साप्ताहिक राशिफल 11-17 जनवरी 2021

एक बार फिर हम खड़े हैं एक नए सप्ताह के शुरुआत तक की दहलीज पर। ऐसे में इस आर्टिकल के माध्यम से जानिए कि, आने वाला यह सप्ताह आपके लिए कैसा जाने वाला है। एस्ट्रोसेज के साप्ताहिक राशिफल के माध्यम से हम आपको बताएँगे कि 11 जनवरी से 17 जनवरी 2021 का यह सप्ताह प्रत्येक राशि के जातकों के लिए क्या कुछ नया और कौन सी अच्छी बुरी सौगात लेकर आने वाला है। 

जैसे हर नया सप्ताह शुरू होने से पहले लोगों के मन में सवाल उठने लगते हैं कि, यह सप्ताह कैसा जाएगा? क्या इस सप्ताह मेरे धन की स्थिति अच्छी रहने वाली है या फिर मुझे आर्थिक पक्ष के लिहाज से उठापटक का सामना करना पड़ेगा? इसके अलावा स्वास्थ्य के लिहाज से यह सप्ताह मेरे लिए कैसा जाएगा? वगैरह-वगैरह। आपकी सब सवालों को मद्देनज़र रखते हुए हम साप्ताहिक राशिफल से आपके इन सभी सवालों का जवाब देने की कोशिश करते हैं। 

यहां हम जो साप्ताहिक भविष्यवाणी लेकर आए हैं वह वैदिक ज्योतिष की गणना पर आधारित है। इसके अलावा इस साप्ताहिक राशिफल से केवल आपको अपने जीवन में आगे आने वाली परेशानियों के बारे में नहीं बताया जाता बल्कि आपको उन परेशानियों से निकलने का सीधा और सटीक उपाय भी दिया जाता है। तो फिर देर किस बात की पढ़िए अपनी राशि के अनुसार 11 जनवरी से 17 जनवरी का साप्ताहिक राशिफल और जाने वाला आपके लिए कुछ नया लेकर आने वाला है। 

एस्ट्रोसेज वार्ता से दुनियाभर के विद्वान ज्योतिषियों से करें फ़ोन पर बात

इस सप्ताह का हिंदू पंचांग और ज्योतिषीय तथ्य  

हिंदू पंचांग के अनुसार इस सप्ताह की शुरुआत होगी कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी यानी 11 जनवरी से और सप्ताह का अंत होगा शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि यानि कि, 17 जनवरी को। वहीं अब अगर बात करें इस सप्ताह में आने वाले त्योहारों के बारे में तो, 

  • 11 जनवरी 2021- सोमवार: मासिक शिवरात्रि मनाई जाएगी।
  • 12 जनवरी 2021- मंगलवार: दर्श अमावस्या, स्वामी विवेकानंद जयंती/राष्ट्रीय युवा दिवस का पर्व मनाया जायेगा।
  • 13 जनवरी 2021- बुधवार : पौष अमावस्या, लोहड़ी (लोहरी) का त्यौहार पूरे देश में मनाया जायेगा।
  • 14 जनवरी 2021- बृहस्पतिवार : पोंगल , उत्तरायण , मकर संक्रांति, गंगा सागर स्नान/चंद्र दर्शन का पर्व मनाया जायेगा।
  • 16 जनवरी 2021- शनिवार: वरद चतुर्थी मनाई जाएगी।

बृहत् कुंडली : जानें ग्रहों का आपके जीवन पर प्रभाव और उपाय

इस सप्ताह होने वाले गोचर 

बात करें अगर इस सप्ताह होने वाले गोचर की तो, इस सप्ताह चंद्रमा 09 बज-कर 09 मिनट 56 सेकंड  तक वृश्चिक में रहेगा और उसके बाद 25 बज-कर 6 मिनट 12 सेकंड तक धनु, मकर और फिर कुंभ राशि में गोचर करेगा, इसके अलावा 14 तारीख़ को सूर्य का गोचर होगा।

  • 14 जनवरी, 2021: सूर्य का मकर राशि में गोचर: सूर्य का मकर राशि में प्रवेश 14 जनवरी 2021 को, प्रात: काल 8 बज-कर 04 मिनट पर होगा, इसलिए वर्ष 2021 में देशभर में मकर संक्रांति, पोंगल और उत्तरायण पर्व 15 जनवरी को ही मनाया जाएगा।

इस सप्ताह लगने वाला ग्रहण

इस सप्ताह कोई ग्रहण नहीं लगेगा।

कुंडली में मौजूद राज योग की समस्त जानकारी पाएं

जन्मदिन विशेष 

प्रत्येक साप्ताहिक में जन्मदिन विशेष इस सेक्शन में हम आपको बताते हैं कि, इस सप्ताह आप किन नाम-चीन और जाने-माने लोगों के साथ अपना जन्मदिन शेयर करते हैं। तो आइए यहां जानते हैं 11 से 17 जनवरी के बीच कौन-कौन से सितारों का जन्मदिन आता है। सबसे पहले 11 जनवरी को दंगल गर्ल फ़ातिमा सना शेख का जन्मदिन आता है, 12 जनवरी को साक्षी तंवर का जन्मदिन होता है, 13 जनवरी को इमरान खान और पियूष मिश्रा का जन्मदिन होता है, 15 जनवरी को नील नितिन मुकेश का जन्मदिन होता है, 16 जनवरी को कबीर बेदी और सिद्धार्थ मल्होत्रा का जन्मदिन होता है, और हफ्ते के अंत में यानी 17 जनवरी को जावेद अख्तर और रसिका दुग्गल का जन्मदिन होता है।

यह भविष्यफल चंद्र राशि पर आधारित है – जानें अपनी चंद्र राशि

मेष साप्ताहिक राशिफल

चंद्रमा का गोचर इस सप्ताह आपके नवम, दशम और एकादश भाव में होगा। 14 जनवरी, 2021 को सूर्य का गोचर आपके दशम भाव में होगा जिसके चलते करियर में आपको ख्याति बढ़ेगी और आपको उच्च पद भी प्राप्त हो सकता है। सप्ताह के आरंभ में चंद्रमा का गोचर नौवें भाव में होने से कार्यक्षेत्र ….. (विस्तार से पढ़ें) 

मेष प्रेम राशिफल 

इस सप्ताह की शुरुआत में घर पर आपका जीवन बहुत अच्छा नहीं रहेगा, विवाहित जातकों की जिंदगी में आनंद की कमी रहेगी और आप इस दौरान अपने साथी को….(विस्तार से पढ़ें)

वृषभ साप्ताहिक राशिफल

वृषभ राशि के जातकों के लिए चंद्रमा इस सप्ताह आठवें, नौवें और दसवें भाव में गोचर करेगा। 14 जनवरी 2021 को सूर्य देव आपके नौवें घर में मकर राशि में गोचर करेंगे जिसके चलते धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में आप शामिल हो सकते हैं और ….(विस्तार से पढ़ें)

वृषभ प्रेम राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में आपके और जीवनसाथी के बीच मतभेद हो सकते हैं। विवाहित जीवन में कुछ दिक्कतें होंगी जिससे, सामाजिक जीवन पर भी….(विस्तार से पढ़ें)

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

चंद्रमा इस सप्ताह आपके सातवें, आठवें, नौवें भावों में गोचर करेगा। वहीं 14 जनवरी 2021 को सूर्य देव आपके अष्टम भाव में गोचर करेंगे, इस समय आपको अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखना होगा, स्वास्थ्य से जुड़ी कुछ परेशानियां….(विस्तार से पढ़ें)

मिथुन प्रेम राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में, प्यार और रोमांस की अधिकता रहेगी और आप अपने जीवनसाथी के साथ बहुत खुशहाल जीवन व्यतीत करेंगे। आप इस अवधि का आनंद भी लेंगे और ….(विस्तार से पढ़ें)

कर्क साप्ताहिक राशिफल

चंद्रमा के स्वामित्व वाली कर्क राशि के जातकों के लिए चंद्र देव का गोचर इस सप्ताह छठे, सातवें और आठवें भाव में होगा। सूर्य ग्रह इस सप्ताह 14 जनवरी 2021 को आपके सातवें भाव में गोचर करेगा, इस गोचर के चलते आप अपने रिश्तों …. (विस्तार से पढ़ें)

कर्क प्रेम राशिफल

सप्ताह की शुरुआत आपके जीवनसाथी या लवमेट के लिए अच्छी रहेगी और उनके साथ आप गुणवत्तापूर्ण समय गुजार सकते हैं। प्यार और रोमांस सप्ताह….(विस्तार से पढ़ें)

सिंह साप्ताहिक राशिफल

चंद्रमा इस सप्ताह आपके पंचम, षष्ठम और सप्तम भाव में गोचर करेगा। 14 जनवरी 2021 को सूर्य का गोचर आपके सातवें भाव में होगा, इस गोचर के से आपका भाग्य आपका साथ देगा आप सफलता पाएंगे और अपने विरोधियों….(विस्तार से पढ़ें)

सिंह प्रेम राशिफल

तालमेल का अभाव और प्यार की कमी आपको सप्ताह की शुरुआत में दुखी कर सकती है। यहां तक ​​कि जीवनसाथी या दोस्त भी आपको खुश नहीं कर पाएंगे। आपको यह सलाह दी जाती है कि……(विस्तार से पढ़ें)

विद्वान ज्योतिषियों से प्रश्न पूछें और पाएं सटीक समाधान

कन्या साप्ताहिक राशिफल

चंद्रमा कन्या राशि के जातकों के चौथे, पांचवें, छठे भाव में गोचर करेगा। वहीं सूर्य ग्रह का गोचर 14 जनवरी, 2021 को आपके पांचवें भाव में होगा। इस गोचर के दौरान आप जोखिम लेने में सहज महसूस करेंगे। आप अपने प्रेम संबंधों, अपने बच्चों और अपने ….(विस्तार से पढ़ें)

कन्या प्रेम राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में प्रेम संबंधों में खटास आएगी और प्रेमी जोड़े एक दूसरे को समझ नहीं पाएंगे। इस राशि के  जातक अपने साथी के साथ प्यार-समर्थन….(विस्तार से पढ़ें)

तुला साप्ताहिक राशिफल

चंद्रमा का गोचर आपके तीसरे, चौथे और पांचवें भाव में होगा। तुला राशि के जातकों के परिवार और कुटुंब के चतुर्थ भाव में सूर्य का गोचर होगा जिसके चलते इस राशि के लोग अपने परिवार पर ध्यान केंद्रित करेंगे, उनका परिवार उनके साथ ही इससे उनके…..(विस्तार से पढ़ें)

तुला प्रेम राशिफल

आपका निजी जीवन आपको संतुष्टि और खुशी देगा। विवाहित जातक खुश रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे और। सप्ताह के मध्य में….. (विस्तार से पढ़ें)

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

चंद्रमा इस सप्ताह के दौरान आपके दूसरे, तीसरे और चौथे भाव में गोचर करेगा। सूर्य वृश्चिक राशि के जातकों के तीसरे भाव में गोचर करेगा, जो बताता है कि इस अवधि के दौरान इस राशि के जातकों को पदोन्नति या वेतन वृद्धि मिल सकती है और आप इस गोचर के दौरान …..(विस्तार से पढ़ें)

वृश्चिक प्रेम राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में जीवनसाथी के साथ कुछ बातों को लेकर अ-सहमति हो सकती है। जिसकी वजह से झगड़े भी हो सकते हैं, क्योंकि चंद्रमा आपके दूसरे घर में होगा, तीसरे घर में…..(विस्तार से पढ़ें)

धनु साप्ताहिक राशिफल

चंद्रमा का गोचर इस सप्ताह आपके पहले, दूसरे, तीसरे भाव में होगा। वहीं सूर्य देव 14 जनवरी, 2021 को दूसरे घर में गोचर करेंगे, जो बताता है कि इस दौरान आप धन और भौतिक सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित करेंगे और …..(विस्तार से पढ़ें)

धनु प्रेम राशिफल

सप्ताह की शुरुआत आपके जीवनसाथी के साथ आपके संबंधों में सुधार लाएगी और दोस्तों और परिचितों के साथ आनंदमय समय बिताने के लिए बहुत अच्छा समय होगा। यह एक सकारात्मक अवधि है क्योंकि…..(विस्तार से पढ़ें)

मकर साप्ताहिक राशिफल

चंद्रमा इस सप्ताह आपके बारहवें, पहले और दूसरे भाव में गोचर करेगा। इसके साथ ही सूर्य का गोचर भी आपके पहले घर में होगा जो इंगित करता है कि इस दौरान आपका आत्मविश्वास बहुत बढ़ा रहेगा और आप नई शुरुआत करेंगे। अपने लक्ष्यों को पाने के लिए यह एक अच्छा समय है क्योंकि….(विस्तार से पढ़ें)

मकर प्रेम राशिफल

सप्ताह की शुरुआत आपके प्रेम / दाम्पत्य जीवन के लिए बहुत अच्छी रहेगी और जीवनसाथी के साथ आपके संबंधों में कुछ सुधार होगा। यह रिश्ते को और मज़बूती देने के….(विस्तार से पढ़ें)

कुम्भ साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह चंद्रमा आपके ग्यारहवें, बारहवें और पहले भाव में गोचर करेगा। वहीं सूर्य 14 जनवरी 2021 को आपके बारहवें घर में गोचर करेगा। आपके बारहवें घर में सूर्य के दौरान आपका ध्यान आपके अवचेतन मन पर होगा। पुराने मुद्दे फिर से उभर सकते हैं…. (विस्तार से पढ़ें)

कुम्भ प्रेम राशिफल

सप्ताह की शुरुआत उन लोगों के लिए बहुत अनुकूल होगी जो प्यार में हैं क्योंकि यह अवधि उनकी बॉन्डिंग को मजबूत करने वाली होगी और वो अपने रिश्ते में ….(विस्तार से पढ़ें)

मीन साप्ताहिक राशिफल 

पेशेवर लोगों के लिए सप्ताह की शुरूआत बहुत अच्छी रहेगी, आप कार्य में वृद्धि हो सकती है और आप मनचाहे परिणाम कार्यक्षेत्र में पा सकते हैं। उच्च अधिकारियों से आपके काम को लेकर आपको सराहना मिल सकती है। कुछ जातकों की …..(विस्तार से पढ़ें)

मीन प्रेम राशिफल

पारिवारिक जीवन में सुखद समय बिताने का यह अच्छा समय है। इस राशि के विवाहित जातक खुशहाल समय बिताएंगे और सामाजिक रूप से काफी सक्रिय रहेंगे। शादी…. (विस्तार से पढ़ें)

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

आशा है कि यह लेख आपको पसंद आया होगा। एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद!