जीवन में बेइंतेहा सफलता प्राप्त करने के लिए सप्ताह के किस दिन कौन सा काम करें शुरू?

हिंदू धर्म में मानने वाले लोग शुभ मुहूर्त और शुभ तिथि का विशेष ध्यान रखते हैं। खासकर बात हो जब किसी मांगलिक या शुभ कार्य को करने की, ऐसे में लोग पंडितों या जानकारों से शुभ मुहूर्त की गणना या शुभ तिथि आदि का ज्ञान लेने के बाद ही कदम आगे बढ़ाते हैं। हालांकि कई बार हमें इस बात की जानकारी नहीं होती है कि कौन सा काम किस दिन शुरू करने से हमें शुभ फल की प्राप्ति हो सकती है। तो आइए आज इसी विषय पर बात करते हैं और जानते हैं कि सप्ताह के सातों दिनों के अनुसार कौन सा काम शुरू करना व्यक्ति के लिए फलदाई साबित हो सकता है।

जीवन की दुविधा दूर करने के लिए विद्वान ज्योतिषियों से करें फोन पर बात और चैट

  • यदि आप खाने पीने का कोई पर्सनल या मिनरल वाटर की सप्लाई या फिर कोई रेस्टोरेंट या होटल खोलने की योजना बना रहे हैं तो इसके लिए सप्ताह का पहला दिन यानी सोमवार बेहद शुभ साबित हो सकता है। 
  • इसके अलावा यदि आप जमीन से जुड़ा कोई काम, कंस्ट्रक्शन फील्ड से जुड़ा कोई काम या फिर रियल स्टेट से संबंधित कोई काम करने की योजना बना रहे हैं इसकी शुरुआत के लिए मंगलवार का दिन बेहद ही फलदायी साबित हो सकता है। 
  • धन की लेनदेन, शेयर बाजार में इन्वेस्टमेंट या कंसल्टेंसी का काम शुरू करने के लिए सप्ताह में बुधवार का दिन बेहद ही शुभ साबित होता है। 
  • यदि आप धार्मिक कार्य, शिक्षा से संबंधित कोई काम या फिर अनाज से जुड़ा हुआ कोई व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो आपके लिए गुरुवार का दिन बेहद शुभ साबित हो सकता है। गुरुवार के दिन यदि ऐसे व्यवसाय की शुरुआत की जाए तो ऐसे काम लंबे समय तक चलते हैं और शुभ परिणाम देते हैं। 
  • यदि आप कला, सौंदर्य, कपड़ा, या दवा, ब्यूटी पार्लर या रसायन आदि का व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो इसके लिए शुक्रवार का दिन बेहद शुभ साबित हो सकता है। 
  • शनिवार के दिन शुरू किया गया कोई भी काम लंबे समय तक चलता है। ऐसे में आप चाहे तो शनिवार के दिन कोई नई नौकरी ज्वाइन कर सकते हैं या नया व्यापार शुरू कर सकते हैं। ऐसे में आपको लंबे समय तक इसका फायदा मिलता रहेगा। 
  • यदि आप लकड़ी का काम या अस्पताल से जुड़ा कोई काम शुरू करना चाहते हैं तो इसके लिए रविवार का दिन बेहद शुभ साबित हो सकता है। 

अभिजीत मुहूर्त का भी रखें विशेष ध्यान 

यूं तो हमने आपको दिन की जानकारी दे दी है फिर भी कोई भी शुभ काम शुरू करने से पहले किसी जानकार से सलाह मशवरा अवश्य लें। इसके अलावा जानने वाली बात यह है कि अभिजीत मुहूर्त के दौरान नए काम की शुरुआत की जा सकती है। अभिजीत मुहूर्त सुबह 11:30 बजे से लेकर 12:30 बजे तक के समय को कहा जाता है। इसके अलावा इस बात का विशेष ध्यान रखें कि बुधवार के दिन कोई भी अभिजीत मुहूर्त नहीं होता है।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।

Dharma

बजरंग बाण: पाठ करने के नियम, महत्वपूर्ण तथ्य और लाभ

बजरंग बाण की हिन्दू धर्म में बहुत मान्यता है। हनुमान जी को एक ऐसे देवता के रूप में ...

51 शक्तिपीठ जो माँ सती के शरीर के भिन्न-भिन्न अंगों के हैं प्रतीक

भारतीय उप महाद्वीप में माँ सती के 51 शक्तिपीठ हैं। ये शक्तिपीठ माँ के भिन्न-भिन्न अंगों और उनके ...

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र (Kunjika Stotram) से पाएँ दुर्गा जी की कृपा

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र एक ऐसा दुर्लभ उपाय है जिसके पाठ के द्वारा कोई भी व्यक्ति पराम्बा देवी भगवती ...

12 ज्योतिर्लिंग: शिव को समर्पित हिन्दू आस्था के प्रमुख धार्मिक केन्द्र

12 ज्योतिर्लिंग, हिन्दू आस्था के बड़े केन्द्र हैं, जो समूचे भारत में फैले हुए हैं। जहाँ उत्तर में ...

दुर्गा देवी की स्तुति से मिटते हैं सारे कष्ट और मिलता है माँ भगवती का आशीर्वाद

दुर्गा स्तुति, माँ दुर्गा की आराधना के लिए की जाती है। हिन्दू धर्म में दुर्गा जी की पूजा ...

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.