24 साल बाद एक साथ अस्‍त हो रहे हैं शुक्र और बृहस्‍पति, इन लोगों की जिंदगीं में लाएंगे तूफान

24 साल बाद एक साथ अस्‍त हो रहे हैं शुक्र और बृहस्‍पति, इन लोगों की जिंदगीं में लाएंगे तूफान

ज्‍योतिषशास्‍त्र में सभी नौ ग्रहों में बृहस्‍पति और शुक्र को विशेष महत्‍व दिया गया है। जहां बृहस्‍पति देवताओं के गुरु हैं, तो वहीं शुक्र असुरों के गुरु हैं। इस प्रकार बृहस्‍पति और शुक्र के बीच शत्रुता का संबंध है। इन दोनों ग्रहों की शुभ एवं अशुभ स्थिति का प्रभाव मांगलिक और शुभ कार्यों पर पड़ता है।

इन दोनों ग्रहों के अस्‍त होने पर मांगलिक और शुभ कार्यों पर पाबंदी लग जाती है। आगे जानिए कि शुक्र और बृहस्‍पति के कब अस्‍त हो रहे हैं।

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके  

कब अस्‍त हो रहे हैं गुरु और शुक्र

28 अप्रैल को सुबह 07 बजकर 27 मिनट पर शुक्र मेष राशि में अस्‍त हो चुके हैं और अब वे 11 जुलाई, 2024 को 07 बजकर 59 मिनट पर उदित होंगे।

वहीं बृहस्‍पति 03 मई को वृषभ राशि में रात्रि को 10 बजकर 08 मिनट पर अस्‍त होंगे और इसके बाद 03 जून को 03 बजकर 21 मिनट पर उनका उ‍दय होगा।

इस तरह गुरु और शुक्र के अस्‍त होने का संयोग पूरे 24 साल के बाद बन रहा है। इन दो प्रमुख ग्रहों के अस्‍त होने के दौरान कुछ राशियों के जातकों को नकारात्‍मक परिणाम मिलने की आशंका है। इस ब्‍लॉग में आने उन्‍हीं राशियों के बारे में बताया गया है जिन्‍हें इस समयावधि के दौरान संभलकर रहने की जरूरत है।

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा 

इन राशियों को रहना होगा संभलकर

वृषभ राशि

वृषभ राशि के लोगों को शुक्र और गुरु के अस्‍त होने के दौरान बहुत संभलकर रहने की जरूरत है। आपको अपने कार्यक्षेत्र में कुछ अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है। आपके करियर में भी कुछ परेशानियां आने की आशंका है।

हो सकता है कि आपको मामूली कार्यों को पूरा करने के लिए भी बहुत अधिक मेहनत करनी पड़े। वहीं आपके अपने उच्‍च अधिकारियों के साथ भी रिश्‍ते खराब हो सकते हैं। आपके सहकर्मी आपके विरुद्ध खड़े हो सकते हैं और आपके मार्ग में रुकावटें पैदा कर सकते हैं। इस वजह से आपके तनाव में आने के संकेत हैं। व्‍यापारियों को भी मुनाफा कमाने में बहुत मशक्‍कत करनी पड़ सकती है।

आपके खर्चों में बहुत ज्‍यादा बढ़ोत्तरी होने के आसार हैं। ऐसे में आपके लिए अपने खर्चों और जरूरतों को पूरा कर पाना थोड़ा मुश्किल हो जाएगा। आप पैसों की बचत करने में भी असफल रह सकते हैं। परिवार में किसी सदस्‍य की सेहत बिगड़ने पर इलाज पर खर्चा हो सकता है। वैवाहिक जीवन के लिए भी अनुकूल समय नहीं है। प्रेमी या पार्टनर के साथ आपकी अनबन हो सकती है।

वृषभ साप्ताहिक राशिफल 

पाएं अपनी कुंडली आधारित सटीक शनि रिपोर्ट

सिंह राशि

सिंह राशि के दसवें भाव में गुरु और शुक्र नौवें भाव में अस्‍त हो रहे हैं। आपके लिए यह स्थिति कष्‍टकारी साबित हो सकती है। आपकी संतान के विकास के मार्ग में कुछ अड़चनें आ सकती हैं। वहीं आपको काम की वजह से यात्रा पर जाना पड़ सकता है लेकिन आपकी यात्राओं के उद्देश्‍य की पूर्ति होने की संभावना भी बहुत कम है। आपको अपने लक्ष्‍यों को प्राप्‍त करने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। नौकरीपेशा जातक इस समय अपने काम से बहुत ज्‍यादा असंतुष्‍ट महसूस कर सकते हैं और इस वजह से वो बार-बार नौकरी बदल सकते हैं। व्‍यापारियों के लिए भी ज्‍यादा अच्‍छा समय नहीं है। इन्‍हें अपने क्षेत्र में कम मुनाफे से ही खुद को संतुष्‍ट करना होगा। आपके लिए धन हानि के योग भी बन रहे हैं इसलिए आप इस दौरान पैसों से संबंधित कोई भी फैसला न लें। रिश्‍ते की बात करें, तो आपकी अपने जीवनसाथी के साथ बहस हो सकती है। आपके और आपके जीवनसाथी के रिश्‍ते में खटास आने के संकेत हैं। इसके अलावा आप अपनी सेहत को लेकर किसी भी तरह की कोई लापरवाही न बरतें।

सिंह साप्ताहिक राशिफल

करियर की हो रही है टेंशन! अभी ऑर्डर करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट

वृश्चिक राशि

इस राशि के सातवें भाव में गुरु और छठे भाव में शुक्र अस्‍त हो रहे हैं। आपको इस समयावधि में सतर्क रहना होगा। आपको अपने कार्यों में भाग्‍य का साथ नहीं मिल पाएगा। इसके साथ ही आपके अपने कायों में सफल होने की उम्‍मीद भी बहुत कम बनी हुई है। आपको मामूली कामों को पूरा करने के लिए भी बहुत मेहनत करनी पड़ सकती है। व्‍यापारियों के लिए भी मुश्किल समय है। आपको कम मुनाफा कमाने के लिए भी अधिक प्रयास करने होंगे। वहीं जो लोग साझेदारी में बिज़नेस कर रहे हैं, उन्‍हें भी समस्‍याओं का सामना करना पड़ सकता है। वैवाहिक जीवन में आपके और आपके पार्टनर के बीच आपसी तालमेल की कमी हो सकती है।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

अब घर बैठे विशेषज्ञ पुरोहित से कराएं इच्छानुसार ऑनलाइन पूजा और पाएं उत्तम परिणाम!

FAQ

प्रश्‍न. गुरु अस्‍त होने पर क्‍या होता है?

उत्तर. इसके अस्‍त होने पर शुभ कार्य बंद कर देने चाहिए।

प्रश्‍न. ग्रह अस्‍त हो जाए तो क्‍या करें?

उत्तर. अस्‍त ग्रह की पूजा या प्रार्थना करें और उनसे जुड़े उपाय करें।

प्रश्‍न. शुक्र अस्‍त होने पर क्‍या होता है?

उत्तर. इस समय कुछ जातकों के विवाह में मुश्किलें आने लगती हैं।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह ब्लॉग ज़रूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ ज़रूर साझा करें। धन्यवाद!