साप्ताहिक राशिफल 26 जुलाई- 1 अगस्त 2021: अभी पढ़ें अपना साप्ताहिक भविष्यफल

साप्ताहिक राशिफल आने वाले अगले सात दिनों से जुड़ी भविष्यवाणी देगा, जिसके साथ ही सावन के पावन महीने का आगाज़ हो चुका है। ऐसे में सावन के शुभ अवसर पर शुरू हो चुका है “सावन महा सेल”। पाएं एस्ट्रोसेज के सभी ज्योतिषीय उत्पादों, सेवाओं पर धमाकेदार ऑफर, बड़ी छूट और आकर्षक डील। साथ ही हमारे विद्वान ज्योतिषियों से पाएं आकर्षक रेट पर अपनी समस्याओं का समाधान। अभी क्लिक करें नीचे दिये बैनर पर।

इस आर्टिकल में जानते हैं जुलाई महीने का चौथा और आखिरी सप्ताह सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है। एस्ट्रोसेज के इस विशेष साप्ताहिक राशिफल विशेष आर्टिकल में जानिए आने वाले नए सप्ताह के लिए सभी 12 राशियों के लिए भविष्यवाणी, साथ ही यहां जानिए इस सप्ताह आने वाले व्रत, त्योहारों, ग्रह गोचर की भी संपूर्ण जानकारी। इसके अलावा इस सप्ताह किन नामचीन सितारों का जन्मदिन पड़ने वाला है इस बारे में भी हम आपको जानकारी प्रदान कर रहे हैं।

ज्योतिषीय तथ्य और इस सप्ताह के हिंदू पंचांग

हिंदू पंचांग के अनुसार, इस सप्ताह की शुरुआत 26 जुलाई, सोमवार को धनिष्ठा नक्षत्र के तहत कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि से होगी, और 1 अगस्त, रविवार भरणी नक्षत्र के तहत कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि के साथ समाप्त होगा।

किसी भी निर्णय को लेने में आ रही है समस्या, तो अभी करें हमारे विद्वान ज्योतिषियों से फोन पर बात!

इस सप्ताह आने वाले व्रत-त्यौहार की बात करें तो,

इस सप्ताह होने वाले ग्रहण और गोचर 

वहीं ग्रहण और गोचर की बात की जाये तो इस सप्ताह न ही कोई ग्रह का गोचर होने वाला है और न ही कोई ग्रहण लगने वाला है। ऐसे में इस पूरे सप्ताह सभी बारह राशियाँ चंद्रमा के परिवर्तन का प्रभाव के तहत रहने वाली हैं।

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

इस सप्ताह के कुछ नामचीन सितारों का जन्मदिन 

जन्मदिन विशेष इस सेक्शन में हम बात करते हैं इस सप्ताह आने वाले कुछ नामचीन और मशहूर सितारों के जन्मदिन के बारे में। तो आइये जान लेते हैं कि, यदि आपका भी जन्मदिन इस सप्ताह में आता है तो आप किन सितारों के साथ अपना जन्मदिन शेयर करते हैं:

  • 27 जुलाई- कृति सनोन (अभिनेत्री), राहुल बोस (अभिनेता, निर्देशक)
  • 28 जुलाई- दुलकर सलमान (अभिनेता, निर्माता, गायक), हुमा कुरैशी (अभिनेत्री)
  • 29 जुलाई- संजय दत्त (अभिनेता), जे.आर.डी. टाटा (व्यवसायी और विमानन अग्रणी), अनूप जलोटा (गायक और अभिनेता)
  • 30 जुलाई- सोनू निगम (गायक), सोनू सूद (अभिनेता)
  • 31 जुलाई- कियारा आडवाणी (अभिनेत्री)

अपने पसंदीदा सितारे की जन्मकुंडली देखने के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैं

एस्ट्रोसेज इन सभी सितारों को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं देता है।

आपकी कुंडली में भी है राजयोग? जानिए अपनी  राजयोग रिपोर्ट

सभी 12 राशियों का साप्ताहिक भविष्यफल

यह भविष्यफल चंद्र राशि पर आधारित है। अपनी चंद्र राशि जानने के लिए क्लिक करें:
चंद्र राशि कैलकुलेटर

मेष साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह मंगल, उदीयमान राशि का स्वामी परिवार और घरेलू सुख के घर से गोचर करेगा जिससे आपको कुछ थकान भरे कार्यों से समय निकलते हुए, ….. (विस्तार से पढ़ें) 

मेष प्रेम राशिफल 

इस सप्ताह प्रेम भाव में सप्तमेश और पंचम भाव का स्वामी रोमांस की युति के कारण प्रेम संबंधों में आपको भरपूर सफलता मिलेगी। जिसके कारण….(विस्तार से पढ़ें)

वृषभ साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपकी राशि में राहु के प्रभाव के कारण आपके लिए काम और आराम के बीच में, सही संतुलन स्थापित करना बेहद आवश्यक होगा। ऐसे में यदि आप….(विस्तार से पढ़ें)

वृषभ प्रेम राशिफल

प्यार में आपका अचानक से बुरा व्यवहार, रिश्ते की मर्यादा को तार-तार कर सकता है। इसलिए आपके लिए बेहतर यही होगा कि, अपने शब्दों पर नियंत्रण….(विस्तार से पढ़ें)

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

इस हफ्ते आपकी मानसिक स्थिति काफी बेहतर होगी, क्योंकि आप इस दौरान हर प्रकार के तनाव से खुद को दूर रखने में सफल होंगे। हालांकि केतु के रोगों के घर में होने के कारण आपको मौसम….(विस्तार से पढ़ें)

मिथुन प्रेम राशिफल

आपका दूसरों से खुद को सर्वोपरि रखने का प्रयास, आपको इस सप्ताह प्यार-मोहब्बत के मामले में प्रियतम पर दबाव बनाने के लिए मजबूर कर….(विस्तार से पढ़ें)

कर्क साप्ताहिक राशिफल

परिवार के दूसरे भाव में मंगल के प्रभाव के कारण वो जातक जो अपने घर से दूर रहते हैं, उन्हें फ़ोन या अन्य संवाद माध्यमों से, परिवार के किसी करीबी की खराब सेहत के बारे में जानकारी मिलेगी। जिससे आपका मन बैचैन हो …. (विस्तार से पढ़ें)

कर्क प्रेम राशिफल

इस सप्ताह किसी कारणवश आपको अपने प्रेमी से दूर जाना पड़ सकता है। हालांकि इस दौरान चूंकि केतु आपके प्रेम भाव से गोचर करेगा जिससे शारीरिक दूरी आ सकती है। आप दोनों एक….(विस्तार से पढ़ें)

ऑनलाइन सॉफ्टवेयर से मुफ्त जन्म कुंडली प्राप्त करें।

सिंह साप्ताहिक राशिफल

इस हफ्ते चूंकि केतु आपके परिवार और घरेलू सुख-सुविधाओं के चौथे घर में स्थित होगा घरेलू या परिवार के इलाज से जुड़े ख़र्चों में ….(विस्तार से पढ़ें)

सिंह प्रेम राशिफल

यदि आप अपने आने वाले रिश्ते को बेहतर बनाना चाहते हैं तो, आपको इस सप्ताह छोटी-छोटी बातों पर अपने संगी से झगड़ने से बचना होगा। क्योंकि इन……(विस्तार से पढ़ें)

कन्या साप्ताहिक राशिफल

यदि आप मांसाहार करते हैं तो, इस सप्ताह आपको कमज़ोरी की समस्या से निजात मिल सकेगी। हालांकि इसके लिए बेहतर ये भी होगा कि बाहर से खाना मंगवाने की जगह, ….(विस्तार से पढ़ें)

कन्या प्रेम राशिफल

इस सप्ताह क्योंकि प्रेम और रोमांस के भाव में बुध की दृष्टि होगी प्रेम में पड़े जातक अपने प्रेमी संग, खुलकर संवाद कायम करने में सफल होंगे। जिसके कारण….(विस्तार से पढ़ें)

तुला साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह क्योंकि केतु आपके भोजन के दूसरे भाव से गोचर करेगा आपकी ज़रूरत से ज़्यादा और बार-बार खाने की आदत, आपको कुछ समस्या दे सकती हैं। इसलिए आपके लिए बेहतर यही होगा कि जल्द से जल्द अपनी इस आदत में सुधार कर,…..(विस्तार से पढ़ें)

तुला प्रेम राशिफल

आपकी लव लाइफ इस सप्ताह आपके लव हाउस में गुरु की कृपा के कारण भर बेहद बेहतरीन रहेगी, जिसके फलस्वरूप आप अपने प्रियतम को समय-समय पर अच्छे….. (विस्तार से पढ़ें)

दिलचस्प वीडियो और पोस्ट के लिए एस्ट्रोसेज इंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें! एक नजर आज की खास पोस्ट पर:

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह क्योंकि केतु आपकी उदीयमान राशि से गोचर करेगा स्वास्थ्य को लेकर आपको, चुनौतियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। इसलिए योग, व्यायाम को नियमित …..(विस्तार से पढ़ें)

वृश्चिक प्रेम राशिफल

चूंकि इस अवधि में शनि आपके प्रेम और रोमांस के घर को देखेगा आप इस समय अपने कार्यक्षेत्र में चल रही तना-तनी के कारण, अपने साथी को ज़रूरी समय देने…..(विस्तार से पढ़ें)

धनु साप्ताहिक राशिफल

वो जातक जिन्हे नेत्र संबंधित विकार था, उनके जीवन में ये सप्ताह विशेष शुभ परिणाम लेकर आ रहा है। क्योंकि इस दौरान आप अपनी आँखों की सही और उचित…..(विस्तार से पढ़ें)

धनु प्रेम राशिफल

यह समय चूंकि पंचम भाव का स्वामी मंगल, प्रेम भाव का स्वामी भाग्य भाव से गोचर करेगा एक तरीके से आपको अपनी लव लाइफ में, भाग्य का…..(विस्तार से पढ़ें)

विद्वान ज्योतिषियों से प्रश्न पूछें और पाएं हर समस्या का समाधान

मकर साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह जितना संभव हो, अपने कामकाज से समय निकालते हुए, खुद को थोड़ा आराम दें। आपकी राशि से शनि का गोचर आपको अत्यधिक मेहनत करने वाला बना देगा। जिसके कारण आप क्योंकि आप पूर्व के दिनों में, भारी ….(विस्तार से पढ़ें)

मकर प्रेम राशिफल

इस सप्ताह आपका प्रेमी आर्थिक व भावनात्मक रूप से, आपकी मदद करता दिखाई देगा। इस दौरान आप दोनों एक दूसरे के साथ अच्छा समय….(विस्तार से पढ़ें)

कुम्भ साप्ताहिक राशिफल

ये सप्ताह गुरु के आपकी राशि से गोचर के लाभकारी प्रभाव के कारण स्वास्थ्य को अच्छा रखने में आपकी मदद करेगा। इसलिए इस दौरान आपको एक्सरसाइज अवश्य…. (विस्तार से पढ़ें)

कुम्भ प्रेम राशिफल

इस सप्ताह आप अपने प्रेमी को, अपने दोस्तों या करीबियों से मिलवाने का फैसला ले सकते हैं। हालांकि इस बारे में प्रियतम की इच्छा अवश्य जान लें, कि वो….(विस्तार से पढ़ें)

मीन साप्ताहिक राशिफल 

इस सप्ताह उदीयमान राशि से गुरु बृहस्पति बारहवें भाव से हानि और व्याधियों के भाव से गोचर करेंगे। साथ ही, सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा बृहस्पति के साथ रहेगा, जिससे आपके दिमाग और प्रतिरक्षा प्रणाली…..(विस्तार से पढ़ें)

मीन प्रेम राशिफल

इस सप्ताह आपका प्रेमी और रोमांस, आपके दिलो-दिमाग़ पर छाया रहेगा। जिससे आप जिस भी कार्यों को करेंगे, उसमें आपको उनकी गैरहाज़िरी का अनुभव …. (विस्तार से पढ़ें)

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।