मंगल की राशि में होगा बुध का गोचर, इन राशियों को मिलेगा खूब पैसा; रहेंगे भाग्‍यशाली

मंगल की राशि में होगा बुध का गोचर, इन राशियों को मिलेगा खूब पैसा; रहेंगे भाग्‍यशाली

ग्रहों के एक राशि से दूसरी राशि में परिवर्तन करने को गोचर कहा जाता है। जब कोई ग्रह गोचर करता है, तो उसका प्रभाव मानव जीवन के हर एक पहलू पर पड़ता है। हालांकि, हर किसी पर गोचर का प्रभाव अलग-अलग पड़ता है। किसी के लिए यह गोचर अनुकूल साबित होता है, तो वहीं कुछ राशियों के जातकों को इस दौरान समस्‍याओं और चुनौतियों का सामना करना पड़ता है।

इस बार मई के माह में होने जा रहे बुध के गोचर से कुछ राशियों के जातकों को धन लाभ होने के संकेत हैं। इस ब्‍लॉग में हम आपको यही बताने जा रहे हैं कि बुध किस राशि में एवं किस तिथि पर गोचर करने जा रहे हैं और उनके इस गोचर से किन राशियों के जातकों की वित्तीय स्थिति में सुधार आने की संभावना है।

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके  

कब गोचर करेंगे बुध

बुध 10 मई 2024 की शाम 06 बजकर 39 मिनट पर मेष राशि में गोचर कर जाएंगे। ज्‍योतिष में बुध ग्रह को बुद्धि और सीखने की क्षमता का कारक बताया गया है। बुध एक राशि में एक माह तक रहते हैं और इसके बाद वे राशि परिवर्तन कर लेते हैं। बुध के इस गोचर का प्रत्‍येक राशि पर अलग प्रभाव देखने को मिलेगा।

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा 

ज्‍योतिष में बुध ग्रह क्‍या महत्‍व रखता है

वैदिक ज्‍योतिष में बुध ग्रह को प्रमुख स्‍थान दिया गया है। यह ग्रह व्‍यक्‍ति के संचार कौशल को दर्शाता है। आप अपने विचारों को किस तरह से प्रकट करते हैं, यह भी कुंडली में बुध की स्थिति पर ही निर्भर करता है। बुध सूर्य के सबसे नज़दीक का ग्रह है। हिंदू पुराणों के अनुसार चंद्रमा और बुध के बीच शत्रु संबंध होता है जबकि यह सत्‍य नहीं है। चंद्रमा की ओर से बुध के लिए कोई शत्रु का भाव नहीं है लेकिन बुध ग्रह चंद्रमा के प्रति शत्रुता का भाव रखते हैं।

बुध ग्रह की कृपा से जातक को बुद्धि और संपन्‍नता की प्राप्ति होती है। इससे जातक के मन में सकारात्‍मक विचार आते हैं। बुध ग्रह की पूजा के लिए बुधवार के दिन को शुभ माना गया है। तो चलिए अब आगे बढ़ते हैं और जानते हैं कि बुध के मेष राशि में गोचर करने पर किन राशियों के जातकों को आर्थिक जीवन में लाभ होने की संभावना है।

पाएं अपनी कुंडली आधारित सटीक शनि रिपोर्ट

इन र‍ाशियों को होगा धन लाभ

मिथुन राशि

मिथुन राशि के लिए बुध उनके पहले और चौथे भाव के स्वामी हैं और अब बुध आपके ग्यारहवें भाव में गोचर करने जा रहे हैं। आपको इस समय अपने भाग्‍य का साथ मिलेगा। इससे आपकी ताकत में वृद्धि होगी। आप अपने काम में जो मेहनत कर रहे हैं, उसमें अच्‍छे परिणाम मिलने की संभावना है। आपको इस समय उच्‍च मुनाफा होने की उम्‍मीद है।

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

करियर की हो रही है टेंशन! अभी ऑर्डर करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट

सिंह राशि 

सिंह राशि के दूसरे और ग्यारहवें भाव के स्‍वामी बुध ग्रह हैं और अब यह आपके नौवें भाव में गोचर करने जा रहे हैं। आपको इस समय अपनी कड़ी मेहनत का परिणाम मिलने वाला है। आपके लिए अपार सफलता के योग भी बन रहे हैं। आपके लिए धन का प्रवाह भी अच्‍छा बना रहेगा। आप अपने खर्चों को तो अच्‍छे से संभाल पाएंगे साथ ही पैसों की बचत करने में भी सक्षम होंगे। आप पहले से ज्‍यादा पैसों की बचत कर पाएंगे।

आपकी कुंडली में भी है राजयोग? जानिए अपनी  राजयोग रिपोर्ट

सिंह साप्ताहिक राशिफल

तुला राशि

तुला राशि के नौवें और बारहवें भाव के स्‍वामी ग्रह बुध हैं और अब उनका सातवें भाव में गोचर होने जा रहा है। नौकरीपेशा जातकों को पदोन्‍नति मिलने के संकेत हैं। इसके अलावा आपको अपने कार्यक्षेत्र में अन्‍य लाभ भी प्राप्‍त होंगे। आप शेयर मार्केट और ट्रेड के ज़रिए खूब पैसा कमाने वाले हैं। इससे आपकी आर्थिक स्थिति में मज़बूती आएगी।

तुला साप्ताहिक राशिफ

अब घर बैठे विशेषज्ञ पुरोहित से कराएं इच्छानुसार ऑनलाइन पूजा और पाएं उत्तम परिणाम!

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए बुध उनके छठे और नौवें भाव के स्वामी हैं और वह आपके चौथे भाव में गोचर करने जा रहे हैं। बुध के इस गोचर के दौरान आप जो भी पैसा अपने घर पर लगाएंगे, उससे आपको उच्‍च लाभ प्राप्‍त होने की उम्‍मीद है। आपको अपने कार्यक्षेत्र में भी पदोन्‍नति मिलने की संभावना है। व्‍यापारियों के लिए भी मुनाफे के योग बन रहे हैं। इससे आप प्रसन्‍न और संतुष्‍ट महसूस करेंगे। धन के मामले में आप भाग्‍यशाली साबित होंगे। आप धन कमाने के साथ-साथ पैसों की बचत करने में भी सक्षम होंगे।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह ब्लॉग ज़रूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ ज़रूर साझा करें। धन्यवाद!