसा का पाठ करें। 

पाएं अपनी कुंडली आधारित सटीक शनि रिपोर्ट

मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों को सप्ताह की शुरुआत अर्थात 18 दिसंबर से लेकर 19 दिसंबर की शाम 6:20 तक की अवधि मिले-जुले परिणाम दे सकती है। हालांकि, मेहनत करने की स्थिति में परिणाम अच्छे ही रहने चाहिए। किसी नए सदस्य से मिलकर आप प्रसन्न रहेंगे और नई कार्य-योजनाओं पर काम कर सकते हैं।

सप्ताह का मध्य भाग अर्थात 19 दिसंबर की शाम 6:20 से लेकर 21 दिसंबर की रात 10:10 के बीच आपको अच्छे परिणाम मिलने की संभावनाएं हैं। इस समय कामों की सफलता से कोई बड़ा लाभ मिल सकता है।

सप्ताहांत अर्थात 21 दिसंबर की रात 10:10 से लेकर 23 और 24 की रात 3:17 के बीच सामान्य तौर पर अनुकूल परिणाम मिल सकते हैं। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकती है। घर-परिवार से जुड़े लोगों को लेकर कोई अच्छी ख़बर भी सुनने को मिल सकती है। वहीं, सप्ताह का अंतिम दिन अर्थात 24 दिसंबर का दिन मिले-जुले किंतु एवरेज से थोड़े से कमज़ोर परिणाम दे सकता है। मन में आर्थिक या पारिवारिक मामले को लेकर चिंता रह सकती है, लेकिन बीच-बीच में सकारात्मक विचार आपको मजबूत बनाए रखने का काम करेंगे।

उपाय: माता-पिता और गुरुजनों का सम्मान करें। 

कर्क राशि

कर्क राशि वालों को सप्ताह की शुरुआत अर्थात 18 दिसंबर से लेकर 19 दिसंबर की शाम 6:20 तक की अवधि कमज़ोर परिणाम दे सकती है। आपके विरोधी आपको परेशान करने की कोशिश में रह सकते हैं। आर्थिक मोर्चे पर भी आप थोड़ी कठिनाई का अनुभव कर सकते हैं।

सप्ताह का मध्य भाग अर्थात 19 दिसंबर की शाम 6:20 से लेकर 21 दिसंबर की रात 10:10 के बीच आपको तुलनात्मक रूप से बेहतर परिणाम मिल सकेंगे। पुरानी परेशानियों के दूर होने से आप राहत की सांस ले सकेंगे। आप अपनी गलतियों से सीखने का प्रयास भी करेंगे।

सप्ताहांत अर्थात 21 दिसंबर की रात 10:10 से लेकर 23 और 24 की रात 3:17 के बीच आपके विचार सकारात्मक बनें रहेंगे। अच्छी सोच के साथ आप अपने काम में समर्पण का भाव ला सकेंगे और इसके फलस्वरूप परिणाम भी अच्छे मिलने चाहिए। वहीं, सप्ताह का अंतिम दिन अर्थात 24 दिसंबर का दिन आपको काफ़ी अच्छे परिणाम देने का काम कर सकता है। आपकी मेहनत के पूरे फल इस अवधि में मिलने की संभावनाएं हैं। आप आर्थिक मोर्चे पर भी काफ़ी अच्छा करते हुए देखे जा सकेंगे।

उपाय: मंदिर में चने की दाल का दान करें। 

सिंह राशि

सिंह राशि वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत अर्थात 18 दिसंबर से लेकर 19 दिसंबर की शाम 6:20 तक की अवधि सामान्य तौर पर अनुकूल रह सकती है। हालांकि, मन-मस्तिष्क में कुछ चिंताएं रह सकती हैं, लेकिन आप अपने साथ-साथ घर-परिवार के सदस्यों का ख्याल रखने की कोशिश करके घर के माहौल को अच्छा रख सकेंगे। थोड़ी एक्स्ट्रा मेहनत करके आप अपने कामों को सफल बना सकेंगे।

सप्ताह का मध्य भाग अर्थात 19 दिसंबर की शाम 6:20 से लेकर 21 दिसंबर की रात 10:10 के बीच आपको कुछ कमज़ोर परिणाम मिल सकते हैं। आपकी व्यस्तता आपको थकाने का काम कर सकती है। इस समय किसी भी मामले में जल्दबाजी दिखाना उचित नहीं रहेगा।

सप्ताहांत अर्थात 21 दिसंबर की रात 10:10 से लेकर 23 और 24 की रात 3:17 के बीच परिणाम तुलनात्मक रूप से बेहतर रहेंगे। धीरे-धीरे करके आपकी समस्याएं दूर होने लग जाएंगी। हालांकि, व्यस्तता तो रहेगी लेकिन मेहनत रंग भी लाएगी। वहीं, सप्ताह का अंतिम दिन अर्थात 24 दिसंबर का दिन आपको काफ़ी अच्छे परिणाम दे सकता है। आपके संपर्क सफल लोगों से हो सकेंगे और उनकी संगति के चलते आप अधिकांश मोर्चों में सफलता प्राप्त कर सकेंगे।

उपाय: किसी पूर्वज के निमित्त यथा सामर्थ्य गरीबों को भोजन करवाना शुभ रहेगा। 

करियर की हो रही है टेंशन! अभी ऑर्डर करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट

कन्या राशि 

कन्या राशि वालों को सप्ताह की शुरुआत अर्थात 18 दिसंबर से लेकर 19 दिसंबर की शाम 6:20 तक की अवधि अनुकूल परिणाम देना चाह रही है। इस दौरान आपकी मंजिल के रास्ते काफ़ी हद तक आसान रहेंगे। नौकरीपेशा लोग इस समय अच्छा करते हुए देखे जा सकेंगे। आर्थिक मामलों में भी अच्छी अनुकूलता मिल सकेगी।

सप्ताह का मध्य भाग अर्थात 19 दिसंबर की शाम 6:20 से लेकर 21 दिसंबर की रात 10:10 के बीच आपको मिले-जुले किंतु एवरेज से बेहतर परिणाम मिल सकते हैं। दैनिक रोजगार या काम की बात हो अथवा साझेदारी की काम की बात, इन मामलों में भावनाओं की बजाय तथ्यों के आधार पर काम करने की स्थिति में अच्छे परिणाम मिल सकेंगे।

सप्ताहांत अर्थात 21 दिसंबर की रात 10:10 से लेकर 23 और 24 की रात 3:17 के बीच परिणाम थोड़े कमज़ोर रह सकते हैं। हालांकि, बृहस्पति की कृपा कोई बड़ा नुकसान नहीं होने देगी, फिर भी किसी भी तरीके का बड़ा आर्थिक रिस्क लेने से बचें। साथ ही, अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखना भी समझदारी का काम होगा। वहीं, सप्ताह का अंतिम दिन अर्थात 24 दिसंबर का दिन एवरेज से बेहतर परिणाम देने का काम कर सकता है। आपके भीतर के सकारात्मक विचार आपको सही दिशा में आगे लेकर जाने में मददगार बनेंगे।

उपाय: कन्याओं का पूजन करके उनका आशीर्वाद लें। 

तुला राशि

तुला राशि वालों को सप्ताह की शुरुआत अर्थात 18 दिसंबर से लेकर 19 दिसंबर की शाम 6:20 तक की अवधि मिले-जुले परिणाम दे सकती है। शनि-चंद्र की पंचम भाव में युति किसी परिजन को लेकर कुछ चिंताएं देने का काम कर सकती हैं लेकिन सामान्य तौर पर किसी बड़ी समस्या की संभावना नहीं है।

सप्ताह का मध्य भाग अर्थात 19 दिसंबर की शाम 6:20 से लेकर 21 दिसंबर की रात 10:10 के बीच आपको सावधानीपूर्वक काम करने की स्थिति में काफ़ी अच्छे परिणाम मिल सकेंगे। चंद्रमा का छठे भाव में गोचर आपको अच्छे परिणाम देगा, लेकिन राहु के साथ चंद्रमा की युति असावधानी से बचने पर ही अच्छे परिणाम दे पाएगी।

सप्ताहांत अर्थात 21 दिसंबर की रात 10:10 से लेकर 23 और 24 की रात 3:17 के बीच परिणाम आपके फ़ेवर के रहने चाहिए। आप रोजमर्रा के कामों में काफ़ी अच्छा करते हुए देखे जा सकेंगे। निजी संबंधों में भी अच्छे परिणाम मिल सकेंगे। वहीं, सप्ताह का अंतिम दिन अर्थात 24 दिसंबर का दिन थोड़े कमज़ोर परिणाम दे सकता है। ऐसी स्थिति में इस दिन किसी भी प्रकार का बड़ा रिस्क न लें।

उपाय: इस समय किसी भी प्रकार का आर्थिक रिस्क लेने से बचें। 

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत अर्थात 18 दिसंबर से लेकर 19 दिसंबर की शाम 6:20 तक की अवधि कुछ कमज़ोर रहने की आशंका है। ऐसी स्थिति में आप तनाव अथवा थोड़ी परेशानी का अनुभव कर सकते हैं इसलिए इस अवधि में शांतचित्त होकर ईश्वर की आराधना करते रहें।

सप्ताह का मध्य भाग अर्थात 19 दिसंबर की शाम 6:20 से लेकर 21 दिसंबर की रात 10:10 के बीच आपको मिश्रित परिणाम मिल सकते हैं। इस दौरान मित्रों और स्वजनों का सहयोग मिलने की संभावना है, लेकिन फिर भी आत्मनिर्भर रहना समझदारी का काम होगा।

सप्ताहांत अर्थात 21 दिसंबर की रात 10:10 से लेकर 23 और 24 की रात 3:17 के बीच आपको काफ़ी अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। पुरानी समस्याओं को आप अपने साहस के दम पर दूर कर सकेंगे। साथ ही, आप अपने प्रतिस्पर्धियों से बेहतर करते हुए भी देखे जा सकेंगे। वहीं, सप्ताह का अंतिम दिन अर्थात 24 दिसंबर का दिन सामान्य तौर पर अनुकूल परिणाम दे सकता है। आप न केवल कार्य-व्यवसाय में अच्छा करेंगे, बल्कि निजी संबंधों में भी आप आनंद की अनुभूति कर सकेंगे।

उपाय: संभव हो, तो इस सप्ताह घरेलू स्तर पर दूध या दूध से बने उत्पादों का व्यापार न करें। 

अब घर बैठे विशेषज्ञ पुरोहित से कराएं इच्छानुसार ऑनलाइन पूजा और पाएं उत्तम परिणाम!

धनु राशि

धनु राशि वालों को सप्ताह की शुरुआत अर्थात 18 दिसंबर से लेकर 19 दिसंबर की शाम 6:20 तक की अवधि अनुकूल परिणाम दे सकती है। संतुलित आत्मविश्वास के साथ काम करने की स्थिति में अधिकांश मामलों में अनुकूल परिणाम मिल सकते हैं।

सप्ताह का मध्य भाग अर्थात 19 दिसंबर की शाम 6:20 से लेकर 21 दिसंबर की रात 10:10 के बीच आपको कुछ हद तक कमज़ोर परिणाम मिल सकते हैं। इस बीच में तथ्यों पर यकीन करना ही समझदारी का काम होगा। घर-परिवार के सदस्यों को लेकर किसी भी तरीके का भ्रम पालना उचित नहीं होगा।

सप्ताहांत अर्थात 21 दिसंबर की रात 10:10 से लेकर 23 और 24 की रात 3:17 के बीच परिणाम तुलनात्मक रूप से बेहतर रह सकते हैं। किसी मित्र या प्रियजन की सलाह से इस अवधि में आपको कुछ अच्छे फायदे भी मिल सकते हैं। वहीं, सप्ताह का अंतिम दिन अर्थात 24 दिसंबर का दिन आपको अच्छे परिणाम दे सकता है। इस दौरान आप अधिकांश मामलों में काफ़ी अच्छा करते हुए देखे जा सकेंगे।

उपाय: भगवान भोलेनाथ की पूजा-अर्चना करें। 

मकर राशि 

मकर राशि वालों को सप्ताह की शुरुआत अर्थात 18 दिसंबर से लेकर 19 दिसंबर की शाम 6:20 तक की अवधि मिले-जुले परिणाम दे सकती है। इस समय मनपसंद भोजन मिलने के योग बनेंगे, लेकिन अपनी शारीरिक प्रकृति को ध्यान में रखते हुए ही खान-पान करना समझदारी का काम होगा।

सप्ताह का मध्य भाग अर्थात 19 दिसंबर की शाम 6:20 से लेकर 21 दिसंबर की रात 10:10 के बीच आपको काफ़ी हद तक अनुकूल परिणाम मिल सकते हैं। इस समय आपका आत्मविश्वास आपको हर क्षेत्र में सफलता दिलाने का काम करेगा, लेकिन ओवर कॉन्फिडेंट होने से बचना होगा।

सप्ताहांत अर्थात 21 दिसंबर की रात 10:10 से लेकर 23 और 24 की रात 3:17 के बीच आपको कुछ कमज़ोर परिणाम मिल सकते हैं। अनचाही यात्राओं पर जाना पड़ सकता है। कुछ बेकार के खर्च भी हो सकते हैं। इसके फलस्वरूप, मन-मस्तिष्क में चिंता के भाव रह सकते हैं। वहीं, सप्ताह का अंतिम दिन अर्थात 24 दिसंबर का दिन तुलनात्मक रूप से बेहतर रह सकता है। अन्य मामलों के लिए यह दिन औसत रहेगा, लेकिन निजी संबंधों में काफ़ी अच्छे परिणाम मिल सकते हैं।

उपाय: अपनी मेहनत की कमाई से माँ को वस्त्र भेंट करें। ऐसा करने से आपकी माता प्रसन्न हो जाएगी। 

कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों को सप्ताह की शुरुआत अर्थात 18 दिसंबर से लेकर 19 दिसंबर की शाम 6:20 तक की अवधि अनुकूल परिणाम दे सकती है। इस समय आपको आवश्यकता से अधिक भावुक होने से बचना होगा, तभी आपको अच्छे परिणाम मिल सकेंगे।

सप्ताह का मध्य भाग अर्थात 19 दिसंबर की शाम 6:20 से लेकर 21 दिसंबर की रात 10:10 के बीच आपको मिले-जुले परिणाम मिल सकते हैं। इस समय अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए बातचीत के तौर तरीके में निखार लाने की आवश्यकता होगी।

सप्ताहांत अर्थात 21 दिसंबर की रात 10:10 से लेकर 23 और 24 की रात 3:17 के बीच आपको काफ़ी हद तक अनुकूल परिणाम मिल सकते हैं। इस समय आर्थिक मामलों में अच्छी अनुकूलता देखने को मिलेगी और यात्राएं फायदेमंद रह सकती हैं। साथ ही, करीबी लोगों का अच्छा सहयोग भी मिल सकता है। वहीं, सप्ताह का अंतिम दिन अर्थात 24 दिसंबर का दिन मिले-जुले परिणाम दे सकता है। किसी बात को लेकर मन चिंतित रह सकता है अथवा आप भावुक रह सकते हैं। हालांकि, उच्च का चंद्रमा किसी बड़ी समस्या को नहीं आने देगा, लेकिन फिर भी थोड़ी मानसिक अस्थिरता देखने को मिल सकती है।

उपाय: दादाजी या किसी बुजुर्ग के साथ मंदिर जाकर वहां पर उनका आशीर्वाद लें।

मीन राशि

मीन राशि वालों को सप्ताह की शुरुआत अर्थात 18 दिसंबर से लेकर 19 दिसंबर की शाम 6:20 तक की अवधि थोड़े कमज़ोर परिणाम देती हुई प्रतीत हो रही है। मन में किसी बात को लेकर अज्ञात भय रह सकता है और नींद में भी कुछ व्यवधान देखने को मिल सकता है।

सप्ताह का मध्य भाग अर्थात 19 दिसंबर की शाम 6:20 से लेकर 21 दिसंबर की रात 10:10 के बीच आपको एवरेज से बेहतर परिणाम मिल सकते हैं। किसी प्रियजन के मिलने से मन में उत्साह के भाव रह सकते हैं, फिर भी किसी मामले में रिस्क लेने से बचना समझदारी का काम होगा।

सप्ताहांत अर्थात 21 दिसंबर की रात 10:10 से लेकर 23 और 24 की रात 3:17 के बीच मिले-जुले या फिर एवरेज से बेहतर परिणाम मिल सकते हैं। नौकरीपेशा लोग इस अवधि में काफ़ी अच्छा करते हुए देखे जा सकेंगे। आर्थिक और पारिवारिक मोर्चे पर भी अच्छे परिणाम मिल सकेंगे। वहीं, सप्ताह का अंतिम दिन अर्थात 24 दिसंबर का दिन सकारात्मक रहेगा। कहीं से कोई अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है और साथ ही, इस अवधि में की गई यात्राएं फायदेमंद रह सकती हैं।

उपाय: नियमित रूप से मंदिर जाएं।

हम उम्मीद करते हैं कि इस राशिफल में हमने जितनी मेहनत की है वह मेहनत आपके काम आएगी क्योंकि हमने केवल पूरे सप्ताह को स्थूलता से नहीं देखा है बल्कि एक-एक दिन के समय को घंटों के अनुपात में देखने के बाद ही राशिफल की गणना की है। आशा करते हैं कि हमारा यह प्रयास आपके काम आएगा और आप अपने इस सप्ताह को बेहतर ढंग से प्लान करके बेहतर परिणाम प्राप्त कर सकेंगे। भगवती आप सबका कल्याण करें।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह लेख ज़रूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ ज़रूर साझा करें। धन्यवाद!

Dharma

बजरंग बाण: पाठ करने के नियम, महत्वपूर्ण तथ्य और लाभ

बजरंग बाण की हिन्दू धर्म में बहुत मान्यता है। हनुमान जी को एक ऐसे देवता के रूप में ...

51 शक्तिपीठ जो माँ सती के शरीर के भिन्न-भिन्न अंगों के हैं प्रतीक

भारतीय उप महाद्वीप में माँ सती के 51 शक्तिपीठ हैं। ये शक्तिपीठ माँ के भिन्न-भिन्न अंगों और उनके ...

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र (Kunjika Stotram) से पाएँ दुर्गा जी की कृपा

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र एक ऐसा दुर्लभ उपाय है जिसके पाठ के द्वारा कोई भी व्यक्ति पराम्बा देवी भगवती ...

12 ज्योतिर्लिंग: शिव को समर्पित हिन्दू आस्था के प्रमुख धार्मिक केन्द्र

12 ज्योतिर्लिंग, हिन्दू आस्था के बड़े केन्द्र हैं, जो समूचे भारत में फैले हुए हैं। जहाँ उत्तर में ...

दुर्गा देवी की स्तुति से मिटते हैं सारे कष्ट और मिलता है माँ भगवती का आशीर्वाद

दुर्गा स्तुति, माँ दुर्गा की आराधना के लिए की जाती है। हिन्दू धर्म में दुर्गा जी की पूजा ...

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.