ईशान और जाह्नवी की ‘धड़क’, क्या दर्शकों के दिलों की बढ़ाएगी धड़कन!

जाह्नवी कपूर और ईशान खट्टर स्टारर “धड़क” रिलीज के लिए तैयार है। मराठी फिल्म “सैराट” की रीमेक यह फिल्म पहले से ही काफी सुर्खियों में है। फिल्म की स्टार कास्ट से लेकर, सॉन्ग और टीज़र यू ट्यूब समेत सोशल मीडिया पर लगातार देखा जा रहा है। यह फिल्म इसलिए भी खास है क्योंकि इसके जरिये मशहूर एक्ट्रेस श्री देवी की बेटी जाह्नवी कपूर बॉलीवुड में अपना डेब्यू करने जा रही हैं। वहीं जाह्नवी के अपोजिट दिखाई देंगे ईशान खट्टर जो कि, शाहिद कपूर के छोटे भाई हैं। अब देखना होगा कि बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म क्या दर्शकों का दिल धड़काएगी।

धड़क की कहानी राजस्थान की पृष्ठभूमि पर आधारित है। यह फिल्म एक प्रेमी जोड़े की ऐसी कहानी है, जिन्हें प्यार के लिए तमाम तरह की परेशानी, बंदिशें और विवादों का सामना करना पड़ता है। फिल्म के ट्रेलर में ईशान और जाह्नवी की लव केमेस्ट्री को बहुत ही खूबसूरती से दर्शाया गया है।

धड़क 2018: स्टार कास्ट, प्रॉडक्शन और बजट

जॉनर ड्रामा/रोमांस
निर्माता करन जौहर, हिरू जौहर, अपूर्वा मेहता
निर्देशक शशांक खेतान
म्यूज़िक अजय-अतुल
बजट 70 करोड़

करण जौहर की “धड़क” के दिलचस्प किस्से

धड़क, 20 जुलाई 2018 शुक्रवार को रिलीज हो रही है लेकिन इस फिल्म की चर्चा इसके निर्माण से पहले ही शुरू हो गई थी। क्योंकि इस फिल्म में श्री देवी की बेटी जाह्नवी कपूर और शाहिद कपूर के भाई ईशान खट्टर मुख्य भूमिका में हैं। यही वजह कि दर्शकों में इस फिल्म को लेकर उत्सुकता है। धड़क का निर्माण धर्मा प्रॉडक्शन और ज़ी स्टूडियो ने मिलकर किया है। यह फिल्म साल 2016 में आई मराठी फिल्म सैराट की रीमेक है। फिल्म की कहानी अंतर जातीय भेदभाव, ऑनर किलिंग और सामाजिक बुराई पर आधारित है।

धड़क के गानों में दो जवां दिलों की लव स्टोरी की झलक देखने को मिलती है। फिल्म के सभी सॉन्गस को बेहद खूबसूरती से फिल्माया गया है। इन गानों में ईशान और जाह्नवी की ऑन स्क्रीन केमेस्ट्री बेहद शानदार लग रही है।

सामाजिक असामनता को दर्शाती ‘धड़क’

ईशान और जाह्नवी अलग-अलग समुदाय से आने वाले दो प्रेमी युगल हैं, जो बिना किसी डर और भेदभाव के एक-दूसरे के प्यार में दीवाने हो जाते हैं। पर्दे पर ईशान और जाह्नवी की जोड़ी बेहद सुंदर लग रही है। जाह्नवी की आंखों को पढ़कर यह कहा जा सकता है कि, वे आने वाले दिनों में बॉलीवुड की अगली पीढ़ी की सुपर स्टार हो सकती हैं। वहीं ईशान ने भी इस फिल्म में अपनी एक्टिंग से प्रभावित करने की कोशिश की है।

ज्योतिष के अनुसार बॉक्स ऑफिस पर कैसी रहेगी धड़क की परफॉर्मेंस

आइये अब ज्योतिषीय नज़रिये से जानते हैं कि फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर प्रदर्शन कैसा रहेगा। क्या ये फिल्म दर्शकों का दिल जीत पाएगी?

तिथि का प्रभाव

धड़क 20 जुलाई 2018 को रिलीज़ हो रही है। हिन्दू कैलेंडर के अनुसार, इस दिन शुक्ल अष्टमी है। इस तिथि का नाम जया है और यह व्यक्ति को विजय दिलाती है। जया तिथि को किसी भी नये कार्य की शुरुआत के लिए बेहद शुभ माना जाता है। इसलिए इस तिथि पर फिल्म का रिलीज होना इसकी सफलता को दर्शा रहा है।

नक्षत्र का प्रभाव

20 जुलाई 2018 को यह फिल्म स्वाति नक्षत्र में रिलीज़ होगी। इस नक्षत्र का स्वामी राहु है। राहु एक छाया ग्रह है और इसे अचानक और अप्रत्याशित परिणाम देने के लिए जाना जाता है। इस नक्षत्र को किसी भी नये कार्य की शुरुआत के लिए अच्छा नहीं माना गया है।

योग की शक्ति

यह फिल्म साध्य योग में रिलीज हो रही है। यह एक शुभ योग है और मनचाही सफलता प्राप्त करने में मदद करता है। किसी भी नये और शुभ कार्य की शुरुआत के लिए इस योग को अच्छा माना जाता है।

अंक ज्योतिष के अनुसार “धड़क” की भविष्यवाणी

धड़क फिल्म का नामांक 17 है और 17 अंक शनि से संबंध रखता है। जैसा कि हम जानते हैं कि शनि शुभ और अशुभ दोनों तरह के परिणाम देने के लिए जाना जाता है।

फिल्म धड़क की रिलीज़िंग डेट 20-7-2018 है। यह तारीख चंद्रमा की है, चंद्रमा जो कि मन, भावना और कला से जुड़ा ग्रह है। इसलिए दर्शकों को इस फिल्म के इमोशनल सीन्स काफी पसंद आएंगे। ईशान और जाह्नवी के बीच फिल्माये गये रोमांटिक और इमोशनल सीन फिल्म के अहम दृश्य हैं।

इस फिल्म का भाग्यांक 20-7-2018, 2 नंबर है। यह अंक ईशान खट्टर की जन्मतिथि से अच्छा मेल बनाता है और जाह्नवी कपूर के पक्ष में भी रहेगा।

वैदिक ज्योतिष और अंक ज्योतिष के अनुसार संभावना

वैदिक ज्योतिष और अंक ज्योतिष के आधार पर की गई गणना के अनुसार बॉलीवुड में फिल्म धड़क को लेकर काफी उत्सुकता देखने को मिलेगी। दर्शकों के साथ-साथ समीक्षक भी जाह्नवी कपूर की एक्टिंग देखने के लिए बेताब हैं। शुरुआती दौर में फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करेगी लेकिन इस परफॉर्मेंस को लंबे समय तक बरकरार रखने में शायद कामयाब न हो पाये।

मेरे अनुसार फिल्म के निर्माता धड़क की स्पेलिंग DHADAK के बजाय DHADDAK रखते, इसमें एक और D जोड़ देते, तो शायद और बेहतर होता।

स्टार रेंटिंग – 3/5

राजीव एस खट्टर
राजीव एस खट्टर एक प्रसिद्ध ज्योतिषी हैं, जो लाल किताब भविष्यवाणियों, केपी सिस्टम और पराशरी ज्योतिष गणना के लिए लोकप्रिय हैं। इन्हें न्यूमेरोलॉजी, होरा ज्योतिष और वास्तु का भी विस्तृत ज्ञान है। पेशे से मैकेनिकल इंजीनियर राजीव एस खट्टर इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया में भी सक्रिय हैं।

Sharing is Caring

पाएँ ज्योतिष पर ताज़ा जानकारियाँ और नए लेख
हम वैदिक ज्योतिष, धर्म-अध्यात्म, वास्तु, फेंगशुई, रेकी, लाल किताब, हस्तरेखा शास्त्र, कृष्णमूर्ती पद्धति तथा बहुत-से अन्य विषयों पर यहाँ तथ्यपरक लेख प्रकाशित करते हैं। इन ज्ञानवर्धक और विचारोत्तेजक लेखों के माध्यम से आप अपने जीवन को और बेहतर बना सकते हैं। एस्ट्रोसेज पत्रिका को सब्स्क्राइब करने के लिए नीचे अपना ई-मेल पता भरें-

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.